Saturday, April 27, 2024
Advertisement

September Career Horoscope 2023: करियर के लिहाज से सितंबर माह में ये 5 राशि वाले करेंगे तरक्की, नौकरी में महालाभ के योग

Monthly Career Horoscope September 2023: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं करियर और शिक्षा के लिहाज से यह महीना आपके लिए कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Published on: September 01, 2023 18:07 IST
September Career Rashifal- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV September Career Rashifal

Monthly Career Horoscope September 2023: सितंबर का महीना शुरू हो चुका है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये महीना काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं करियर और शिक्षा के लिहाज से यह माह आपके लिए कैसा रहेगा।  

1. मेष करियर राशिफल

कार्यक्षेत्र में आप अपनी बुद्धि और विवेक से विरोधियों की चालों को परास्त करने में सफल रहेंगे। कार्यस्थल पर किसी भी काम में लापरवाही से बचें। 

2. वृषभ करियर राशिफल

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को इस अवधि में कोई अच्छी खबर मिल सकती है। 

3. मिथुन करियर राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि मिथुन राशि के जो लोग सितंबर माह के दूसरे भाग में किसी समय नौकरी छोड़ रहे हैं उनके लिए पूरा महीना बहुत शुभ रहने वाला है। नौकरीपेशा लोगों को महीने की शुरुआत में बहुप्रतीक्षित प्रमोशन की खुशखबरी मिल सकती है। विदेश में करियर के लिए प्रयासरत लोगों की राह में आ रही बड़ी बाधा दूर होगी।

4. कर्क करियर राशिफल

इस महीने के मध्य में आपका अचानक किसी अनचाही जगह पर तबादला हो सकता है या आप पर अतिरिक्त ज़िम्मेदारियों का बोझ आ सकता है। पढ़ाई-लिखाई करने वाले विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत से ही मनचाहा परिणाम मिल सकेगा। इस दौरान बनते कार्यों में अचानक रुकावट आने से मन परेशान रहेगा।

5. सिंह करियर राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि सितंबर का महीना सिंह राशि के जातकों के लिए सफलतादायक साबित होगा। किसी वरिष्ठ अधिकारी या व्यक्ति की कृपादृष्टि आप पर बढ़ेगी, जिसकी मदद से आपके लंबे समय से रुके हुए काम पूरे होंगे और करियर में आपको मनचाहा लाभ मिलेगा। परिवार के किसी सदस्य की उपलब्धि से मान-सम्मान बढ़ेगा और घर में ख़ुशी का माहौल रहेगा। 

6. कन्या करियर राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि सितंबर का महीना कन्या राशि वालों के लिए मिलाजुला साबित होने वाला है। महीने की शुरुआत में वरिष्ठों की मदद से आप अपना प्रोजेक्ट समय पर पूरा करने में सफल रहेंगे। इससे आपके क्षेत्र में सम्मान बढ़ेगा।  कामकाजी महिलाओं के लिए भी यह समय थोड़ा कठिन हो सकता है। उन्हें घर और काम के बीच तालमेल बिठाने में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। 

7. तुला करियर राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि सितंबर का महीना तुला राशि वालों के लिए सौभाग्य लेकर आया है।  इस दौरान कार्य व्यवसाय में प्रगति होगी। परिवार के किसी सदस्य से संबंधित शुभ समाचार प्राप्त होगा। 

8. वृश्चिक करियर राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि वृश्चिक राशि वालों के लिए शुरुआत और अंत का समय थोड़ा कठिन हो सकता है। नौकरीपेशा जातकों के लिए महीने का आखिरी समय थोड़ा कठिन हो सकता है। इस दौरान आपके सिर पर अचानक काम का बोझ आ सकता है। इसे पूरा करने के लिए आपको अतिरिक्त मेहनत और प्रयास करना होगा।

9. धनु करियर राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि सितंबर की शुरुआत में धनु राशि वालों को सफलता मिलने की पूरी संभावना है, हालांकि इस दौरान आपको अति उत्साह से बचना होगा।  परीक्षा की तैयारी में लगे छात्रों को मनचाही सफलता मिलेगी। वहीं नौकरीपेशा जातकों को कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती है, जिससे कार्यस्थल के साथ-साथ परिवार में भी आपका सम्मान बढ़ेगा। 

10. मकर करियर राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि सितंबर की शुरुआत मकर राशि वालों के लिए शुभ रहेगी। भाग्य का भरपूर साथ मिलने से आपके कार्यस्थल और घर परिवार में मान-सम्मान बढ़ेगा। 

 
11. कुंभ करियर राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि कुंभ राशि वालों के लिए सितंबर का महीना मध्यम कहा जाएगा। कार्यक्षेत्र में लापरवाही न बरतें, अन्यथा बॉस के गुस्से का शिकार हो सकते हैं। साथ ही मैदान पर अपने विरोधियों से सावधान रहें। माह के दूसरे सप्ताह में कार्यों में कोई रुकावट आने से मन परेशान रहेगा। 

12. मीन करियर राशिफल

मीन राशि के जातकों के लिए सितंबर महीने की शुरुआत कुछ बड़ी उपलब्धियों के साथ होगी, जिससे घर में उनका मान-सम्मान बढ़ेगा। करियर के सिलसिले में की गई यह यात्रा बेहद शुभ साबित होगी और मनचाही सफलता दिलाएगी। माह के मध्य में पढ़ाई कर रहे विद्यार्थियों पर आलस्य हावी हो सकता है। मनचाही सफलता पाने के लिए उन्हें इससे बचने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। 

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

September 2023 Horoscope: सितंबर में इन राशियों की लगेगी लॉटरी, धन के मामले में रहेगी चांदी ही चांदी, जानिए आपके लिए कैसा रहेगा यह महीना?

Janmashtami 2023: 6 या 7 सितंबर कब है जन्माष्टमी? यहां दूर करें डेट को लेकर कन्फ्यूजन, जानें शुभ मुहूर्त और महत्व

Ganesh Chaturthi 2023: इस दिन से घर-घर पधारेंगे बप्पा, जानिए गणेश चतुर्थी की सही डेट और महत्व

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement