Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Love Horoscope 13 August 2023: प्रेम करने वालों के लिए कैसा रहेगा रविवार का दिन, यहां पढ़ें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 13 August 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 13 अगस्त का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: August 13, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 13 August 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 13 August 2023

Love Horoscope 13 August 2023: आज का दिन (13 अगस्त) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष-

गणेशजी कहते हैं कि आज आप ऐसा महसूस कर सकते हैं कि आपके जीवन में प्यार की कमी है जिसके कारण आपको उदासीन महसूस होगा। अपने दिल की सुनें और मन की बातों को शोना के साथ जरूर बांटे। किसी सह कार्यकर्ता की तरफ से आज आपको कोई प्रस्ताव मिलेगा। उनकी बात को ध्यान से सुनें और उसके बाद ही निर्णय लें। याद रखें, दिल शीशे की तरह नाजुक होता है, जो एक ही झटके में टूट सकता है। 

  • भाग्यशाली रंग - भूरा
  • भाग्यशाली अंक - 7

वृष -

गणेशजी कहते हैं कि अपने पार्टनर से दिल खोल कर बात करें ताकि आप उन्हें खास महसूस करा सकें। संयम से काम लें और इसके बाद आप पाएंगे कि परिस्थितियां कितनी बदल चुकी है। मुहब्बत के इस प्यारे अहसास को दिल में छुपा कर न रखें। कोई बड़ा फैसला लेने से पहले दो बार सोच लें। अपनी हर योजना की चर्चा अपने जीवनसाथी के साथ करें और उनके सुझावों को गंभीरता से लें। आपकी चाहत आपके जीवन में ऑक्सीजन की तरह हैं जिसके बिना जीवन संभव नहीं।

  • भाग्यशाली रंग - बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक - 10

मिथुन -

गणेशजी कहते हैं कि आज किसी खास अवसर या सरप्राइज के लिए तैयार हो जाएं क्योंकि आज का दिन खुशियों भरा है। संचार, संगीत, नृत्य और फोटोग्राफी से आप अपने दिल के सबसे करीबी को प्रभावित कर सकते हैं। अपनी मीठी मीठी बातों से आप अपने पार्टनर का दिल जीत लेंगे। अपने दिल के सबसे करीबी के लिए समय निकाल कर कहीं घूमने निकल जाएं और कुछ गुदगुदाते पल साथ बिताएं। 

  • भाग्यशाली रंग - नारंगी
  • भाग्यशाली अंक - 4

कर्क -

गणेशजी कहते हैं कि आज आप नए संबंधों को बनाने और पुराने संबंधों को और भी मजबूत करने के लिए एक यात्रा का प्रोग्राम बना सकते हैं। अपने पार्टनर के साथ अधिक अंतरंग महसूस करेंगे और यह सुखद रोमांटिक पल आपको रोमांचित कर देंगे। अगर आप सिंगल हैं तो अब आपका किसी खास का साथ पाने का ख्वाब पूरा होने वाला है। अगर आप विवाहित है, तो अपने हमसफर से कोई भी बात सोच समझ कर करें। 

  • भाग्यशाली रंग - काला
  • भाग्यशाली अंक - 8

सिंह -

गणेशजी कहते हैं कि परिवार को लेकर आप हमेशा भावुक रहते हैं और यही वजह है कि पिता या शिक्षक पर आया संकट आपको परेशान कर सकता है। पहले से बनाई गयी यात्रा की योजना आपको निजी कारणों से रद्द करनी पड़ेगी। आपके प्यार का अतीत आपको परेशान कर सकता है। बस ध्यान रखें कि किसी भी गलतफहमी को अपने बीच में न आने दें।

  • भाग्यशाली रंग - नीला
  • भाग्यशाली अंक - 11

कन्या -

गणेशजी कहते हैं कि अपने साथी को नजरअंदाज न करें क्योंकि सच्चा प्यार किस्मतवालों को मिलता है। आज आपका भाग्यशाली दिन है इसलिए अपने इस दिन से कुछ फुर्सत के पल निकालें। आपका भाग्य हमेशा आपका साथ देता हैं और यही कारण हैं कि सफलता आपके पैर चूम रही हैं। अपने भविष्य की योजनाएं पहले से ही बना लेने से आपका अपने पार्टनर को और भी चाहने लगेंगे। 

  • भाग्यशाली रंग - सफेद
  • भाग्यशाली अंक - 6

तुला -

गणेशजी कहते हैं कि आज आप भावनात्मक स्थिरता का आनंद लेंगे क्योंकि आप अपने प्रियतम से नजदीकियां महसूस करेंगे। शांतिपूर्ण रोमांटिक जीवन के लिए आपने प्रेमी से विचारों को साझा करें। अपना और अपने प्रियजनों का खास ख्याल रखें। अगर लम्बे समय से चली आ रही परेशानी से आप नहीं निकल पा रहे हैं तो किसी खास की मदद लें। 

  • भाग्यशाली रंग - लाल
  • भाग्यशाली अंक - 9

वृश्चिक -

गणेशजी कहते हैं कि अपने रिश्ते के बारे में अपनी उग्र भावनाओं को दबाएं, शांत रहें, और आगे की योजना बनाएं। रिश्ता दिल से होना चाहिए, शब्दों से नहीं, नाराजगी शब्दों में होनी चाहिए मन में नहीं। अपने रोजाना के कार्यक्रम से छुट्टी लेकर अपने शौक पूरा करें और साथी के साथ कुछ रोमांटिक पल गुजारें। अगर बाहर जाना ज़रूरी न हो तो घर पर ही रहें।

  • भाग्यशाली रंग - हरा
  • भाग्यशाली अंक - 12

धनु -

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप सिंगल है तो एक परफेक्ट पार्टनर आपका इंतजार कर रहा है बस सही समय आने दें। सोलमेट के साथ आपकी अंडरस्टैंडिंग घाटे को भी फायदे में बदल सकती हैं। काम और व्यवसाय के लिए आपका दिन अच्छा है जहां आपके बॉस या वरिष्ठ अधिकारी आपकी प्रशंसा कर रहे हैं। लवलाइफ आज आपको अधिक उत्साहित नहीं कर रही है। दोस्तों या बच्चों के साथ समय बिता कर आप बेहतर महसूस करेंगे।

  • भाग्यशाली रंग - पीला
  • भाग्यशाली अंक - 2

मकर-

गणेशजी कहते हैं कि कोई भी समस्या आये तो निराश न हों, अपने आपको प्रोत्साहित करने और सफलता हासिल करने के लिए यह समय बढ़िया है। इस अहम मौके पर अपने जोड़ीदार की भी सलाह लेना न भूलें और दोनों मिलकर सफलता का मज़ा लें। एक व्यस्त दिन में बाद आप थोड़ा खाली समय चाहेंगे ताकि आप अपने चाहने वालों के साथ फुर्रसत के कुछ खास पल गुजार सकें। खुद पर भरोसा रखें और नए दोस्त बनाएं।

  • भाग्यशाली रंग - गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक - 3

कुंभ -

गणेशजी कहते हैं कि आप इस समय अचानक आई घरेलू मुसीबतों से न घबराएं बल्कि डटकर इनका सामना करें। प्यार में अपने प्रियजन से की खट्टी मिट्ठी छेड़खानी आपको रोमांचित बनाए रखेगी साथ ही इससे आपका रिश्ता भी मुकम्मल होगा। समय के साथ लोग आपके  जीवन में आएंगे और जाएंगे लेकिन सोलमेट हमेशा आपका साथ देगा। अपने जीवनसाथी के मुश्किल समय में आप भी उनका सहारा बनें।

  • भाग्यशाली रंग - जामुनी
  • भाग्यशाली अंक - 5

मीन -

गणेशजी कहते हैं कि आपके कुछ सभ्य मित्र आज आपकी हर संभव मदद करेंगे। आपका साथी आपको प्रेरित करेगा और आपके आत्मविश्वास को बढ़ाएगा बदले में अपने स्वीटहार्ट से प्यार व केयर करे और उसके प्रति समर्पित रहें। प्यार के रिश्ते में समझौता करना और दूसरे के पसंद के अनुसार अपने आपको ढालना प्यार का सुबूत है। इससे आपके पार्टनर को भी खुशी मिलेगी। 

  • भाग्यशाली रंग - सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक - 14

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Ekadashi Vrat August 2023: अगस्त में एकादशी व्रत की तिथियां कौनसी हैं? जानिए डेट, मुहूर्त और महत्व

Teej 2023: हरियाली तीज और हरतालिका तीज दोनों व्रत में क्या है अंतर, जानें पूजा नियम और महत्व

Vastu Tips: अगर घर में बनवा रहे हैं मंदिर तो वास्तु के इन नियमों का रखें खास ध्यान, वरना घेर सकती हैं ये परेशानियां

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement