Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Love Horoscope 13 September 2023: आज इन राशियों को अपने पार्टनर से मिलेगा रोमांटिक सरप्राइज, यहां पढ़ें दैनिक लव राशिफल

Love Horoscope 13 September 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 13 सितंबर का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: September 13, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 13 September 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 13 September 2023

Love Horoscope 13 September 2023: आज का दिन (13 सितंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपनी भावनाओं को दबा कर नहीं रखना चाहिए और उन्हें पूरे जोश के साथ व्यक्त करना चाहिए। लेकिन, पहले आपको अपने खोल से बाहर आना होगा और चीजों को धीरे-धीरे आगे बढ़ाना होगा। पहले अपने पार्टनर को समझने की कोशिश करें और फिर सोचें कि आप चीजों को कैसे लेना चाहते हैं। हो सकता है कि आज के दिन आप अपने प्रेमी के साथ ठीक से नहीं रह पाएंगे। एक दूसरे के साथ कुछ खुशी की भावनाओं का अनुभव करने के लिए एक समायोज्य रवैया अपनाएं।

  • भाग्यशाली रंग :  भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 6

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने दिमाग और दिल के बीच किसी झंझट का संकेत महसूस कर सकते हैं या प्राप्त कर सकते हैं। आप अपनी पसंद के साथी के साथ गंभीर संबंध बनाने की कोशिश कर रहे हैं। आपके दिल और दिमाग के बीच लगातार संघर्ष चल रहा है। अपनी वृत्ति और आंत की भावना के साथ जाना बेहतर होगा। इस दिन का इस्तेमाल आप प्यार और रोमांस के लिए कर सकते हैं। आप अपने प्रेमी के साथ कुछ क्वालिटी टाइम एन्जॉय करने की स्थिति में रहेंगे।

  • भाग्यशाली रंग : जामुनी
  • भाग्यशाली अंक : 14

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने प्रेम संबंधों के बारे में बहुत सोच-विचार कर रहे हैं, अब ऐसा न करें। अपने लिए कुछ समय निकालें, शांत हो जाएं और अपनी भावनाओं पर ध्यान दें। अपने दिल की सुनें, और यह आपको सही रास्ते पर ले जाएगा। माता के साथ मधुर संबंध बनेंगे। आप अपने माता-पिता के साथ संबंधों में संतुष्टि के अच्छे स्तर का आनंद लेंगे।

  • भाग्यशाली रंग :  बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 9

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आपके और आपके पार्टनर के बीच लंबे समय से चल रहे किसी मसले पर चर्चा करने का आज आपको मौका मिल सकता है। इस अवसर का उपयोग इस मुद्दे को विस्तार से हल करने के लिए करें क्योंकि यदि आप इसे और विलंबित करते हैं, तो इससे स्थिति और खराब हो सकती है। इन घावों को ठीक करने के लिए जल्दी शुरुआत करें और अंत में सब ठीक हो जाएगा। अपने प्रेमी के साथ दोस्ताना संबंध बनाना बुद्धिमानी होगी। अच्छी समझ का स्तर आपको एक-दूसरे के करीब लाएगा।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 11

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि आपके बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि आप शब्दों के जादू और भावनाओं की गहराई को समझते हैं। जब आप भावनाओं और शब्दों को मिलाते हैं और आप अपने साथी से क्या और कैसे कहते हैं, तो आपको बहुत सावधान रहना होगा। दिन प्यार और रोमांस से भरा है, इसका लुत्फ उठाएं। प्यार और रोमांस में आकर्षण दिन के लिए गायब हो सकता है। हो सकता है कि आप अपने प्यार की भावनाओं को ठीक से व्यक्त न कर पाएं।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 7

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आपको अपने साथी को विस्तार से जानने और समझने का अवसर मिलेगा और यह अच्छा साबित होगा। रिश्ते जटिल होते हैं और आपको उन्हें बेहतर ढंग से समझने के लिए गहराई में गोता लगाने की जरूरत है। एक अच्छे रोमांटिक डिनर से अपने पार्टनर को रिझाएं। यह आपके बंधन को मजबूत करने में मदद करेगा। प्रेमी के साथ विनोदपूर्ण शब्दों का आदान-प्रदान काफी आनंददायक रहेगा। इससे आप दोनों और भी करीब आएंगे।

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 3

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आप हाल ही में किसी अजनबी से मिले थे और आज आप उसे बहुत याद करेंगे। यह एहसास आनंद और संकेत है कि आप अपने सोलमेट से मिल चुके हैं। वास्तव में आप दोनों में इसे अगले स्तर पर ले जाने की ललक होगी लेकिन जल्दबाजी न करें, एक-दूसरे को थोड़ा समय दें और अच्छी तरह समझें। पिता का अच्छा सहयोग आपको प्राप्त होने की संभावना है। माता-पिता के साथ स्नेह का स्तर अच्छा रहेगा।

  • भाग्यशाली रंग :  काला
  • भाग्यशाली अंक : 1

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आपको अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए साहसी होने की आवश्यकता होगी और तभी आप आज उपलब्ध विकल्पों में से सर्वश्रेष्ठ बना पाएंगे। हो सकता है कि आप सभी के प्रति लगाव महसूस न करें लेकिन किसी खास व्यक्ति के प्रति आकर्षित होंगे। आगे बढ़ने से पहले अपना समय लें। प्रेमी के साथ कुछ अप्रिय पलों का सामना करना पड़ सकता है। यह कुछ गलतफहमियों के कारण हो सकता है जो आपके मन में हैं।

  • भाग्यशाली रंग :  हरा
  • भाग्यशाली अंक : 8

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने रिश्ते को लेकर पिछले कुछ दिनों से कुछ कठिन और तीव्र स्थिति से गुजरे हैं और वही आपको भविष्य को लेकर स्पष्टता प्रदान करेगी। कोई भी फैसला एक झटके में न लें थोड़ा समय निकालें और फिर आगे बढ़ें। हो सकता है आप अपने प्रेमी के साथ अच्छी भावनाएं साझा न कर पाएं। इस अवधि में धैर्य बनाकर चलने की सलाह दी जाती है।

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 12

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि आपके और आपके साथी के बीच चल रहे तनाव और झगड़ों के कारण मौजूदा रिश्ता जटिल हो सकता है और इसका तुरंत इलाज करना होगा अन्यथा स्थिति और बिगड़ सकती है। अपने मन की बात कहें लेकिन कूटनीतिक तरीके से। आप अपने साथी के साथ प्यार और आनंद की अच्छी भावनाओं का आनंद ले पाएंगे। प्रेमी के साथ आकस्मिक सैर के संकेत हैं।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 2

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने दिल की बात कहें लेकिन नियंत्रित तरीके से। यह आपके रिश्ते के लिए अच्छा नहीं है, और यदि आप अपनी भावनाओं को दबाते रहते हैं और बोलते नहीं हैं तो यह लंबे समय तक टिक नहीं सकता है। कोमल बनिए और अपना देखभाल पक्ष दिखाइए लेकिन अपने विश्वास प्रणालियों के बारे में भी दृढ़ रहिए। आपके प्रेमी के साथ अवांछित बहस दिन के लिए सतह पर आ सकती है। अपने साथी को इसे आसान बनाने और अच्छे रिश्ते का आनंद लेने के लिए मनाएं।

  • भाग्यशाली रंग :  सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 16

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने साथी से बहुत प्यार करते हैं, लेकिन यह आपके कार्यों और शब्दों के माध्यम से दिखना चाहिए। दिखाएं कि आप दैनिक घरेलू कामों में मदद करके, और एक शानदार भोजन पकाकर वास्तव में परवाह करते हैं। प्यार में कुछ असहज भावनाओं का सामना करना पड़ सकता है। प्रेमी से अपनी भावनाएं साझा करने में आप झिझकेंगे।

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 4

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Hartalika Teej 2023: इस शुभ योग में रखा जाएगा हरतालिका तीज का व्रत, जान लीजिए सही तिथि, शुभ मुहूर्त और महत्व

13 September 2023 Ka Panchang: जानिए बुधवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

Bhadrapad Amavasya 2023: भाद्रपद अमावस्या में कुश का है खास महत्व, जानें कुशाग्रहणी अमावस्या की तिथि और नियम

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement