Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Love Horoscope 17 August 2023: लवमेट्स के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, यहां जानें सभी 12 राशियों का लव राशिफल

Love Horoscope 17 August 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 17 अगस्त का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: August 17, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 17 August 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 17 August 2023

Love Horoscope 17 August 2023: आज का दिन (17 अगस्त) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष :

गणेशजी कहते हैं कि आपके लिए आज भी अपने प्रियतम के करीब आ पाना मुश्किल रहेगा। वास्तव में आप उनके काफी करीब हैं लेकिन अपनी अपरिपक्वता के चलते आप भावनाओं के बदले में उलझे हुए हैं। आप यह चाहते हैं कि आप दोनों शारीरिक और भावनात्मक दोनों ही स्तरों पर और करीब आने से पहले एक दुसरे को अच्छी तरह से समझ और जान लें। इस भावनात्मक गुफ्तगू के बाद आपके रिश्ते में काफी मजबूती आएगी। 

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 5

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने साथी से बहुमूल्य सलाह मिल सकती है। हो सकता है, की ये आपको सुनने में अच्छा न लगे , लेकिन आप अपनी तरफ से उसे अच्छी तरह से सुनने के लिए प्रयासरत रहेंगे। यह आप के लिए काफी महत्व वाली बात हो सकती है। यह वित्तीय मामला या आपके कैरियर या आपके परिवार से संबंधित हो सकता है। आपके लिए ये जरुरी है, की इस सलाह को नजरअंदाज न करें अन्यथा बाद में आपको पछताना पड़ सकता है।

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 8

मिथुन :

गणेशजी कहते हैं कि आपके अपने प्रिय के साथ आज घूमने का प्लान चौपट हो सकता है। इस प्लान को रद्द करने के पीछे का कारण जाने के लिए अपने पार्टनर को बहुत अधिक परेशान न करें। आराम से घर पर बैठ कर अपना मनपसंद टीवी शो देखने से या कोई अच्छी सी किताब पढ़ने से भी आपका दिन उतने ही मजे में कट सकता है। 

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 1

कर्क :

गणेशजी कहते हैं कि आपका पिछला अफेयर आपको अभी भी परेशान कर रहा है और ऐसा कई बार हो चुका है। अपने आपको पिछले कड़वे अनुभवों से परेशान न होने दें। हालांकि, अब भी आपके आस पास कोई ऐसा है जो आपको पिछले मजेदार दिनों की याद दिलाता है। आप इस आदमी के साथ एक नयी शुरुआत की कोशिश कर सकते हैं। बस अपनी कोशिशों के सफल होने तक का इंतजार करें। 

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक :3

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन कई चीजों को ग्रहण करने का दिन है। इस तरह से आप बे फालतू के झगड़े से बच जाएंगे लेकिन कभी-कभी आपको बोलने की भी आवश्यकता है। अगर आपके साथी का दृष्टिकोण और व्यव्हार आपको परेशान कर रहा है तो अपने साथी से इस मुद्दे पर वार्तालाप करें। इन बातों से आप बेहतरी की दिशा में आगे बढ़ेंगे। आपको अपने मूल्यों और सिद्धांतों के कारण जाना जाता है। अपनी सीमा के भीतर कार्य करें।

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 12

कन्या :

गणेशजी कहते हैं कि प्यार आपके समकक्ष ही है, परन्तु आप उसकी तरंगो को पकड़ नहीं पा रहे हैं। आज इस पर ध्यान केंद्रित करे की आप के आस पास के लोग आपसे कैसा व्यवहार और बातचीत करते हैं। कोई आपका ध्यान अपनी और आकर्षित करने का प्रयास कर रहा है। आपके रिश्ते में लोगो के साथ भ्रम की स्थिति उत्पन हो सकती है। अपने साथी से वार्तालाप करें एवं उसकी बात को ध्यान से सुने जिससे की समस्या का समाधान निकल सके।

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 16

तुला :

गणेशजी कहते हैं कि अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। आपका साथी इस आवेग से परेशान और व्यथित हो सकता है। अपने साथी को समझायें की ये आवेग अतीत की कुछ भावनाओं के कारण था जो अनसुलझी रह गई थी। अपने कपड़ों के कुछ हिस्से में नीला रंग पहनें। अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने की कोशिश करें और अगर वे अननियंत्रित रहे तो उसकी तीव्रता को कम करने की कोशिश करें।

  • भाग्यशाली रंग :  नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 3

वृश्चिक :

गणेशजी कहते हैं कि आप काफी साहसिक हैं और यही कारण है कि आपने एक ब्लाइंड डेट का जोखिम लिया है। यह एक बेकार और परेशानी भरी डेट साबित होगी। बारिश के कारण आपको एक ही जगह रुक कर रहना होगा हालांकि जल्दी ही बारिश खत्म भी हो जाएगी और यह आदमी भविष्य में आपसे कभी दुबारा नहीं मिलेगा। शांति रखें ,कोई खूबसूरत और आकर्षक आपकी जिंदगी में जल्दी ही आने वाला है। 

  • भाग्यशाली रंग :  गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 14

धनु :

गणेशजी कहते हैं कि अपने रिश्ते और अपने पार्टनर को हल्के में लेना बंद करें। आपके साथी ने आपकी सभी कठिनाइयों में आपका पूरा साथ दिया है, यही समय है कि आप अपनी सफलता और खुशियां भी उनके साथ साझा करें। आपकी लापरवाही आपके रिश्ते में दरार पैदा कर सकती है। आपके मन में कुछ असुरक्षा की भावना घर कर सकती है और इसे अपने साथी को प्रदर्शित कर सकते हैं। ये भावनाएं रिश्ते में आकर्षण को प्रभावित कर सकती हैं।

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 6

मकर :

गणेशजी कहते हैं कि आपको अपने प्रिय लोगों के साथ अच्छा वक़्त बिताने का मौका मिलेगा। केवल किसी बात पर हठ न करें, इससे कोई फायदा न होगा केवल आपके आपसी संबंधों में कड़वाहट ही आएगी। आपके पार्टनर को यह समझने के लिए कुछ समय चाहिए कि आप वास्तव में उनसे क्या चाहते हैं किसी ट्रिप या पिकनिक पर जा सकते हैं। इसके अलावा मूड को हल्का करने के लिए अपना मनपसंद संगीत सुन सकते हैं। 

  • भाग्यशाली रंग : जामुनी
  • भाग्यशाली अंक : 9

कुंभ :

गणेशजी कहते हैं कि आपका रुख अपनी लव लाइफ के प्रति काफी नरम है। फिर भी आपको कई बार ऐसे स्थितियों का सामना करना पड़ जाता है जहां लोगों की बातें और भावनाएं आपको सच्ची नहीं लगती। आप ऐसे लोगों से बहुत प्रभावित नही होंगे। ऐसे लोगों से आपको सच्चे प्यार की उम्मीद करनी भी नहीं चाहिए। हां, वे आपके अच्छे दोस्त जरूर बन सकते हैं। 

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 13

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन अन्य एवं दूसरे मौके के लिए उपयुक्त है। जिन लोगों ने आपके साथ अच्छी तरह से व्यवहार नहीं किया है, वे लोग आप से मिलने या सलाह लेने आ सकते हैं। आज का दिन नए सिरे से अपनी दोस्ती और प्रेम को मजबूत करने का समय है। आज का दिन माफी प्रदान करने, गलतियां भूलने और बेकार की चीजों पर पानी डालने का समय है। 

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 7

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Putrada Ekadashi 2023: पुत्रदा एकादशी व्रत करने से मिलेगा संतान सुख, जानिए सही डेट, पारण का समय, मुहूर्त और पूजा विधि

Surya Gochar 2023: 17 अगस्त से चमकने वाली है इन राशियों की किस्मत, सूर्य देव धन-दौलत से भर देंगे झोली

Surya Grah Upay: सूर्य के कमजोर होने पर आने लगती हैं कई परेशानियां, चौपट हो जाता है जीवन, इन उपायों से करें मजबूत

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement