Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Love Horoscope 18 August 2023: दांपत्य और प्रेम जीवन के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, यहां पढ़ें अपना लव राशिफल

Love Horoscope 18 August 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 18 अगस्त का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: August 18, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 18 August 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 18 August 2023

Love Horoscope 18 August 2023: आज का दिन (18 अगस्त) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन रोमांचक प्रतीत हो रहा है क्योंकि आपको अपने साथी के साथ कुछ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा। आज आपके दिमाग में रोमांच होगा और आप अपने साथी के साथ एक आरामदायक, रोमांटिक डिनर डेट पर जाना चाहेंगे। आपका आकर्षण और स्पष्ट व्यवहार आपके साथी को आकर्षित और प्रभावित करेगा। आप अपने साथी के प्रति प्यार और भावुक भावनाओं को साझा करने में सक्षम हैं। इससे आप एक दूसरे के साथ बेहतर समझ विकसित कर सकेंगे।

  1. भाग्यशाली रंग :  नीला
  2. भाग्यशाली अंक : 11

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने साथी के साथ बात करते या व्यवहार करते समय सावधान रहें क्योंकि आपके और आपके साथी के बीच बहस हो सकती है। कई तरह की असहमतियां होंगी, इसलिए समझौता करने के लिए तैयार रहें और अपने साथी के मिजाज से तालमेल बिठाएं। इससे पहले कि वे जटिल और बदसूरत हो जाएं, आपको छोटी-छोटी बातों पर अंकुश लगाना चाहिए। आप अपने साथी के प्रति प्यार और जुनून की अच्छी भावनाओं का प्रदर्शन करते हैं। अपने सोच-समझकर किए गए कार्यों से अपने पार्टनर को संतुष्ट करना संभव होगा।

  1. भाग्यशाली रंग : नारंगी
  2. भाग्यशाली अंक : 15

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि आप काफी मेहनत कर रहे हैं और नौकरी की जिम्मेदारियों में व्यस्त और बंधे हुए हैं, लेकिन आज आप अपने प्रिय/साथी के साथ बिताने के लिए कुछ समय निकाल पाएंगे, जो बदले में आपका ध्यान आकर्षित करेगा। आपकी एकजुटता उल्लेखनीय होगी और भाईचारा और मजबूत होगा। बस आप स्वयं बनें और अपने साथी की चिंताओं को सुनें। आप अपने साथी के साथ कई बार अधीर हो सकते हैं। सामंजस्य बनाए रखने के लिए धैर्य विकसित करना आपके लिए अच्छा रहेगा।

  1. भाग्यशाली रंग :  लाल
  2. भाग्यशाली अंक : 9

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आपके अपने प्रिय/साथी के साथ कुछ तर्क-वितर्क हो सकते हैं, और आपको अपने कूटनीतिक रूप से सर्वश्रेष्ठ होना चाहिए और अपने साथी के रवैये और शैली से समझौता करना चाहिए। संक्षेप में, आज चीजें थोड़ी पेचीदा होंगी, इसलिए कृपया इस बारे में बहुत सावधान रहें कि आप परिस्थितियों से कैसे निपटते हैं। संयम बनाए रखें और पार्टनर से मीठी-मीठी बातें करें। आप बेचैन हो सकते हैं और यह आपके साथी के साथ संबंधों को प्रभावित कर सकता है। यह समझ के स्तर को भी प्रभावित करेगा।

  1. भाग्यशाली रंग :  सुनहरा
  2. भाग्यशाली अंक : 5

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि प्यार और रिश्तों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए बहुत सकारात्मक रहेगा। अगर आप अविवाहित हैं और किसी को पसंद करते हैं तो आज आप प्रेम प्रस्ताव रख सकते हैं और किसी प्रतिबद्ध रिश्ते में बंध सकते हैं। अगर आप पहले से ही किसी रिश्ते में हैं तो आप इसे अगले स्तर पर ले जा सकते हैं। कुल मिलाकर यह एक ख़ूबसूरत दिन है और आप इसके हर पल का आनंद लेंगे। अपने साथी के साथ बातचीत करते समय आपको शांत रहना चाहिए और चीजों को हल्का रखना चाहिए। यह दृष्टिकोण बेहतर माहौल बनाने में मदद करेगा।

  1. भाग्यशाली रंग : जामुनी
  2. भाग्यशाली अंक : 7

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए तनावमुक्त रहेगा और आप अपने प्रिय/साथी के साथ हर पल का आनंद उठाएंगे। व्यावहारिक रूप से हर चीज के बारे में विस्तृत चर्चा पर ध्यान दें और अपने बंधन को मजबूत करने का लक्ष्य रखें। कृपया अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें क्योंकि थोड़ी सी भी चूक तनाव का कारण बन सकती है और अपने साथी को शांत करना कठिन होगा। आपको कुछ पारिवारिक मुद्दों का सामना करना पड़ सकता है जो आपको परेशान करेंगे। इससे आपके पार्टनर के साथ अच्छे संबंध बनाए रखना मुश्किल हो जाएगा।

  1. भाग्यशाली रंग : पीला
  2. भाग्यशाली अंक : 6

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि लव लाइफ के लिए आज का दिन ठीक रहेगा। आपको अपने प्रिय/साथी का समर्थन करना होगा और जरूरत पड़ने पर उन्हें भावनात्मक समर्थन देना होगा। आपके साथी के लिए यह एक दुखद दिन हो सकता है इसलिए उनकी मानसिकता को समझें और किसी भी बहस से बचें। इसके बजाय, उसे शांत होने में मदद करें और चीजों को हल्के में लें। पार्टनर के साथ कुछ अप्रिय पलों का सामना करना पड़ सकता है। यह एक दूसरे के साथ प्रचलित गलतफहमी की कमी के कारण हो सकता है।

  1. भाग्यशाली रंग :  सफेद
  2. भाग्यशाली अंक : 2

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि रोमांटिक लाइफ के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा और आप पार्टनर के साथ अपने रिश्ते का आनंद उठाएंगे। आपका जुनून अद्वितीय होगा, लेकिन अपने प्रिय से वैसी उम्मीद करना अन्याय होगा। यदि आप एक खुशहाल रिश्ता चाहते हैं, तो आपको कुछ यथार्थवादी अपेक्षाएं रखनी चाहिए और जो आपके पास है उसमें खुश रहना चाहिए। समझ के कमज़ोर स्तर के कारण आपके साथी के साथ बहस होने की संभावना है। आज के दिन अपने प्रिय से बिना बात किए चुप रहने में ही समझदारी होगी।

  1. भाग्यशाली रंग :  गुलाबी
  2. भाग्यशाली अंक : 14

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि यह आपके लिए एक खूबसूरत दिन है, और आप अपने साथी से बहुत कुछ उम्मीद कर सकते हैं जैसे एक शानदार उपहार और भावनात्मक आवरण जो आपको खुश कर देगा। हालांकि, वह आपको विविध कार्यों में शामिल करने की कोशिश कर सकता है जो आपको परेशान कर सकते हैं लेकिन उनके दृष्टिकोण से सोचें, और सब कुछ समझ में आने लगेगा। साथ में कुछ प्यारा समय बिताने के लिए अपने प्रिय के साथ एक छोटी सी यात्रा की योजना बनाएं। आप अपने पार्टनर के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने में सफल रहेंगे। परिवार में किसी मांगलिक अवसर पर आप एक-दूसरे के साथ कुछ सुखद पल साझा कर पाएंगे।

  1. भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  2. भाग्यशाली अंक : 4

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि काम का दबाव आपके निजी जीवन को प्रभावित कर सकता है क्योंकि आप अपने समय को अपने काम और अपने साथी के बीच अच्छी तरह से विभाजित नहीं कर पाएंगे। हो सकता है कि आप अपनी भावनाओं को अपने साथी को अच्छे से न दिखाएं और वह निराश महसूस कर सकता/सकती है। कृपया अपनी चिंता को विनम्रता से समझाएं, और सब कुछ ठीक हो जाएगा। कुल मिलाकर आप अपने पार्टनर के साथ खुश रहेंगे। आप अपने साथी के साथ बेहतर स्तर की खुशी बनाए रखने में सक्षम होंगे। सौहार्दपूर्ण वातावरण के कारण आपसी प्रेम और सद्भाव कायम रहेगा।

  1. भाग्यशाली रंग : जामुनी
  2. भाग्यशाली अंक : 13

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि लव लाइफ के लिए स्थिति थोड़ी पेचीदा हो सकती है। आप ऊब महसूस करेंगे, और प्रेम जीवन को नया रूप देने के लिए कदम उठाने की जिम्मेदारी आप पर होगी। अपने प्रिय/साथी के साथ कुछ मीठी बातों से शुरुआत करें, घर के कामों में उसकी मदद करें और एक सकारात्मक नोट पर दिन खत्म करने के लिए एक साथ रोमांटिक डिनर डेट पर जाएं। आपके प्रयासों की सराहना होगी और सब कुछ ठीक हो जाएगा। आपको अपने साथी के साथ संवाद की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। यह दिन के आकर्षण और माहौल को खराब कर सकता है।

  1. भाग्यशाली रंग :  भूरा
  2. भाग्यशाली अंक : 6

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आप एक रिश्ते में रहे हैं, लेकिन जरूरी आकर्षण नहीं है। अपने प्रेमी को रिझाने के लिए आपको अतिरिक्त प्रयास करने होंगे। धैर्य रखें और प्रयास करते रहें और एक बार जब प्रतिबद्धता आपके रिश्ते में आ जाती है, तो आपकी एकजुटता के लिए सब कुछ बहुत अच्छा होगा। बेहद विनम्र रहें और अपनी भावनाओं पर नियंत्रण बनाए रखें। पारिवारिक मामले आपके मन में चिड़चिड़ापन लाएंगे। इस वजह से आपके पार्टनर के साथ वाद-विवाद भी हो सकता है।

  1. भाग्यशाली रंग : हरा
  2. भाग्यशाली अंक : 17

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

मंदिर में पर्दा क्यों लगाते हैं? जानिए रात में भगवान की मूर्तियों को ढंक कर रखने के पीछे की वजह

18 August 2023 Ka Panchang: जानिए शुक्रवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

बिना दक्षिणा के ज्योतिषी से समाधान पूछने से क्या दोष लगता है? जानें एक्सपर्ट की सलाह

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement