Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Love Horoscope 19 August 2023: वैवाहिक और प्रेम जीवन के लिए कैसा रहेगा शनिवार का दिन, जानिए अपनी लव लाइफ का हाल

Love Horoscope 19 August 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 19 अगस्त का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: August 19, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 19 August 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 19 August 2023

Love Horoscope 19 August 2023: आज का दिन (19 अगस्त) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष-

गणेशजी कहते हैं कि अपने आप को उदास महसूस न करें क्योंकि प्रेम की वो मुलाकात उस तरह से नहीं रही, जिस तरह से अपने इस बारे में सोचा था। इस रिश्ते को थोड़ा समय दीजिये, शायद आप अपने साथी के दिल को अभी समझ नहीं पाए हैं। कुछ महत्वपूर्ण घटनाएं इस बात को साबित करेंगी हालांकि दोनों तरफ से एक अंतरंग मुठभेड़ की इच्छा दोनों तरफ से जागृत हो सकती है ।

  • भाग्यशाली रंग-  जामुनी
  • भाग्यशाली अंक- 5

वृषभ-

गणेशजी कहते हैं कि प्यार, रिश्ते और परिवार अब आपका ध्यान अपनी और आकर्षित करेंगे। आज आप अपने बच्चों के साथ कुछ गुणवत्ता समय बिताएंगे। आपको ये याद दिलाया जाएगा या एहसास होगा की आपके लिए महतवपूर्ण क्या है और जिसकी वजह से आप निर्णायक कदम लेंगे जिसने काफी समय से आपको परेशान किए हुए था। अपने परिवार के साथ गुणवत्ता समय बिताने के कारण तनाव घटाने में भी आपको मदद मिलेगी जो आपके मन मस्तिष्क पर हावी था ।

  • भाग्यशाली रंग-  नीला
  • भाग्यशाली अंक- 9

मिथुन-

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने रिश्ते में एक नए आयाम की तलाश करने जा रहे हैं। आपके पार्टनर का व्यवहार हाल फिलहाल काफी उलझन भरा रहा है लेकिन आज शायद आपको इसका जवाब मिल जाएगा। अब यह आपके ऊपर निर्भर होगा कि आप इस सूचना को कैसे लेते हैं? आपके लिए सुझाव यह है कि कोई भी फैसले लेने से पहले गहराई से सोच लें। जो अकेले हैं उन्हें किसी भी नए आदमी के साथ अपना संबंध शुरू करने से पहले सावधान रहना चाहिए।

  • भाग्यशाली रंग-  फ़िरोज़ा
  • भाग्यशाली अंक- 7

कर्क-

गणेशजी कहते हैं कि आप किसी के दिल में हमेशा के लिए जगह बना सकते हैं। आपके इस नए अफेयर की शुरुआत काफी ताजगी भरी और अंतरंग होगी। आपका दिमाग काफी मुक्त रहेगा और आप दिखावे से प्रभावित हुए बिना सच्चे प्यार और सच्चे सम्बन्ध की तलाश में रहेंगे। पिच्च्ले समय के कडवे अनुभवों को रुकावट न बनने दें। अगर आपको डर लग रहा है तो सावधानी से आगे बढ़ें।

  • भाग्यशाली रंग-  गहरा नीला
  • भाग्यशाली अंक- 11

सिंह-

गणेशजी कहते हैं कि घरेलू झगड़े आपको पूरी तरह से थका सकते हैं। आपका गुस्सा और उग्र बर्ताव आपके रिश्ते की गांठ को कमजोर कर सकता है। खुद को चर्चाओं में शामिल होने से रोकें क्योंकि यह एक नकारात्मक नोट पर समाप्त हो सकता है या यहां तक कि अलगाव भी हो सकता है। आपको ऐसा महसूस होगा कि आप अपने पार्टनर से अलग-थलग पड़ गए हैं। यह केवल एक एहसास है और वास्तव में आपके प्रिय का आपके प्रति अधिक स्नेह होगा।

  • भाग्यशाली रंग-  नारंगी
  • भाग्यशाली अंक- 3

कन्या: 

गणेशजी कहते हैं कि आप जितनी भी कोशिश कर रहे है , लेकिन आपका साथी आप पर ध्यान नहीं दे रहा है। ये समय अपने कृत्यों से उसे संतुष्ट करने का है। आप घर जल्दी आए और हो सके तो अपने साथी के लिए खाना बनाए। अपने कमरे को प्रकाश और मोमबत्तियों से सजाएं। अपने साथी को ये दर्शायें की प्यार आपकी नस-नस में है। आपका साथी इस बात को समझेगा। अगर आप अपने साथी से दूर है तो दूरभाष के द्वारा उससे संपर्क साध सकते हैं।

  • भाग्यशाली रंग- बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक- 16

तुला-

गणेशजी कहते हैं कि तर्क और झगड़े में आज आपका दिन जा सकता है। अपने साथी के साथ आज किसी भी मुद्दे को उठाने से बचें। अगर एक व्यक्ति बोलना बंद करे तो झगड़ा अपने आप रुक जाएं। इस समय शांत रहे । कोमल और प्यार का व्यव्हार रखें। अपने साथी के तर्क को समझे और उसके वितर्क में कुछ भी न बोलें। अपने साथी का ध्यान उन खुशनुमा पलों की तरफ ले जाएं जो आपने साथ बिताएं थे। दिन थोड़ी सी क्षति पहुंचाकर खत्म होगा।

  • भाग्यशाली रंग-  गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक- 8

वृश्चिक-

गणेशजी कहते हैं कि आपका करीबी दोस्त आज अपनी भावनाओं को व्यक्त कर सकता है। ये मौखिक नहीं बल्कि क्रिया कलापों के माध्यम से होगा। यह बहुत ही सूक्ष्म हो सकता है। ऐसी बातों के प्रति सचेत रहें। ये भी हो सकता है की ये दोस्ती प्यार में बदल जाए। तुरंत प्रतिबद्ध न हो। यह एक मोह हो सकता है, इसलिए और संकेतो की थोड़ी प्रतीक्षा करें।

  • भाग्यशाली रंग-  हरा
  • भाग्यशाली अंक- 6

धनु-

गणेशजी कहते हैं कि प्यार, रिश्ते और परिवार अब आपका ध्यान अपनी और आकर्षित करेंगे। आज आप अपने बच्चों के साथ कुछ गुणवत्ता समय बिताएंगे। आपको ये याद दिलाया जाएगा या एहसास होगा की आपके लिए महतवपूर्ण क्या है और जिसकी वजह से आप निर्णायक कदम लेंगे जिसने काफी समय से आपको परेशान किये हुए था । अपने परिवार के साथ गुणवत्ता समय बिताने के कारण तनाव घटाने में भी आपको मदद मिलेगी जो आपके मन मस्तिष्क पर हावी था ।

  • भाग्यशाली रंग- लाल
  • भाग्यशाली अंक- 12

मकर-

गणेशजी कहते हैं कि आप अपनी लव लाइफ को बिना किसी बात के उलझा रहे हैं। इसका कारण यह है कि आप अपने सामने देखने और उसे स्वीकार करने से कतरा रहे हैं। आपको खुले दिमाग से स्थिति का बिलकुल स्पष्ट मूल्यांकन करने और उसी के अनुसार सही रास्ता चुनने की आवश्यकता है। आपको यह देखना होगा कि किस रास्ते पर चलकर आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे और फिलहाल आप अपने अहम के बस में होकर किस रास्ते पर चल रहें हैं।

  • भाग्यशाली रंग- पीला
  • भाग्यशाली अंक- 17

कुंभ: 

गणेशजी कहते हैं कि आज के माहौल में ही प्यार भरा है। अपने पार्टनर के लिए कोई विशेष योजना बनाकर उन्हें सरप्राइज दे सकते हैं। अगर आप किसी संबंध में हैं तो यह सबसे अच्छा समय है जब आपको अपने संबंध का शुरुआती जादू वापस लाने की कोशिश करनी चाहिए। इसके लिए शायद दोस्तों के साथ वाइल्ड पार्टी की जगह अपने पार्टनर के साथ कुछ एकांत और अंतरंग समय बिताना अधिक अच्छा रहेगा। जो अकेले हैं उनकी मुलाकात अपने होने वाले साथी से हो सकती है।

  • भाग्यशाली रंग-  नीला
  • भाग्यशाली अंक- 13

मीन-

गणेशजी कहते हैं कि प्यार आपके तन और मन पर हावी है। असल में प्यार हर जगह है। सिर्फ आपको अपनी उपस्थिति के प्रति सचेत रहना होगा। कदम संभल संभलकर रखे और अपने मित्रो से सलाह लेने में न हिचके । आपको बहुत सारे विकल्प नज़र आयेंगे, पर जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें। आपका शांत स्वभाव सबको आपकी और आकर्षित करता है । आपके चरित्र पर हलकी से पहेली सबको अपनी और आकर्षित करती है । बस आप ऐसे ही रहे ।

  • भाग्यशाली रंग- सफेद
  • भाग्यशाली अंक- 2

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Mars Transit 2023: मंगल कर चुके हैं कन्या राशि में गोचर, इन राशियों की रहेगी मौज, इन्हें बरतनी होगी सावधानी

Hariyali Teej 2023 Puja Samagri: कल मनाई जाएगी हरियाली तीज, व्रत करने वाली महिलाएं नोट कर लें पूजा सामग्री लिस्ट

19 August 2023 Ka Panchang: जानिए शनिवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement