Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Love Horoscope 20 July 2023: मैरिड और लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, पढ़िए अपना लव राशिफल

Love Horoscope 20 July 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 20 जुलाई का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: July 20, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 20 July 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 20 July 2023

Love Horoscope 20 July 2023: आज का दिन (20 जुलाई) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि अपने प्रिय के दूर होने पर आप अकेलापन महसूस कर सकते हैं लेकिन संचार के माध्यम से या पत्रों के माध्यम से उनके संपर्क में रहेंगे। संगीत, नृत्य, फोटोग्राफी या प्रदर्शनकारी कलाएं इस समय आपको आकर्षित करती हैं। अगर आप सिंगल हैं तो मिलने के लिए तैयार हो जाइए। आपका दिन इत्र की तरह महकने वाला है क्योंकि आज आप अपने प्रिय के साथ एक अविस्मरणीय शाम बिताएंगे। आज आप खास महसूस करेंगे और अपने प्यार का इजहार करने की इच्छा भी आपको होगी। तो ज्यादा क्या सोचना है? आगे बढ़िए और अपने दिल की हर इच्छा को पूरा करिए।   

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 15

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि प्यार का इजहार करने में देर न करें, नहीं तो आपको पछताना पड़ सकता है। कला, फैशन या गायन जैसे अपने शौक के लिए भी समय निकालें। आज आपका दिन शांत और आनंदमय बीतेगा। आपकी प्राथमिकता आपका परिवार और आपका जीवन साथी रहेगा। रिश्ता दिल से ही नहीं रूह से भी कायम रहता है इसलिए अगर आपके रिश्ते में कोई गलतफहमी है तो उसे आज ही दूर कर दें क्योंकि गलतफहमी की दीमक प्यार के पेड़ को कुछ ही देर में खत्म कर देती है।       

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 3

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि आज जीवनसाथी के परिवार के साथ मनमुटाव होने की संभावना है, लेकिन इसका असर अपने प्रेम जीवन पर न पड़ने दें। पैसे बढ़ने के साथ उम्मीदें भी बढ़ने लगती हैं ऐसे में मोटी सैलरी भी कम होने लगती है। मेकओवर किसी खास को आकर्षित करने का एक शानदार तरीका है।आज के दिन आपको अपनों से बातचीत करने और उनका स्नेह पाने का मौका मिलेगा। इससे आपकी सारी चिंताएं, परेशानियां और काम का बोझ कम हो सकता है। आज आप अपने बिंदास अंदाज और प्यार भरी बातों से अपने प्रिय को प्रभावित कर पाएंगे, बस उनकी तारीफ करना न भूलें।  

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 10

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने साथ किसी रहस्यमयी शक्ति को महसूस करेंगे और पाएंगे कि वह आपको शारीरिक और मानसिक परेशानियों से बचा रही है। आपका मस्तमौला व्यक्तित्व और प्यार भरे बोल आपके दिल को दीवाना बना देंगे, बस वाद-विवाद में न पड़ें। धोखे और धोखे से सावधान रहें। पैसे और प्यार के बीच आज आप पैसे को ज्यादा अहमियत दे सकते हैं। कुछ मामलों को लेकर आप चिंतित हो सकते हैं लेकिन इनमें विशेष संबंधों को शामिल न करें। दिल की बातों को दिल में रखने की बजाय आज हिम्मत जुटाएं और उन्हें बताएं।

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 4

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप खुद को समाज की बेड़ियों से मुक्त करना चाहते हैं और अपनी किस्मत आजमाना चाहते हैं। आप अपने जीवनसाथी के आकर्षण से बच नहीं पाएंगे। आप प्रेम जीवन से पूरी तरह संतुष्ट हैं और आपकी सफलता इसी का प्रतीक है। अचानक घरेलू परेशानी से आप प्रभावित नहीं होंगे। आज नौकरी और रिश्तों दोनों से कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना है। अपने जीवन में विशेष व्यक्ति पर अपना ध्यान केन्द्रित करें और उसके साथ अपने विचार साझा करें। इससे आप दोनों के बीच की गलतफहमियां दूर होंगी। इससे पहले अपने प्यार की निशानी के लिए चॉकलेट खरीदना न भूलें क्योंकि यह दरारों को भरने का एक अच्छा तरीका है। 

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 11

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कुछ कठिन हो सकता है जहां रोमांस में दिक्कतों के चलते आप सामाजिक दायरे से कट जाएंगे और अकेले में समय बिताएंगे। अगर मूड खराब है तो अपने दोस्तों और भाई-बहनों के साथ घूमें और सब कुछ भूलकर एक नई शुरुआत करें। आप हमेशा गलतियों को सुधारने की कोशिश करते हैं। आज आप अपने नए कार्यों की शुरुआत करने के लिए तैयार हैं। अपने दिल की बातें अपने हमसफर से शेयर करें और निश्चिंत रहें कि कोई भी समस्या आपको ज्यादा देर तक परेशान नहीं कर सकती। अपने प्यार के बीच गलतफहमियों को न आने दें।           

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 14

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने पार्टनर को बहुत अच्छे से जानते हैं और दोनों को एक दूसरे पर अटूट विश्वास है। आंखें बंद करके आप अपने रिश्ते में आगे बढ़ सकते हैं। दुर्घटना या कोई हानि आपको परेशान करेगी। आज का दिन नई दोस्ती और अच्छे संबंधों का अनुभव करने का है। आपके विरोधी भी आज आपकी सराहना करेंगे, जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। ऐसे में अपने जीवन साथी को न भूलें क्योंकि वह आपको जीवन के हर क्षेत्र में प्रोत्साहित करेगा। उसे भी अपने प्यार की निशानी दें, इससे आपके बीच विश्वास और घनिष्ठता बढ़ेगी।                

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 9

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि यात्रा में विघ्न के कारण आपका मूड खराब रहेगा। आज आपका करिश्मा, योग्यता और गुण पूरे आकर्षण में हैं। आपके हुनर के कारण आपके सभी काम अच्छे से पूरे होंगे। खुले दिमाग और दूरदर्शी बनें। आप किसी खास के प्रति आकर्षित महसूस करेंगे और आपके सितारे बता रहे हैं कि थोड़ी सी मेहनत से आपका काम बन सकता है, इसलिए आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ें।         

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 8

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि किसी क़रीबी दोस्त के प्रति बढ़ता आकर्षण आपके दिल में प्यार की घंटियां बजा रहा है। नया माहौल और परिवेश आपको नए अनुभव देगा जिसका इस्तेमाल आप अपनी रोमांटिक लाइफ में कर सकते हैं। पहले से बनी योजनाएं आने वाले समय में लाभकारी हैं। कोई यात्रा, समारोह या पार्टी आज आपके कार्ड में है। नए संबंध बनाने और पुराने संबंधों को फिर से जीवित करने के लिए आज का दिन अच्छा है। घरेलू उतार-चढ़ाव, नई योजनाएं और नई खोजें आपका इंतजार कर रही हैं। आपके भाग्य में एक लंबा और प्यार भरा रिश्ता होना तय है, बस जीवन में किसी भी तरह की जल्दबाजी से बचें।                  

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 1

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप कुछ ऐसे लोगों से मिलने जा रहे हैं जो जीवन भर आपका साथ देंगे। व्यस्त रहने के कारण आप अपने प्रिय को कम समय दे पाएंगे। आपका रोमांटिक मिजाज प्यार में आपके उत्साह को और भी ज्यादा बढ़ा देगा। आज आपका ध्यान पूरी तरह से अपने जरूरी काम पर है और आपको अपनी मेहनत का संतोषजनक परिणाम मिलेगा। मुश्किलों का डटकर सामना करें और इसमें आपका पार्टनर पूरा सहयोग करेगा। अपने साथी की इच्छा का भी पूरा ख्याल रखो। आपका आत्मविश्वास और समझ आपको हर तरह के डर, चोट और निराशा से दूर रखेगी।            

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 16

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि प्यार में विश्वास, सम्मान और प्यार के साथ-साथ क्रिएटिविटी का होना बहुत जरूरी है, ताकि आप अपने रोमांस को जिंदा और ताजा रख सकें। एक रिश्ते में शुरुआत करने के लिए, आपको पहल करनी चाहिए और प्रयास करना चाहिए। पैसों के मामलों को प्यार से दूर रखें। नए रिश्ते के लिए आज का दिन अच्छा है। आपके ग्रहों का गोचर बदल रहा है और यह परिवर्तन आपके दिन को रोमांचक बना देगा।     

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 2

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि इस समय माता या माता तुल्य किसी स्त्री का स्वास्थ्य आपके लिए चिंता का विषय रहेगा। कई बार दिमाग की बजाय दिल से काम करने से खुशी और शांति मिलती है। आज आपके पार्टनर के प्यार की ख़ुशबू आपको मदहोश रखेगी। आज का दिन जिम्मेदारी और दिल के सौदे के बीच संतुलन बनाकर चलने वाला है। आपके अपनों को आपकी मदद की जरूरत पड़ सकती है। आपकी ईमानदारी की सभी तारीफ करते हैं लेकिन आज अपनी सेहत का भी ध्यान रखें। अपने जीवनसाथी की तारीफ करें ताकि वह अच्छा महसूस करे और अपना दिन भी बना सके।        

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 12

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

घर में अचानक शीशा टूट जाए तो यह किस बात का संकेत होता है? जानें ऐसा होना शुभ या अशुभ

भगवान के सामने भूलकर भी इस तरह न बैठें, वरना तरस जाएंगे पाई-पाई को, उम्र भी होने लगेगी कम!

इस दिशा में खड़े होकर नहाने से सूर्य की तरह चमक सकती है किस्मत, जानिए स्नान करने का सही नियम

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement