Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Love Horoscope 21 July 2023: शादीशुदा और प्रेमियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, जानिए अपनी राशि का हाल

Love Horoscope 21 July 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 21 जुलाई का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: July 21, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 21 July 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 21 July 2023

Love Horoscope 21 July 2023: आज का दिन (21 जुलाई) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष-

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप किसी से प्यार करते हैं तो उससे अपने प्यार का इजहार करने में देर न करें। आज भाग्य आपके साथ है इसलिए आपको निराश नहीं होना पड़ेगा। घरेलू मामले आपको परेशान कर सकते हैं, लेकिन आपका साथी आपका पूरा सहयोग करेगा, जिससे कोई भी समस्या पल भर में दूर हो जाएगी। आपके चारों ओर हवा में रोमांस है। अपनी भावनाओं को व्यक्त करना आज आपका सबसे महत्वपूर्ण कार्य है। अपने हर विचार को अपने साथी के साथ साझा करें। महान प्रेमी पैदा नहीं होते लेकिन सीखकर कोई भी अच्छा प्रेमी बन सकता है।     

  1. भाग्यशाली रंग - गुलाबी
  2. भाग्यशाली अंक - 10

वृषभ-

गणेशजी कहते हैं कि जीवन का यह चरण छोटी और साहसिक यात्रा के लिए सर्वोत्तम है और यह इस पर निर्भर करता है कि आपके साथ कौन है। यदि आप पुरुष हैं तो किसी विशेष महिला से मुलाकात होने की भी संभावना है। पारिवारिक और आधिकारिक मामलों में सही संतुलन बनाए रखें। अगर आपका रिश्ता नया है तो जान लें कि आपकी जिंदगी में नया मोड़ आने वाला है। आपको अपनी प्रियतमा के लिए कुछ खास करने की जरूरत नहीं है क्योंकि सिर्फ एक नजर ही आपके साथी को मदहोश करने के लिए काफी है।       

  1. भाग्यशाली रंग - भूरा
  2. भाग्यशाली अंक - 8

मिथुन-

गणेशजी कहते हैं कि इस समय परिवार आपकी प्राथमिकता है, लेकिन खुद को और अपने पार्टनर को समय देना न भूलें। अपने प्रिय के साथ बैठने और भविष्य के लिए योजना बनाने से ज़्यादा रोमांटिक कुछ नहीं हो सकता। अपने प्रिय को खुश रखकर ही आप खुश रहेंगे। हम जिसे गहराई से प्यार करते हैं उसके साथ रोमांटिक रिश्ते के साथ-साथ भावनात्मक रिश्ता भी साझा करते हैं। आज का दिन उतार-चढ़ाव भरा है, बस अपनी भावनाओं पर काबू रखें। प्यार में यह भी मायने रखता है कि आप कितने कलात्मक हैं और अपनी चाहत कैसे जाहिर करते हैं।  

  1. भाग्यशाली रंग - बैंगनी
  2. भाग्यशाली अंक - 6

कर्क-

गणेशजी कहते हैं कि अपना मनोबल ऊंचा रखें और दुनिया आपके चरणों में होगी। आज आप महसूस कर सकते हैं कि अपने साथी से निकटता और प्यार महसूस करने से पहले खुद से प्यार करना भी ज़रूरी है। आपका यही आत्मविश्वास और रवैया आज आपको कुछ गुदगुदाने वाले रोमांटिक पल देगा।

  1. भाग्यशाली रंग - ग्रे 
  2. भाग्यशाली अंक - 2

सिंह-

गणेशजी कहते हैं कि आज आप रोमांस के सपनों में खोए हुए हैं। अपने मन से डर को निकाल दें और इस समय का भरपूर आनंद लें क्योंकि यह समय वापस नहीं आएगा। आज कड़ी मेहनत और अन्य कामों के लिए बहुत अच्छा दिन है, लेकिन अपने प्रेम संबंधों को नजरअंदाज न करें। अपने प्रिय के साथ शॉपिंग पर जाएं या फिल्म देखें और उसे बताएं कि आपके जीवन में उसका क्या महत्व है। आप अपने रिश्ते में जितना प्रयास करेंगे उसका प्रभाव लंबे समय तक आप दोनों को मिलेगा। 

  1. भाग्यशाली रंग - नारंगी
  2. भाग्यशाली अंक - 4

कन्या-

गणेशजी कहते हैं कि यह समय अपने आकर्षण से सबका दिल जीतने और नए रिश्ते बनाने का है। आपके सितारे बता रहे हैं कि आज बनाया गया रिश्ता अटूट रहेगा। दैनिक दिनचर्या से छुट्टी लेकर अपने जीवनसाथी को खुश करने के तरीकों के बारे में सोचें। बड़े भाई-बहनों की सलाह भी आपके जीवन में बदलाव ला सकती है। समस्याओं से डरें नहीं बल्कि उनका डटकर सामना करें। अपने दिल की सुनें और उसके बाद ही कोई फैसला लें। इसमें कोई संदेह नहीं है कि आप हमेशा अपने दोस्तों को पहले स्थान पर रखते हैं और आज आपको उनकी आवश्यकता हो सकती है। अपने जीवन के हर फैसले में अपने पार्टनर को शामिल करें, इससे आपको अपनी मंजिल तक पहुंचने में मदद जरूर मिलेगी।         

  1. भाग्यशाली रंग - सुनहरा
  2. भाग्यशाली अंक - 12

तुला-

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने पार्टनर के साथ खास जुड़ाव महसूस करेंगे, जिससे आपकी लव लाइफ रंगों से भर जाएगी। आपका प्यार आपकी जिंदगी का अहम हिस्सा है, इसलिए इसे नजरअंदाज न करें। आप उनके लिए एक शानदार डिनर या लॉन्ग ड्राइव का आयोजन कर सकते हैं। दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करने की भी संभावना है। आज आपको मिलने वाले अवसरों का लाभ उठाएं और नए दोस्त बनाएं। शादीशुदा लोगों का एक-दूसरे के प्रति समर्पण और सम्मान के कारण उनका रिश्ता आज भी तरोताजा है। रिश्ते में नई खुशबू के लिए हमेशा कुछ नया करें जैसे समय-समय पर कोई गिफ्ट देना या एक-दूसरे की पसंद का खाना बनाना आदि।                

  1. भाग्यशाली रंग - सफेद
  2. भाग्यशाली अंक - 9

वृश्चिक-

गणेशजी कहते हैं कि प्रेम के बगीचे में वसंत के लिए इसे प्रेम और विश्वास से सींचें। आपकी धार्मिक प्रवृत्ति आपको किसी धार्मिक स्थान, गुरुशरण या यात्रा पर ले जा सकती है। घर और कार्यस्थल दोनों जगह आपका दिन सुखद रहेगा। आपकी प्रशंसा होगी और मान-सम्मान मिलेगा। काम की व्यस्त जिंदगी का असर आपके घरेलू जीवन पर भी पड़ सकता है, इसलिए अपने प्रिय के लिए कुछ खास समय निकालना न भूलें। याद रखें कि किस्मत केवल एक बार ही दस्तक देती है, इसलिए इस सुनहरे अवसर का लाभ उठाएं।         

  1. भाग्यशाली रंग - नीला
  2. भाग्यशाली अंक - 7

धनु-

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने जीवन से खुश और संतुष्ट हैं क्योंकि आपका प्रिय आपका सच्चा दोस्त है जो आपसे हर बात साझा करता है। अपने साथी को अपनी पसंदीदा गतिविधियों में शामिल करें और उसे लाड़-प्यार करना न भूलें। आज खुद को खुश रखने की पूरी कोशिश करें क्योंकि व्यस्तता के कारण आपके उत्साह में कमी आ सकती है। दिन को अपने और अपने पार्टनर के लिए खुशनुमा बनाएं, इससे आपका रोमांटिक रिश्ता और भी अनोखा हो जाएगा। अगर आप किसी के प्रति आकर्षित हैं तो आज अपने प्यार का इजहार करने का सबसे अच्छा समय है।                  

  1. भाग्यशाली रंग - काला
  2. भाग्यशाली अंक - 5

मकर-

गणेशजी कहते हैं कि पति पत्नी या अपने लिव इन पार्टनर के साथ आपके रिश्ते अच्छे हैं लेकिन आपको इसे बेहतर बनाने के लिए कुछ प्रयास करने चाहिए। समय-समय पर प्यार का इजहार करने से आपका रिश्ता फूल की तरह खिल जाएगा। प्यार के साथ प्रतिबद्धता आज आपकी प्राथमिकताओं में से एक है। जो रिश्ते मतलब के हों उन्हें छोड़ देना ही बेहतर है। अगर आपने प्यार के रिश्ते में कोई गलती की है तो याद रखें कि समय एक जैसा नहीं रहता, परेशानियां आती-जाती रहती हैं। एक मजबूत रिश्ते के लिए एक-दूसरे को माफ करना और आगे बढ़ना सीखना चाहिए।           

  1. भाग्यशाली रंग - पीला
  2. भाग्यशाली अंक - 3

कुंभ-

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन चिंताजनक रहेगा जहां आपको अपने प्रयासों और कड़ी मेहनत का वांछित परिणाम नहीं मिलेगा लेकिन निराश न हों और प्रयास करते रहें। आप अपनी रचनात्मकता और सकारात्मकता से प्यार में आने वाली बाधाओं को दूर कर लेंगे। विवाद या दुर्घटना की भी आशंका है। आज आप ऑफिस के काम को लेकर थोड़े परेशान हैं लेकिन शांत रहें क्योंकि सब कुछ आपके पक्ष में होगा। आज का एक्सप्रेस कार्यक्रम आपको अपने जीवनसाथी से दूर कर सकता है, लेकिन उन्हें कैसे मनाना है ये आप अच्छे से जानते हैं। आप दोनों की समझ और समर्पण आपको एक संतुष्ट प्रेम जीवन प्रदान करेगा।    

  1. भाग्यशाली रंग - लाल
  2. भाग्यशाली अंक - 1

मीन-

गणेशजी कहते हैं कि मनोरंजन, आनंद और आपका प्यार ये तीन चीजें हैं जो आप अभी मिस कर रहे हैं। अपने साथी को यह एहसास दिलाना न भूलें कि वह आपके लिए कितना महत्वपूर्ण है। याद रखें, प्यार के खेल में बुद्धि और कल्पना से हर सपना सच हो सकता है। सितारों के मुताबिक आज आप दूसरे लोगों से मेलजोल बढ़ा सकते हैं। कुछ समय निकालें और खुद पर भी ध्यान दें। आपके प्रियजन आपकी परेशानियों में आपका साथ देने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। अगर आपके रिश्ते में कुछ खटास है तो एक मुस्कुराहट, सॉरी या तारीफ के दो शब्द आप दोनों को फिर से एक कर सकते हैं।       

  1. भाग्यशाली रंग - हरा
  2. भाग्यशाली अंक - 11

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

इस दिशा में खड़े होकर नहाने से सूर्य की तरह चमक सकती है किस्मत, जानिए स्नान करने का सही नियम

भगवान के सामने भूलकर भी इस तरह न बैठें, वरना तरस जाएंगे पाई-पाई को, उम्र भी होने लगेगी कम!

Hariyali Teej 2023: हरियाली तीज पर भूलकर भी न करें ये 8 काम, वरना भगवान शिव और माता पार्वती के क्रोध का करना पड़ेगा सामना!

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement