Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Love Horoscope 22 August 2023: प्रेमी जोड़े के लिए आज के लव राशिफल में क्या है नया, जानें अपनी राशि का हाल

Love Horoscope 22 August 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 22 अगस्त का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: August 22, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 22 August 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 22 August 2023

Love Horoscope 22 August 2023: आज का दिन (22 अगस्त) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से

मेष :

गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों की स्थिति कुछ ऐसी बन रही है कि आपको काफी मुश्किल वक्त से गुजरना पड़ सकता है लेकिन यह समय वास्तव में इतना बुरा नहीं होगा। आप हाल फिलहाल ही किसी की और आकर्षित हुए हैं लेकिन आप दोनों ही एक दूसरे को अभी अधिक महत्व नहीं दे रहे। आप उनके बारे में सोचते हैं और अगर आप छोटी-छोटी बातों को नजरअंदाज कर सकें तो यह आपके लिए जिंदगी का यादगार रिश्ता बन सकता है।

  • भाग्यशाली रंग :  पीला
  • भाग्यशाली अंक : 1

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि आपके आसपास कोई आज बीमार अनुभव कर रहा है, आपको उसकी काफी देखभाल करनी पड़ सकती है लेकिन चिंता न करें। आपको आज छोटे –मोटे संक्रमणों से सावधान रहना होगा। आपके लिए अपनी खुद की या किसी करीबी की छोटी-छोटी स्वास्थ्य समस्याओं को नजरंदाज करना भविष्य में महंगा साबित हो सकता है।

  • भाग्यशाली रंग :  गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 3

मिथुन :

गणेशजी कहते हैं कि आपके प्रिय को आज आपकी सहायता और समर्थन की जरूरत होगी। इस समय आपको बिना किसी शर्त अपने प्यार का अहसास उन्हें कराना चाहिए। साथ ही उनके बारे में कड़वा बोलने या उनकी आलोचना करने से बचना चाहिए। आपको अपनी छोटी-छोटी शिकायतें और मुद्दे एक तरफ कर देने चाहिए। आप जैसा व्यवहार अब करेंगे उससे आपके रिश्ते पर लंबे समय तक के लिए प्रभाव पड़ेगा। इसीलिए आपको अब सोच समझकर ऐसे निर्णय लेने हैं जो भविष्य तक के लिए भी उपयुक्त हों।

  • भाग्यशाली रंग :  जामुनी
  • भाग्यशाली अंक : 2

कर्क :

गणेशजी कहते हैं कि एक तर्क में जीतना एक दिल के जीतने से बहुत अलग है। आप अपनी बात को साबित कर सकते हैं, परन्तु फिलहाल इस तरीके से आपका साथी आपसे दूर हो सकता है या आपका बहिष्कार कर सकता है। अपने प्यार अपने साथी को तर्क वितर्क में जितने का मौका दें। अपने साथी को आपके बिना बोले अपना मन मस्तिष्क पढ़ने दें। कुछ कदम आगे जाकर अपने प्यार अपने साथी की मदद करें और इस तरह से आपका साथी आपकी सूक्ष्म कदमों की सराहना करेगा।

  • भाग्यशाली रंग :  सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 10

सिंह :

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने साथी के बारे में थोड़ा महत्वपूर्ण जानकारी मिलेगी जिससे आपको उसके बारे में राय बनाने में मदद मिलेगी। कुछ समय से आपका साथी आपको भ्रामक संकेत भेज रहा है। जो जानकारी आज आपको मिलेगी उससे आप अपने साथी के तर्क को समझ पाएंगे की क्यों उसका व्यव्हार ऐसा था और जिससे की भविष्य की योजनाए बनाने में आपको मदद मिलेगी। आप नवीन चीजों में ढलने के लिए अपने आपको लचीला बनाएँ ।

  • भाग्यशाली रंग :  फ़िरोज़ा
  • भाग्यशाली अंक : 8

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि दिन की शुरुआत अच्छी होगी। आपके निजी संबंध में आपके पार्टनर की खुशी और हंसी की रौनक बिखरी रहेगी। आपने अपनी निजी जिंदगी में मुश्किल दौर देखा है इसीलिए अब आपको अपने पार्टनर के साथ घूमना फिरना और उनके साथ होने का आनंद लेना चाहिए। एक कपल के रूप में खुद पर एक साथ हंसने से आपकी सारी चिंताएं एक साथ गायब हो जायेंगी।

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 1

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आज के दिन आप अकेले हैं। पिता की तबीयत आज खराब हो सकती है। आप ऑफिस से छुट्टी ले सकते हैं। लव लाइफ में नया डेवलेपमेंट हो सकते हैं। नए मित्र बन सकते हैं। पड़ोसी से प्यार का रिश्ता परवान चढ़ सकता है। लव रिलेशन में भाई-बहनों का साथ मिलेगा। अचानक बच्चों की शादी तय हो सकती है। जीवनसाथी को समय न दे पाने के कारण कुछ अनबन हो सकती है। 

  • भाग्यशाली रंग :  नीला
  • भाग्यशाली अंक : 4

वृश्चिक: 

गणेशजी कहते हैं कि कुछ अच्छे वर्ण व विचार आपके द्वारा आपके साथी तक पहुंचे हैं। अपने कई बार अपने साथी को ये बताया है की वो आपके लिए कितना महत्व रखता है, लेकिन अब कुछ कर गुजरने का समय है। अपने क्रिया कलापो से अपने प्रेम को सिद्ध करे और आज का दिन क्रियान्वयन के लिए उपयुक्त है। आपके प्रेम की अभिव्यक्ति के द्वारा आपका साथी सुखी और आश्चर्यचकित महसूस करेगा।

  • भाग्यशाली रंग :  नीला
  • भाग्यशाली अंक : 4

धनु :

गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों के प्रभाव के कारण आपके प्रेम की जिंदगी में एकदम से तीव्रतम ऊर्जा का संचार होगा। आपका साथी काफी आक्रामक रवैया अपना सकता है और आप इस बात से अनभिज्ञ रहेंगे की किस तरह से आप इसे संभाले। अगर आप एकल है , तो आप उस व्यक्ति के साथ जा सकते हैं जिससे आप अभी तक दूर रहते और परहेज करते थे। आज का दिन अपने रिश्तो के साथ प्रयोग करने के लिए भी उचित है , अगर आपने अभी तक इसकी योजना नहीं बनायीं थी ।

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 8

मकर: 

गणेशजी कहते हैं कि विरोधाभासी ग्रहों की वजह से आज आप विपरीत दिशा में जा सकते हैं। आप एक निर्णायक निर्णय लेना चाहते हैं, लेकिन आप काफी सतर्क है और किसी भी तरह का असंतुलन नहीं चाहते। इन विरोधाभासी प्रभावों के कारण आपका प्यार का जीवन काफी दिलचस्प हो जाएगा। इन सब से आपको अपने साथी या अपने रिश्तो पर एक सबक मिलेगा, जो कि आपको भविष्य के लिए योजना बनाने में मददगार साबित होगा। 

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 16

कुंभ :

गणेशजी कहते हैं कि आपको किसी खास शख्स के साथ अच्छा टाइम बिताने का मौका मिलेगा। वह आपके दिल के बहुत करीब भी है और आपको कोई ऐसी ही हमसफर चाहिए। दूसरों की उन बातों पर ध्यान देने की जरुरत नही है जिसमें वे आदर्श पार्टनर के बारे में बताते हैं। व्यवहारिक और संवेदनशील बनें। अगर आपको वास्तविकता कुछ रास नहीं आ रही तो तो आप इसे सुधारने के लिए तो कुछ कर ही सकते हैं। 

  • भाग्यशाली रंग :  सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 12

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आप किसी भी संबंध के भावनात्मक पक्ष से अधिक जुड़े रहते हैं और इसीलिए यह नहीं समझ पा रहे कि सम्बन्ध बहुआयामी होता है। आपको गोल चक्करों में घूमना है जो अपने आप में मजेदार तो है ही लेकिन चुनौतियों से भरी भी है। आपको किसी ऐसे के करीब आने का मौका मिलेगा जिसके आप लंबे समय से प्रशंसक हैं। आप उसके साथ बहुत ख़ुशी महसूस करेंगे।

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 9

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Mangalwar Ke Upay: हनुमान जी के ये उपाय आपके जीवन से सारी मुसीबतों को कर देंगी छूमंतर, जीवन में सब होगा मंगल ही मंगल

22 August 2023 Ka Panchang: जानिए मंगलवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement