Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Love Horoscope 24 September 2023: इन राशि के जातकों की मोहब्बत होगी मुकम्मल, जानिए आज आपकी लव लाइफ कैसी रहेगी?

Love Horoscope 24 September 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 24 सितंबर का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: September 24, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 24 September 2023- India TV Hindi
Image Source : FILE IMAGE Love Horoscope 24 September 2023

Love Horoscope 24 September 2023: आज का दिन (24 सितंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आज नए प्रेम संबंध के लिए दिन अच्छा रहेगा। आप अपने पुराने दोस्त के रूप में अपना प्यार पा सकते हैं। उसके लिए आपके जज्बात काफी दिनों से सुलगते रहे हैं, पर आज उसे रिश्ते का रूप देने और बढ़ाने की कोशिश सफल होगी। यह दिन मनोरंजन से भरपूर है जहाँ आप खुल कर जीना चाहते हैं। घरेलू कामों में आपका ध्यान अधिक होगा लेकिन इस दौरान अपने पार्टनर को भी याद रखें। उसके लिए खाना बनाएं या कोई रोमांटिक गाना गाएं। 

  1. भाग्यशाली रंग :  सफेद
  2. भाग्यशाली अंक : 11

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि सितारों के प्रभाव से आज आप दोनों के रिश्ते में गहराई बढ़ेगी। अगर आपको किसी मामले में कठिनाई महसूस हो रही है तो अपने पार्टनर से सलाह लें। यह आपके लिए सर्वोत्तम रहेगा। एक दूसरे को पूरी तरजीह दें। आपका हर स्वप्न पूरा होगा बस थोड़ी मेहनत करें। आप अपनी आज़ादी का पूरा मज़ा लेने वाले है जो आपको लवलाइफ को नया मतलब देगी। आप हमेशा उसी दिशा में जाना पसंद करते है जहां आपका मन करता है। 

  1. भाग्यशाली रंग :  नीला
  2. भाग्यशाली अंक : 5

मिथुन :

गणेशजी कहते हैं कि आप दिल की गहराइयों से अपने साथी को खुश देखना चाहते हैं। आपके द्वारा किए गए प्रयासों से आपके रिश्तों में एक नया अनूठापन पैदा होगा, जिसका असर एक लंबे समय तक रहेगा। आज का दिन रोमांस से भरपूर होगा। अपनी प्रतिभा और रचनात्मकता के कारण आप सबके प्आरिय हैं और आकर्षण  का केंद्र भी । यही वो खूबियां हैं जिनसे अपने आपकी मोहब्बत के दिल में जगह बनाई है।

  1. भाग्यशाली रंग :  पीला
  2. भाग्यशाली अंक : 3

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप रिश्ते की खोज में हैं तो छोटी सी मात्रा आज आपके लिए राहत लाएगी। आज आप किसी नए पार्टनर से मिल सकते हैं। आप दोनों की डेटिंग के लिए सहमति भी बहुत जल्दी बन सकती है। आप अपने दिल की हर बात अपने साथी से शेयर करते हैं। आप दोनों को केमिस्ट्री एकदम परफेक्ट है और यही कारण है कि लोग आपकी मिसाल देते हैं। 

  1. भाग्यशाली रंग :  लाल
  2. भाग्यशाली अंक : 15

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि प्यार की दुनिया में आज आप संभल के आगे बढ़ें, क्योंकि आज कोई आपको ब्लैकमेल कर सकता है। अगर पिछले दिनों आपको किसी ने धोखा दिया है तो आप अब उनके बारे में दोबारा सोचें। आपका पार्टनर  आपके प्रयासों की तारीफ करके आपकी हरसंभव मदद करेगा। खुशियों और सफलता के लिए एक दूसरे के प्रति वफादार रहना और प्रेरणा देना बहुत ज़रूरी हैं ।

  1. भाग्यशाली रंग :  हरा
  2. भाग्यशाली अंक : 9

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आज काम के सिलसिले में आपकी किसी नए व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। आपकी ओर निहारता हुआ कोई नया शख्स मिल सकता है। अपने काम से बिल्कुल हटने की जरूरत नहीं है, पर उस में आप दिक्कत जरूर महसूस करेंगे। जरूरी निर्णय लेने के लिए यह समय उचित है। अगर आप सिंगल हैं तो अभी कुछ समय इंतजार करें। अपने जीवन साथी के सुझावों पर हमेशा ध्यान दें, इससे आपको मंजिल जल्द ही मिल जाएगी। 

  1. भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  2. भाग्यशाली अंक : 2

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको काफी समय बाद अपने पार्टनर के साथ समय बिताने का मौका मिला है, इसे ऐसे ही न जानें दें। कोई सरप्राइज प्लान करें। आज आपको प्यार का  इजहार करने का अवसर अपने कार्यस्थल, पार्टी या किसी अन्य अवसर के माध्यम से मिल सकते हैं। अनावश्यक वाद-विवाद से बचें एवं जल्दी ही पलटकर अपना रोष व्यक्त ना करें, अन्यथा यही आपके रिश्तों में तनाव का कारण बन जायेगा। आज के दिन घर में शांति बनाये रखें व अपने साथी के साथ मिलकर भरपूर आनंद लें। आखिरकार आपका प्यार आपके बिगड़े मिजाज को खुशमिजाज बना ही देगा।

  1. भाग्यशाली रंग :  भूरा
  2. भाग्यशाली अंक : 3

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने रिश्तों को रोमांस से भरपूर पाएंगे, जबकि आप एक लंबे समय से साथ-साथ हैं। बच्चों एवं माता-पिता की उपस्थिति के बावजूद भी आज आप कुछ खास नयापन पाएंगे। अपने रिश्तों में यह आपके रिश्तों की गरमाहट का अच्छा सूचक है, इसे प्रकट करने से ना हिचकिचाएं। अपने कूल रवैये और आकर्षण का प्रयोग करके अपने साथी को हमेशा अपने करीब रखें। अपने पार्टनर से भी आपको पूरा सहयोग मिलेगा इसलिए इस सुनहरे अवसर को अपने हाथ से जाने न दें।

  1. भाग्यशाली रंग :  बैंगनी
  2. भाग्यशाली अंक : 13

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि आज हर चीज़ आपको आकर्षित और प्रभावित कर रही है। इस सुनहरे चरण को अपने साथी और परिवार के साथ मनाएं। यात्रा की योजना के रद्द होने से आप दोनों परेशान हो सकते हैं। संवेदनशील रिश्तों पर आपस में बातचीत करते हुए ध्यान रहे कि आपकी बातों से गलतफहमियां न पैदा हों। कुछ कहने से पहले भली प्रकार सोच लें व अपने साथी की बातों को भी ध्यानपूर्वक सुनें।

  1. भाग्यशाली रंग : ग्रे
  2. भाग्यशाली अंक : 6

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि आज का समय खुद का विश्लेषण करने का है, इससे आप अपने अस्तित्व के बारे में जान सकते हैं। आज आप अपनी प्रेममय जिंदगी का मजा ले सकते हैं बस अपनी भावनाओं को थोड़ा संतुलित रखें। अपने पार्टनर से दूर ले जाने वाले रास्तों से आज दूर रहें। तात्कालिक आकर्षण से बचें, भले ही इस आकर्षण के आगे आपका रूटीन पार्टनर फीका लगे, लेकिन वह रिश्ता मजबूत है और आपके लिए उसे और मजबूती देने की जरूरत है।

  1. भाग्यशाली रंग : नारंगी
  2. भाग्यशाली अंक : 10

कुंभ: 

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके और आपके साथी के लिए विशेष हो सकता है, जिसके फलस्वरूप आप बाहर जाकर भरपूर मनोरंजन कर सकें। घर से बाहर निकलें और जिंदगी को खुशियों से गुलजार कर लें। आपके सितारे बता रहे हैं कि आज का दिन आपके लिए खुशी को फुहार ले कर आया है ऐसे में कुछ समय अपने और अपने रूप के लिए भी निकालें। अगर किसी को प्रोपोज करने की सोच रहे है तो देर न करें क्योंकि आप दोनों का जन्मोंजन्म का साथ है।

  1. भाग्यशाली रंग :  भूरा
  2. भाग्यशाली अंक : 12

मीन: 

गणेशजी कहते हैं कि आज आपका कोई नया प्रेम संबंध शुरू होगा। आप किसी खास डेटिंग पर जा सकते हैं। उसे प्रभावित करने के लिए साहसपूर्ण और लचीला बनें। सामान्य रहें और दूसरे को बेवकूफ ना बनाएं। यह आपके रिश्ते को बिगाड़ सकता है। अब समय है अपने पार्टनर से सब कुछ शेयर करने का और वो आपने लिए एक अच्छे सलाहकार के साथ साथ प्रेरणा का स्रोत भी साबित होगा। अगर आप सिंगल हैं तो आज किसी खास से मुलाकात होगी। 

  1. भाग्यशाली रंग : काला
  2. भाग्यशाली अंक : 7

ये भी पढ़ें-

Weekly love Horoscope 25th September to 1st October 2023: वैवाहिक और लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह, पढ़ें लव राशिफल

Weekly Health Horoscope 25th September to 1st October 2023: इस हफ्ते इन 4 राशियों को अपनी सेहत का रखना होगा खास ध्यान, जानिए अपने स्वास्थ्य का हाल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement