Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Love Horoscope 29 July 2023: आज किसे मिलेगा प्यार का साथ और किसे करना होगा इंतजार, पढ़िए अपना आज का लव राशिफल

Love Horoscope 29 July 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 29 जुलाई का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: July 29, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 29 July 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 29 July 2023

Love Horoscope 29 July 2023: आज का दिन (29 जुलाई) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष: गणेशजी कहते हैं कि अचानक आई घरेलू परेशानियां आपको व्यस्त और परेशान करेंगी। आप अपने करिश्मे से किसी को भी अपना दीवाना बना सकते हैं, बस आत्मविश्वास की कमी को अपने ऊपर हावी न होने दें। रिश्तों में आप पूरी तरह ईमानदार होते हैं और आपका पार्टनर आप पर भरोसा करता है और यही आपकी सबसे बड़ी जीत है। आज मिलने वाली सफलता से आप आर्थिक रूप से सुरक्षित महसूस करेंगे और आपके परिवार का भविष्य भी सुरक्षित रहेगा। आपका जीवनसाथी आपका ध्यान अपनी ओर आकर्षित करना चाहेगा। आज आप हर काम में जी जान लगायें, इससे आपका कल बेहतर बनेगा। याद रखें लव लाइफ दोनों के विश्वास, प्यार और सामंजस्य से ही आगे बढ़ती है।

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 2

वृषभ: गणेशजी कहते हैं कि प्यार में आगे बढ़ने से पहले ये सोच लें कि आपके लिए क्या ज्यादा जरूरी है, प्यार या पैसा? याद रखें, रिश्तों में निवेश करने से भविष्य में लाभ मिलेगा। आज आपकी लव लाइफ में एक नया मोड़ आने वाला है, जिससे आप दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ेंगी। घरेलू जीवन में कुछ चिंताजनक क्षण आ सकते हैं लेकिन आप उनके लिए अच्छी तरह से तैयार हैं। किसी रिश्ते में गलतफहमियां होना कोई बड़ी बात नहीं है, लेकिन उन गलतफहमियों का अपने रिश्ते पर कोई असर न पड़ने देना बड़ी बात है।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 4

मिथुन: गणेशजी कहते हैं कि अपने प्रिय से दूरियां कम करने और जीवन को गुलाबी बनाने के लिए आपकी पहल की जरूरत है, इसलिए आगे बढ़ें और इन सपनों को हकीकत में बदलें। कोई नया रिश्ता शुरुआत में मधुर लग सकता है लेकिन बाद में वह पल भर की खुशी से ज्यादा कुछ नहीं साबित होगा। आज आपको कोई बढ़िया उपहार मिलने वाला है इसलिए तैयार रहें। किस्मत भी पूरी तरह आपके साथ है इसलिए आज अपने पार्टनर को लुभाने का कोई मौका न छोड़ें। लोगों पर भरोसा करना सीखें।

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 6

कर्क: गणेशजी कहते हैं कि अभी आप अपने प्रेम संबंधों में अधिक कामुकता और रोमांस महसूस करेंगे। अपनी दिनचर्या में बदलाव करने से या अपने पार्टनर की पसंद का ख्याल रखने से आपको वही मिलेगा जो आप चाहते हैं। कोई दुःख, अपमान या कोई बीमारी इस समय चिंता का विषय हो सकती है। कामदेव आज आप पर मेहरबान हैं और जल्द ही आपकी मुलाकात किसी खास व्यक्ति से होने वाली है। प्यार, जुनून और रोमांस आज आपके कार्ड में हैं। आप अपने पार्टनर की ओर आकर्षित हो रहे हैं। लोग आपसे बहुत उम्मीदें रखेंगे, इसलिए पहल खुद ही करें।

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 8

सिंह: गणेशजी कहते हैं कि आज आप और आपके प्रिय दोनों मिलकर जीवन के कुछ महत्वपूर्ण फैसले ले सकते हैं। ध्यान रखें, प्यार का मतलब हमेशा किसी के करीब रहना नहीं है, बल्कि जरूरत पड़ने पर एक-दूसरे का साथ देना भी है। अपने जीवनसाथी के साथ कुछ रोमांटिक पल बिताते समय, एक हल्का स्पर्श भी ऊर्जावान और उत्तेजक के रूप में काम कर सकता है। प्रियजनों को भी आपकी मदद की जरूरत पड़ सकती है। याद रखें, प्रेम संबंधों में गलतफहमियों को रबर बैंड की तरह न खींचें, बल्कि जितनी जल्दी हो सके इन मतभेदों को दूर कर लें।

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 10

कन्या: गणेशजी कहते हैं कि आपका साथी वास्तव में भाग्यशाली है क्योंकि पूरी दुनिया में ऐसा कोई नहीं है जो उसे आपसे ज्यादा प्यार करता हो। कर्ज या बीमारी की स्थिति में आपका परिवार आपके साथ खड़ा रहेगा। अब समय आ गया है पार्टी करने का, आज पूरा समय उल्लास से भरा है। आपका प्यार और चाहत आपको किसी खास के लिए अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में मदद करेगी। आप उत्साहित हैं और अपनी कंपनी के साथ निकटता का आनंद ले रहे हैं। 

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 12

तुला: गणेशजी कहते हैं कि अपने प्रिय से मिलने की चाहत में आप आज उसके लिए कुछ खास करेंगे। आपकी रचनात्मकता आपको रोमांस की एक नई दुनिया में ले जाएगी जहां आप दोनों एक-दूसरे में खोकर इस दुनिया को भूल जाएंगे। यदि आप अपने प्रेमी को खुश करते हैं, तो आप खुद को खुश करते हैं। आज आप अन्य मामलों की अपेक्षा अपने परिवार पर अधिक ध्यान देंगे। आपका दिन मौज-मस्ती में बीतेगा और आप भाग्यशाली महसूस करेंगे। ध्यान रखें कि पैसे को प्यार से ज्यादा महत्व न दें क्योंकि प्यार जीवन भर आपके साथ रहता है, पैसा नहीं।

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 1

वृश्चिक: गणेशजी कहते हैं कि आज उस खास शख्स से मिलें जिसकी वजह से आपकी जिंदगी में बहार है। रोमांस को ऐसे ही बरकरार रखने के लिए आपकी पहल जरूरी है। आप उन लोगों के साथ रहना चाहते हैं जिनके साथ आप सहज हैं। आज आप अपने से छोटे लोगों और बीमार लोगों की देखभाल में अपना समय व्यतीत करेंगे। आपका रचनात्मक दृष्टिकोण और समस्या-समाधान कौशल आपके आस-पास के लोगों पर सकारात्मक प्रभाव डालेंगे। अपने प्यार को कोई खास सरप्राइज देना न भूलें, यह आपके दिन को खूबसूरत बना देगा।

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 3

धनु: गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन शांतिपूर्ण और आरामदायक है जब आपका सारा ध्यान अपने प्रिय पर केंद्रित है। ये रिश्ता दिल से बनता है, इसमें गलतफहमी न आने दें। गलतफहमी का कीड़ा आपकी चाहत को खत्म कर सकता है। अपने व्यस्त जीवन से संगीत, नृत्य या फोटोग्राफी जैसे अपने शौक के लिए समय निकालें। अब वह क्षण आ गया है जब आपको सही समय पर सही निर्णय लेना होगा। आज आपको वह मिलेगा जो आप चाहते हैं। बस एक-दूसरे पर पूरा भरोसा रखें ताकि लाख परेशानियों के बाद भी आपका यह बंधन न टूटे।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 5

मकर: गणेशजी कहते हैं कि अपनी रोजमर्रा की जिंदगी से कुछ अलग करें। अपने प्रिय को लुभाने के लिए आज उन्हें अपनी सुरीली आवाज में कोई रोमांटिक गाना सुनाएं। चंद्रमा की बदलती दिशा आपके जीवन के हर पहलू को प्रभावित कर सकती है। आज आपको प्रसन्नता और संतुष्टि समान रूप से अनुभव होगी। अपनी भावनाओं को विनम्र तरीके से व्यक्त करें इससे आपको अपने बीच के मतभेदों को सुलझाने में मदद मिलेगी। गलत इंसान पर भरोसा करने के बाद ही इंसान सही इंसान को समझ पाता है।

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 7

कुंभ: गणेशजी कहते हैं कि ससुराल पक्ष से कोई समाचार मिलेगा। अपने अहंकार को किनारे रखकर समस्याओं का सामना करना ही सच्चे मित्र की निशानी है। जीवन के अच्छे पहलुओं को देखें और फिर अपने भविष्य की तैयारी शुरू करें। अपने पार्टनर के साथ कुछ फुर्सत के पल बिताएं। साथ में मूवी देखें, लॉन्ग ड्राइव पर जाएं या साथ में कॉफी पिएं। इस समय अपने पार्टनर को लुभाने के लिए हर वो काम करें जो आपके रिश्ते को नई जिंदगी दे।

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 9

मीन: गणेशजी कहते हैं कि आज आपकी मुलाकात अपने उस रहस्यमय प्रेमी से होगी जिससे मिलने के लिए आप बहुत उत्सुक थे। आप सपनों के समंदर में गोते लगा रहे हैं और उसी में बेहद खुश है। आपके साथी का प्यार आपको नई दुनिया में ले जाएगा। आपके मित्र आपके जीवन की संपत्ति हैं जो आपकी सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। मित्र आपको अपने कौशल और क्षमता को बढ़ाने के लिए प्रेरित करते हैं। किसी खास के लिए समय निकालें और उनके साथ कहीं दूर अकेले जाएं, निश्चित तौर पर आपको कुछ गुदगुदाने वाले पल मिलेंगे। अपने साथी को प्रभावित करने के लिए कुछ खास सोचें।

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 11

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

August 2023 Horoscope: अगस्त माह इन राशियों की चमका सकता है किस्मत, जानें मेष से मीन तक सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा यह महीना

पानी की बोतल समेत बिस्तर के पास गलती से भी न रखें ये चीजें, वरना चारों तरफ से घेर लेंगी ये परेशानियां

Pradosh Vrat 2023: सावन माह का दूसरा प्रदोष व्रत कब रखा जाएगा? यहां जानिए सही तिथि, पूजा विधि और महत्व

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement