Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Love Horoscope 03 July 2023: मैरिड और लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा सोमवार का दिन, जानिए आपकी लव राशिफल में क्या लिखा है?

Love Horoscope 03 July 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 03 जुलाई का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: July 03, 2023 15:48 IST
Love Horoscope 03 July 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 03 July 2023

Love Horoscope 03 July 2023: आज का दिन (03 जुलाई) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष: गणेशजी कहते हैं कि दिल के मामलों को लेकर असुरक्षा महसूस करेंगे। रिश्ते में प्यार को कभी कमजोर न पड़ने दें, साथ ही भरोसा उसे और भी मजबूत करेगा। इस खास के लिए कुछ खास करना सुनिश्चित करें ताकि वह आपके जीवन में उसके महत्व को जान सके। जीवन के इस आकर्षक दौर में आप खुद को उत्साहित और भाग्यशाली महसूस करेंगे। स्नेह के इस बेहतरीन समय में आप अपने रिश्ते को और मजबूत कर सकते हैं। प्रेमी के साथ समय व्यतीत करने में आनंद आएगा और उसके लिए कुछ अलग कर सकते हैं। अपने रिश्ते को संवारें, अपने पार्टनर को समय दें और उन्हें प्यार का एहसास कराएं।            

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 11

वृषभ: गणेशजी कहते हैं कि छोटी और रोमांटिक यात्रा आपके प्रेम जीवन में नई रोशनी लाएगी। सोशल मीडिया, पत्र या फोन के जरिए छोटे भाई-बहन या किसी खास रिश्तेदार से बातचीत आपको खुश कर सकती है। आज अपनी भावनाओं को समझें और आत्मविश्लेषण करें। अब आप अपने लक्ष्यों के बारे में विस्तार से सोचेंगे और उन्हें हासिल करने की योजना बनाएंगे। लोगों की बातें सुनने की बजाय, अपने दिल की सुनें। अपने प्रिय के प्रति अपनी सभी जिम्मेदारियों को पूरा करें तभी आप अपने जीवन में भी संतुष्टि महसूस करेंगे।         

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 8

मिथुन: गणेशजी कहते हैं कि अब समय आ गया है जब आप अपने जीवन की नए सिरे से शुरुआत करेंगे। रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए कुछ ऐसा करें कि प्रेम कहानी एक रोमांटिक मोड़ ले। आज का दिन आपके लिए भावनात्मक है और अपनों के साथ आप अपनी भावनाओं का इजहार करेंगे जिससे आप खुद को उनके करीब महसूस करेंगे। अपनी शोना के साथ भी कुछ समय बिताएं और उसे अपने प्यार की गर्माहट का एहसास कराएं। बिना ज्यादा सोचे बस अपनी भावनाओं को बहने दें।          

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 1

कर्क: गणेशजी कहते हैं कि आपके लिए रूप, रूप, रंग मायने नहीं रखते, आप केवल किसी ऐसे व्यक्ति का साथ चाहते हैं जो आपको दिल से स्वीकार करे। आप बहुत भाग्यशाली हैं क्योंकि आपको जीवन साथी के रूप में अच्छा व्यक्ति मिला है। इस हीरे को अहंकार या क्रोध में मत जाने दीजिएगा। आज का दिन आपके लिए चिंता भरा है, इसलिए संभलकर रहें। आपके हुनर और कार्यकुशलता के बारे में सभी जानते हैं लेकिन लोगों को नजरअंदाज करना आपको नुकसान पहुंचा सकता है। यदि प्रेम जीवन में कोई समस्या है और आप उसे हल नहीं कर पा रहे हैं तो शांत रहें और अपने साथी को सुलझाने दें। आने वाला समय शुभ है।                

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 10

सिंह: गणेशजी कहते हैं कि जीवन में आए बदलाव आपके रोमांटिक रिश्ते को एक नया आकार दे सकते हैं। आज आपका ज्यादा समय लोगों से मिलने में बीतेगा। अपने प्रेमी का ध्यान आकर्षित करने के लिए अपनी भावनाओं को व्यक्त करें और फिर प्रेम जादू का चमत्कार देखें। अपने दिल की ख्वाहिशों को आज अपने पार्टनर से जाहिर करें ताकि आप दोनों भावनात्मक रूप से जुड़ाव महसूस करें। आपको अपने साथी की स्वीकृति भी मिलेगी और आज आपका नीरस जीवन उत्साह की महक से भर सकता है, बस कुछ सावधानियां बरतना न भूलें।     

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 7

कन्या: गणेशजी कहते हैं कि इस समय भाग्य आपके साथ है इसलिए आपको सफलता के साथ-साथ नई पहचान भी मिलेगी। आपका साथी आपके आकर्षण और करिश्मे का दीवाना है। किसी क्लब या समूह का हिस्सा बनकर नए दोस्त बनाएं। आज आप अपने जीवन के किसी महत्वपूर्ण कार्य में मदद के लिए किसी की तलाश कर रहे हैं और आपका साथी इसमें आपका पूरा सहयोग करेगा। आज आपका मिजाज भी खुशनुमा और रोमांटिक है, तो खुशी के ये पल आपके प्यार के बंधन को और भी मजबूत करेंगे। प्यार के इन पलों को हमेशा संजो कर रखें।                   

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 2

तुला: गणेशजी कहते हैं कि अब समय आ गया है कि शर्म छोड़कर दुनिया को अपने प्रिय से मिलवाएं और अपने इस गुप्त रिश्ते को एक नया नाम दें। आपके भाई-बहन और परिवार आपकी नई शुरुआत से ख़ुश रहेंगे। इस समय आपके सितारे बुलंद हैं इसलिए आपको जो चाहिए वो मिलेगा। धमाकेदार दिन के लिए तैयार रहें। रोमांटिक पल बिताने के लिए आज का दिन आपके लिए बेहतरीन है। आपका प्रेम जीवन शांतिपूर्ण है और आपके देखभाल करने वाले रवैये ने आपके साथी का दिल जीत लिया है। अपना ध्यान अपने साथी पर बनाए रखें और नकारात्मक विचारों को अपने दिमाग में न आने दें।         

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 9

वृश्चिक: गणेशजी कहते हैं कि इस समय आप पूरी तरह मौज-मस्ती के मूड में हैं, वहीं धार्मिक गतिविधियों की ओर भी आपका झुकाव है। दुर्घटनाएं और नुकसान आपको कुछ हद तक प्रभावित कर सकते हैं लेकिन प्यार की मिठास आपको एक अलग ही दुनिया में ले जाएगी।आज आप नए दोस्त बनाना चाहते हैं जो आपकी मदद करेंगे। हमेशा स्पष्ट बोलें और याद रखें कि किसी को चोट न पहुंचे। प्यार के बंधन में बंधने से पहले अच्छी तरह जान लें कि क्या आप वाकई उससे प्यार करते हैं? इन मामलों में जल्दबाजी ठीक नहीं है।                

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 5

धनु: गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने किसी जरूरी काम या फोन कॉल आदि में व्यस्त रहेंगे। आप अपने दिल के हाथों में बेबसी महसूस करेंगे, ऐसे में अपने पार्टनर को लेकर पजेसिव होना कोई अनोखी बात नहीं है। किसी करीबी की बीमारी का पता चलने से माहौल थोड़ा चिंताजनक हो सकता है। मौज-मस्ती करना आज आपकी प्राथमिकता है। किसी मूवी, घूमने या खेल का न्योता मिल सकता है, जिससे आप अपने प्यार के साथ कुछ खास समय बिता सकते हैं। अपने साथी को समझाएं कि आप कैसे खुश रह सकते हैं।                        

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 8

मकर: गणेशजी कहते हैं कि अपनी योजनाओं को अपने तक ही न रखें, बल्कि उन्हें उन लोगों के साथ साझा करें जो आपके लिए सबसे ज्यादा मायने रखते हैं। अपने जीवनसाथी को उपहार देकर या लंबी ड्राइव पर जाकर उसका दिल जीतने में कोई कसर न छोड़ें। आपका चुलबुलापन आपके अतीत की कड़वाहट को आज मीठी यादों में बदल देगा। आपका अनुभव आपकी भावनात्मक शक्ति को बढ़ाएगा जिससे पार्टनर के साथ घनिष्ठता भी बढ़ेगी। आज आपका आकर्षण सभी को लुभाएगा और किसी को आपके इतना करीब लाएगा जिसकी आपने कल्पना भी नहीं की होगी।                  

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 14

कुंभ: गणेशजी कहते हैं कि शत्रुओं और विवादों से घिरे रहने के कारण आप अकेलापन महसूस कर सकते हैं और आपकी प्रतिष्ठा को भी ठेस पहुंचेगी। लेकिन आपके और आपके पार्टनर के बीच संबंध मजबूत होंगे। याद रखें प्यार का रिश्ता हमें आत्मविश्वास के साथ-साथ दूसरों का सम्मान करना भी सिखाता है। अपने रिश्ते को और भी मजबूत बनाने के लिए आज अपने साथी के साथ कुछ अच्छा समय बिताएं। अगर रिश्ता नया है तो बात करके एक दूसरे को जानें। आप घर पर उनकी पसंदीदा डिश बनाकर या फिर उनके पसंदीदा गाने गुनगुनाकर अपने पार्टनर का दिल जीत सकते हैं।            

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 3

मीन: गणेशजी कहते हैं कि अचानक से ब्रेकअप या अलगाव आपके लिए मुसीबतों का पहाड़ साबित हो सकता है। आप सब कुछ भूलकर अपने परिवार पर ध्यान देंगे। रोमांस और मनोरंजन के लिए भी यह समय ठीक नहीं है और अभी आपको इंतज़ार करने की ज़रूरत है। पार्टनर के काम में व्यस्त रहने के कारण आपका मूड खराब हो सकता है। अगर आप अभी सिंगल हैं और किसी की जिंदगी में खास जगह बनाना चाहते हैं और चाहते हैं कि कोई आपका ख्याल रखे तो आपको प्यार करने की कला जरूर सीखनी चाहिए।           

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 12

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

July 2023 Horoscope: इन 4 राशियों को जुलाई में रहना होगा बेहद सावधान, हो सकता है धन का नुकसान, स्वास्थ्य भी नहीं देगा साथ

2 July 2023 Ka Panchang: सोमवार को आषाढ़ पूर्णिमा, जानें पंचाग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

Guru Purnima 2023: गुरु पूर्णिमा पर क्या है स्नान-दान का महत्व, इस दिन जरूर करें इन मंत्रों का जाप

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement