Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Love Horoscope 30 July 2023: वैवाहिक और प्रेम जीवन के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, पढ़िए अपना लव राशिफल

Love Horoscope 30 July 2023: आज का दिन (30 जुलाई) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: July 30, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 30 July 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 30 July 2023

Love Horoscope 30 July 2023: आज का दिन (30 जुलाई) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि जीवन के इस पड़ाव में भाग्य आपके साथ है, जिससे आपको हर काम में सफलता मिलेगी और आपके मित्र और बड़े भाई-बहन आपकी पूरी मदद करेंगे। आपकी कोशिशें प्यार की लौ जलाने के लिए काफी हैं। याद रखें, प्यार की कला को धीरे-धीरे सीखकर ही कोई हासिल कर सकता है। आज नई शुरुआत के लिए सबसे अच्छा समय है। आपके प्यार और रिश्ते में ताजगी आएगी जो आपको आपकी चाहत के करीब ले आएगी और आपका प्यार अटूट हो जाएगा। रिश्ते में आगे बढ़ने से पहले यह जांच लें कि यह सिर्फ आकर्षण है या आप अपने पार्टनर से सच्चा प्यार करते हैं, तभी आगे बढ़ें।

  1. भाग्यशाली रंग : हरा
  2. भाग्यशाली अंक : 15

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि रोमांस में समस्याएँ आपके काम और निजी जीवन को प्रभावित करेंगी। इससे आप सामाजिक दायरे से कट जाएंगे। अपने परिवार या दोस्तों के साथ कुछ समय बिताएं, इससे आपको बेहतर महसूस होगा। खुद को शांत रखें क्योंकि प्यार में नोकझोंक से प्यार और भी गहरा हो जाता है। आज नए लोगों से मिलने के लिए तैयार रहें, हो सकता है आपको अपना जीवनसाथी मिल जाए। किसी दोस्त या प्रेमी के साथ लॉग ड्राइव या आउटिंग पर जाने की आपकी इच्छा पूरी होगी। कुछ रोमांटिक पल भी आपका इंतज़ार कर रहे हैं। अगर आप अपने पंख फैलाकर उड़ना चाहते हैं तो आगे बढ़ें और अपने सपनों को साकार करें।

  1. भाग्यशाली रंग : लाल
  2. भाग्यशाली अंक : 11

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि व्यस्तता में अपने प्रिय को न भूलें क्योंकि यह समय रोमांस के लिए उपयुक्त है। आप अपने प्यार के साथ घनिष्ठता और जुड़ाव महसूस करेंगे। आज कुछ लोग आपके जीवन में परेशानियां खड़ी कर सकते हैं लेकिन अपनों की मदद से सब ठीक हो जाएगा। जहां तक प्रेम संबंधों की बात है तो आप रोमांचक और मनोरंजक महसूस करेंगे। जीवन को जीवंत और मस्त बनाने के लिए अपने सहकर्मियों के साथ बात करे। 

  1. भाग्यशाली रंग : सफेद
  2. भाग्यशाली अंक : 9

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपनी रोमांटिक यात्रा स्थगित कर सकते हैं। समय की कमी के कारण आपकी लव लाइफ बोरिंग हो सकती है। रोमांस के फूलों को फिर से महकाने के लिए अपने साथी से बात करना एक अच्छा विचार है। यह समय मनोरंजन, आनंद और रोमांस से भरपूर है। आप अपने प्रियजनों के साथ इस दिन को मनाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

  1. भाग्यशाली रंग : पीला
  2. भाग्यशाली अंक : 7

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि जिंदगी कैसे जीना है ये आप अच्छे से जानते हैं। किसी करीबी दोस्त के साथ मौज-मस्ती और शॉपिंग आज आपकी प्राथमिकता रहेगी, लेकिन पैसा सोच-समझकर खर्च करें। विवाह के इच्छुक लोगों को अभी इंतजार करना होगा। व्यस्तता के कारण आज आपकी रोमांटिक लाइफ में दिक्कत आ सकती है। आपको घर और काम के बीच संतुलन बनाए रखना होगा। अगर आप जीवन की बगिया में प्यार के फूल चाहते हैं तो आपको अपनी इस बगिया को अपने प्यार और विश्वास से सींचना चाहिए। आने वाला समय आपके जीवन का सबसे अच्छा समय है।

  1. भाग्यशाली रंग : नीला
  2. भाग्यशाली अंक : 5

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि अपने प्रिय के साथ छुट्टियों पर जाएं और जीवन को रोमांचक और रोमांचकारी बनाने के लिए अपना प्यार दिखाएं। प्यार को बरकरार रखने के लिए आपकी कोशिशें जरूरी हैं। अपने पार्टनर के साथ आप विवाद और मुकदमेबाजी जैसी बाधाओं को पल भर में दूर कर लेंगे। आपका रोमांटिक स्वभाव आसपास के वातावरण को भी गुलाबी बना देगा और आप कुछ रोमांचक और ख़ुशी भरे पलों को महसूस कर पाएंगे। शारीरिक सुख से पहले अपने साथी के साथ यौन क्रीड़ा में कुछ समय बिताना आपके रिश्ते को अटूट बनाएगा। इस व्यस्त दिन में बुरी आदतों के बारे में न सोचें। 

  1. भाग्यशाली रंग : काला
  2. भाग्यशाली अंक : 3

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आपके सितारे बता रहे हैं कि आपका लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप आपके लिए ईश्वरीय प्रेम जैसा है, जिसका आप पूरा आनंद ले रहे हैं। इस खेल को रोमांचकारी और रोमांचक बनाने के लिए अपनी कूटनीति और बुद्धिमत्ता का उपयोग करें। नए रिश्ते में थोड़ा सोच-समझकर आगे बढ़ें। व्यक्तिगत मामले और परिवार आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण हैं। आपके और आपके प्यार के बीच कुछ बातों को लेकर खट्टी-मीठी नोकझोंक हो सकती है। आप अपने झगड़े को प्यार में बदलना अच्छे से जानते हैं, बस अपनी जुबान पर थोड़ा काबू रखें। सिंगल लोगों के लिए भी आज का दिन अच्छा है।

  1. भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  2. भाग्यशाली अंक : 2

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आपको अपने निवास यानी गृह स्थान पर शांति और मानसिक शांति मिलती है। आपकी प्रियतमा आपकी सबसे अच्छी दोस्त है जिसके साथ बिताया गया समय आपके लिए यादगार और खास होता है। उसे प्रोत्साहित करें और उसकी पसंदीदा गतिविधियों में शामिल करें। आज अपने दिल की बात बताने के लिए सबसे शुभ दिन है। किसी खास मौके पर नए रिश्ते बनेंगे। घर पर कोई रोमांटिक फिल्म देखना या उसके पसंदीदा गाने सुनना भी आज आपका दिन बना सकता है।

  1. भाग्यशाली रंग : नारंगी
  2. भाग्यशाली अंक : 4

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि दोनों की समझदारी से आपकी प्यार की गाड़ी बिना ब्रेक के चल रही है। अपने जीवनसाथी को लाड़-प्यार देते रहें और ऐसा करने का कोई भी अवसर न गंवाएं। इस समय छोटे भाई-बहनों और चचेरे भाइयों से मिलकर आपको खुशी महसूस होगी। आप आज एक शानदार जीवनशैली की आशा कर रहे हैं जो आपको नाम, प्रसिद्धि और पैसा दिलाएगा। इन सबका प्रभाव आपके व्यक्तित्व पर पड़ेगा। जीवनसाथी के साथ रोमांटिक डिनर की संभावना है। प्यार का जादू जब सिर चढ़कर बोलता है तो पूरी दुनिया रंगीन और खूबसूरत लगने लगती है, आपके साथ भी कुछ ऐसा ही हो रहा है।

  1. भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  2. भाग्यशाली अंक : 6

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि आपके विचार सबसे अलग हैं लेकिन आपकी बातें लोगों को ठेस पहुंचा सकती हैं। सोच-समझकर बात करना और जीवनसाथी को समझना आपके जीवन में काम आएगा। पहले से तय की गई कोई यात्रा रद्द हो सकती है, ऐसे में पार्क की यात्रा भी आप दोनों को खुश कर सकती है। आज का दिन आपके लिए जीवन मिश्रित परिणाम लेकर आया है। आज आपका मूड भी बदला रहेगा, इसलिए अपनी लव लाइफ का ख्याल रखें। अपने विचारों को अपने साथी के साथ विनम्रता से साझा करें और उसकी भावनाओं का ख्याल रखें। 

  1. भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  2. भाग्यशाली अंक : 8

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि नये रिश्ते में कोई भी पहल करने में संकोच न करें, चाहे वह प्यार का इजहार हो या आत्मीयता का। आज आप दिमाग के बजाय भावनाओं में बहकर कुछ फैसले ले सकते हैं। अपने परिवार और साथी के प्रति दयालु रहें और प्यार के बसंत का आनंद लें। बुरी आदतों से दूर रहें। आपको कोई सरप्राइज़ मिलने की संभावना है या आप अपने साथी के लिए कुछ खास भी कर सकते हैं।

  1. भाग्यशाली रंग : भूरा
  2. भाग्यशाली अंक : 10

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि किसी खास से बिछड़ने के डर से आप इस समय अकेलापन महसूस कर रहे हैं, जिसका असर आपकी सेहत पर पड़ सकता है। अगर आप अपनी लव लाइफ में परेशानियों का सामना कर रहे हैं तो अपने सोचने और व्यवहार करने का तरीका बदलें। अपने साथी को वह सम्मान दें जिसका वह हकदार है। आज नए लोगों से मिलें और उनसे बातचीत करें, इससे न केवल आपको खुशी महसूस होगी बल्कि इसके साथ-साथ आपका ज्ञान भी बढ़ेगा। अपने रिश्ते में उत्साह को कभी कम न होने दें। अगर रिश्ता बोरिंग हो गया है तो उसे पुनर्जीवित करने के लिए कुछ नया करें ताकि वह रोमांचक हो जाए।

  1. भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  2. भाग्यशाली अंक : 12

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

30 July 2023 Ka Panchang: जानिए रविवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

Pradosh Vrat 2023: सावन माह का दूसरा प्रदोष व्रत कब रखा जाएगा? यहां जानिए सही तिथि, पूजा विधि और महत्व

इस हफ्ते इन राशि के जातकों को कारोबार में मिलेगा मुनाफा, इन्हें रहना होगा सावधान

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement