Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Love Horoscope 09 September 2023: प्रेम और वैवाहिक जीवन के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, यहां पढ़ें अपना लव राशिफल

Love Horoscope 09 September 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 9 सितंबर का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Published on: September 09, 2023 5:45 IST
Love Horoscope 09 September 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 09 September 2023

Love Horoscope 09 September 2023: आज का दिन (9 सितंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आज किसी खास अवसर या सरप्राइज के लिए तैयार हो जाएं क्योंकि आज का दिन खुशियों भरा है। संचार, संगीत, नृत्य और फोटोग्राफी से आप अपने दिल के सबसे करीबी को प्रभावित कर सकते हैं। आपके पार्टनर को आपकी फ़िक्र है और वो हर तरह से आपकी मदद करना चाहता है। उसकी भावनाओं का मजाक उड़ाकर आप अपने जीवन की मिठास कम कर सकते हैं।

  • भाग्यशाली रंग :  सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 1

वृष:

गणेशजी कहते हैं कि छोटे भाई-बहनों या पड़ोसियों के साथ समय बिताएं। आज के दिन आपको अपने चाहने वालों के साथ बातचीत करने और उनके स्नेह को पाने का मौका मिलेगा।  इससे आपकी सारी चिंताएं, परेशानियां और कार्यभार कम हो सकता है। एक दूसरे से सब कुछ शेयर करें ताकि आप दोनों का एक दूसरे पर विश्वास बढ़ जाए और जीवन में किसी तरह की खटास न आए।  आप अपने खास रिश्ते को अभी रहस्यमय रखना चाहते हैं और दुनिया की नज़रों से बचकर इन पलों का मजा लेना चाहते हैं।

  • भाग्यशाली रंग :  भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 4

मिथुन: 

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने कूल रवैये और प्यार भरी बातों से अपने साथी को प्रभावित करने में सफल रहेंगे बस उनकी तारीफ़ करना न भूलें। परिवार को लेकर आप हमेशा भावुक रहते हैं और यही वजह है कि पिता या शिक्षक पर आया संकट आपको परेशान कर सकता है। आप सबके आकर्षण का केंद्र बने रहेंगे। अपने पार्टनर के साथ समय का आनंद लें। रोमांचक और मधुरता से भरे इन एहसासों को अपने दिल में संजोंकर रखें।

  • भाग्यशाली रंग :  जामुनी
  • भाग्यशाली अंक : 3

कर्क: 

गणेशजी कहते हैं कि पहले से बनाई गयी यात्रा की योजना आपको निजी कारणों से रद्द करनी पड़ेगी। अपने साथी को नजरअंदाज न करें क्योंकि सच्चा प्यार किस्मतवालों को मिलता है। पैसे और प्यार में से आप आज पैसे को अधिक महत्व दे सकते हैं। अपने भविष्य की योजनाएं पहले से ही बना लेने से आपका अपने पार्टनर को और भी चाहने लगेंगे। प्यार की ज्वाला को भड़काने के लिए साथी संग थोड़ी मस्ती करना न भूलें।

  • भाग्यशाली रंग :  बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 6

सिंह: 

गणेशजी कहते हैं कि आज  हो सकता है कि आप कुछ मामलों को लेकर परेशान हों किंतु इनमे खास रिश्तों को शामिल न करें। दिल की बातों को दिल में रखने की बजाय आज साहस जुटा कर उन्हें बता ही दें।  हमेशा अपने दिल की सुनें और ऐसे ही जीवन में आगे बढ़ें।  आपको ऐसा लग सकता है कि आपके जीवन में प्यार की कमी है जिसके कारण आप अकेला महसूस कर सकते हैं।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 11

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप किसी स्पेशल व्यक्ति के रूप रंग व आकर्षण से प्रभावित हो सकते हैं। प्रेम जीवन में बड़े कदम उठाने के लिए दृढ संकल्प के साथ साथ ध्यान को केंद्रित होना बेहद जरूरी होता है। अगर आप सिंगल है तो परफेक्ट पार्टनर आपका इंतजार कर रहा है।  अपने दिल की भावनाओं को अपने पार्टनर के साथ जरूर बांटे और उसे समझें।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 9

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि अपने अहंकार को छोड़कर इस समय पूरे जोश से रोमांटिक जीवन के इन लम्हों का स्वागत करें।  नौकरी और रिश्तों दोनों से कोई अच्छी खबर मिलने की संभावना है। दोस्तों या बच्चों के साथ समय बिताकर आप बेहतर महसूस करेंगे। थोड़ी से प्रयास करने से आपके सपने हकीकत में बदल सकते हैं। लवलाइफ आज आपको अधिक उत्साहित नहीं कर रही है।

  • भाग्यशाली रंग :  पीला
  • भाग्यशाली अंक : 12

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आज सामाजिक कार्यों में भी आप व्यस्त रह सकते हैं। आप किसी खास व्यक्ति की तरफ आकर्षित होंगे या यह भी हो सकता है कि कोई आपकी ओर खींचा चला आए। अपने ध्यान को अपने जीवन के विशेष व्यक्ति की तरफ केंद्रित करें और अपने विचारों को उससे बांटें। इससे आपके दोनों के बीच की गलतफहमी दूर होगी। अगर आप सिंगल है तो एक परफेक्ट पार्टनर आपका इंतज़ार कर रहा है बस सही समय आने दें। 

  • भाग्यशाली रंग :  काला
  • भाग्यशाली अंक : 5

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि सोलमेट के साथ आपकी अंडरस्टैंडिंग घाटे को भी फायदे में बदल सकती हैं। आप हमेशा गलतियों को सुधारने की कोशिश करते हैं। आज आप अपने नए कार्यों की शुरुआत करने के लिए तैयार हैं। सबंधों में गलतफहमी होना कोई बड़ी बात नहीं है लेकिन सोच-समझकर उसे दूर करना समझदारी है। आपका प्यार आपकी आपके पार्टनर के साथ अंतरंगता बढ़ाएंगे।

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 8

मकर: 

गणेशजी कहते हैं कि अपने दिल की बातों को अपने सोलमेट से बांटें और निश्चिन्त रहें कोई भी समस्या ज्यादा दिन तक आपको परेशान नहीं कर सकती। गलतफहमियों को आपने प्यार के बीच में न आने दें। अपने दिल के सबसे करीबी के लिए समय निकालकर कहीं घूमने निकल जाएं और कुछ गुदगुदाते पल साथ बिताएं। अपनी मीठी मीठी बातों से आप अपने पार्टनर का दिल जीत लेंगे।

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 15

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि आज के दिन आप अपने प्यार के बीच मतभेद होने की संभावना है। खुद पर संयम रखें और अपना दिमाग किसी अन्य काम में लगाएं। किसी खास के प्रति आकर्षित महसूस करेंगे और आपके सितारे यह बता रहे हैं कि थोड़ी सी मेहनत से आपका काम बन सकता है इसलिए आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ें।

  • भाग्यशाली रंग :  लाल
  • भाग्यशाली अंक : 14

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन नई दोस्ती और अच्छे संबंधों को अनुभव करने का दिन है। आपके विरोधी भी आज आपको सराहेंगे जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। ऐसे में अपने जीवनसाथी को न भूलें। अपने साथी पर विश्वास रखें क्योंकि विश्वास की नींव पर ही लव और रोमांस का रिश्ता बनता है। अगर नींव कमजोर हो तो इसे ढ़हने में समय नहीं लगता।

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 7

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

September Health Rashifal 2023: यह महीना सेहत की दृष्टि से आपके लिए कैसा है? एस्ट्रोलॉजर से जानें अपना मासिक हेल्थ राशिफल

September Business Horoscope 2023: सितंबर में इन 5 राशियों को मिलेगा सबसे ज्यादा लाभ, बिजनेस में होगा अपार धन लाभ!

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement