Friday, March 29, 2024
Advertisement

Love Horoscope 01 June 2023: आज अपने रिश्ते में लगाना होगा प्यार का तड़का, तभी रिलेशनिप में बढ़ेगा रोमांस का स्वाद, पढ़िए अपना लव राशिफल

Love Horoscope 01 June 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 01 जून का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: June 01, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 01 June 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 01 June 2023

Love Horoscope 01 June 2023: आज का दिन (01 जून) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने काम में व्यस्त हो सकते हैं और अपने साथी के लिए अधिक समय नहीं निकाल पाएंगे। लेकिन कुछ रोमांटिक मैसेज आपके पार्टनर को याद दिलाने का काम कर सकते हैं। सुखी और सफल जीवन के लिए कार्य जीवन संतुलन आवश्यक है। आप अपने साथी के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध साझा करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। यह एक दूसरे के साथ अच्छी समझ के कारण होगा। 

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 8

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि आज अपने विश्लेषणात्मक दिमाग को अलग रखना चाहिए।  अपने साथी के साथ व्यवहार करते हुए अपने दिल को काम करने देना चाहिए। अपने व्यस्त कार्यक्रम से कुछ समय निकालें और अपने जीवन साथी को सरप्राइज दें।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 4

मिथुन :

गणेशजी कहते हैं कि आपके घर में होने वाले किसी शुभ कार्य के बारे में आपके साथी के साथ आपकी स्वतंत्र और खुली चर्चा होगी। यह आपके प्रिय के साथ बेहतर समझ का मार्ग प्रशस्त करेगा। कामदेव आपके पक्ष में हैं। आपको अपने प्रस्ताव का अनुकूल उत्तर मिलने की संभावना है।

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 6

कर्क :

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने साथी को अपनी भावनात्मक भावनाओं को दिखाने के लिए प्रवृत्त होते हैं। इस तरह की भावनाओं से बचना जरूरी है क्योंकि इससे सद्भाव बनाए रखने में मदद नहीं मिल सकती है । और घरेलू झगड़े आपको पूरी तरह से थका सकते हैं । आपका गुस्सा और उग्र बर्ताव आपके रिश्ते की गांठ को कमजोर कर सकता है । खुद को चर्चाओं में शामिल होने से रोकें क्योंकि यह एक नकारात्मक नोट पर समाप्त हो सकता है या यहां तक कि अलगाव भी हो सकता है । 

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 2

सिंह :

गणेशजी कहते हैं कि सब कुछ सुचारू और शांतिपूर्ण चल रहा है, इसलिए हावी होकर अनावश्यक परेशानी पैदा करने से बचें। खुले दिमाग से सुनने और काम करने की कोशिश करें। यह आपके साथी के दृष्टिकोण को समझने में आपकी मदद कर सकता है। आप अपने साथी के प्रति अपनी भावनात्मक भावनाओं को प्रदर्शित करे। 

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 13

कन्या :

गणेशजी कहते हैं कि कार्यस्थल पर मिली प्रशंसा की वजह से आप पूरा दिन खुशनुमा महसूस करेंगे। अपने प्रिय के साथ खुशियां बांटने के लिए आप कुछ अतिरिक्त प्रयास करेंगे। आप अपने साथी के साथ अपनी भविष्य की योजनाओं पर चर्चा करते हुए एक आनंदमय समय बिता सकते हैं। पार्टनर के साथ मतभेद के कारण गलतफहमी दूर होंगी। 

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 9

तुला :

गणेशजी कहते हैं कि अपने रिश्ते और अपने पार्टनर को हल्के में लेना बंद करें। आपके साथी ने आपकी सभी कठिनाइयों में आपका पूरा साथ दिया है, यही समय है कि आप अपनी सफलता और खुशियां भी उनके साथ साझा करें। आपकी लापरवाही आपके रिश्ते में दरार पैदा कर सकती है। आप अपने पार्टनर के साथ अच्छे संबंध साझा करने में सक्षम हैं। आप एक दूसरे के साथ सुखद शब्दों का आदान- प्रदान करने में सक्षम होंगे और इससे अधिक स्नेह विकसित करने में मदद मिलेगी। 

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 7

वृश्चिक :

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने पार्टनर से काफी प्रोत्साहन मिलने की संभावना है । वे आपके सपनों का समर्थन करेंगे और उन्हें हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए आपका मनोबल बढ़ाएंगे । लेकिन आपको अपने साथी के स्वास्थ्य का पर्याप्त ध्यान रखने की आवश्यकता है । आप अपने साथी के साथ मधुर और सहज संबंध साझा करने में सक्षम हैं । इससे आप एक दूसरे के साथ मजबूत बंधन विकसित करने में सक्षम होंगे । 

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 5

धनु :

गणेशजी कहते हैं कि अहंकार दिखाने का यह सही समय नहीं है। आपको अपने प्रियजन के लिए कई त्याग करने के लिए खुद को तैयार करना होगा। किसी भी तरह की विश्वासघाती गतिविधियों में लिप्त होने से बचें क्योंकि इससे आपका रिश्ता खत्म हो सकता है। पार्टनर के साथ बातचीत के दौरान आपको शिष्टता और शालीनता बनाए रखनी चाहिए। आपके प्रियजन के साथ कुछ पारिवारिक मुद्दों के बारे में चर्चा आसानी से नहीं हो सकती है और इससे आपके बिच मनमुटाव होंगे।

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 12

मकर :

गणेशजी कहते हैं कि अपने प्रिय से मिलने का समय आने पर आप अपने सभी तनावों को दूर कर सकते हैं। आपका साथी भावनात्मक रूप से थका हुआ महसूस कर सकता है लेकिन आप अपनी व्यावहारिक मानसिकता से स्थिति को संभाल लेंगे। आपको अपने पार्टनर के प्रति संवेदनशील और भावुक होने से बचने की जरूरत है। पार्टनर की तरफ से आपको शादी का प्रस्ताव मिल सकता है। आप अपने साथी के साथ खुशमिजाज और विनोदी भावनाओं को साझा करने में सक्षम हैं। इससे आपका प्रिय आपसे बेहद प्रसन्न रहेगा।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 18

कुंभ :

गणेशजी कहते हैं कि अपने साथी के साथ एक छोटी छुट्टी की योजना बनाने और उनके साथ कुछ गुणवत्तापूर्ण समय बिताने का यह सबसे पर्याप्त समय है। पार्टनर की तरफ से आपको शादी का प्रस्ताव मिल सकता है। आप अपने साथी के साथ खुशमिजाज और विनोदी भावनाओं को साझा करने में सक्षम हैं। इससे आपका प्रिय आपसे बेहद प्रसन्न रहेगा।

  • भाग्यशाली रंग : जामुनी
  • भाग्यशाली अंक : 1

मीन :

गणेशजी कहते हैं कि आपके रिश्ते में आज कुछ उतार- चढ़ाव आ सकते हैं। आपको अपने साथी के साथ अपनी सच्ची भावनाओं को साझा करने की आवश्यकता है। बहुत अधिक चुप्पी आपके और आपके प्रियजन के बीच संचार संबंधी समस्याएं पैदा कर सकती है। आप अपने साथी के प्रति अपनी प्यार भरी और सच्ची भावनाओं को प्रदर्शित करने में सक्षम हैं। इससे आप दोनों के बीच आपसी समझ विकसित होगी।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 11

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

इस खूबसूरत फूल से महका सकता है आपका जीवन, बस आज ही कर लें ये छोटा सा उपाय

इन 4 राशियों के लिए जून का महीना रहेगा बेहद भाग्यशाली, सूर्य देव की तरह चमकेगी किस्मत

Rath Yatra 2023: कब निकलेगी भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा? जानिए डेट, समय और धार्मिक महत्व

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement