Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Love Horoscope 17 June 2023: आज इन राशियों पर रहेगी शनि देव की टेढ़ी नजर, रिश्तों में मचेगी उथल-पुथल, जानिए अपनी लव राशि का हाल

Love Horoscope 17 June 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 17 जून का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: June 17, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 17 June 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 17 June 2023

Love Horoscope 17 June 2023: आज का दिन (17 जून) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष

गणेशजी कहते हैं कि आपका साथी आपसे दूर रह सकता है या आपसे कुछ दूरी बनाए रख सकता है। बहुत ज्यादा चिंता न करें क्योंकि यह एक अस्थायी चरण है और सामान्य मिजाज है। यह बस कुछ ही समय की बात है और कुछ मीठी बातें या पूरा खाना पकाने से काम चल जाएगा। प्यार के लिए यह आदर्श दिन नहीं हो सकता है। प्रेमी के साथ आपका समय खराब हो सकता है।

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 13

वृषभ

गणेशजी कहते हैं कि कई कारणों से दिन थोड़ा उलझा हुआ नज़र आ रहा है और आज आपके लिए मुश्किल समय आ सकता है। अपने अहंकार को नियंत्रण में रखें और अपने शब्दों, वाक्यांशों आदि के चयन पर ध्यान दें और आप उन्हें कैसे कहते हैं। आज अपने और पार्टनर के बीच की बातचीत को टूटने न दें। प्रेम संबंधों को लेकर चीजों को ठीक करने के लिए यह सही दिन नहीं हो सकता है। प्रेमी को मनाने में आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 5

मिथुन

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप अपनी भावनाओं को छुपाना जारी रखते हैं और इसे एक टाइट लपेट में रखते हैं तो यह आपके रिश्ते के लिए खतरनाक हो सकता है। आपका गुस्सा आज फूट सकता है इसलिए बेहद सावधान रहें और धैर्य से काम लें। ढेर सारी सुखद बातचीत करें और सब कुछ ठीक हो जाएगा। आपके पास एक सकारात्मक मानसिकता होगी जिसे आप अपने प्रेमी के साथ साझा करेंगे। आपका समय भी अच्छा बीतेगा।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 3

कर्क

गणेशजी कहते हैं कि आप महसूस कर सकते हैं कि घर में कुछ तनाव बन रहा है और यह सलाह नहीं दी जाती है कि आप इसे अनदेखा करें। आपकी बातचीत का अंदाज़ बेदाग होना चाहिए, जिससे घर में स्थितियाँ शांत होंगी। मौजूदा झगड़ा अलग-अलग कारणों से हो सकता है, आप दोनों को उसी का मुकाबला करना होगा। माता-पिता के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे। अपने प्रेम-जीवन को प्रबंधित करने के लिए उनकी सलाह सुनना बुद्धिमानी होगी।

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 14

सिंह

गणेशजी कहते हैं कि आपमें वह क्षमता है कि आप अपनी मीठी बातों और शांत और संयमित रवैये के माध्यम से एक समस्याग्रस्त रिश्ते को एक प्यार भरे रिश्ते में बदल सकते हैं। आपको आज ही यह करना होगा और अपने प्रेम संबंधों से अशांति को दूर करने का बीड़ा उठाना होगा। किसी भी मामले में आपा न खोएं। प्रेमी के साथ तीखी नोकझोंक हो सकती है। अपने प्रेमी के साथ तालमेल बनाए रखने के लिए आपको थोड़ा समायोजन करने की आवश्यकता हो सकती है।

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 10

कन्या

गणेशजी कहते हैं कि आप अभी कुछ महीनों से प्रेम संबंध में हैं, लेकिन आप अभी भी रिश्ते में उस चिंगारी को महसूस नहीं कर सकते। आप दोनों को उस चिंगारी को जलाने और मतभेदों को दूर करने की दिशा में काम करना होगा। यह इतना मुश्किल नहीं होगा, आपको बस एक-दूसरे के लिए प्यार चाहिए। हो सकता है कि यह दिन प्यार के लिए रोमांचक दिन न हो। प्रेम संबंधों को शांतिपूर्ण बनाने में आज आपको बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है।

  • भाग्यशाली रंग : जामुनी
  • भाग्यशाली अंक : 2

तुला

गणेशजी कहते हैं कि आपके रिश्ते में आज कुछ खटास आ सकती है और आप इस बारे में ज़्यादा कुछ नहीं कर सकते। जो जैसा है उसे स्वीकार करें, और आपको बस इतना करना है कि धैर्य रखें और चीजों को व्यवस्थित करने के लिए कुछ समय दें। बीते हुए अच्छे पुराने समय से संबंधित कुछ बातचीत में व्यस्त रहें और इससे दबाव कम होगा। प्यार के लिए यह सही दिन नहीं है। अपने प्रेमी के साथ बेहतर समझ का अनुभव करना आपको थोड़ा मुश्किल लग सकता है। शांत रहने और अपना संयम बनाए रखने की सलाह दी जाती है।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 15

वृश्चिक

गणेशजी कहते हैं कि कुछ हफ़्तों से आपका किसी ख़ास पर क्रश है, और आप उससे अपने प्यार का इज़हार करने के लिए खिलवाड़ कर रहे हैं। आज आप अपनी भावनाओं को व्यक्त करने और दिल की बात कहने के लिए पर्याप्त साहस जुटा पाएंगे। शुरुआत में आप नर्वस हो सकते हैं लेकिन बाद में सब ठीक हो जाएगा और आप खुश रहेंगे। रिश्तों के मामले आज बहुत सहज नहीं रह सकते हैं। जीवनसाथी के साथ मतभेद और मतभेदों का सामना करना पड़ सकता है। शांत रहें और बेकार की बातों से बचें।

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 8

धनु

गणेशजी कहते हैं कि रिश्ते मौसम की तरह होते हैं, वे समय के साथ बदलते और विकसित होते रहते हैं। आज आपको कुछ नए तत्व का परिचय देना पड़ सकता है ताकि यह ताज़ा बना रहे और यह आप दोनों के बीच दिल से दिल की बात होगी। आप दोनों अंततः एक अच्छी समझ विकसित करेंगे। मतभेद के कारण आपका प्रेमी आप पर दोष निकाल सकता है।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 11

मकर

गणेशजी कहते हैं कि आपका वर्तमान संबंध परिवर्तन के समुद्र से गुजर सकता है क्योंकि आप लंबे समय से महसूस कर रहे हैं कि यह एक तरह से स्थिर हो गया है। आप खोए हुए जुनून को फिर से जगाने के लिए कुछ कदम उठा सकते हैं और आपका साथी भी कुछ कदम उठाएगा। आपस की यह हरकत आपके रिश्ते को और मजबूत करेगी। प्यार के लिए उत्साह बढ़ाने वाला दिन आपको नहीं मिल सकता है। अपने प्रेमी के प्रति सच्ची भावनाओं को व्यक्त करने में आपकी ओर से कुछ व्यवधान आ सकता है।

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 6

कुंभ

गणेशजी कहते हैं कि आज ज्यादा उधम मचाने से बचें, नहीं तो आपके प्रिय का मूड खराब हो सकता है। पार्टनर को आकर्षित करने के लिए आज अपने व्यवहार और व्यवहार में बदलाव लाएं। शिकायत न करें और नखरे न करें। उसके प्रति बहुत गर्म, सौम्य और विचारशील बनें। प्रेमी के साथ संबंध मध्यम रहेंगे। एक-दूसरे के साथ तालमेल बिठाना और सौहार्दपूर्ण ढंग से संवाद करना बुद्धिमानी होगी।

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 12

मीन

गणेशजी कहते हैं कि आपका रिश्ता शुरुआत में आकर्षक था, लेकिन समय बीतने के साथ आकर्षण फीका पड़ गया। आप और आपका साथी दोनों जादू को फिर से बनाने का प्रयास करेंगे और इसमें कुछ समय लग सकता है। नए इनोवेटिव तरीकों का पालन करने में लगातार और रचनात्मक रहें। प्रेमी के प्रति संयम रखें। यहां तक कि अगर आप खुश मिजाज में हैं, तो भी आपके प्रेमी को आपके उत्साह को साझा करने में मुश्किल हो सकती है।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 1

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Masik Shivratri 2023: 16 जून को रखा जाएगा मासिक शिवरात्रि का व्रत, इन उपायों को करने से पूरी होगी हर अधूरी इच्छा

Ashadha Amavasya 2023: आषाढ़ अमावस्या कब है? यहां जानिए सही डेट, स्नान-दान मुहूर्त और महत्व

शनि के वक्री होते ही बदल जाएगी इन राशियों की दशा, व्यापार में आएगा जबरदस्त उछाल, होगी धन की अपार वर्षा

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement