Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Love Horoscope 8 June 2023: आज छोटी-छोटी चीजें ही आपके रिश्ते में बढ़ाएगी मधुरता, पढ़िए अपना लव राशिफल

Love Horoscope 8 June 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 8 जून का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: June 08, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 8 June 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 8 June 2023

Love Horoscope 8 June 2023: आज का दिन (8 जून) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष 

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन अपने परिवार को समर्पित करने के लिए महत्वपूर्ण है। करियर और अन्य बाहरिक विचार आपका ध्यान अपनी और आकृष्ट कर सकते हैं। हालांकि, आपके रिश्ते की स्थिति पिछले कुछ दिनों से थोड़ी अनिश्चित हो गयी है, इसलिए ये समय की मांग है की आप अपने परिवार की तरफ भी पूर्ण रूप से ध्यान दे। ऐसा आपको लगेगा की आपकी वित्तीय स्थिति को नुकसान पहुंचा है, परन्तु कुछ विचारशील और संवेदनशील अपने साथी के लिए करना आपको काफी पुरस्कृत कर सकता है।

  1. भाग्यशाली रंग : नारंगी
  2. भाग्यशाली अंक : 4

वृषभ 

गणेशजी कहते हैं कि अब अपनी जिंदगी में अपने उस खास आदमी के लिए आपको अपना स्वभाव और काम बदलने की जरूरत है। आज आपको यह समझ में आएगा कि आप जिसे आकर्षित करना चाहते हैं उसके आपकी ओर आकर्षित होने की अधिक संभावनाएं सीधे तरीके से हैं, न कि उन चालों से जो आप पहले से खेलकर जीत हासिल करते रहे हैं। यह आदमी उन सबसे अलग है और इसे आपसे खुलेपन और ईमानदारी की उम्मीद है।

  1. भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  2. भाग्यशाली अंक : 11

मिथुन 

गणेशजी कहते हैं कि आप जितनी भी कोशिश कर रहे है, लेकिन आपका साथी आप पर ध्यान नहीं दे रहा है। ये समय अपने कृत्यों से उसे संतुष्ट करने का है। आप घर जल्दी आये और हो सके तो अपने साथी के लिए खाना बनाएं। अपने कमरे को प्रकाश व् मोमबत्तियों से सजाएं। अपने साथी को ये दर्शायें की प्यार आपकी नस-नस में है। आपका साथी इस बात को समझेगा। अगर आप अपने साथी से दूर है तो दूरभाष के द्वारा उससे संपर्क साध सकते हैं।

  1. भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  2. भाग्यशाली अंक : 3

कर्क 

गणेशजी कहते हैं कि आज इस बात की संभावना है कि आपसे संपर्क नही हो पायेगा। आज का दिन नए या पुराने संबंधों के लिहाज से भी अच्छा नहीं है। संबंधों की बजाय आप खुद का विश्लेष्ण करने में ही व्यस्त रहेंगे जिससे लोग यह समझ सकते हैं कि आप नही चाहते कोई भी आपको डिस्टर्ब करें। फिर भी आप किसी पुराने दोस्त से फोन पर बातें कर सकते हैं या आपका पहले का कोई करीबी आपसे मिलने आ सकता है।

  1. भाग्यशाली रंग : लाल
  2. भाग्यशाली अंक : 8

सिंह 

गणेशजी कहते हैं कि आज आप नई दोस्ती और नए विस्तार के माध्यम बनाएंगे। आप एक खुशहाल भरी मुद्रा में रहेंगे और आपका हास्य भरा अंदाज दूसरों को प्रभावित भी करेगा। जो आप आज दोस्त बनाएंगे, वो आगामी वर्षो में बहुत बहुमूल्यवान साबित होगा परन्तु हो सकता है, अभी यह प्रतीत न हो। आप एक सहायक की मुद्रा में हैं और अपने मित्रों और परिवार की भरसक मदद करने के लिए तैयार हैं।

  1. भाग्यशाली रंग : नीला
  2. भाग्यशाली अंक : 10

कन्या 

गणेशजी कहते हैं कि आज बाहर निकलकर अपने प्रिय के साथ मजे करने का दिन है। वयस्क जो पार्टनर हैं वे अपने रिश्ते की स्थिति को बदलने के लिए बहुत उत्सुक हैं और प्यार की तलाश में हैं। अपने आप से फिर से पूछें, क्या आपके सपनों के राजकुमार को बहुत शक्तिशाली होना है? या आप अधिक देखभाल करने वाले भावनात्मक व्यक्ति चाहते हैं?

  1. भाग्यशाली रंग : सफेद
  2. भाग्यशाली अंक : 6

तुला 

गणेशजी कहते हैं कि जटिलताएं आज आपके प्रेम के रिश्तों में आएंगी। आप या आपके साथी का छोटा भाई इस में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता हैं। इसका मतलब यह नहीं है की आप अपने साथी के बारे में कुछ गलत जानेंगे बल्कि आपके साथी के व्यक्तित्व के पहलु के बारे में आपको नया जानने को मिलेगा जिसके बारे में आप अनजान थे और ये आपके रिश्ते को और मजबूती प्रदान करेगा।

  1. भाग्यशाली रंग : काला
  2. भाग्यशाली अंक : 5

वृश्चिक 

गणेशजी कहते हैं कि आपके दिल-दिमाग में एक साथ बहुत सी विपरीत भावनाएं चल रही हैं। वास्तव में, आपके लिए एक से अधिक रोमांटिक पार्टनरों में से किसी एक को चुनना बहुत मुश्किल हो रहा है। हालाँकि इसका जवाब बिलकुल स्पष्ट ही है फिर भी आपको कई बार अलग अलग भावनाएं अपनी तरफ खींचेगी। इसीलिए ,इस समय अपनी लव लाइफ के बारे में कोई भी बड़ा फैसला न लें।

  1. भाग्यशाली रंग : पीला
  2. भाग्यशाली अंक : 9

धनु 

गणेशजी कहते हैं कि आपको यह समझना होगा कि सीमाएं एक मर्यादित और स्वस्थ रिश्ते का सबूत हैं। अपने पार्टनर के निजी दायरे में कोई दखलंदाजी करके उसे प्यार और देखभाल का नाम देने की कोशिश न करें। यह भी जरूरी है कि आप अपने पार्टनर को खुद पर नियंत्रण करने की छूट भी न दें क्योंकि इससे भविष्य में आप दोनों के बीच गंभीर समस्याएं हो सकती हैं।

  1. भाग्यशाली रंग : हरा
  2. भाग्यशाली अंक : 3

मकर 

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको थोड़ा खुलना पड़ेगा। अपने साथी के साथ रोमांस और छोटी छोटी खुशियाँ देने वाल वक्त बिताएं, आज के दिन गंभीर मुद्दों को उठाकर एक तरफ रख दें। वास्तव में आपका संबंध काफी प्रगाढ़ है। आपको इस समय का प्रयोग कुछ मनोरंजक कार्यकलापों के लिए करना चाहिए। ऐसा करते हुए भी एक-दूसरे के साथ रहने का आनंद लें।

  1. भाग्यशाली रंग : भूरा
  2. भाग्यशाली अंक : 12

कुंभ 

गणेशजी कहते हैं कि आपका आज एक दिन एक्सपेरिमेंट्स के नाम रहेगा। आप अपने आप से पूछकर खुद को सबसे अजीब चीजें करने की भी अनुमति दे सकते हैं जो आपने पहले कभी नही की। रेट्रो स्टाइल के कपडे पहनें, अलग अलग तरह के खाने खाएं , जो आप कहते हैं उसमें विशवास रखें, रोड ट्रिप्स पर जाएं और पूरी दुनिया में से भी किसी को अपने मामलों में दखलंदाजी न करने दें।

  1. भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  2. भाग्यशाली अंक : 7

मीन 

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप अपने रिश्ते को व्यवस्थित करना चाहते हैं, तो आज का दिन सर्वोत्तम है। अपने परिवार के मध्य में अपने आप को व्यक्त करें। आपके ग्रहों की स्थिति के कारण आप में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा जिससे की आपका परिवार खुश होगा। आज अपनों के साथ जश्न मनाने का एक बढ़िया दिन है।अपनी देखभाल और चिंता को दिखाने के लिए अपने परिवार के साथ समय बिताएं। आप के इन भावो को देखकर वे बहुत खुश होंगे।

  1. भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  2. भाग्यशाली अंक : 2

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

अमरनाथ यात्रा इस तारीख से हो रही है शुरू? जानें बाबा बर्फानी के गुफा के दर्शन सबसे पहले किसने किया था

Chaturmas 2023: इस दिन से शुरू हो रहा है चातुर्मास? 5 महीने बंद रहेंगे सभी मांगलिक और शुभ कार्य

June 2023 Vrat Festival: अमावस्या से लेकर रथ यात्रा और देवशयनी एकादशी तक, यहां जानें जून माह के व्रत-त्यौहार

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement