Thursday, March 28, 2024
Advertisement

आज का राशिफल 10 जनवरी 2022 : मेष राशि वालों को कारोबार में मिलेगा लाभ, जानिए अन्य राशियों का हाल

जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप उसे बेहतर कर सकते हैं।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: January 09, 2022 15:03 IST
राशिफल 10 जनवरी 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राशिफल 10 जनवरी 2022  

Highlights

  • सिंह राशि वालों को कोई महत्वपूर्ण समाचार मिलेगा।
  • वृश्चिक राशि वालों को रुका हुआ पैसा आपको वापस मिलेगा।

आज पौष शुक्ल पक्ष की उदया तिथि अष्टमी और सोमवार का दिन है। अष्टमी तिथि आज दोपहर 12 बजकर 25 मिनट तक रहेगी। आज सुबह 10 बजकर 36 मिनट तक शिव योग रहेगा। साथ ही आज सुबह 8 बजकर 49 मिनट तक रेवती नक्षत्र रहेगा। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप उसे बेहतर कर सकते हैं। 

मेष राशि

आज कारोबार में आपको लाभ ही लाभ होगा। इस राशि के राजनीति के क्षेत्र से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी। शैक्षणिक कार्यों में आपका मन लगेगा। परिवार में किसी धार्मिक आयोजन की रूपरेखा बनेगी। आपको किसी से उपहार मिल सकता है। घरेलू काम को निपटाने में आप सफल रहेंगे। सही योजना के तहत अपने करियर में बदलाव लायेंगे। सेहत के मामले में आप खुद को फीट महसूस करेंगे।

वृष राशि

आज आपके घर में मेहमानों का आगमन हो सकता है। आपके व्यक्तित्व में निखार आयेगा। आपको रोजगार के नये और बेहतरीन अवसर मिलेंगे। व्यापार को बढ़ाने के सिलसिले में आपको यात्रा करनी पड़ेगी। आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। जीवनसाथी के सहयोग से काम पूरे होंगे। आपका आत्मविश्वास बढ़ा रहेगा। आपको कोई खास खुशखबरी मिलेगी। आप घर के सदस्यों की इच्छाओं को समझने की कोशिश में रहेंगे। 

मिथुन राशि

आज आपका दिन सामान्य रहेगा। आप पर काम का बोझ थोड़ा ज्यादा हो सकता है। परिवार के मामले में कोई बड़ा फैसला लेने से पहले एक बार सबकी बात जरूर सुन लें। कुछ चीजों में आपको लोगों से उलझने से बचना चाहिए। संतान से आपको सहयोग मिलता रहेगा। उनके साथ आपके रिश्तों में मिठास बढ़ेगी। दोस्तों के साथ कहीं घूमने की प्लानिंग करेंगे। 

कर्क राशि

आज आपका दिन शानदार रहेगा। आपको काम के तनाव से मुक्ति मिलेगी। दूसरे लोगों की मदद भी आपको मिलती रहेगी। आपकी यात्रा लाभदायक सिद्ध होगी। परिवारजनों के साथ खुशियों के पल बितायेंगे। आपको कोई नई बात सीखने को मिलेगी। आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। इस राशि के साहित्य के क्षेत्र से जुड़े लोगों को आज कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी। करियर में नए आयाम स्थापित करेंगे।

सिंह राशि

आज आपको कोई महत्वपूर्ण समाचार मिलेगा। किसी काम में आज आपको जीत हासिल होगी। आपके मान-प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी।  कारोबार में तरक्की होगी। सामाजिक क्षेत्र में आपकी सराहना होगी। आपको किसी महिला मित्र का सहयोग मिलेगा। पूरे दिन आपका मन प्रसन्न रहेगा। आर्थिक पक्ष पहले से बेहतर रहेगा। रोजमर्रा के कामों से फायदा होगा। करियर में आगे बढ़ने के नए अवसर सामने आएंगे। आपके बातों से लोग प्रभावित होंगे। 

कन्या राशि

आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा। माता-पिता का स्वास्थ्य काफी अच्छा रहेगा। छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने से कुछ लोग आपका विरोध कर सकते हैं। आपको पुरानी बातों के झंझट में पड़ने से बचना चाहिए। प्रभावशाली लोगों से मुलाकात की संभावना है।  निवेश के मामले में आपको कोई नई सलाह मिलेगी। दूसरों के साथ मिल कर किये गए कामों में आपको बहुत हद तक सफलता मिलने के योग है।

तुला राशि

आज आपको कर्यों को पूरा करने में सफलता प्राप्त होगी। साथ ही आज आप खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे। इस राशि के विद्यार्थियों के लिए आज का दिन बेहतर है। आपका दाम्पत्य जीवन अच्छा रहेगा। आपके आसपास चहल-पहल बनी रहेगी। आज आपको एक साथ कई काम संभालने पड़ सकते हैं। परिवार के साथ कहीं जाने का कार्यक्रम बनाएंगे। आपको किसी नए व्यवसाय से जुड़ने के अवसर भी मिलेंगे।

वृश्चिक राशि

कहीं रुका हुआ पैसा आज आपको वापस मिलेगा। आप बढ़ते खर्च को नियंत्रण में करने का प्लान बनायेंगे। स्वास्थ्य के प्रति भी आपको सजग रहने की जरूरत है। जंक फूड खाने से आपको बचना चाहिए। किसी काम में अनुमान से ज्यादा ही मेहनत और समय लगेगा।  दोस्तों के साथ दोस्ती और बेहतर होगी। जीवनसाथी आपकी आर्थिक रूप से मदद करने के लिये भी तैयार रहेंगे। 

धनु राशि

आज व्यापार में उम्मीद के अनुसार मुनाफा होगा। आप किसी रिश्तेदार से देर तक फोन पर बात करेंगे, जिससे आपके कुछ काम देरी से पूरे हो पायेंगे। ऑफिस के सहकर्मी आज आपसे कुछ सीखने की कोशिश करेंगे। इस राशि के इंजीनियर्स के लिए दिन ठीक रहेगा। उचित दिशा में मेहनत से छात्रों को अपने करियर में सफलता मिलेगी। शाम को किसी दोस्त से मिलने उसके घर जायेंगे। 

मकर राशि

आज सोचे हुए कार्यों की गति मजबूत रहेगी।  इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण है, उन्हें कोई बड़ी उपलब्धि मिलेगी। कुछ घरेलू कामों में आज आपको फायदा होगा। किसी भी काम में आपका पूरा मन लगेगा। कारोबार में रुका हुआ पैसा आपको वापस मिलेगा। कुछ लोग आज आपसे ज्यादा अपेक्षाएं रखेंगे। आप कुछ नए लोगों के संपर्क में आयेंगे, जो आगे चलकर आपको फायदा कराएंगे। 

कुंभ राशि

आज परिवार के साथ कहीं घूमने का प्लान बनायेंगे। परिवार के सदस्यों के बीच अंडरस्टैंडिंग बनेगी। इस राशि के कला और साहित्य से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा। आज आपको धन-लाभ के सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे। किसी सहकर्मी से आपकी दोस्ती होगी, जो लम्बे समय तक चलेगी। कुछ जरूरी काम आपकी योजनाओं के अनुसार ही पूरे होते नजर आयेंगे। आज अधिकारी वर्ग आपके काम से प्रसन्न होंगे

मीन राशि

आज ऑफिस के काम को पूरा करने में आप पूरी तरह से सक्षम होंगे। इस राशि के लॉ की पढ़ाई कर रहे स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बहुत बढ़िया रहेगा। आपको किसी सीनियर्स वकील के साथ इंटर्नशिप करने का ऑफर मिलेगा। आप जिससे भी मदद की उम्मीद करेंगे, उससे आपको समय पर मदद मिल जायेगी। कामकाजी महिलाओं का दिन भी अच्छा रहेगा। आपको लाभ के नए अवसर प्राप्त होंगे।  

Chanakya Niti: इस तरह का व्यक्ति होता है पशु के समान, दूरी रखना ही है बेहतर

सपने में दिखें ये 3 चीजें, तो समझ लें कि जल्द ही होने वाली है धन की प्राप्ति

शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए चढ़ाया जाता है कौन सा तेल, क्या है मान्यता?

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement