Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 11 February 2023: आज इन 2 राशियों को मिल सकता है जॉब का ऑफर, अच्छी आर्थिक स्थिति के लिए अन्य राशियां अपनाएं ये उपाय

Aaj Ka Rashifal 11 February 2023: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Published on: February 11, 2023 0:30 IST
आज का राशिफल 11 फरवरी 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आज का राशिफल 11 फरवरी 2023

Aaj Ka Rashifal 11 February 2023: आज फाल्गुन कृष्ण पक्ष की पंचमी तिथि और शनिवार का दिन है। पंचमी तिथि आज सुबह 9 बजकर 8 मिनट तक रहेगी। उसके बाद षष्ठी तिथि लग जाएगी। आज शाम 4 बजकर 23 मिनट तक शूल योग रहेगा। साथ ही सूर्योदय से सुबह 9 बजकर 8 मिनट तक यायीजय योग रहेगा। आज देर रात 1 बजकर 40 मिनट तक चित्रा नक्षत्र रहेगा। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं कैसा रहेगा आपके लिए 10 फरवरी का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

1. मेष राशि

मेष राशि

Image Source : INDIA TV
मेष राशि

आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा। इस समय लोग आपके बेहतरीन विचारों को सुनने–जानने के लिए बहुत उत्सुक होंगे। आपको उनसे जो भी बात मनवानी है, आप आसानी से मनवा सकते हैं। अपने अधिकार जताने की प्रवृत्ति को नियंत्रण में रखें, यह आपके काम पर असर डाल सकती है। इस राशि के लोगों को आज किसी करीबी से कोई खुश-खबरी मिल सकती है। करियर के मामले में आपके ऊपर अपनी क्षमता से अधिक जिम्मेदारियां आ सकती हैं। कोई भी फैसला सोच-समझ कर लें। केसर का तिलक मस्तक पर लगाने से आपकी

मानसिक स्थिति ठीक रहेगी।

  • शुभ रंग-बैंगनी
  • शुभ अंक- 3

2. वृष राशि

आज का दिन आपका खुशनुमा बना रहेगा। आज आपका रचनात्मक कार्यों में नाम होगा और आपको प्रसिद्धि भी मिलेगी। आज आप अपने मन के आधार पर फैसले लेंगे। लेकिन वे सिर्फ पैसों के मामले में लाभकारी साबित होंगे। आज सामने आयी सभी चुनौतियों का डटकर मुकाबला करेंगे तो सफलता भी हाथ लगेगी । लेकिन आपको भविष्य को बेहतर बनाने के लिए इस समय आराम तलब को छोड़ना होगा। आज लवमेट के साथ किसी बात पर विवाद आ सकता हैं, साथ में डिनर के लिए जाएं रिश्तों में नजदीकियां आएंगी। तुलसी के
पौधे के आगे दीप जलाने से रिश्तों में सामंजस्य स्थापित होगा। 

  • शुभ रंग- ग्रे
  • शुभ अंक- 4

3. मिथुन राशि

आज आपका दिन सामान्य रहेगा। आज आपको नौकरी के लिए अच्छी खबर मिल सकती है। आपको किसी कंपनी में इंटरव्यू के लिए बुलाया जा सकता है। इस राशि के उभरते हुए लेखकों के लिए आज का दिन एक महान दिन हो सकता है क्योंकी आपके लेख या आपकी पुस्तक प्रसिद्ध प्रकाशक के द्वारा प्रकाशित हो सकती है। आपका करियर अब पूरी तरह से एक नए रूप में शोभित होगा। आज आप जमीन-जायदाद खरीदने की योजना अपने परिवार के साथ बना सकते हैं। जो लोग पहले से किसी रिलेशनशिप में हैं वे दिल से एक दूसरे के साथ कुछ अच्छा समय बिताना चाहेंगे। गणेश जी को लड्डू चढ़ाने से परेशनियों का निवारण होगा। 

  • शुभ रंग- नीला
  • शुभ अंक- 6

4. कर्क राशि

आज आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा। आज आप शाम का समय परिवारवालों के साथ बिताओगे। इस राशि के जो लोग बिजनेस करते है आज उन्हें धन लाभ होने की उम्मीद है। लेकिन कोई डील करते समय बोलने से पहले सोच लें ,कहीं ऐसा ना हो कि डील होने से पहले कैंसिल हो जाएं। इस राशि के आर्किटेक वालों को आज किसी मल्टीनेशनल कंपनी से जॉब के लिए कॉल आ सकती हैं। जो लोग बेरोजगार हैं आज उन्हें रोजगार मिलने का योग बन रहा हैं। लक्ष्मी जी की पूजा करने से आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। 

  • शुभ रंग- पीला
  • शुभ अंक- 8

5. सिंह राशि

सिंह राशि

Image Source : INDIA TV
सिंह राशि

आज जिस काम को पूरा करना चाहेगें वो आसानी से पूरा हो जाएगा। किसी जरूरी काम के पूरा होने पर बधाईयां देने के लिए लोगों का आवागमन लगा रहेगा। आज किसी पुराने मित्र से मिलने उसके घर जा सकते हैं जहां आप निजी समस्याओं को लेकर बातचीत करेंगे । अगर पहले किसी रिश्तेदार से अनबन हुई है तो आज रिश्तों में सुधार लाने के लिए दिन अच्छा है। आज दुश्मन आपसे दूरिया बनाकर रहेंगे । शाम तक घरेलू सामान खरीदेनें के लिए मार्केट भी जा सकते हैं। आज गणेश जी को दूर्वा चढ़ाने से आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। आज स्वास्थ्य आपका ठीक रहेगा। 

  • शुभ रंग- केसरिया
  • शुभ अंक- 8

6. कन्या राशि

आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा। जिस काम को कई दिनों से पूरा करने की सोच रहें है वो आज किसी मदद से पूरा हो जाएगा। आज किसी दूसरे के काम में राय देने से बचें और साथ ही आज दूसरों से बात करते समय सही भाषा का प्रयोग करें। इस राशि के जो लोग सोशल नेटवर्किंग से जुड़े हैं उनके लिए आज का दिन बढ़िया है। काम से रिलेटेड लम्बी यात्रा भी करनी पड़ सकती है । स्वास्थ्य के प्रति आज आपको सतर्क रहना होगा। लवमेट आज किसी अच्छे रेस्ट्रोरेंट में लंच का प्लान बना सकते हैं। सूर्यदेव को जल
अर्पित करने से आपके मन को शांति मिलेगी। 

शुभ रंग- गुलाबी
शुभ अंक- 1

7. तुला राशि

आज आपका दिन खुशनुमा बना रहेगा। आज आप किसी काम को करते समय अपने मन को शांत रखें, तो आपका काम आसानी से सफल होगा। अगर आप जल्दी मचाएंगे तो सब गड़बड़ हो जाएगा। इस राशि के जो लोग अविवाहित हैं आज उनके लिए रिश्तें आ सकते हैं। परिवारवालें आपको विवाह के लिए दवाब देंगे। जो लोग सेवा क्षेत्र से जुड़े हैं, आज उनकी आय में बढ़ोतरी होने के योग बन रहे हैं। आज आपकी कंपनी में काम का बोझ ज्यादा होगा, लेकिन जूनियर के सहयोग से पूरा होगा। लवमेट आज लॉन्ग ड्राइव पर जा सकते हैं। घर
से निकलते समय घी और शक्कर खाकर निकलें। 

  • शुभ रंग- हरा
  • शुभ अंक- 4

8. वृश्चिक राशि

आज का दिन आपके लिए बहुत बढ़िया है । जिन चीजों के लिए आप लम्बे समय से कोशिश कर रहे हैं, आज पूरे होने वाली है। जिन कोशिशों को आप अपनी और से व्यर्थ मान चुके थे, वे आज सफल होंगी, इसीलिए आज दोस्तों और परिजनों के साथ खुशियां मनाएं। हो सकता है कि उनके पास भी आपको सुनाने के लिए कोई अच्छी खबर हो। आपका करियर आपकी योजना के अनुसार नहीं जा रहा है तो बेहतर है कि अपने गुरु से परामर्श लें। इस राशि के बच्चों के लिए आज का दिन पढ़ाई के लिए अच्छा रहेगा। मंदिर में माथा टेकने से आपका दिन अच्छा रहेगा। 

  • शुभ रंग- नेवी ब्लू
  • शुभ अंक- 7

9. धनु राशि

धनु राशि

Image Source : INDIA TV
धनु राशि

आज का दिन आपके लिए उमंग से भरा रहेगा। आज आपके मन में नए विचार आएंगे, हो सकता है किसी नए बिजनेस की शुरुआत करें, जिससे भविष्य में आपको फायदा होगा। आज परिवार से जुडी कई जिम्मेदारियां निभाएंगे। इस राशि के कॉन्ट्रेक्टर के लिए आज का दिन अच्छा होगा, हो सकता है कि आपको आज कोई नया कॉन्ट्रेक्ट मिलें। जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता हैं। आज आप लवमेट के लिए कोई गीत या गाना कंपोज कर सकते हैं या उन्हें कोई तस्वीर फ्रेम करके दे सकते हैं । घर से निकलते समय माता-पिता का आशीर्वाद लेकर ही निकले।

  • शुभ रंग-लाल
  • शुभ अंक- 8

10. मकर राशि

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। आज का दिन यात्रा में बितेगा। ये यात्रा में ऑफिस के काम से रिलेटेड हो सकती है। यात्रा के दौरान किसी दूर के रिश्तेदार से आपकी मुलाकात हो सकती है, जिससे आपका मन प्रसन्न हो जाएगा। जो इस राशि के इंजीनियर्स के लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा। किसी कंपनी से जॉब के ईमेल आ सकती है। स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। कम्पटीटिव एग्जाम से रिलेटेड कोई शुभ समाचार आपको मिल सकता है। लवमेट के लिए आज का दिन बढ़िया है। आपके लिए फायदेमंद साबित होगा । आज आर्थिक क्षेत्र में स्थिरता रहेगी । परिवार में आज सुखद वातावरण का माहौल रहेगा । दाम्पत्य संबंध आज मधुरता से भरपूर रहेगा। आज आपकी उलझने कम होगी । शंकर जी पर जल अर्पित करने से आपका मानसिक तनाव कम होगा। लवमेट के लिए आज का दिन अनुकूल है।

  • शुभ रंग- गोल्डन
  • शुभ अंक- 5

11. कुंभ राशि

 आज आपका दिन आपके अनुकूल रहेगा। आपका रुझान आध्यात्म की तरफ रहेगा मंदिर जाने या किसी धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन की योजना बना सकते हैं। आज आनंद की प्राप्ति के लिए आपको अपने स्वभाव में थोड़ा परिवर्तन लाने की जरूरत है। निश्चित ही घर में खुशियों का आगमन होगा। पारिवारिक सम्बन्धी परेशानियां आज खुद-ब-खुद दूर हो जाएगी। जिससे आप आनन्द महसूस करेंगे। आज के दिन कोई करीबी आपकी खुशियों को दोगुना कर देगा। कार्यक्षेत्र में बढोत्तरी के नये अवसर मिलेंगे। दुश्मन आपको परेशान करने की पूरी कोशिश करेगें, लेकिन अपनी समझदारी से आप कार्यों को पूरा करने में सफल रहेगें । इस राशि के आविवाहित लोगों को विवाह का शुभ प्रस्ताव मिल सकता है। आज कोई इलेक्ट्रानिक सामान खरीदने का प्लान बनाएंगे। आज किसी कन्या को नया सिक्का देने से परिवार में सुख समृद्धि बढ़ेगी। 

  • शुभ रंग- पीला
  • शुभ अंक- 2

12. मीन राशि 

आज आपकी किस्मत आपका पूरा साथ देगी। आप अपने कार्य क्षेत्र में काफी अच्छे तरीके से काम करेंगे। आप अपने माता-पिता या बहन भाइयों के साथ भी समय बिता सकते हैं। ऑफिस में कोई नया काम करने का मौका मिल सकता है। आज दोस्तों के साथ मजे करने और थोड़े मनोरंजन के लिए भी अच्छा समय है। सामाजिक गतिविधियों में भी शामिल होने की योजना बना सकते हैं । गणेश जी को मोदक चढ़ाने से घर में सुख-शांति बनी रहेगी।

  • शुभ रंग- सिल्वर
  • शुभ अंक- 1

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement