Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 13 August 2023: रवि प्रदोष व्रत पर इन 5 राशियों की चमक उठेगी किस्मत, शिव जी की कृपा से होगी सिर्फ पैसों की बरसात

Aaj Ka Rashifal 13 August 2023: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Published on: August 13, 2023 5:15 IST
Aaj Ka Rashifal 13 August 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 13 August 2023

Aaj Ka Rashifal 13 August 2023:  आज अधिक श्रावण कृष्ण पक्ष की उदया तिथि द्वादशी और रविवार का दिन है। आज दोपहर 3 बजकर 55 मिनट तक वज्र योग रहेगा। साथ ही आज सुबह 8 बजकर 26 मिनट तक आर्द्रा नक्षत्र रहेगा, उसके बाद पुनर्वसु नक्षत्र लग जाएगा। इसके अलावा आज सुबह 9 बजकर 24 मिनट पर मंगल उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। आज रवि प्रदोष व्रत किया जाएगा।  आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कैसा रहेगा आपके लिए 13 अगस्त का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

मेष राशि 

आज आपके लिए दिन फायदेमंद रहेगा। आपकी निर्णय लेने की क्षमता बेहतर होगी। कार्यक्षेत्र में आपको बेहतर अवसर मिलने की संभावना है। व्यापारियों को व्यापार से रिलेटेड यात्रा होने के योग हैं। इस यात्रा से आपको अच्छा लाभ मिलेगा। आप धन की बचत करने में कामयाब रहेंगे। पारिवारजनों के साथ आप कहीं घूमने जा सकते हैं। आपको कार्यों में जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। आप खुद को प्रोफेशनल और व्यक्तिगत स्तर पर काफी एक्टिव भी रखेंगे जो आपके लिए अच्छा रहेगा। छात्रों के लिए आज का दिन अनुकूल रहने वाला है।  

  • लकी रंग -  सिल्वर 
  • लकी नंबर - 5 

वृष राशि

आज आपका दिन ठीक ठाक रहेगा। आप अपने प्रियजनों और परिवार के बड़ों से सलाह लेकर ही कोई व्यवसाय से संबंधित निर्णय लेंगे। किसी तरह के पैसों के लेन-देन में आज आपको सावधानी बरतने की जरूरत है। कहीं से अचानक धन आगमन के योग हैं। आप कोई मकान या जमीन खरीदने का प्लान बना सकते हैं। आपका वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा। अविवाहित लोगों के लिए आज अच्छा रिश्ता मिलने की उम्मीद है। कार्यक्षेत्र में विरोधियों से सतर्क रहें।  सरकारी योजनाओं से आपको लाभ मिलेगा। रोजगार के नए अवसर मिलेंगे। घर-परिवार में उत्साह का माहौल रहेगा।

  • लकी रंग -  ब्लू 
  • लकी नंबर - 4

मिथुन राशि

आज आपका दिन पॉजिटिव रहेगा। व्यवसाय से जुड़े लोगों को व्यापार में बडे़ लाभ की उम्मीद है। नई व्यापारिक योजनाएं बनाने में कामयाब रहेंगे। आपका पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। रिश्तों में मिठास बनी

रहेगी। उच्च स्तरीय शिक्षा में आपकी संतान के एडमिशन लेने की खबर मिल सकती है। स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से आज आपको छुटकारा मिलेगा। आय के अनेक स्त्रोत मिलेंगे आप भी इसका भरपूर लाभ उठाएंगे। आप परिवार सहित किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होंगे। अपने मित्रों के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा।

  • लकी रंग -  पीला 
  • लकी नंबर - 9

कर्क राशि

आज आपका दिन खुशहाल रहेगा। आपकी कोई इच्छा पूरा होने से पूरे दिन मन प्रसन्न रहेगा। आप उच्च शिक्षा के लिए हाई प्रोफाइल संस्थान में प्रवेश प्राप्त कर सकते हैं।  परिवार में किसी शुभ कार्य पर आप धन
खर्च करेंगे। कार्यक्षेत्र में विरोधी आपके कार्यों में रुकावट डालने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन आपके कामकाज पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। भूमि संबंधी कार्यों में आपके लिए लाभ के योग हैं। आपकी व्यावसायिक योजनाएं सफल होंगी। व्यापार में आमदनी के सोर्स बढ़ेंगे। आपको परिवार का अच्छा सहयोग मिलेगा। आप अपनी जिम्मेदारियों को अच्छी तरह निभाएंगे। आप किसी प्रकार का पारिवारिक फैसला लेने में जल्दबाजी न करें। 

  • लकी रंग -  सिल्वर 
  • लकी नंबर - 5 

सिंह राशि

आज आपका दिन लकी रहने वाला है। आप व्यापार शुरू करने का मन बनाएंगे, जिसमें परिवारवालों का पूरा सहयोग मिलेगा। आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी, आज किसी प्रकार की बिजनेस डील हो सकती है। जिससे आप बहुत खुश होंगे। घर के कार्यों में जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। लवमेट्स के बीच चल रही अनबन आज समाप्त होगी। आप माता-पिता के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जाएंगे। ऑफिस में सहकर्मियों का सहयोग आपको कार्यों को और बेहतर ढंग से पूरा करने के लिए उत्साहित करेगा। पहले दिए किसी प्रतियोगी परीक्षा का परिणाम आज आपके फेवर में आएगा। महिलाएं आज किचन में काम करते समय सावधानी बरतें। 

  • लकी रंग -  पिंक 
  • लकी नंबर - 6 

कन्या राशि

आपके लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा। कुछ नए संपर्कों से आपको लाभ मिलेगा। आपके व्यापार में उन्नति होने के योग बने हुए हैं। किसी पारिवारिक समस्या का आज समाधान निकालने में सफल होंगे, परिवार के सदस्यों में ताल-मेल बढ़ेगा। व्यापार को बढ़ाने के लिए आज आप कुछ नया करने की कोशिश करेंगे। प्रतियोगी परीक्षार्थियों को सफलता मिलने के योग है। आपका मन सामाजिक कार्यों में ज्यादा लगेगा। साथ ही जरूरतमंद लोगों की सहायता भी करेंगे। इससे समाज में आपका सम्मान बढ़ेगा। जीवनसाथी आज आपको कोई खुशखबरी देंगे। लवमेट्स के लिए दिन अच्छा रहने वाला है। घूमने का प्लान बनाएंगे। 

  • लकी रंग -  काला  
  • लकी नंबर - 5 

तुला राशि

आज आपका दिन प्रसन्नता पूर्वक बीतेगा। आपको अपने कुछ पुराने मित्रों से मेल-जोल बढ़ाने का मौका मिलेगा। कार्यक्षेत्र क्षेत्र में दी गई जिम्मेदारियों को आज आप बखूबी निभाएंगे। अपने सीनियर्स के साथ कुछ पुरानी यादों को ताजा करेंगे। करियर को लेकर आज अच्छे परिणाम मिलेंगे।  कार्यस्थल पर आज आप ऊर्जावान महसूस करेंगे।  किसी सहकर्मी के सहयोग से आपके रुके हुए काम पूरे होंगे। परिवार में कोई मांगलिक कार्य का आयोजन करवा सकते हैं। स्वास्थ्य के लिहाज से आज आपका दिन अच्छा रहने वाला है। आप किसी तरह का निवेश करने का मन बनाएंगे, बेहतर होगा उस विषय के किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह ले लें। 

  • लकी रंग -  ब्राउन 
  • लकी नंबर - 9 

वृश्चिक राशि

आज का दिन आपके लिए फायदेमंद रहेगा। आपको किसी प्रकार के लेन-देन के मामले में स्पष्टता रखनी होगी। संतान के करियर में विशेष उपलब्धि मिलने से आपको खुशी मिलेगी। काफी दिनों से स्टार्टअप शुरू करने का प्लान पूरा करने में कामयाब रहेंगे। आप एक अच्छे टीम लीडर साबित होंगे। आपको किसी भी बात को लेकर बहुत अधिक सोच-विचार करने से बचना होगा। आपके व्यवसाय में उन्नति देखने को मिलेगी। आपके पारिवारिक खर्चे बढ़ेंगे, लेकिन आय के नए साधन भी मिलेगे। आपके घर में किसी मेहमान का आगमन हो सकता है, जिनके साथ अलग-अलग पकवानों का आनंद उठाएंगे। 

  • लकी रंग -  लाल 
  • लकी नंबर - 9 

धनु राशि

आज का दिन आपके लिए बेहतर रहेगा। नौकरी कर रहे लोगों को कोई अच्छी उपलब्धि मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में आप अपनी अच्छी सोच का लाभ उठाएंगे। आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर बनेगी। आपको
किसी बड़ी कंपनी से नौकरी का ऑफर आएगा। जीवनसाथी के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा। कई दिनों से मन में चल रही कोई बात शेयर करेंगे। संतान पक्ष से खुशियां मिलेंगी। आपको कार्यों में मित्रों का सहयोग मिलेगा। जिससे आप अपने कार्यों को समय से पूरा करने में कामयाब होंगे। तकनीक और संचार से जुड़े लोगों को कुछ नए अवसर मिलने की संभावना है। लवमेट्स के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। 

  • लकी रंग -  क्रिम 
  • लकी नंबर - 3 

मकर राशि

आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा। आपको नौकरी से रिलेटेड कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा। जिसकी आपको प्रतीक्षा थी। जीवनसाथी की ओर से कोई उपहार मिलने से पूरे दिन आपका मन प्रसन्न रहेगा। आप परिवार के साथ कहीं यात्रा पर जाएंगे। यात्रा के दौरान अपने सामानों का विशेष ध्यान रखें। प्रशासनिक क्षेत्र से जुड़े लोगों का अपने कार्यों में बढ़िया प्रदर्शन रहेगा। आपको आर्थिक लाभ होने के योग हैं। संतान के किसी जरूरी काम को लेकर आज किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेंगे। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को आज किसी दोस्त की मदद से अच्छी जॉब मिलेगी। राजनीति से जुड़े लोगों को समाज में मान-सम्मान प्राप्त होगा।

  • लकी रंग -  ब्राउन 
  • लकी नंबर - 9 

कुंभ राशि

आज आपका दिन अनुकूल रहेगा। कार्यस्थल पर आपके काम की सराहना होगी। मीडिया और जनसंचार से जुड़े लोगों को उनके काम के लिए प्रसिद्धि मिलेगी। अगर आप लेखक हैं और कोई किताब लिखना चाह रहे हैं तो समय अनुकूल है। सेहत के मामले में आज आप चुस्त-दुरुस्त बने रहेंगे। आपका पारिवारिक जीवन उत्साह से भरा रहेगा। घर में किसी रिश्तेदार के आगमन से काफी चहल-पहल रहेगी। ऑफिस के किसी काम से यात्रा करनी पड़ सकती है। यात्रा लाभदायक रहेगी। नवविवाहित दंपत्ति आज कहीं घूमने जाने का प्लान बनाएंगे। लवमेट्स के लिए आज का दिन शानदार रहने वाला है। 

  • लकी रंग -  ग्रे
  • लकी नंबर - 3 

मीन राशि

आज आपका दिन खुशहाल रहेगा। आप धर्म-कर्म के कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। छात्रों को सफलता मिलने के योग बने हुए हैं, बस थोड़ी और मेहनत करने की जरूरत है। गवर्नमेंट सेक्टर से जुड़े लोगों को उच्च अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा। जिससे वह अपना कोई बड़ा प्रोजेक्ट पूरा करने में सफल होंगे। आपका वैवाहिक जीवन खूबसूरत रहेगा। नौकरी में आपको किसी अच्छे काम के लिए सम्मानित किया जा सकता है। इस दौरान आप अपने विरोधियों पर भारी पड़ सकते हैं। आपको पैतृक संपत्ति से लाभ के योग हैं। आप अपने क्रोधी स्वभाव से बचें। 

  • लकी रंग -  सैफरन 
  • लकी नंबर - 3

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Business Weekly Horoscope: इस हफ्ते व्यापार करने वाले हो जाएंगे खुश, इन 5 राशियों को बिजनेस में होगा बहुत बड़ा मुनाफा

Finance Weekly Horoscope: इस हफ्ते इन राशि के जातकों को मिलने वाला है छप्परफाड़ लाभ, भगवान शिव दिलाएंगे अपार धन का लाभ

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement