Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 13 October 2022: इन 4 राशियों की महिलाओं के लिए बेहद खास रहेगा करवा चौथ का दिन

Aaj Ka Rashifal 13 October 2022: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Published on: October 13, 2022 5:15 IST
Aaj Ka Rashifal 13 October 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 13 October 2022

Highlights

  • मेष राशि वालों का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा।
  • मिथुन राशि वालों को कहीं से सुखद समाचार मिलने की संभावना है।

Rashifal 13 October 2022: आज कार्तिक कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि और गुरुवार का दिन है। चतुर्थी तिथि आज का पूरा दिन पार कर के देर रात 3 बजकर 8 मिनट तक रहेगी। आज दोपहर 1 बजकर 55 मिनट तक सिद्धि योग रहेगा। साथ ही आज शाम 6 बजकर 41 मिनट तक कृत्तिका नक्षत्र रहेगा। इसके अलावा आज संकष्टी श्री गणेश चतुर्थी व्रत और करवाचौथ व्रत है। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं कैसा रहेगा आपके लिए 13 अक्टूबर का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा। 

मेष राशि

Rashifal 13 October 2022

Image Source : INDIA TV
Rashifal 13 October 2022

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा।  इस राशि की महिलाओं को किसी शुभ समाचार के मिलने का योग बन रहा है। आज पारिवारिक रिश्तों के बीच सामंजस्य बनाने में आप सफल रहेंगे। मनोरंजन में पैसे खर्च हो सकते हैं, इससे आपको आनन्द की प्राप्ति होगी। शाम को बच्चों के साथ अच्छा टाइम बीतेगा। दुश्मन आपको परेशान कर सकते हैं, बेहतर होगा आज दुश्मनों से सावधान रहें।  

लकी रंग- ग्रे

लकी नंबर- 4

वृष राशि 

आज आपका दिन रचनात्मक कार्यों की तरफ रहेगा। धैर्य बनाए रखें, क्योंकि आपकी समझदारी और प्रयास आपको सफलता के मार्ग पर ले जाऐगा। छात्रों के लिए बहुत अच्छा दिन है। वे परीक्षा में बढ़िया प्रदर्शन करेंगे। हालांकि इस सफलता को सिर पर न चढ़ने दें और इससे प्रेरणा लेकर ज़्यादा कड़ी मेहनत के लिए कमर कसें। गायत्री मंत्र का जाप करने से मन को शांति मिलेगी। 

लकी रंग- ब्लू
लकी नंबर- 6

मिथुन राशि

Aaj Ka Rashifal 13 October 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 13 October 2022

आज आपको कहीं से सुखद समाचार मिलने की संभावना है। साथ ही किसी जरूरी कार्य में संबंधियों से आपको सहायता प्राप्त होगा। रिश्तेदारों का आना-जाना लगा रहेगा। शाम को घर पर स्वादिष्ट भोजन का आनंद लेंगे। तिल के लड्डू बनाकर बहते जल में प्रवाहित करने से आपके कार्य सफल होंगे। तुलसी के पौधे के सामने दीपक जलाने से आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। 

लकी रंग- गुलाबी
लकी नंबर- 9

कर्क राशि

आज आपका आत्मविश्वास बढ़ा रहेगा, इसलिए इसका भरपूर इस्तेमाल कीजिए। जिन लोगों को आप जानते हैं, उनके ज़रिए आपको आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे। साथ ही आप अपनी पुरानी परेशानियों को भूलकर परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे। वक़ील के पास जाकर क़ानूनी सलाह लेने के लिए आज का दिन अच्छा है।  भैरव जी को प्रसाद चढ़ाने से जीवनसाथी से रिश्ते मजबूत होंगे। 

लकी रंग- लाल
लकी नंबर- 1

सिंह राशि

Aaj Ka Rashifal 13 October 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 13 October 2022

आज आपका दिन आपके अनुकूल रहेगा। आपको नौकरी से संबंधी कोई शुभ समाचार मिल सकता है। जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में काफी सुधार आएगा। आज कुछ नए लोगों से आपकी मुलाकात हो सकती है। जिससे अचानक धनलाभ के नये योग नजर आ रहे है। आप में कुछ नए बदलाव होंगे जो आपके फेवर में रहेंगे। शिवलिंग पर जल चढ़ाने से आपका रिश्ता मजबूत होगा। 

लकी रंग- पीला
लकी नंबर- 6

कन्या राशि 

आज आपका दिन खुशनुमा रहेगा। आपका मजाकिया स्वभाव सामाजिक मेलजोल की जगहों पर आपकी लोकप्रियता में इजाफा करेगा। इस राशि के जो नवविवाहित है आज उनके लिए शादी का प्रपोजल आएगा। हो सकता है कि शादी फिक्स भी हो जाएं। परिवारवालों के साथ शॉपिंग के लिए जा सकते हैं। जहां आपको डिस्काउंट भी मिलने की संभावना है। 

लकी रंग- हरा
लकी नंबर- 8

तुला राशि

आज का दिन आपका ठीक-ठाक रहेगा। सामाजिक उत्सवोंमें सहभागिता का मौका मिलेगा, जिससे आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। आपको करियर में आगे बढ़ने के लिए नए मौके मिलेंगें जिसका बेनीफिट जरूर मिलेगा। कठिन परिस्थितियों में आज कोई न कोई मदद करने के लिये जरूर तैयार रहेगा। इस राशि के मैथ्स के स्टूडेंट्स को आज अपने सीनियर्स से काफी मदद मिलेगी। सुबह योग करने से पहले ताजी हवा मे सैर करना आपके लिए फायदेमंद होगा। 

लकी रंग - नेवी ब्लू
लकी नंबर- 4 

वृश्चिक राशि

आज का दिन आपके लिए बेहतरीन रहने वाला है। आपके मन में कुछ नए आइडिया आते रहेंगे जिससे आपको मेहनत कम करनी पड़ेगी साथ ही आप कुछ नया भी करने की कोशिश करेंगे। नए काम को शुरू करने को लेकर आप बहुत ही उत्सुक रहेंगे। सोसाइटी में किसी मुद्दे पर आज अपनी बात दूसरों के सामने रख सकते हैं। जिसका प्रभाव कुछ लोगों पर साफ दिखेगा। आर्थिक पक्ष थोड़ा कमजोर रहेगा।  किसी फ्रैंड की मदद से रुका हुआ काम पूरा हो जायेगा। 

लकी रंग - गोल्डन
लकी नंबर- 5

धनु राशि

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। इस राशि के प्रोफेसर के लिए आज का दिन बढ़िया है।  आपका ट्रांसफर किसी पॉपुलर कॉलेज में होगा, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। साथ ही आज परिवारवालों के साथ बाहर हिल स्टेशन घूमने की प्लानिंग कर सकते हैं। स्वास्थ्य आज फिट रखने के लिए नियमित योग करें फायदा जरूर होगा। 

लकी रंग - पर्पल
लकी नंबर- 3 

मकर राशि

Aaj Ka Rashifal 13 October 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 13 October 2022

आज आपका दिन खास रहेगा।  आप पूरा दिन जज्बातों से घिरे रहने के कारण तनाव महसूस करेंगे। लेकिन आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं, क्योंकि आपकी खुशी आपकी निराशाओं के मुकाबले ज्यादा आनंद देगी। साथ ही दोस्तों की मदद से सारी परेशानियों का हल निकल जायेगा। बिजनेस मीटिंग में सफलता हासिल होने के साथ किसी मल्टीनेशनल कंपनी से डील फिक्स भी हो सकती है। 

लकी रंग - सिल्वर
लकी नंबर- 1

 

कुंभ राशि

आज आपके विचार सकारात्मक रहेंगे। इस राशि के जो लोग गाने के शौकीन है, आज का दिन बेहतरीन है।  किसी शो में गाने का ऑफर आ सकता है, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। फालतू का झगड़ा-झंझट नही करना चाहिए, जिससे आपका समय बचेगा और व्यवहार अच्छा बनेगा। दुर्गा मां के आगे घी का दीपक जलाने से आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

लकी रंग - ऑरेंज
लकी नंबर- 4

मीन राशि

Aaj Ka Rashifal 13 October 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 13 October 2022

आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा। आपको आराम करने और करीबी दोस्तों, परिवार के साथ खुशी के कुछ पल बिताने की जरूरत है। अगर आज किसी जरूरी काम को पूरा करने की सोच रहे हैं तो वह आज समय से पहले पूरा कर लेंगे, लेकिन आपको पहले से योजना बनाकर चलने की जरूरत है। किसी नई जमीन से संबंधित कोई लेन-देन करने जा रहे हैं तो पहले उसकी अच्छे से जांच-पड़ताल जरूर कर लें। गणेश भगवान को मोदक का भोग लगाने से सारी
परेशानियां ठीक हो जाऐगी। 

लकी रंग - काला
लकी नंबर- 9

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)

ये भी पढ़ें - 

Diwali 2022: दिवाली के दिन इन चीजों का नजर आना होता है काफी शुभ, चमक जाती है किस्मत

Dhanteras 2022: धनतेरस पर इन चीजों का करें दान, घर में होगी धन की वर्षा, कभी नहीं होगी पैसों की तंगी

Diwali 2022: दीपावली से पहले घर में ठीक कर लें चीजें, वरना दरवाजे से ही लौट जाएंगी मां लक्ष्मी

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement