Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Diwali 2022: दिवाली के दिन इन चीजों का नजर आना होता है काफी शुभ, चमक जाती है किस्मत

Diwali 2022: इस साल दीपावली का त्यौहार 25 अक्टूबर 2022 को मनाई जाएगी। दिवाली के दिन मां लक्ष्मी, भगवान गणेश समेत कुबेर की भी पूजा की जाती है। दिवाली के दिन उल्लू का दिखना काफी शुभ शगुन माना जाता है। उल्लू माता लक्ष्मी की सवारी है।

Vineeta Mandal Written By: Vineeta Mandal
Updated on: October 12, 2022 15:05 IST
Diwali 2022- India TV Hindi
Image Source : DIWALI 2022, DIWALI Diwali 2022

Highlights

  • इस बार दिवाली 24 अक्टूबर 2022, सोमवार को मनाई जाएगी
  • दिवाली के दिन उल्लू का नजर आना शुभ होता है

Diwali 2022: इस साल दिवाली को लेकर लोगों में काफी असमंजस है। लोग 24 और 25 अक्टूबर को लेकर कंफ्यूज हैं। लेकिन आपको बता दें कि इस बार दिवाली 24 अक्टूबर 2022, सोमवार को मनाई जाएगी। दिवाली के दिन भगवान गणेश और माता लक्ष्मी की पूजा अर्चान की जाती है। मां लक्ष्मी की कृपा दृष्टि पाने के लिए हर कोई महीनों पहले से घर की साफ सफाई से लेकर साज सज्जा में जुटा रहता है। हर कोई चाहता है कि लक्ष्मी जी उनके घर आए और अपनी कृपा बरसाए। 

दिवाली को लेकर यूं तो कई मान्यता है लेकिन इस दिन इन चीजों का आगमन या दिखाई देता तो वो काफी शुभकारी होता है। हम उन्हीं चीजों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिसे देखने के बाद आपकी किस्मत चमक जाएगी।

1. उल्लू का दिखना

हर कोई जानता है कि उल्लू मां लक्ष्मी की सवारी है। ऐसे में अगर दिवाली के दिन उल्लू दिखता है तो समझिए आपकी किस्मत बदलने वाली है। उल्लू का दिखना काफी शुभ माना गया है।

2. किन्नर का आना

किन्नर का आशीर्वाद और बद्दुआ दोनो बहुत जल्दी लगता है। ऐसे में अगर दिवाली के दिन आपके घर किन्नर आते हैं तो ये एक शुभ संकेत है। क‌िन्नर का आपके घर आना और आपके द‌िए शगुन के पैसों से एक रुपया न‌िकालकर आपको वापस देना शुभ शगुन माना जाता है।

3. छ‌िपकली का द‌िखना 

दिवाली की रात घर में छ‌िपकली का द‌िखना शुभ माना जाता है। अगर आपको घर में दिवाली की रात छिपकली दिखती है, तो समझ लिजिए आपकी बंद किस्मत का ताला खुलने वाला है।

4. छछूंदर नजर आना

छछूंदर अपने साथ पैसे लाने का सूचक होता है। ऐसे में दिवाली की रात छछूंदर का दिखना काफी शुभ होता है। 

ये भी पढ़ें-

Dhanteras 2022: धनतेरस पर इन चीजों का करें दान, घर में होगी धन की वर्षा, कभी नहीं होगी पैसों की तंगी

Diwali 2022: दीपावली से पहले घर में ठीक कर लें चीजें, वरना दरवाजे से ही लौट जाएंगी मां लक्ष्मी

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। INDIA TV इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement