Friday, April 19, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 16 May 2023: हनुमान जी करेंगे बेड़ा पार, इन 5 राशियों को बिजनेस-व्यापार में मिलेगा बंपर लाभ

Aaj Ka Rashifal 16 May 2023: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushmita Panda Published on: May 16, 2023 5:15 IST
Aaj Ka Rashifal 16 May 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 16 May 2023

Aaj Ka Rashifal 16 May 2023: आज ज्येष्ठ कृष्ण पक्ष की द्वादशी तिथि और मंगलवार का दिन है। आज रात 11 बजकर 15 मिनट तक प्रीति योग रहेगा। साथ ही आज सुबह 8 बजकर 15 मिनट तक उत्तरा भाद्रपद नक्षत्र रहेगा, उसके बाद रेवती नक्षत्र लग जाएगा। आपको बता दें कि कल यानि 15 मई की सुबह 8 बजकर 46 मिनट पर बुध मेष राशि में मार्गी हो चुके हैं।  आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कैसा रहेगा आपके लिए 16 मई का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

मेष राशि 

आज का दिन आपके लिए बहुत बढ़िया रहेगा। इस राशि के स्टूडेंट्स को आज किसी कंपनी से नए जॉब के लिए कॉल आ सकती है।  साथ ही किसी नए कोर्स को ज्वॉइन करने के लिए आज का दिन शुभ है। कर्मचारी को आज काम के सिलसिले में विदेश यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं।  हो सकता है कि सीनियर आपको कोई उपहार दें। कहीं निवेश कर रहें है तो आज का दिन आपके लिए शुभ है।  अपने गुस्से पर कंट्रोल करें इससे आपके बिगड़ते हुए काम पूरे हो जाएंगे। इन परेशानियों से बचने के लिए आज गाय को देशी घी की पूड़ी बनाकर खिलाएं। 

  • लकी रंग - ग्रे
  • लकी नंबर- 6

वृष राशि

आज आपका दिन खुशनुमा रहने वाला है। जीवनसाथी की राय लेने से आपके बिजनेस को किसी बड़ी कंपनी से डील फाइनल होगी, जिससे घर में छोटी-सी पार्टी होगी।  इस राशि के प्रोफेशर्स के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। किसी अच्छे कॉलेज के लेक्चरर के लिए ऑफर आ सकता है। साथ ही लॉ के स्टूडेंट्स आज आगे की पढ़ाई करने के लिए फार्म भरेंगे। माता-पिता का आशीर्वाद लेने से, आपके सारे कामों में सफलता जरूर मिलेगी। 

  • लकी रंग - पिंक
  • लकी नंबर- 8

मिथुन राशि

आज आपके सोचे हुए काम पूरे होंगे। आज नए बिजनेस की शुरूआत करने की सोच रहें है तो आज का दिन आपके लिए शुभ है। जीवनसाथी के सहयोग से आपको किसी बड़े काम में सफलता मिलेगी। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी। अगर कहीं निवेश करना चाह रहें है तो आज न करें। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।  दाम्पत्य जीवन आज खुशहाल रहने वाला है। लवमेट्स के लिए आज का दिन शानदार

रहने वाला है। 

  • लकी रंग - गोल्डन
  • लकी नंबर- 7

कर्क राशि

आज आपका दिन खास रहेगा।  रास्ते में जाते समय आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से हो सकती है जिसका फायदा आपको भविष्य में अवश्य मिलेगा। जीवनसाथी के साथ मिलकर घर के जरूरी कामों में हाथ बटा सकते हैं। जिससे आपके परिवार वालों को थोड़ी राहत मिलेगी। शाम को बच्चों के साथ पार्क जाएंगे जहां आईसक्रीम का आनंद उठाएंगे। अविवाहित जातकों के लिए विवाह के लिए प्रस्ताव आ सकता है। लवमेट के साथ लॉग ड्राईव पर जाने की प्लानिंग बन सकती है। 

  • लकी रंग - ब्लू
  • लकी नंबर- 2

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। किसी काम को करने में आज आपके सामने कई बड़ी चुनौतियां आएंगी। जिसे आप धैर्य के साथ सॉल्व कर लेंगे।  समाज में आपको अपनी कार्यशीलता के लिए सम्मानित किया जा सकता है। इस राशि के लोगों को आज के दिन इलेक्ट्रानिक से रिलेटेड सामान खरीदना शुभ है। आपको माता-पिता से स्नेह मिलेगा। आपके घर दूर का कोई रिश्तेदार आकर आपको आश्चर्यचकित कर सकता है। निवेश करने के लिए आज का दिन आपके लिए शुभ है।

  • लकी रंग - पर्पल
  • लकी नंबर- 1

कन्या राशि

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। पुराने विचारों को छोड़कर नए विचारों को अपनाएंगे। साथ ही आज घर पर अपना मनपसंद खाना खा सकते हैं।  इस राशि के जो लोग अपने करियर की नई शुरुआत करने की सोच रहे हैं उनके लिए दिन शुभ है। आज रास्ते में जाते समय किसी दोस्त से मुलाकात होगी, जिसके साथ आप थोड़ा समय बिताएंगे। हो सकता है कि कोई पुरानी बातें भी शेयर करें।  जीवनसाथी के साथ कहीं हिल स्टेशन घूमने का प्लान बन सकता है।  विद्यार्थियों के लिए आज का दिन शानदार रहने वाला है। लवमेट्स से आज उपहार मिलेगा। साथ में कहीं लंच करने जाएंगे। 

  • लकी रंग - नेवी ब्लू
  • लकी नंबर- 3

तुला राशि

आज का दिन आपके लिए फायदेमंद रहेगा। बिजनेस में आपको फायदा मिलने के योग बन रहे हैं।  किसी को उधार दिया हुआ पैसा आज वापस मिलेगा। आपका स्वास्थ्य पहले से बेहतर रहेगा। इस राशि के लोग आज अपने जीवनसाथी के साथ किसी यात्रा का प्लान कर सकते हैं। साथ ही उन्हें किसी अच्छी मूवी के लिए ऑफर भी करेंगे। वकीलों के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण है, आज सभी केस उनके पक्ष में रहेंगे। साथ ही नए केस मिल सकते हैं। 

  • लकी रंग - पीला 
  • लकी नंबर- 2

वृश्चिक राशि

आज आपका दिन राहत पूर्ण रहेगा।  आप ऐसे लोगों से मिलेंगे जो आपकी कमियों को जानते तो हैं, लेकिन उन्हें स्वीकार करना नही चाहते ऐसे लोगों से दूरियां बनाकर रहें। साथ ही उन अच्छे लोगों पर अपना ध्यान केंद्रित करें, जो पिछले कुछ वर्षों में मिले हैं। इस राशि की जो महिलाएं वर्क फ्रॉम होम स्टार्ट करना चाहती हैं, उनके लिए आज अच्छा दिन है। आर्थिक स्थिति में आज सुधार आएगा।  आपको अपने जीवनसाथी के प्रति अपना व्यवहार बदलने की जरूरत है। 

  • लकी रंग - हरा
  • लकी नंबर- 9

धनु राशि

आज आपका दिन लाभदायक रहेगा। ऑफिस की तरफ से आप कोई बिजनेस मीटिंग के लिए जा सकते हैं, अपने मेल को एक बार अच्छे से चेक करके ही जाएं।  साथ ही दोस्तों के साथ मूड अच्छा रहेगा।  इस राशि के जो लोग बिजनेसमैन हैं, आज कहीं अच्छी जगह निवेश कर सकते हैं। जिसका फायदा आपको भविष्य में होगा।  इस राशि के लवमेट्स आज अपनी शादी की बात घर पर करेंगे  हो सकता है कि जल्द ही शादी पक्की भी हो जाएं।  छात्रों के लिए आज का दिन बहुत ही शानदार रहने वाला है। कॉलेज के किसी प्रतियोगिता में आपको भाग लेने का मौका मिलेगा।

  • लकी रंग - सिल्वर 
  • लकी नंबर- 5

मकर राशि

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। आप अपने संपर्क में आने वाले हर व्यक्ति के साथ प्रेमपूर्वक व्यवहार करेंगे। साथ ही आपको अपने सब कामों को निपटाने की गति जरा धीमी करनी होगी, क्योंकि जल्दी मे काम निपटाने के चक्कर में आपसे गलतियां हो सकती है। आलस्य करने से बचे इसका असर आपके कार्यक्षेत्र पर पड़ेगा। अपनी बेहतर प्रतिभा को दिखाते हुए अपने कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ने की कोशिश करें। इस राशि के जो लोग इलेक्ट्रानिक सामान का व्यापार करते हैं, आज उन्हें धनलाभ होगा। 

  • लकी रंग -  लाल
  • लकी नंबर- 3

कुंभ राशि

आज आपका दिन आपके अनुकूल रहेगा। उन चीजों को महत्व देंगे जो सच में आपके लिए महत्वपूर्ण हैं।  आपको अपने दोस्तों और काम के बीच संतुलन बनाकर रखना होगा। जिससे आपको ज्यादा से
ज्यादा काम करने का समय मिल सके। आप शहर के किसी बड़े मॉल में  फ़ूड कार्नर ओपन करने का भी विचार कर सकते हैं।  खुद को आप ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपनी ऊर्जा का सही जगह प्रयोग करें तो परिणाम बेहतर मिलेगा। परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने जाने के लिए प्लान बना सकते हैं|

  • लकी रंग - ऑरेंज
  • लकी नंबर- 5

मीन राशि 

आज का दिन आपके लिए बेहतरीन रहेगा। संचार सेवा और इंटरनेट से जुड़े लोगों के लिए भी आज का दिन अच्छा रहेगा, किसी विदेशी कम्पनी से जॉब के लिए कॉल आ सकती है। इस राशि के बिजनेसमैन अपने जरूरी कागजों को संभालकर रखें साथ ही कागजी कार्यवाही में सावधानी रखें। कानूनी मामले में आपको थोड़ी राहत मिल सकती है। कमीशन का काम करने वाले लोगों को थोड़ा सावधान रहना होगा। अत्याधुनिक सूचना माध्यमों और आधुनिक मोबाइल से आपके रोज की जिंदगी में बदलाव आएगा। 

  • लकी रंग - ब्लू
  • लकी नंबर- 3

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जानेमाने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव हैइंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Finance Horoscope: इस हफ्ते इन 4 राशियों पर मां लक्ष्मी रहेंगी मेहरबान, धन लाभ के मामले में होगा तगड़ा लाभ 

Weekly Love Horoscope: इस हफ्ते इन 3 राशियों की लव लाइफ में आएंगी मुश्किलें, वहीं इनके जीवन में हो सकती है किसी खास की एंट्री

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement