Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 18 December 2022: इन राशियों पर जमकर बरसेगी मां धन लक्ष्मी की कृपा, घर में आएगी खुशहाली

Aaj Ka Rashifal 18 December 2022: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Published on: December 18, 2022 5:15 IST
Aaj Ka Rashifal - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal

Aaj Ka Rashifal 18 December 2022: आज पौष कृष्ण पक्ष की दशमी तिथि और रविवार का दिन है। दशमी तिथि आज का पूरा दिन पार कर के देर रात 3 बजकर 32 मिनट तक रहेगी। आज सुबह 6 बजकर 48 मिनट तक आयुष्मान योग रहेगा, उसके बाद सौभाग्य योग लग जाएगा, जो अगले दिन सुबह 5 बजकर 24 मिनट तक रहेगा। साथ ही आज सुबह 10 बजकर 18 मिनट तक हस्त नक्षत्र रहेगा, उसके बाद चित्रा नक्षत्र लग जाएगा।

1. मेष राशि

आज आपका दिन कॉन्फिडेंस से भरा रहेगा। ऑफिस में आज आपको नया प्रोजेक्ट मिलेगा, जिसे पूरा करने में कलीग आपकी सहायता भी प्राप्त होगी। संतान पक्ष से आपको सुख प्राप्त होगा।पिता का आशिर्वाद आप पर बना रहेगा। अपनी उर्जा से आप बहुत कुछ हासिल करेंगे बस अपनी काबिलियत पर भरोसा करें। किसी कठिन परिस्थिति में आपको कुछ लोगों से आसानी से मदद मिल जएगी। आपके भौतिक सुख-साधनों में बढ़ोतरी होगी जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। किसी गरीब की मदद करने से घर से कलह दूर होगी।

  • शुभ रंग- मैजेंटा
  • शुभ अंक-9

2. वृष राशि

आज का दिन आपके लिए उत्तम है। आज आपकी कोई योजना समय से पूरी हो जाएगी। परिवार को समय देने से घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। आज किसी समारोह में जाने का प्लान बना सकते हैं । जहां किसी दूर के रिश्तेदार से आपकी मुलाकात हो सकती है । बच्चों की जरूरतों को पूरा करने की आप कोशिश करेंगे। आज कुछ खास लोगों से आपकी बात होगी जिनसे भविष्य में आपको फायदा होगा। सूर्यदेव को जल चढ़ाएं, मन में शांती बनी रहेगी।

  • शुभ रंग- ब्लैक
  • शुभ अंक-1

3. मिथुन राशि 

आज का दिन आपके अनुकूल बना रहेगा। आज परिवार के साथ घर पर मूवी देखने की प्लानिंग करेंगे। सेहत के लिहाज से आप खुद को तंदरुस्त महसूस करेंगे। मार्केटिंग से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। किसी मामले को शांति से सुलझाने की कोशिश करे।शाम को दोस्तो के साथ अधिक समय बितायेंगे उनके साथ भविष्य को लेकर विचार करेंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से आप थोड़े सुस्त हो सकते हैं, अपनी रूटीन में सीजनल फ्रूट शामिल करने से आपको आराम मिलेगा।

  • शुभ रंग- बैंगनी
  • शुभ अंक-8

4. कर्क राशि 

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। आज कोई बड़ा और अलग काम करने की सोच सकते है। किसी शुभ काम को पूरा करने के लिए जा रहे है तो राहुकाल देखकर ही जाए तो काम जरूर पूरा हो जाएगा। ऑफिस के उच्चधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा, बिगड़े काम भी बन जायेंगे।आज आप कुछ नए विचारों पर भी काम करेंगे । आज आपका दिन भक्तिमय रहेगा। दुर्गा मां को कुमकुम का टीका लगाएं, कार्यक्षेत्र में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे।

  • शुभ रंग- गोल्डन
  • शुभ अंक-2

5. सिंह राशि

आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा। आज स्वास्थ्य में सकारात्मक परिवर्तन होगें और आप काफी हेल्दी महसूस करेगें। आस-पास के लोग आपके लिए मददगार साबित होंगे। जरूरत से ज्यादा सोचने के कारण आपको मानसिक परेशानी का सामना करना पड़ेगा। आपका सोशल नेटवर्क मजबूत बनेगा।ईश्वर की कृपा से जो भी होगा, आपके फेवर में होगा। अपना काम समय से पूरा करने के लिए आप नई तकनीको का सहारा लें आपका काम आसान होगा।

  • शुभ रंग- सिल्वर
  • शुभ अंक-7

6. कन्या राशि

आज आपका दिन शानदार रहेगा। परिवार के सामने आपको अपनी राय रखने का पूरा मौका मिलेगा। आपकी योजना से लोग काफी प्रभावित होंगे।आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। आप अपने घर का डेकोरेशन फेस्टिवल के अनुसार करेंगे। आपको अपनी वाणी पर संयम बनाए रखना चाहिए। किसी बात को लेकर ज्यादा जिद्द करने से बचना चाहिए। फालतू विवाद भी सामने आ सकते हैं, इससे बच कर रहे। आप सामाजिक कार्यों में हिस्सा लेंगे, समाज में आपका सम्मान होगा।

  • शुभ रंग- नीला
  • शुभ अंक- 3

7. तुला राशि 

आज आपका दिन व्यस्तता से भरा रहेगा। आज आपको पुरानी बातों के झंझट में पड़ने से बचना चाहिए। छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने से कुछ लोग आपका विरोध कर सकते हैं। आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण रखना चाहिए। लवमेट्स एक दूसरे की भावनओ को समझेंगे, कहीं बाहर घूमने का प्लान बनाएंगे। घर के बड़ो से कोई नई बात आप सीखेंगे। आज काफी दिनों से आपका रुका काम पूरा हो जायेगा, मानसिक शांति मिलेगी।

  • शुभ रंग- काला
  • शुभ अंक-6

8. वृश्चिक राशि 

आज आपका दिन उमंग से भरा रहेगा। व्यापार को बढ़ाने के कुछ नए तरीके आपके दिमाग में आएंगे। आप अपनी बातों को अपने पिता से जरूर शेयर करें, इससे जीवन में चल रही परेशानियों का हल मिलेगा। मिलजुल कर किए गए कार्यो में आपको बहुत हद तक सफलता मिलेगी ।निवेश के मामलें में आपको घर के बड़ो से कोई नई सलाह मिलेगी। काम की जगह बदलने से आपकी ऊर्जा में बदलाव आएगा। लोगों की नजरों में आपकी पॉजिटिव इमेज बनेगी।

  • शुभ रंग- हरा
  • शुभ अंक- 4

9. धनु राशि

आज नए कार्यों करने में आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। आपका मन ईश्वर की भक्ति में लगा रहेगा, आप किसी मंदिर जा सकते हैं जहां आपको खुशी मिलेगी। करियर में आप नये आयाम स्थापित करेंगे। किसी काम में जीवनसाथी की सलाह फायदेमंद रहेगी। आज आपको उच्चाधिकारियों के सहयोग से कार्यो में सफलता मिलेगी। किसी धार्मिक आयोजन में शामिल होने का अवसर बन सकता है । दोस्तों के साथ पुरानी बाते याद करते हुए समय बिताएंगे।

  • शुभ रंग- ऑरेंज
  • शुभ अंक-5

10. मकर राशि 

आज आपका दिन व्यस्तता में बीतेगा। बॉस आपको कोई नई जिम्मेदारी सौंप सकते हैं, जिसे आप पूरी लग्न और मेहनत से करेंगे। काम को लेकर आपकी तारीफ होगी। आपके आय के नए स्त्रोत बनेंगे, आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। कला और साहित्य के क्षेत्र में रुझान रहेगा।इस राशि के जो लोग खेल जगत से जुड़े हैं वो आज अपनी प्रैक्टिस में व्यस्त रहेंगे। आज आर्थिक मामलो में माता-पिता का सहयोग मिलता रहेगा। दोस्तों से भी मदद मिलेगी।

  • शुभ रंग- पीला
  • शुभ अंक- 3

11. कुंभ राशि 

आज का दिन आपके अनुकूल रहेगा। आज रोजमर्रा के कामों में आपको ज्यादा समय लग सकता है। आज आपको कारोबार में पैसा लगाने से पहले बड़ों की राय लेना आपके लिए बेहतर साबित होगी। बड़े बुजुर्गों के पैर छुए, धन-धान्य में बढ़ोतरी होगी। पिता बच्चों की इच्छाएं पूरी करने की कोशिश करेंगे। इस राशि के जो लोग नया बिजनेस करना चाहते हैं वो मार्केट एनालिसिस कर लें। आज कोई नई जिम्मेदारी आपको मिलेंगी, जिसे आप बखूबी पूरा करने में सफल रहेंगे। कला के क्षेत्र से जुडे लोगों को अच्छा मुनाफा होगा। 

  • शुभ रंग- गुलाबी
  • शुभ अंक-8

12. मीन राशि

आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा। किसी रिश्तेदार से आपको कोई अच्छी खुशखबरी मिलेगी। जीवनसाथी आज आपकी हर बात समझने की कोशिश करेंगे, इससे रिश्तों में नयापन आएगा। समाजिक कार्यो में सहयोग देने से आपको अच्छा फील होगा। घर से कलेश दूर हो जायेंगें। भाई-बहन के साथ घर पर मूवी देखने का प्लान बनाएंगे। आज आपको किसी सम्मानित व्यक्ति से मिलने का मौका मिल सकता है। सीनियर्स आज आपके काम से खुश रहेंगे साथ ही आपके पदोन्नत के अवसर बन सकते है।

  • शुभ रंग- ब्राउन
  • शुभ अंक- 7

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)  

ये भी पढ़ें-

Aaj ka Panchang 18 December 2022: जानिए रविवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

Chanakya Niti: इस एक गुण के बलबूते पूरी दुनिया पर करेंगे राज, सिर पर लहराएगा कामयाबी का ताज

सावधान! तुलसी के पौधे के पास भूलकर भी ये चीज़ें न रखें, वरना मां लक्ष्मी हो जाएंगी नाराज़, घर में छाएगी दरिद्रता

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement