Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 1st August 2022: सावन के तीसरे सोमवार के दिन इन 5 राशियों पर होगी महादेव की कृपा, 2 राशि को रहना होगा सावधान

Aaj Ka Rashifal 1st August 2022: आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपके लिए आने वाला दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं।

Sweety Gaur Written By: Sweety Gaur @sweety_gaur
Updated on: August 01, 2022 6:53 IST
Aaj Ka Rashifal 1st August 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 1st August 2022

Highlights

  • आज श्रावण शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि और सोमवार का दिन है।
  • आज वैनायकी श्री गणेश चतुर्थी व्रत है।

Aaj Ka Rashifal 1st August 2022: आज श्रावण शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि और सोमवार का दिन है। चतुर्थी तिथि आज का पूरा दिन पार कर के कल सुबह 5 बजकर 14 मिनट तक रहेगी। आज शाम 7 बजकर 3 मिनट तक परिघ योग रहेगा। साथ ही आज शाम 4 बजकर 7 मिनट तक पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र रहेगा। वही आज शाम 4 बजकर 46 मिनट से कल सुबह 5 बजकर 14 मिनट तक प्रथ्वी लोक की भद्रा रहेगी। इसके अलावा आज वैनायकी श्री गणेश चतुर्थी व्रत है। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार 1 अगस्त को आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों को करके आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं ।

मेष राशि  (Aries)

आज आपका दिन उत्साह से भरा रहने वाला हैं । काफी दिनों से मैथ टॉपिक में उलझे स्टूडेंट्स आज अच्छे से क्लियर कर पाएंगे। डाइबिटीज की समस्या से आपको आराम मिलेगा। राजनीति से जुड़े लोग आज किसी उच्च अधिकारी से मिल सकते हैं। कन्फेक्शनरी का जल्द नया व्यापार शुरू किये लोगों का काम अच्छा चलने लगेगा। अधूरी कार्य योजनाओं को पूरा करने के लिए सही समय है। आज आप कोई नया हुनर सीख सकते हैं । 

लकी कलर - लाल

लकी नंबर - 3

Raksha bandhan 2022: रक्षाबंधन पर राखी बांधने से पहले बहनें करें ये एक काम और फिर देखें चमत्कार!

वृष राशि (Taurus)

आज आपका दिन नई उमंगों के साथ शुरू होगा। कास्मेटिक का कारोबार कर रहे लोग अपने प्रोडक्ट का प्रचार ऑनलाइन तरीको से भी करेंगे। जॉब की तलाश कर रहे लोगों की तलाश पूरी होगी, अच्छी कंपनी से जॉब का प्रस्ताव आयेगा। कान से सम्बंधित समस्या के लिए आज किसी अच्छे डॉक्टर को दिखाने का विचार करेंगे। नए कामों में आपका मन लगेगा। रिश्तों में हो रही गलतफहमियां आज ख़त्म होंगी, जिससे आपके रिश्ते में मिठास बढ़ेगी।

लकी कलर - नीला
लकी नंबर - 2

मिथुन राशि (Gemini)

Aaj Ka Rashifal 1st August 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 1st August 2022

आज आपका दिन लाभदायक रहेगा। अपने ईगो को छोंड़कर दूसरों की बात सुनने से आपको फायदा हो सकता हैं। बिसनेसमैन के लिए आज का दिन बेहद अच्छा रहेगा, आज किसी डील को फाइनल करेंगे। BBA परिक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों की मेहनत जल्द अच्छे रंग लाएगी। ऑफिस में रुके हुए काम को समय से पूरा कर लेंगे। आज धार्मिक कार्यक्रमों में आपकी रूचि रहेगी। समाज में आपके अच्छे कार्यों की प्रशंसा होगी। 

लकी कलर - संतरी 
लकी नंबर - 6

Vastu Shastra: भूलकर भी घर में ना लगाएं भोलेनाथ की ऐसी तस्वीर, छिन सकती है सुख शांति

कर्क राशि  (Cancer)

आज आपका दिन जीवन में नई उन्नति लेकर आएगा। काफी समय से एक ही जगह पर कार्य कर रहे लोगों की सैलरी में इन्क्रीमेंट होगा। आज किसी ख़ास रिश्तेदार के आगमन से घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। प्रॉपर्टि डीलर को आज किसी कस्टमर से अच्छा मुनाफा होगा। आज आप नई डिश बनाने का मन बना सकते हैं। आज आप कहीं घूमने जा सकते है। आज आपका स्वास्थ्य फिट रहेगा। 

लकी कलर - गुलाबी
लकी नंबर - 5

सिंह राशि  (Leo)

Aaj Ka Rashifal 1st August 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 1st August 2022

आज आपका दिन आपके लिए शुभ रहने वाला हैं । समाज मे आप को आज मान सम्मान मिलेगा। आज आप घर में नया सामान लाने का विचार करेंगे। बिसनेसमैन आज आप किसी बड़े प्रोडक्ट की फ्रेचाइजी लेने का मन बनायेंगे। डरमटोलोजी समस्या से आज खुद को फिट महसूस करेंगे। दांपत्य जीवन में आपसी ताल मेल बना रहेगा। जॉब के लिए परेशान लोगों को आज जॉब का ऑफर आ सकता हैं। आज दोस्तों के साथ कोई गेम खेल सकते हैं।

लकी कलर - हरा 
लकी नंबर - 9

कन्या राशि  (Virgo)

आज आपका दिन आपके लिए नए अवसर लेकर आएगा। छात्रों को अपने करियर की चुनाव करने का सही समय है। स्टेशनरी का कारोबार कर रहे लोगों का काम अच्छा चलेगा। ऑफिस में आपके बॉस काम से खुश होकर आपको कोई जरूरतमंद सामान गिफ्ट कर सकते हैं। आप अपने रिश्ते की एक नयी शुरुआत करेंगे। पेट की समस्या से आज आपको आराम मिलेगा। फिजूल खर्चों को बंद करें, इससे आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर बनी रहेगी। रुके कार्यों को पूरा करने का सही समय है। 

लकी कलर - सफेद
लकी नंबर - 8

Hariyali Teej 2022: भूलकर भी हरियाली तीज पर न करें ये काम, वरना होगा अपशगुन

तुला राशि  (Libra)

Aaj Ka Rashifal 1st August 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 1st August 2022

आज आपके दिन की शुरुआत अच्छी होगी। डॉक्टर्स के लिए आज का दिन ऊर्जा से भरा रहेगा। किसी करीबी दोस्त की सहायता से आपको अच्छी जॉब मिलेगी। आज घर में बेटी की तरक्की से परिवार का माहौल ख़ुशी से भरा रहेगा। फार्मिंग का कारोबार कर रहे लोगों का अच्छा मुनाफा होगा। आज आप कहीं बाहर घूमने जा सकते है जहाँ आप अच्छा समय बिताएंगे। आज आपके अंदर कॉन्फिडेंस बढ़ेगा। आज आप बच्चों के साथ डिनर पर जायेंगे। 

लकी कलर - संतरी
लकी नंबर - 4

वृश्चिक राशि  (Scorpio)

आज आपका दिन शानदार रहेगा। आपको अपने बड़ों का प्यार और आशीर्वाद मिलेगा। बिजनेसमैन आज किसी प्रोडक्ट को मार्केट में लांच कर सकते हैं। फिजूल की शौपिंग करने से बचें। जॉइंट pain से परेशान लोग आज किसी अच्छे डॉक्टर से संपर्क करेंगे। छात्रों को मेहनत से जल्द सफलता हासिल होगी। आज आपको पैतृक संपत्ति हासिल हो सकती है। आज आप दूसरों से अपना काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। आप तनाव कम करने के लिए किसी शांत जगह पर जा सकते हैं।  

लकी कलर - पीला
लकी नंबर - 2

धनु राशि  (Sagittarius) 

Aaj Ka Rashifal 1st August 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 1st August 2022

आज आपके दिन की शुरुआत अच्छे विचारों के साथ होगी। अस्थमा की समस्या से आपको आज काफी हद तक आराम मिलेगा। प्रॉपर्टी लेने का विचार बना रहे लोग आज किसी प्रॉपर्टी डीलर से मुलाकात करेंगे। आपके बड़े भाई आज आपके साथ बातें शेयर करेंगे और कुछ समय आपके साथ बिताएंगे। छात्रों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान देने की आवश्यकता है। व्यापार में अपनी सूझ-बूझ से कार्य को अच्छे से आगे बढ़ाएंगे। भाई बहन का रिश्ता मधुर बनेगा । 

लकी कलर - नीला
लकी नंबर - 5

मकर राशि (Capricorn)

आज आपका दिन आपके और आपके परिवार के लिए अच्छा रहने वाला हैं। आज दोस्त की वजह से आपको अच्छी जॉब मिल सकती हैं। clat परीक्षा की तैयारी में लगे छात्रों को सफलता जल्द हासिल होगी। नए बिसनेस की शुरुआत करने का विचार कर रहे लोग आज अपना सपना साकार कर सकते हैं। जीवन में चल रही परेशानियाँ आज ख़त्म होंगी। कार्डियोलोजी समस्या से आज आप खुद को बेहतर महसूस करेंगे।

लकी कलर - हरा 
लकी नंबर - 2

कुंभ राशि (Aquarius)

Aaj Ka Rashifal 1st August 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 1st August 2022

आज आपका दिन आपके अनुकूल रहेगा। नयी कार्य योजनाओं को पूरा करने में आज का दिन आपके पक्ष में रहेगा। आज अपने परिवारजनों के साथ किसी धार्मिक अनुष्ठान में जायेंगे। आज आपका मन शांत रहेगा। ऑफिस में आपके कार्यों की बॉस तारीफ़ करेंगे। हैंडी क्राफ्ट का बिज़नस कर रहे लोगों को आज फायदा हो सकता हैं। ऑफिस में काम कर रहे लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा, गरीबों की मदद कर सकते हैं।

लकी कलर - लाल
लकी नंबर - 6


मीन राशि (Pisces) 

आप अपने दिन की शुरुआत शांत मन से करेंगे। आज आपके पार्टनर आपसे किसी जरुरी बात को शेयर करंगे। ऑफिस में स्टाफ के साथ अच्छे व्यवहार बना कर रखें, जिससे कार्य में आपको मदद मिलेगी। परिवार में किसी नन्हें मेहमान के आने से ख़ुशी का माहौल बनेगा। विज्ञान जगत से जुड़े लोगों को आज सम्मान मिल सकता है। आज आपके घर पर रिश्ते वाले आ सकते हैं। बॉडी पेन की समस्या से आपको आज छुटकारा मिल सकता हैं । 

लकी कलर - पीला
लकी नंबर - 3

(डिस्क्लेमर: इस लेख में व्यक्त विचार लेखक के हैं। इंडिया टीवी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता।)

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement