Friday, May 03, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 21 January 2024: आज एकादशी के दिन इन राशि वालों का जागेगा भाग्य, भगवान विष्णु की बरसेगी असीम कृपा, जानें अपना हाल

Aaj Ka Rashifal 21 January 2024: मशहूर ज्योतिष आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Published on: January 21, 2024 5:15 IST
Aaj Ka Rashifal 21 January 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 21 January 2024

Aaj Ka Rashifal 21 January 2024: आज पौष शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि और रविवार का दिन है। एकादशी तिथि आज  शाम 7 बजकर 27 मिनट तक रहेगी। आज सुबह 9 बजकर 46 मिनट तक शुक्ल योग रहेगा, उसके बाद ब्रह्म लग जाएगा। इसके अलावा आज शाम 7 बजकर 27 मिनट तक स्वर्ग लोक की भद्रा रहेगी। आज पुत्रदा एकादशी का व्रत भी किया जाएगा।आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कैसा रहेगा आपके लिए 21 जनवरी 2024 का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं कि आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

मेष राशि  

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। बिजनेस के लेनदेन में ख्याल रखें। पहले सब कुछ अच्छे से जांच परख लें। इस राशि की जो महिलाएं उद्योग शुरू करना चाहती हैं उनको परिवार से पूरा सपोर्ट मिलेगा। आपकी बातों से किसी की भावनाओं को ठेस न पहुचे इस बात का ख़ास ख्याल रखेंगे। अगर मन में कोई बात आपको परेशान कर रही है तो अपने दोस्तों से इस बारे में बात करें आपको अच्छा हल मिलेगा।

  • शुभ रंग- भूरा
  • शुभ अंक- 2

वृष राशि  

आज आपका दिन लाभदायक रहेगा। वर्क फ्रॉम होम कर रहे लोगों का रुका हुआ काम आज कम्पलीट हो जाएगा, आप काम के नए टारगेट बनाएंगे। होलसेल का व्यापार कर रहे लोगों को आज अधिक मुनाफा होगा। जो लोग फिल्म जगत से जुड़े हैं उनको काम का अच्छा ऑफर मिल सकता है। आज हेल्थ से रिलेटेड प्रॉब्लम्स खत्म होने से एनर्जेटिक रहेंगे और काम करने में आपका मन लगा रहेगा।

  • शुभ रंग- नीला
  • शुभ अंक- 5

मिथुन राशि  

आज का दिन आपके लिये अच्छा रहने वाला है। प्रॉपर्टी खरीदने का विचार बना रहे लोग आज किसी प्रॉपर्टी डीलर से बातचीत करेंगे। आज अपने जीवनसाथी को किसी मामूली बात पर डांटने की बजाए विनम्रता से समझाएंगे तो रिश्तो में मिठास बनी रहेगी। माताएं अपने बच्चों के अच्छे भविष्य के लिए कुछ ठोस कदम भी उठा सकती हैं। आज आप फालतू के खर्चों को कम करके बचत करने के बारे में विचार करेंगे। आपके व्यवसाय की स्थिति अच्छी बनी रहेगी।

  • शुभ रंग- लाल
  • शुभ अंक- 5

कर्क राशि  

आज आपका दिन बेहतर रहेगा। दूर दराज के लोगों से संपर्क बनाकर बिजनेस करना लाभकारी रहेगा। आपके जीवनसाथी का साथ और प्यार आपके दांपत्य जीवन को मजबूत करेगा। इस राशि के जो वकील हैं आज किसी पुराने केस में जीत मिलेगी और साथ ही कोई नया केस भी मिल सकता है। पिछले कई दिनों से रुका हुआ काम आज शुरू करने से आपको सफलता मिलेगी। छात्रों के लिये आज का दिन शानदार रहने वाला है, किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने का मन बनाएंगे।

  • शुभ रंग- पीला
  • शुभ अंक- 1

सिंह राशि  

आज आपका दिन बढ़िया रहेगा। इस राशि कि जो लोग संगीत के क्षेत्र में रुझान रखते हैं उनके लिए आज का दिन अच्छा है, फिल्म इंडस्ट्री से कोई ऑफर भी आ सकता है। किसी करीबी रिश्तेदार के आने से घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। छात्र आज अपने करियर को लेकर गुरु से परामर्श लेंगे तो समस्या का समाधान हो जाएगा। आज कार्यों में जीवनसाथी का सहयोग मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। लवमेट के लिये आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आज आप नया वाहन लेने का मन बनायेंगे।

  • शुभ रंग- पिच
  • शुभ अंक- 8

कन्या राशि  

आज आपका दिन लाभदायक रहेगा। पारिवारिक मामलों में आज आपकी सलाह कारगर साबित होगी। आप जिस भी काम को करेंगे वह काम निश्चित रूप से पूरा हो जाएगा। समाज में आप अपनी ताकत और प्रतिष्ठा से पहचाने जाएंगे। इस राशि के छात्रों के लिए आज का दिन अन्य दिनों की अपेक्षा अच्छा रहेगा। आपका पढ़ाई लिखाई पर ध्यान केंद्रित रहेगा, जल्द ही आपकी सफलता के योग बन रहे हैं। जीवनसाथी से आज मन पसंद उपहार मिलेगा , जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा।

  • शुभ रंग- नारंगी
  • शुभ अंक- 6

तुला राशि  

आज आपका दिन व्यस्तता से भरा रहेगा। आज ऑफिस के काम से आपकी यात्रा हो सकती है। यह यात्रा आपके लिए लाभदायक साबित होगी। इस यात्रा के दौरान आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से होगी जिसकी बातों से आपको नई सीख मिलेगी। इस राशि के जो स्टूडेंट हैं उनको एग्जाम से रिलेटेड कोई अच्छा समाचार मिल सकता है। लवमेट के लिए आज का दिन बढ़िया है कहीं घूमने का प्लान बन सकता है। परिवार में माहौल अच्छा बना रहेगा। आज अचानक धन लाभ होने से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

  • शुभ रंग- मैहरुन
  • शुभ अंक- 7

वृश्चिक राशि 

आज आपका दिन मिलाजुला रहेगा। आपका कोई काम जो बहुत दिन से रुका हुआ था वो आज पूरा हो जाएगा। इस काम में आपको जीवनसाथी का भी सहयोग मिल सकता है। इस राशि के जो लोग लोहे के व्यापार से जुड़े हैं उनको ज्यादा लाभ के योग हैं। आज अचानक किसी अतिथि के आने से घर में उल्लास का माहौल बन जायेगा। कार्यों में माता-पिता का आशीर्वाद और सहयोग मिलता रहेगा। बच्चे आज आपसे अपने मन पसंद ड्रेस की डिमांड कर सकते हैं।

  • शुभ रंग- हरा
  • शुभ अंक- 6

धनु राशि 

आज आपका दिन एक नई उमंग लेकर आया है। इस राशि के जो लोग राजनीति से जुड़े हैं, उनको ज्यादा प्रसिद्धि मिलेगी। आप किसी सामाजिक कार्यक्रम में जायेंगे, जहां पर लोगों पर आपकी बातो से अच्छा इंप्रेशन पड़ेगा। आज आप परिवार के सदस्यों की जरूरतों को पूरा करने में कामयाब होंगे। आपका सम्मान बढ़ जाएगा। लोगों को तेजी से परखने की क्षमता आपको आने वाली परेशानियों से दूर करेगी। छात्र आज ऑनलाइन कुछ नया सीखने की कोशिश करेंगे। डॉक्टर्स के लिये आज का दिन अच्छा रहने वाला है।

  • शुभ रंग- गोल्डन
  • शुभ अंक- 3

मकर राशि  

आज आपका दिन मिलाजुला रहेगा। आज रुका पैसा आपको मिल जाएगा। इससे आपको अपने खर्चों को पूरा करने में मदद मिलेगी। इस राशि के जो लोग आर्किटेक के क्षेत्र से जुड़े हैं उनके लिए आज का दिन कुछ सीखने का है। आज आपके पास आराम के लिए कम समय रहेगा क्योंकि पहलें के टाले काम को पूरा करने में व्यस्त रहेंगे। आज आपको चुनाव करना है कि परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार करना है या उनमें फसकर परेशान होना है। किसी के साथ चल रही अनबन आपके कोशिश करने से समाप्त हो जायेगी।

  • शुभ रंग- काला
  • शुभ अंक- 2

कुंभ राशि  

आज का दिन उत्साह से भरा रहेगा। आज आप किसी धार्मिक समारोह मे शामिल होंगे, आपके द्वारा समाज में किए गए कार्यों से आपका सम्मान बढ़ेगा इससे आपको गर्व होगा। इस राशि की जो महिलाएं वर्क फ्रॉम होम करना चाहती हैं उनके लिए आज का दिन शुभ है, आपको जल्द ही अच्छा लाभ मिलेगा। आज परिवार के सदस्यों के साथ कुछ आराम के पल बिताने से अनुभव होगा कि आपके प्रियजनों का आपके प्रति प्यार कितना गहरा है। लव मेट के लिये आज का दिन अच्छा रहने वाला है।

  • शुभ रंग- सिल्वर
  • शुभ अंक- 4

मीन राशि  

आज का दिन बेहद ख़ास पल लेकर आया है। आज आप किसी योजना के बारे में अपने उच्चाधिकारी से बात करेंगे, आपकी जो भी समस्या है उसका सॉल्यूशन मिल जाएगा। आज दोस्तों के साथ अपने रवैए पर कंट्रोल करने की जरूरत है। ऑफिस के किसी काम में सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा, जिससे आपका काम जल्द पूरा हो जायेगा। छात्र अपने करियर को बेहतर बनाने के लिये किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेंगे। साथ ही ऑनलाइन कुछ सुखाने की कोशिश भी करेंगे।

  • शुभ रंग- बैंगनी
  • शुभ अंक- 7

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Mahashivratri 2024: महाशिवरात्रि व्रत कब है? इस दिन बन रहे हैं कई शुभ योग, शुभ मुहूर्त में पूजा करने से शिव-गौरी की मिलेगी विशेष कृपा

इस सप्ताह डमगमगा सकती है इन राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति, धन के मामले में रहना होगा सावधान

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement