Saturday, April 13, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 22 February 2024: आज इन राशि के जातकों को मिलेगा धन-धान्य का सुख, जानिए आपकी किस्मत में क्या लिखा है?

Aaj Ka Rashifal 22 February 2024: मशहूर ज्योतिष आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Updated on: February 22, 2024 6:23 IST
Aaj Ka Rashifal 22 February 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 22 February 2024

Aaj Ka Rashifal 22 February 2024: आज माघ शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी तिथि और गुरुवार का दिन है। त्रयोदशी तिथि आज दोपहर 1 बजकर 22 मिनट तक रहेगी। आज दोपहर 12 बजकर 12 मिनट तक सौभाग्य योग रहेगा। साथ ही आज शाम 4 बजकर 43 मिनट तक पुष्य नक्षत्र रहेगा। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कैसा रहेगा आपके लिए 22 फरवरी 2024 का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं कि आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

मेष राशि: आज का दिन आपके लिए व्यस्तता से भरा रहेगा। आज लक्ष्य को पाने के लिए नियोजित तरीके से काम करें, आपको निश्चित ही सफलता मिलेगी। आज आर्थिक निवेश के लिए भी अनुकूल समय है। यह गतिविधियां भविष्य में लाभदायक रहेगी। आज आपकी कोई योजना भी कार्यरूप में परिणित होंगी, जिससे आप अपने अंदर एक नई ऊर्जा  कॉन्फिडेंस महसूस करेंगे। छात्र को अपनी पढ़ाई पर और अधिक फोकस करने की जरूरत है। घर के बड़े व्यक्तियों के मान-सम्मान में किसी प्रकार की भी कमी ना लाएं। आज आप जो भी काम शुरु करेंगे उसमें आपको सफलता जरुर मिलेगी। जो लोग सरकारी नौकरी से जुड़े हैं, उनके लिए दिन उत्तम रहने वाला है। 

  • शुभ रंग- लाल
  • शुभ अंक- 6

वृष राशि: आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है। आज आप अपने किसी रुचि संबंधी काम को करके ख़ुशी महसूस करेंगे। आज संतान की किसी समस्या को हल करने में आपका सहयोग सकारात्मक रहेगा। प्रॉपर्टी संबंधी कोई योजना सफल हो जाएगी। आज आप किसी भी तरह की उधारी अथवा लेनदेन ना करें। क्योंकि आज कुछ ऐसे खर्चे भी रहेंगे जिन पर कटौती करना मुश्किल होगा। इस राशि के छात्र ध्यान रखें कि आलस के के कारन आपके कई इम्पोर्टेन्ट काम रुक सकते हैं। लंबे समय से प्रमोशन में आ रही रुकावटें आज दूर हो सकती हैं। जिनकी जॉब अभी नई-नई शुरू हुई है, उनको ऑफिस में साथियों का सहयोग प्राप्त होगा।

  • शुभ रंग- गुलाबी
  • शुभ अंक- 8

मिथुन राशि: आज का दिन आपके लिए उत्तम रहने वाला है। परिवार में खुशी भरा वातावरण रहेगा।  किसी पारिवारिक अविवाहित व्यक्ति के लिए उचित रिश्ता आने की संभावना है। आपके प्रयास और मेहनत से आज कोई रुका हुआ कार्य संभव हो सकता है। मानसिक शांति और मनोबल बनाए रखने के लिए कुछ समय एकांत अथवा आध्यात्मिक स्थल पर जरूर लगाएं। आज अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्मबल महसूस करेंगे। कभी:कभी किसी एक ही मुद्दे पर ज्यादा सोच विचार करने से अन्य उपलब्धियां हाथ से निकल भी सकती हैं। घर से दूर रहकर पढ़ाई कर रहे छात्रों को ज्यादा मेहनत करने की आवश्यक्ता है। भविष्य में मेहनत का लाभ आपको जरूर मिलेगा।

  • शुभ रंग- ब्लैक
  • शुभ अंक- 3

कर्क राशि: आज आपका दिन उत्तम रहने वाला है। आज आपके लिए सफलता का कोई द्वार खुलने वाला है। हर काम को प्रैक्टिकल तरीके से पूरा करने की कोशिश करें। ज्यादा भावुकता और उदारता रखने से लोग आप का फायदा भी उठा सकते हैं। आज संतान की तरफ से संतोषजनक समाचार मिलेगा। आज व्यवहार में समय अनुसार लचीलापन लाएंगे। आज पारिवारिक व्यवसाय से जुड़े काम सफल रहेंगे। रोजगार के लिए कोशिश कर रहे लोगों को अचानक महत्वपूर्ण खबर मिल सकती है। इससे मन खुश होगा। प्रॉपर्टी से संबंधित कोई अच्छी डील भी हो सकती है। आज परिवार के लोगों से आपको भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। खासकर कि आपके प्रति बड़ों का प्यार बना रहेगा। साथ ही बच्चे आपसे खुश रहेंगे।

  • शुभ रंग- पीला
  • शुभ अंक- 1

सिंह राशि: आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। आज किसी खास व्यक्ति से आपको बहुमूल्य उपहार मिलने के साथ ही उचित मार्गदर्शन भी मिलेगा। आज आपकी मेहनत के कुछ लाभदायक परिणाम सामने आएंगे। पिछले कुछ समय से चल रही परेशानियों से भी राहत मिलेगी। इस राशि की महिलाएं अपने पारिवारिक दायित्वों को बखूबी निभाएंगी। छात्र आज व्यर्थ की बातों में ध्यान ना देकर अपने पढ़ाई के प्रति ध्यान लगाएंगे। आज कार्यस्थल की अंदरूनी व्यवस्था में किए बदलाव सकारात्मक रहेंगे। जरूरत के मुताबिक काम पूरे हो जाएंगे। जिससे आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी। कामकाजी महिलाओं को घर  व्यवसाय में तालमेल बनाकर रखने में आसानी होगी।

  • शुभ रंग- हरा
  • शुभ अंक- 2

कन्या राशि: आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहने वाला है। आज आपको लंबे समय से चली आ रही किसी समस्या से राहत मिलने वाली है। अगर स्थान परिवर्तन करने की इच्छा है, तो समय बहुत अनुकूल है। आज अपने प्रयासों को अंजाम देते रहेगे तो उचित परिणाम हासिल होंगे। इस राशि के छात्र अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखेंगे तो जल्द ही आपको शुभ अवसर मिलेंगे। आज कारोबार में मौजूदा कामों पर ही फोकस करें। क्योंकि आज का दिन किसी भी नए काम में ध्यान देने के लिए अनुकूल नहीं है। आज आप किसी नये बिजनेस को शुरू करने के बारे में विचार कर सकते हैं। आज किसी भी कार्य में सफलता आपके हाथ जरूर लगेगी।

  • शुभ रंग- बैंगनी
  • शुभ अंक- 4

तुला राशि: आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आज आपके घर का माहौल भी अनुशासित रहेगा। आज परेशानियां कुछ हद तक सही, लेकिन कम हो जाएंगी। आज आप किसी सामाजिक धार्मिक समारोह में जा सकते हैं जहां लोगों के साथ मेल मिलाप बढ़ेगा। आज बेवजह की गतिविधियों मे रुचि ना लेकर काम की बातों पर ध्यान देंगे तो काम कम समय में पूरा हो जायेगा। आज छोटी-छोटी बातों को ज्यादा अहमियत नहीं देंगे। आज आपके भाइयों के साथ संबंध मधुर बनेंगे। इस राशि के नौकरी कर रहे लोगों को कार्यभार की अधिकता रहेगी।

  • शुभ रंग- नीला
  • शुभ अंक- 1

वृश्चिक राशि: आज का दिन आपके लिए बेहतर रहने वाला है। आज आपके दिन की शुरुआत बेहद शुभ रहने वाली है। आपकी प्रियजनों से मुलाकात होगी। आज कुछ समय आत्म मनन, अध्यात्म आदि जैसे कामों के लिए जरूर निकालेंगे, इससे मानसिक सुकून बना रहेगा। छात्रों की शिक्षा संबंधी कोई रुकावट दूर होने से उन्हें राहत महसूस होगी। आपसी संबंधों में चल रही गलतफहमियों को दूर करने में आपको ही प्रयास करने होंगे। अपने अपने महत्वपूर्ण कागजातों को सावधानीपूर्वक संभाल कर रखेंगे। आप अपने मनोबल द्वारा उन्हें दूर करने में सक्षम भी रहेंगे। आज तरक्की के किसी भी अवसर को अपने हाथ से ना जाने दें, कोई भी छोटा चांस आपको मालामाल बना सकता है।

  • शुभ रंग- गुलाबी
  • शुभ अंक- 6

धनु राशि: आज का दिन आपके लिए नई खुशियां लेकर आया है। इनकम के लिहाज से आज का दिन बहुत अच्छा है। आप अपनी सोच व बुद्धिमत्ता से हर समस्या का हल पाने में सक्षम रहेंगे। आज अपने गुरु के सानिध्य में रहना आपको मानसिक शांति प्रदान करेगा। आपके बच्चे आज्ञाकारी बने रहेंगे। आपको किसी मांगलिक समारोह में जाने का निमंत्रण मिल सकता है। आज आप दूसरों के मामले में ज्यादा दखलअंदाजी नहीं करेंगे। आप पर अतिरिक्त जिम्मेदारियों का दबाव रहेगा, जिसे आप बखूबी पूरा करेंगे। आज कार्यक्षेत्र में विस्तार संबंधी कार्यों पर विचार होगा और आपके काम करने का जोश और जज्बा गजब का रहेगा। सहकर्मी और अधीनस्थ कर्मचारियों का भी पूर्ण सहयोग रहेगा।

  • शुभ रंग- नारंगी
  • शुभ अंक- 3

मकर राशि: राशि  आज का दिन आपके स्वास्थ्य में सुधार आने से आप अपने अंदर एक नई ऊर्जा महसूस करेंगे। पूरे आत्म विश्वास से अपने कामों पर ध्यान देना शुरू कर देंगे। किसी रिश्तेदार से संबंधित शुभ समाचार मिलने से भी मन में प्रफुलता रहेगी। कहीं उधार दिया हुआ या फंसा हुआ पैसा आज वसूल हो जाएगा। निजी कामों में रुकावट आने से चिड़चिड़ापन रहेगा। अपने क्रोध व आवेश पर जरूर नियंत्रण रखें। परिवार के रखरखाव से संबंधित मामले में बाहरी लोगों पर अधिक भरोसा ना करें। बेहतर होगा कि इससे जुड़े सभी निर्णय खुद ही लें। कारोबारी हालत में सुधार होगा। कर्मचारियों द्वारा आपके काम में पूरी सहायता मिलेगी। अफसरों के साथ रिश्तों में सुधार होने के योग हैं। अपनी इस कमजोरी पर विजय हासिल करें।

  • शुभ रंग- बैंगनी
  • शुभ अंक- 4

कुंभ राशि: आज का दिन आपके लिए उमंग से भरा रहने वाला है। आज आप किसी क्षेत्र में विजय हासिल कर ही लेंगे। आज आपका कुछ समय सामाजिक गतिविधियों में भी बीतेगा। आपका मेलजोल बढ़ेगा,  यह संपर्क आपके लिए फायदेमंद भी साबित होगा। अगर आपकी कोई पेमेंट रुकी हुई है, तो आज प्रयास करने पर वसूल हो सकती हैं। आज कारोबार से जुड़े महत्वपूर्ण कामों को समय पर निपटाने की कोशिश आज जल्दबाजी की बजाय गंभीरता और सावधानी पूर्वक अपने कार्यों को करेंगे। आज कम मेहनत में ज्यादा फल पाने वाला दिन हैं, इसे आप अपने परिश्रम से और भी अच्छा बना सकते हैं।

  • शुभ रंग- लाल
  • शुभ अंक- 8

मीन राशि:  आज का दिन आपके लिए मंगलमय रहेगा। आज अपने लक्ष्य को हासिल करना आपकी प्राथमिकता रहेगी और सफलता भी मिलेगी। आज किसी धार्मिक अथवा सामाजिक समारोह में जाने का अवसर मिलेगा। आज रिश्तो की मजबूती बढ़ाने में आपका विशेष योगदान रहेगा। अगर कोई यात्रा कर रहे हैं तो थकान भरी रहेगी, लेकिन यह यात्रा फायदेमंद भी साबित होगी। आज किसी मित्र के सलाह आपके लिए सकारात्मक साबित हो सकती है। आज परिवार के बिजनेस में जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। प्रतियोगी परिक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों को दोगुनी मेहनत करने की जरूरत है। एक निर्धारित टाइम टेबल बनाकर पढ़ाई करें, इससे आपकी सफलता के चांस बढ़ेंगे।

  • शुभ रंग- सफेद
  • शुभ अंक- 5

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

22 February 2024 Ka Panchang: जानिए गुरुवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

Mahashivratri Vrat 2024: 8 मार्च को रखा जाएगा महाशिवरात्रि का व्रत, पूजा के लिए मिलेंगे ये शुभ मुहूर्त, जानें पारण का समय

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement