Friday, April 19, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 22 June 2022: इन 3 राशियों को होने वाला है धन लाभ, वहीं इन्हें कार्यों में मिलेगी सफलता

Aaj Ka Rashifal 22 June 2022: आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार कैसा बीतेगा आपका दिन और किन उपायों से आप इसे बेहतर बना सकते हैं।

Sushma Kumari Written by: Sushma Kumari @ISushmaPandey
Published on: June 22, 2022 8:54 IST
Aaj Ka Rashifal 22 June 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 22 June 2022

Aaj Ka Rashifal 22 June 2022:  आज आषाढ़ कृष्ण पक्ष की नवमी तिथि और बुधवार का दिन है। नवमी तिथि आज रात 8 बजकर 46 मिनट तक रहेगी। आज का पूरा दिन पार कर के आगले दिन भोर 4 बजकर 56 मिनट तक शोभन योग रहेगा। साथ ही आज का पूरा दिन पार रेवती नक्षत्र रहेगा। इसके अलावा आज पंचक है। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार कैसा बीतेगा आपका दिन और किन उपायों से आप इसे बेहतर बना सकते हैं।

मेष राशि

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। किसी नये प्रोजेक्ट के लिए आपके मन में बहुत सारी कल्पनाएं उमड़ेगी। आपकी सही चुनाव करने की क्षमता ही उन कल्पनाओं में से हीरा ढूंढ निकालने का काम करेगा। खुद के सपनों को पूरा करने में बच्चों का सहयोग प्राप्त होगा। माता-पिता की राय आपकी तरक्की के लिये और भी कारगर साबित होगी। उन्नति के नये रास्ते खुले मिलेंगे। आज के दिन घर के मंदिर में घी का दीपक जलाएं, आपकी मनोकामना पूरी होगी। 

वृष राशि

आज किस्मत आपके साथ रहेगी। कारोबारियों को अचानक धन लाभ होगा। कोई खोई हुई वस्तु आपको वापस मिल जा सकती है, जिसे पाकर मन प्रसन्न हो जायेगा। इस राशि के लोग परिवारवालों के साथ अधिक समय बिताएंगे, जिससे दाम्पत्य संबंध मधुर बनेंगे। घर में बच्चों के साथ खेलना एक अच्छा और सुकून देने वाला अनुभव रहेगा। अगर कहीं घूमने जाने वाले हैं तो आज का दिन अनुकूल है। इस पक्षियों को बाजरा डालें, आपका मन प्रसन्न रहेगा। 

मिथुन राशि

Aaj Ka Rashifal 22 June 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 22 June 2022

आज आपका दिन बेहतर रहेगा। ऑफिस के किसी काम से विदेश की यात्रा करनी पड़ सकती है। यात्रा के दौरान किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात होगी, जिससे बातचीत में लंबा समय आसानी से बीत जायेगा। खुद को ज़िंदगी का लुत्फ़ उठाने के लिए सही मनोदशा में पाएंगे। कार्यक्षेत्र में प्रगति देखने को मिलेगी, फायदा जरूर होगा। आपके धैर्य को देखकर कई लोग आश्चर्य हो सकते हैं। किसी जरूरी काम को पूरा करने में अपनों का साथ मिलेगा। इस दिन गाय को रोटी खिलाएं, आपके साथ सब अच्छा होगा। 

कर्क राशि

Aaj Ka Rashifal 22 June 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 22 June 2022

आज आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा। अच्छे लोगों की संगत से धन लाभ का योग बन रहा है। समय की कमी के कारण आपको कुछ परेशानी हो सकती है। किसी करीबी व्यक्ति से अनबन हो सकती है। किसी तरह की उलझन या भाग-दौड़ जैसी स्थिति बनने के योग हैं। आपके मन में कुछ सवाल चलते रहेंगे, जिनका समाधान ढूंढने में परेशानी आ सकती है। आज के दिन श्री राम चरित मानस की चौपाईयों का पाठ करें, लोगों का सहयोग प्राप्त होगा। 

सिंह राशि

आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा। इस राशि की महिलाएं रसोई के लिए ज़रूरी सामानों की खरीदारी में व्यस्त हो सकती हैं। टेंशन में आप कोई जरूरी सामान भूल सकती हैं, इसलिए सामानों की लिस्ट पहले ही बना लें। अगर आज कोई बिजनेस संबंधी निर्णय ले रहे हैं, तो उस पर एक बार फिर से अच्छे से सोच-विचार कर लें। कोई ऐसा काम न करें, जिसके लिए बाद में आपको पछताना पड़े। आज के दिन कुत्ते को रोटी खिलाएं, काम में आ रही रुकावटें खत्म होगी। 

कन्या राशि

आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा। लोग आपकी व्यावहारिक प्रवृत्ति से काफी प्रभावित होंगे। सोचा हुआ काम पूरा हो जायेगा। किसी मित्र के पारिवारिक मामलों में आपकी राय काम आयेगी। आप उनका हर तरह से सपोर्ट करेंगे। वित्तीय मामलों में मजबूती आयेगी। निवेश करने से पहले अच्छे से सबकुछ समझ लें। आज के दिन मंदिर में केले या सेब का दान करें, आपको लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। 

तुला राशि

आज आपका दिन सामान्य रहेगा। किसी बड़े समूह में शरीक हो सकते हैं। घरेलू खर्च बढ़ सकता है। कार्यक्षेत्र में गलतफहमी की वजह से आपको थोड़ी हानि हो सकती है। बेहतर होगा कि आज अपने कामों के प्रति सतर्क रहें। विरोधी पक्ष आपसे दोस्ती का हाथ बढ़ा सकते हैं, लेकिन आपको सोच-समझकर हाथ बढ़ाने की ज़रूरत है।  इस राशि के स्टूडेंट्स के करियर में कोई नया मोड़ आ सकता है। आज के दिन शिवलिंग पर गुड़ चढ़ाएं, समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। 

वृश्चिक राशि

आज का दिन नई सौगात लेकर आयेगा। किसी मित्र की मदद से आप राहत की सांस लेंगे। इस राशि के कारोबारियों को धन की प्राप्ति हो सकती है। इस राशि के खिलाड़ियों की रुचि आध्यात्म की ओर हो सकती है। घर में किसी धार्मिक कार्य का आयोजन कर सकते हैं। यात्रा आनंदमय रहेगी। किसी काम को लेकर दोस्तों की योजना से सहमत हो सकते हैं। आज के दिन मंदिर में गोले-मिश्री का दान करें, आपके घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। 

धनु राशि

आज आपका दिन अनुकूल रहेगा। बिजनेस में नई योजनाएं लागू करने के लिये आज का दिन शुभ है। तरक्की के नये रास्ते खुलेंगे। अपनों की मदद से काम पूरा हो जायेगा।  इस राशि के विवाहितों के लिये आज का दिन बेहतर है। जीवनसाथी को वॉच गिफ्ट करने से रिश्तों में मधुरता आयेगी। कोई दूर का रिश्तेदार किसी काम के सिलसिले में मदद के लिये घर आ सकता है। आज के दिन गायत्री मंत्र का जाप करें, आपके रिश्ते मजबूत होंगे। 

मकर राशि

Aaj Ka Rashifal 22 June 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 22 June 2022

आज ऑफिस में किसी काम को पूरा करने में जल्दबाजी न करें। गलतियां होने की संभावना है। किसी पुराने क्लाइंट से आज आपकी अनबन हो सकती है। अपनी भाषा पर कंट्रोल बनाये रखें। सही शब्दों का प्रयोग करते हुए बात करें। स्वास्थ्य को फिट रखने के लिये वॉक पर जायें, लाभ मिलेगा। दोस्तों के साथ भी घूमने जा सकते हैं। आज के दिन 'श्री गणेशाय नम:' का 11 बार जाप करें, आपके काम बेहतर तरीके से होंगे। 

कुंभ राशि

आज आपका दिन बढ़िया रहेगा। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। लोगों के बीच आपकी प्रशंसा होगी। इस राशि के विज्ञान के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। आपके कामों को बेहतर परिणाम मिलेगा। भविष्य की योजनाएं बनाने के लिए आज का दिन शुभ है।  बच्चों के साथ किसी पार्क में घूमने जायेंगे। परिवार में खुशी का माहौल बना रहेगा। आज के दिन 'ॐ' शब्द का सस्वर उच्चारण करें, संतान पक्ष से सुख की प्राप्ति होगी। 

मीन राशि

Aaj Ka Rashifal 22 June 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 22 June 2022

आज आपके अंदर नई ऊर्जा का संचार होगा। आपका दाम्पत्य जीवन सुखमय बना रहेगा। रिश्तों में मिठास आएगी। आपको दूर स्थान के लोगों से सहयोग मिल सकता है। आपके सोचने के तरीके में बदलाव हो सकता है। ऑफिस में ज्यादा मेहनत से फायदा हो सकता है। सामाजिक समारोह में मान-सम्मान मिलेगा। आज के दिन मां दुर्गा को खीर का भोग लगाएं, तरक्की के नए रास्ते नजर आयेंगे। 

ये भी पढ़ें - 

Sawan Somvar Vrat 2022: इस बार सावन में बन रहा है यह खास संयोग, पड़ेंगे कुल 5 सोमवारी व्रत

Vastu: घर के इस कोने में बिल्कुल भी न लगाएं तुलसी का पौधा, वरना हो सकती है पैसों की कमी

Vastu Tips: घर की इस दिशा में पीतल का शेर रखने से कारोबार में मिलेगी तरक्की, गुरु बृहस्पति का होगा वास

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement