Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 24 November 2023: आज इन राशियों पर रहेगी महालक्ष्मी की विशेष कृपा, अपार धन-दौलत की हो सकती है प्राप्ति, जानें कौनसी हैं वो लकी राशियां

Aaj Ka Rashifal 24 November 2023: मशहूर ज्योतिष आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Updated on: November 24, 2023 6:30 IST
Aaj Ka Rashifal 24 November 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 24 November 2023

Aaj Ka Rashifal 24 November 2023: आज कार्तिक शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि और शुक्रवार का दिन है। द्वादशी तिथि आज शाम 7 बजकर 7 मिनट तक रहेगी। आज सुबह 9 बजकर 4 मिनट तक सिद्धि योग रहेगा। साथ ही आज शाम 4 बजकर 1 मिनट तक रेवती नक्षत्र रहेगा। इसके आलावा आज शाम 4 बजकर 1 मिनट पर रेवती नक्षत्र के साथ ही पंचक समाप्त हो जाएंगे। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कैसा रहेगा आपके लिए 24 नवंबर 2023 का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

मेष राशि- 

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। नौकरी करने वाले जातकों को कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का साथ मिलेगा। कार्यस्थल पर आप कोई ऐसा कार्य करेंगे जिससे आपको सम्मान मिलेगा, आप लोगों की प्रेरणा बनेंगे। आपका प्रमोशन भी हो सकता है। राजनीति के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। व्यवसाय के क्षेत्र से जुड़े लोगों को अच्छे परिणाम मिलने की संभावना है। आपकी योजनाएं सफल होंगी और आपका आर्थिक स्तर बहुत अच्छा रहेगा। संतान से संबंधित कोई सुखद खबर मिलने की संभावना है, जिससे आपको अत्यधिक प्रसन्नता होगी। प्रतियोगी परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए

सफलता के योग हैं।

  • शुभ रंग- नीला
  • शुभ अंक- 6

वृष राशि- 

आपके लिए आज का दिन लाभकारी रहेगा। व्यापार के सिलसिले में की गई यात्रा सफल होंगी। आप नई नई योजनाएं बनाएंगे जिससे आपके व्यापार में लाभ की संभावना बढ़ेगी। कार्य क्षेत्र में आज आपकी व्यस्तता रहेगी। आज आप अपने व्यवहार मधुर बनाये रखें, रुके हुये कार्यों को पूरा करने में लोगों
का सहयोग मिलेगा। मित्र के माध्यम से धन लाभ के योग हैं। आपकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ रहेगी। नौकरी में बदलाव आने और नई नौकरी प्राप्त करने के योग हैं। विभागीय परिवर्तन या तबादले की भी संभावना है। विद्यार्थियों को परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त होंगे। परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा। संतान की ओर से शुभ समाचार मिलने की संभावना है। आपके और जीवनसाथी के बीच रिश्तो में सुधार आएगा और आप कहीं घूमने जा सकते हैं। लवमेट्स के लिए दिन फेवरेबल है।

  • शुभ रंग- गुलाबी
  • शुभ अंक- 2

मिथुन राशि- 

आपके लिए आज का दिन करियर में अच्छी सफलता प्रदान करने वाला साबित होगा। नौकरीपेशा लोगों को पदोन्नति के साथ-साथ कार्यभार में भी बढ़ोतरी की जायेगी। आज आपके व्यापार से संबंधित रुकी योजनाएं फिर से चालू होंगी और आप उस प्रोजेक्ट पर दुबारा काम करना शुरू करेंगे। आपको
आर्थिक तौर पर कोई बड़ा लाभ भी मिलने की संभावना है। इस राशि के जातकों का दांपत्य जीवन बहुत सुखद रहेगा, एक दूसरे के प्रति अपनत्व की भावना बढ़ेगी। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों को कोई अच्छी सूचना मिलने की संभावना है। उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं, छात्रों के लिए भी सफलता के योग बन रहें हैं।

  • शुभ रंग- पिच
  • शुभ अंक- 2

कर्क राशि- 

आज का दिन आपके लिए सुखद रहने वाला है। आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। आपके सोचे हुए कार्य पूरे होंगे। आपके कार्यालय में आपके द्वारा किए गए कार्यों की प्रशंसा होगी और आपको इससे लाभ मिलेगा। आज आप अपने सहकर्मियों का भी सहयोग करेंगे। आपको कार्यक्षेत्र में कुछ सावधानी बरतने
की जरूरत है। किसी प्रॉपर्टी में या किसी बड़े प्रोजेक्ट पर निवेश करने से आपको आज बचना चाहिए। आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी आपका वैवाहिक जीवन अच्छा रहने वाला है। संतान की सफलता से आपको ख़ुशी मिलेगी। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है अपने क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

  • शुभ रंग- पीला
  • शुभ अंक- 9

सिंह राशि- 

आज आपका दिन उत्तम रहेगा। आज आप धार्मिक गतिविधियों में एक्टिव रहेंगे। नौकरी पेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में अधूरे कामों को समय पर पूरा करने से लाभ मिलेगा और प्रमोशन की संभावना बनेगी। जो लोग नौकरी की तलाश में है उन्हें नौकरी मिलने के योग है। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन शुभ है किसी प्रतिष्ठित कॉलेज या स्कूल में दाखिला लेना चाहते हैं तो आपको कोई अच्छी खबर मिलने की संभावना है। वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर सावधानी वरते। आज आप अपने बच्चों के साथ बैठकर किसी बात पर चर्चा कर सकते हैं। लवमेट्स के लिए दिन अच्छा रहने वाला है।

  • शुभ रंग- सिल्वर
  • शुभ अंक- 2

कन्या राशि- 

आज का दिन आपके लिए बदलाव लेकर आया है। आज आप अपने जीवन जीने की शैली में सुंदर बदलाव लाने का प्रयास करेंगे। जिससे आप स्वयं को ऊर्जावान महसूस करेंगे। यदि आप नौकरी करते हैं, तो आपको नए अवसर मिलने के योग हैं, आप को आलस्य से दूर रहना चाहिए महत्वपूर्ण अवसर
हाथ से निकल सकते हैं। व्यापार में उन्नति होगी और आपको सहयोगियों का साथ मिलेगा। आपकी आर्थिक स्थिति ठीक-ठाक रहेगी फिजूखर्चो से आपको बचना चाहिए। वैवाहिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी। लॉ की पढ़ाई कर रहे छात्रों को आज सफलता मिलने वाली है। लवमेट्स आज आपको कोई अच्छा सा उपहार देंगे।

  • शुभ रंग- गोल्डन
  • शुभ अंक- 6

तुला राशि- 

आज का दिन आपके जीवन में खुशियां लेकर आया है। आज आपको कामों में सफलता मिलेगी। आपके लिए नौकरी में बदलाव के योग बन रहे हैं। यदि आप सरकारी नौकरी में है तो किसी अच्छी जगह आपका ट्रांसफर हो सकता है। उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे विद्यार्थियों को अच्छे परिणामों की प्राप्ति
होगी। पारिवारिक जिम्मेदारियों के प्रति आप जागरूक रहेंगे दांपत्य जीवन खुशहाल रहेगा। आज आप जीवनसाथी के साथ मिलकर अपनी संतान के लिए कोई निर्णय ले सकते है। हार्डवेयर के व्यापारियों को आज अच्छा मुनाफा होने वाला है। आज पैसों के लेन-देन में आपको सावधानी वरतनी चाहिए।

  • शुभ रंग- ग्रे
  • शुभ अंक- 1

वृश्चिक राशि- 

आज का दिन आपके लिए काफी बेहतर रहने वाला है। नौकरी पेशा जातकों के लिए पदोन्नति के साथ सैलरी में भी बढ़ोतरी होने के योग हैं। आज आपके व्यापार की स्थिति बेहतर होगी इससे आमदनी के रास्ते खुलेंगे और आर्थिक स्थिति में सुधार होने की संभावना बढ़ेगी। कार्यों में पारिवार के
सदस्यों का अच्छा साथ मिलेगा। विदेश जाकर पढ़ने की इच्छा रखने वाले छात्रों की यह इच्छा पूरी हो सकती है आज इस सिलसिले में प्रयास शुरू करना चाहिए। स्टेशनरी से जुड़े लोगो को आज अच्छा फायदा होने वाला। कहीं रुका हुआ पैसा आज अचानक आपको मिल सकता।

  • शुभ रंग- लाल
  • शुभ अंक- 8

धनु राशि- 

आज का दिन आपके अनुकूल रहने वाला है। आज आपको दोस्तों के साथ समय बिताने का पूरा मौका मिलेगा। व्यापार से जुड़े लोगों को लाभ के योग हैं। नए लोगों के संपर्क से व्यापार में बढ़ोतरी होगी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। छात्रों के लिए आज का दिन फेबरेबल रहने वाला है। कॉलेज की तरफ से मिला प्रोजेक्ट आज पूरा कर लेंगे। शिक्षकों से प्रोत्साहन मिलेगा। साथ ही करियर को बेहतर बनाने में परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा। घर में सुख शांति बनी रहेगी। दांपत्य जीवन खुशहाल रहेगा। किसी प्रतियोगी परीक्षा का परिणाम आपकी संतान के पक्ष में आएगा। इससे घर में खुशी का माहौल रहेगा।

  • शुभ रंग- मैजेंटा
  • शुभ अंक- 5

मकर राशि- 

आज आपका दिन अच्छा रहने वाला है। आज आप दोस्तों के साथ कहीं जाने की प्लानिंग कर सकते हैं। अपने कार्य क्षेत्र में सहकर्मियों के सहयोग से अपने हर काम को बखूबी निभाएंगे। इस प्रकार आपके कार्यक्षेत्र में आप का दबदबा बढ़ेगा। व्यापार जगत से जुड़े लोगों को व्यापार को आगे बढ़ाने के अनेक मौके मिलेंगे और आप इसमें सफल भी होंगे। मीडिया से जुड़े लोगों को तरक्की के अवसर मिलेंगे। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए दिन अच्छा है कोई अच्छी खबर मिल सकती है। आप आज अपने जीवन साथी के साथ मिलकर किसी यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं।

  • शुभ रंग- सफेद
  • शुभ अंक- 3

कुंभ राशि- 

आज का दिन आपके जीवन में खुशियां लाने वाला है। आज आप अपने जीवनसाथी के साथ हंसी खुशी से दिन बिताएंगे। इस राशि के जातकों को करियर को लेकर सावधान रहना चाहिए कार्यस्थल पर सहकर्मी आपके खिलाफ अधिकारियों के कान भर सकते हैं। जिससे आपको नौकरी में बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है। व्यापार से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा है। अपने काम के प्रति गंभीर रहेंगे और अच्छी मेहनत करने से सफलता मिलेगी। आमदनी के रास्ते खुलेंगे, नए नए लोगों से संपर्क भी जुड़ेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति में बढ़ोतरी होगी। पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रहे लोगों के लिए लाभ के योग हैं। विद्यार्थियों को अच्छे अवसर मिलने की संभावना है।

  • शुभ रंग- क्रीम
  • शुभ अंक- 3

मीन राशि- 

आज का दिन आपके लिए उत्तम रहने वाला है। आपको अपने कार्य क्षेत्र में सराहना मिलेगी आपके काम को देखते हुए आपको पदोन्नति भी मिल सकती है जिससे आपको खुशी मिलेगी। विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन लगेगा और अपने मनपसंद विषयों में उनकी पकड़ बढ़ेगी। पारिवारिक जीवन खुशियों से भरा रहेगा आपको अपनी वाणी और व्यवहार में संयम बरतना चाहिए। व्यापार से जुड़े लोगों को अनुभवी लोगों से सहयोग मिलेगा और व्यापार को बढ़ाने में कामयाब होंगे। आज आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें अच्छी दिनचर्या बनाकर उसका पालन करें।

  • शुभ रंग- केसरिया
  • शुभ अंक- 2

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

24 November 2023 Ka Panchang: जानिए शुक्रवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

Tulsi Vivah 2023 Puja Samagri: तुलसी विवाह के लिए ये चीजें होती हैं बेहद जरूरी, नोट कर लें संपूर्ण पूजा सामग्री लिस्ट

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement