Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 25 November 2022: इन 2 राशि वालों के बन रहे विदेश यात्रा के योग, होने वाले हैं शुक्रदेव मेहरबान

Aaj Ka Rashifal 25 November 2022: आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार 25 नवंबर को आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों को करके आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Ritu Tripathi Published on: November 25, 2022 5:15 IST
Rashifal 25 November 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Rashifal 25 November 2022

Aaj Ka Rashifal 25 November 2022: आज मार्गशीर्ष शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि और शुक्रवार का दिन है। द्वितीया तिथि आज रात 10 बजकर 34 मिनट तक रहेगी। आज का पूरा दिन पार कर के अगली सुबह 5 बजे तक धृति योग रहेगा। साथ ही आज शाम 5 बजकर 21 मिनट तक ज्येष्ठा नक्षत्र रहेगा। इसके आलावा आज के दिन शुक्रदेव पश्चिम में उदय होने जा रहे है।

मेष राशि (Aries)

Aaj Ka Rashifal 25 November 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 25 November 2022

आज आपके परिवार के सदस्यों को आनंद देना और एक साथ बांधे रखना आपके लिये थोड़ा मुश्किल होगा, लेकिन आप सफल हो जाओगे। किसी के मनोबल और वास्तविक सहयोग के बिना परिस्थिति का सामना करना आपके हित होगा। अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिये छोटी छुट्टी लेंगे। बच्चे और परिवार के अन्य सदस्य उनकी समस्याओं का हल खोजने के लिये आप पर निर्भर रहेंगे। आज आपको कामयाबी मिलना तय है। नए लोगों और नई रुचियों को प्रेम करते हैं, और अपनी आशावादी प्रकृति के द्वारा स्वयं को फिर से नया अनुभव करेंगे। इसमें थोड़ा समय लगेगा किंतु आप नई परिस्थितियों के साथ अतिशीघ्र समायोजित हो जाएंगे। 

शुभ रंग- काला 

शुभ अंक-

वृष राशि (Taurus)

आज अपने कार्य पर ध्यान लगाएंगे तो आय में वृद्धि होगी, कठिन परिश्रम ही आपकी सफलता की चाबी है। वित्तीय मामलों से जुड़े फैसले कुछ समय के लिए टाल दें। प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए समय अनुकूल है। आप कार्यक्षेत्र में भी बेहतर कार्य करेंगे। कई दिनों से चली आ रही परेशानी हल मिल सकता है। छात्रों को पढ़ाई में कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है परन्तु परीक्षा-प्रतियोगिता में सफलता मिलने की प्रबल संभावना है। खुशी तथा उत्साह की भावना आपके मन में रहेगी, समाज में आपका सम्मान व रुतबा बढ़ेगा। 

शुभ रंग- ग्रे 
शुभ अंक-

मिथुन राशि (Gemini) 

Aaj Ka Rashifal 25 November 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 25 November 2022

आज विद्यार्थियों को सफलता के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी लेकिन सफलता जरुर मिलेगी । किसी पुराने दोस्‍त से मुलाकात हो सकती है। कारोबार में बढ़ोत्तरी होगी, साथ ही ख़र्च में वृद्धि की संभावना है, छोटे-मोटे उतार-चढ़ाव आएंगे। कार्यस्थल में उच्च अधिकारियों व सहयोगियों का पूरा साथ आपको मिलता रहेगा। जमीन-जायदाद के संबंध में आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे। नई नौकरी आपके दैनिक जीवन की प्रक्रियाओं में पूर्ण बदलाव लाएगा। रिश्ते सुलझाने और पुराने दिनो का फ़िर से आनंद लेने का ये अच्छा मौका होगा। आर्थिक मुद्दों को लेकर की गई यात्रा सफल होगी।

शुभ रंग- गुलाबी 
शुभ अंक-

कर्क राशि  (Cancer)

आज लंबे समय से जिस परीक्षा या टेस्ट के नतीजों का आप इंतजार कर रहे थे वह आज आपको मिल सकता है, नतीजे आपके पक्ष में ही होंगे। जॉब चेंज करने का प्रयास न करें, नौकरी में स्थानांतरण की सूचना मिल सकती है। निवेश करने के लिए अच्छा नहीं है, धनागमन होगा परन्तु खर्च में बढ़ोतरी भी होगी। आज आपकी किस्मत आपके साथ है, कार्यक्षेत्र में लाभ होने से आपका मन प्रसन्‍न रहेगा, आमदनी में वृद्धि हो सकती है। खुशी तथा उत्साह की भावना आपके मन में रहेगी, समाज में आपका सम्मान व रुतबा बढ़ेगा। प्रॉपर्टी के संदर्भ में यात्रा करने के योग बने हैं।

शुभ रंग- हरा 
शुभ अंक-

सिंह राशि  (Leo)

Aaj Ka Rashifal 25 November 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 25 November 2022

आज लाइफ पार्टनर के साथ आपके रिश्‍ते और मधुर होंगे, और जीवनसाथी का भावनात्मक सहयेाग मिलेगा और संग प्रगाढ़ता बढ़ेगी। आज आपका भाग्‍य आपके साथ है, कार्य स्थल पर प्रमोशन या प्रशंसा मिलने के आसार हैं, व्‍यापार में नई संभावनाएं तलाशी जा सकती हैं। जॉब की तलाश कर रहे लोगों को मंज़िल मिलेगी। ऑफ़िस में आपका कार्य काबिल-ए- तारीफ़ होगा। कोई रुका हुआ पैसा या खोई वस्तु आपको वापस मिल सकती है। पारिवारिक संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। किसी मेहमान के आने की संभावना है। आर्थिक मामलों में दोस्तों की मदद मिल सकती है। 

शुभ रंग- लाल 
शुभ अंक-

कन्या राशि  (Virgo)

आज कोई अच्छी ख़बर चित्त प्रसन्न कर देगी। किसी लाभकारी योजना का मसौदा बनेगा। किसी विशिष्ट अध्ययन में समय व्यतीत होगा। आनन्द की प्राप्ति होगी। आपका वक्तृत्व कौशल कई सफलता का सूत्रपात करेगा। चिरप्रतिक्षित काम आगे बढ़ेगा। मन में शान्ति का अनुभव होगा। पुरानी समस्या ख़त्म होगी। ऋण मुक्ति का प्रयास सफल होगा। करियर में सतर्क रहें। वाणी और बौद्धिक क्षमता से नयी राह निकलेगी। नये कार्य की योजना बनेगी। आध्यात्मिक प्रवृत्ति का विकास होगा। संघर्ष से आनन्द का मार्ग प्रस्फुटित होगा। परिवार में प्रसन्नता व्याप्त होगी। राजनैतिक और सामाजिक सूख़ बढ़ेगा। 

शुभ रंग- गोल्डन 
शुभ अंक-

तुला राशि  (Libra)

Aaj Ka Rashifal 25 November 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 25 November 2022

आज करियर में प्रदर्शन सुधारने का प्रयास रंग लायेगा। कोई वादा उम्मीद जगायेगा। मौलिक विचार नया द्वार खोलेगा। आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि कारक होगा। हौसले को उड़ान मिलेगी। किसी की सहायता से क़र्ज़ से मुक्ति की राह निकलेगी। पराक्रम और मौलिक विचार आर्थिक समृद्धि प्रदान करेंगे। सरकार से लाभ और मान सम्भव है। मां का सहयोग ह्रदय में शांति भर देगा। पराक्रम रंग लायेगा। पिछली परफ़ॉर्मेंस से आगे निकल कर नये प्रदर्शन पर फ़ोकस करें। किसी नये प्रॉजेक्ट पर काम करना अच्छी अनुभूति प्रदान करेगा। 

शुभ रंग- सिल्वर 
शुभ अंक-

वृश्चिक राशि  (Scorpio)

आज रुका हुआ धन प्राप्त होगा। संतान से भी सुख प्राप्त होगा। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। आपके करियर में संतुष्टि मिलेगी। विदेश से सम्पर्क लाभ प्रदान करेगा। स्वभाव का रूखापन आपके विरोधियों की संख्या में इज़ाफा करेगा । पारिवारिक प्रेम और आनन्द में वृद्धि के योग है। आज आपकी नये वाहन की रूपरेखा बनेगी। किसी चिर प्रतीक्षित कार्य में सफलता संभव है। किसी सलाहकार की सहायता से लाभ मार्ग प्रशस्त होगा। आज किसी कार्य में हौसले और विनम्रता से ही परिस्थितयों में सकारात्मक बदलाव होगा। आज आपको
लग्ज़री सामान का सुख मिलेगा। 

शुभ रंग- नीला 
शुभ अंक-

धनु राशि (Sagittarius)

Aaj Ka Rashifal 25 November 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 25 November 2022

आज विनम्रता से लाभ का मार्ग प्रशस्त होगा। किसी पुराने निवेश की अच्छी कीमत मिलेगी। किसी पुराने मित्र से सम्पर्क उत्साह भर देगा। सेहत का ध्यान रखें। आज आपको अनुकूल दिन का आनंद मिलेगा, आज अपने संभावित समाधान करने के लिए पर्याप्त गुंजाइश नहीं होगी। आज अच्छा समय है एक नया वाहन खरीदने के लिए । आप आशावादी और आप के आस-पास सभी मिलनसार दिखाई देगा। कुछ प्रभावशाली लोगों से मिलने के लिए आज मौका है। पेशेवर मोर्चे पर अपने कैरियर अग्रिम करने के लिए इसे का सबसे अच्छा उपयोग करें और यह भी अपने व्यक्तिगत मोर्चे पर अपनी जीवन शैली में सुधार होगा। आज आपनी गतिविधियों को मजबूत बनाने में एक प्रयास करके देख सकते हैं।

शुभ रंग- सफेद 
शुभ अंक- 9 

Lucky Plants: मनी प्लांट ही नहीं, ये 4 पौधे भी खोलते हैं आर्थिक समृद्धि के द्वार

मकर राशि (Capricorn)

आज आप काफी ऊर्जावान और अपने जीवन के दो क्षेत्रों में सक्रिय खोज में महसूस होगा। जीवन में अपनी प्रगति के विषय में सभी मामलों में एक नई चमक होगी । पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। गृहोपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। उपहार व सम्मान में वृद्धि होगी। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। निजी संबंधों में निकटता आएगी। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। आज कारोबारी समस्या का समाधान मिल जायेगा । बड़े लोगों से संपर्क बनेगा । आज कोई भी काम जल्दबाजी में नहीं करे । इस राशि के students का मन पढ़ाई में लगेगा। आज आपको धन और वैभव प्राप्त होगा । इमानदारी से अपने कामों को पूरा करंगे इससे कार्य में आप का मान सम्मान बढ़ेगा। 

शुभ रंग- लाल 
शुभ अंक-

कपूर के इन साधारण उपाय आजमाएं दूर करें पैसों की तंगी, कुबेर देव होंगे प्रसन्न

कुंभ राशि (Aquarius)

Aaj Ka Rashifal 25 November 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 25 November 2022

आज आपके भाग्य का पूरा साथ आपको प्राप्त होगा। जो जातक नौकरी परिवर्तन के बारे में सोच रहे हैं उनके लिए समय अनुकूल रहेगा। बिज़नेस में आपको कोई बड़ा मुनाफ़ा मिल सकता है। आर्थिक दृष्टिकोण से यह समय आपके लिए अच्छा रहेगा। लेकिन काम-धंधे में कमाई को लेकर आपकी जागरुकता बनी रहेगी। निवेश से जुड़े अहम फ़ैसले किसी और दिन के लिए छोड़ देने चाहिए। आज स्नेह के सम्बन्ध को बनाए रखने के लिए आपको परस्पर सम्मान और विश्वास करने की ज़रूरत है। आप का व्यक्तित्व भी आकर्षक होगा जिससे लोग आप से प्रभावित होंगे। 

शुभ रंग- ऑरेंज 
शुभ अंक-

मीन राशि (Pisces)

आज आपका दिन उत्साह से भरा रहेगा। सहयोगियों के साथ किसी विदेश यात्रा या दूर स्थान की यात्रा पर जाएंगे, जिससे आपको बिजनेस में लाभ मिलेगा। दांम्पत्य जीवन में नई खुशियां आएंगी। गणेश जी को दूर्वा चढ़ाने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।  

शुभ रंग- लेमन  
शुभ अंक-

रुपए-पैसे की जगह दान करें ये 5 चीजें, लोगों का होगा भला और मजबूत होंगे कुंडली के कई ग्रह

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement