Friday, May 17, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 3 October 2022: नवरात्रि के आठवें दिन मां महागौरी के आशीर्वाद से इन 5 राशियों की लगेगी लॉटरी, खुल जाएगा बंद किस्मत का ताला

Aaj Ka Rashifal 3 October 2022: आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए आज का दिन राशि के अनुसार आपके लिए कैसा रहेगा। साथ ही जानिए आज का अपना शुभ अंक और शुभ रंग।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Poonam Yadav Published on: October 03, 2022 5:30 IST
Aaj Ka Rashifal 3 October 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 3 October 2022

Aaj Ka Rashifal 3 October 2022: आज आश्विन शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि और सोमवार का दिन है। अष्टमी तिथि आज शाम 4 बजकर 37 मिनट तक रहेगी। आज शारदीय नवरात्र का आठवां दिन है। नवरात्रि के आठवें दिन को महाष्टमी के नाम से भी जाना जाता है। आज अष्टमी तिथि में मां दुर्गा की आठवीं शक्ति माता महागौरी की उपासना की जाएगी। इनका रंग पूर्णतः गोरा होने के कारण ही उन्हें महागौरी या श्वेताम्बरधरा भी कहा जाता है। इनके रंग की उपमा शंख, चन्द्र देव और कंद के फूल से की जाती है।

मेष राशि (Aries)

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आज आपको करियर में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे। साथ ही लोगों के बीच आपकी प्रशंसा होगी। अगर आप कोई नया व्यापार शुरू करना चाहते है तो घरवालों का पूरा सहयोग मिलेगा। आज आपको कोई ऐसी बात पता लग सकती है, जिससे आपको खुशी महसूस होगी। किसी मित्र की सहायता करने का योग बनेगा। माता महागौरी के सामने घी का दीपक जलाएं,धन-धान्य में बढोतरी होगी। 

शुभ रंग- लाल 
शुभ अंक- 4

वृष राशि (Taurus)

आज किस्मत आप पर मेहरबान रहेगी। आज आपको अचानक कुछ ऐसा हासिल होगा,जिसकी आपको बहुत दिनों से तलाश थी। जो लोग टूर एंड ट्रेवल्स के बिजनेस से जुड़े हैं, उनके लिए आज का दिन लाभदायक रहने वाला है। आज आपको किसी बड़ी कंपनी से पार्टनरशिप करने का मौका मिलेगा,जिससे आपको ज्यादा से ज्यादा लाभ मिलेगा। जीवनसाथी आज आपसे प्रसन्न रहेंगे। मां दुर्गा की आरती करें,घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा।
शुभ रंग- पीला 
शुभ अंक- 2

मिथुन राशि  (Gemini)

आज का दिन खुशियाँ देने वाला साबित होगा। बच्चे आज अपनी पढ़ाई का शेड्यूल बदलेंगे, पढ़ने में मन लगा रहेगा। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों को आज कुछ नया सीखने का अवसर मिलेगा। नौकरी कर रहे लोगों का आज प्रमोशन के योग बन रहे है। महिलाओं को आज ऑफिस में वर्कलोड कम रहेगा, जिससे आप अपने वर्क कों टाइटल पूरा कर लेंगे। जल में कुछ दाने चावल के डालकर भगवान सूर्य को अर्घ्य दें, स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा| 
शुभ रंग- बैंगनी 
शुभ अंक- 1

Vastu Shastra: तुलसी के आसपास भूलकर भी ये चीज़ें न रखें, वरना रूठ जाएंगी माँ लक्ष्मी, एक-एक पैसे के लिए हो जाएंगे मोहताज

Kark Rashi

Image Source : INDIA TV
Kark Rashi

कर्क राशि (Cancer)

आज आपका दिन मिला जुला रहने वाला है। आज किसी अनजान व्यक्ति पर ज्यादा भरोसा ना करें। छात्रों को पढ़ाई में आज और ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी, अच्छा रिजल्ट देखने को मिलेगा। जो लोग कपड़े के व्यापार से जुड़े हैं, उनके काम की गति बढ़ेगी। आज दूसरों के मामलों में अपनी राय रखने से भी आपको बचना चाहिए। माता के पुये का भोग लगाएं, कारोबार में आ रही रुकावटें दूर होंगी।
शुभ रंग- गुलाबी 
शुभ अंक- 5

Singh Rashi

Image Source : INDIA TV
Singh Rashi

सिंह राशि (Leo)

आज का दिन आपके खास रहने वाला है। आप खुद को आर्थिक रुप से मजबूत बनाने की योजना बनायेंगे। वकीलों को आज किसी पुराने मुददे पर बड़े कानूनी सलाहकार की मदद मिलेगी,साथ ही उनकी नये क्लाइंट्स से मुलाक़ात होगी। जीवनसाथी पर पूरा विश्वास बनायें रखे, रिश्तो में मजबूती आयेगी।घुटनों से सम्बंधित समस्याओं से आज आपको छुटकारा मिलेगा। मां दुर्गा को नारियल अर्पित करें,विवाह में आ रही रुकावटेंदूर होंगी। 
शुभ रंग- पीच 
शुभ अंक-3

Kanya

Image Source : INDIA TV
Kanya

कन्या राशि (Virgo)

आज समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। ऑफिस में हर कोई आपके कार्यों से प्रभावित होगा। आज आपके घर आपसे मिलने कोई रिश्तेदार आयेगा। आज उनके साथ अलग अलग व्यंजनों का आनंद उठाएंगे। आज आप जीवन साथी को गोल्ड की कोई ज्वेलरी उपहार देंगे,जिससे आपके रिश्ते बेहतर होंगे। इस राशि की जो महिलाएं बिजनेस के क्षेत्र से जुड़ी हैं, उनके लिए आज लाभ के अच्छे योग बन रहे हैं। मां दुर्गा को लाल पुष्प अर्पित करें,लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। 
शुभ रंग- पर्पल 
शुभ अंक-  8

तुला राशि (Libra)

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। कुछ जरुरी कार्यों की वजह से आज आपको ऑफिस में देर तक रुकना पड़ेगा। अगर आप कही पैसा निवेश करना चाहते है तो आज का दिन अच्छा है। घरवालों के साथ किसी बात को लेकर बात-चीत करेंगे, और उस पर विचार करेंगे। आईटी के क्षेत्र से जुड़े छात्रों को जॉब का ऑफर मिलेगा। मां दुर्गा को हलवे का भोग लगायें, जीवन में समृद्धि बनी रहगी। 
शुभ रंग- लाल 
शुभ अंक- 2

वृश्चिक राशि (Scorpio)

आज आपका दिन अच्छा रहने वाला है। आज आप छोटी-छोटी बातों में खुशी तलाशने की कोशिश करेंगे। विरोधी आज आपके सामने दोस्ती का हाथ बढ़ाएगे। इस राशि के बच्चे स्कूल का होमवर्क पूरा करने में किसी की मदद लेंगे। आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहने वाला है। घर के बड़े आज आपको बेहतरीन सुझाव देंगे। दुर्गा स्त्रोत का पाठ करें, आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।
शुभ रंग- ब्राउन 
शुभ अंक-  5

Navratri 2022 Day 7: नवरात्रि के सातवें दिन माँ कालरात्रि की पूजा और इन मंत्रों का उच्चारण करने से पूरी होगी आपकी हर मनोकामना

Vastu Tips: माता कालरात्रि दिलाएंगी हर वास्तुदोष से मुक्ति, बस करें इस मंत्र का जाप

धनु राशि (Sagittarius)

आज का दिन आपके लिए बेहतर रहेगा। दुकानदारों को आज उम्मीद से ज्यादा धन लाभ होने वाला है। आज आप जिस भी काम में हाथ बढ़ाएंगे, वो जरूर सफल होगा। छात्रों को आज कुछ नया सीखने का मौका मिलेगा। आज आपको बड़े भाई का सहयोग प्राप्त होगा। कोर्ट सम्बन्धी समस्याओं का समाधान निकलेगा, टेंशन कम होगी। माता के दर्शन करें, किस्मत का साथ बना रहेगा। 

शुभ रंग- ऑरेंज 
शुभ अंक- 7

Makar Rashi

Image Source : INDIA TV
Makar Rashi

मकर राशि  (Capricorn)

आज आपका दिन खुशियों से भरा रहेगा। आज का दिन कार्यों में सफलता दिलाने वाला होगा। आज आपको ज्यादा भावुक होने से बचना चाहिए। जीवनसाथी आज आपकी बातों को समझने की कोशिश करेंगे। आज आप कठिन परिस्थितियों में भी सटीक फैसले लेंगे। जो लोग सोने-चांदी के व्यापार से जुड़े हैं, उनके काम की गति बढ़ेगी। धर्म स्थल पर घी का दान करें, पारिवारिक रिश्ते और मजबूत होंगे।
शुभ रंग- मरून 
शुभ अंक-  9

Kumbh Rashi

Image Source : INDIA TV
Kumbh Rashi

कुंभ राशि (Aquarius) 

आज का दिन आपके लिए बहुत ही अच्छा रहने वाला है। आजआप खुद को गर्व से भरा महसूस करेंगे। आपको अपने जीवनसाथी से कोई अच्छी खबर मिलेगी। वेब डिजाइनिग का काम करने वालों को कोई बड़ा प्रोजेक्ट हाथ लगेगा। राजनीति से जुड़े लोगों को आज किसी सामाजिक समारोह में जाने का मौका मिलेगा। किसी जरूरतमंद को वस्त्र दें, जीवन में खुशहाली आयेगी।
शुभ रंग- गोल्डन 
शुभ अंक- 6 

मीन राशि (Pisces)

आज आपकी आर्थिक परेशानियों का हल निकलेगा, कोई दोस्त आपकी मदद करेगा। शाम को आप घर वालों के साथ मिलकर अच्छा समय बिताएंगे। व्यापार के प्रति आज की गयी कोशिशें, भविष्य में रंग लाएगी। सेहत के मामले में भी सब कुछ अच्छा रहेगा। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे छात्रों को आज कोई शुभ समाचार मिलेगा। मां दुर्गा को नारियल अर्पित करें,लोगों का सहयोग मिलता रहेगा।

शुभ रंग- नीला 
शुभ अंक- 1

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)

Aaj Ka Panchang 3 October 2022: जानिए सोमवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

Shani Budh Margi 2022: शनि-बुध की सीधी चाल इन 4 राशियों का कराएगी बंपर फायदा, बदल जाएंगे आर्थिक हालात

October 2022: अक्टूबर महीने में मिथुन, तुला समेत इन राशियों में होगा ग्रहों का गोचर, जानें किस राशि पर मंगल होगा भारी?

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement