October 2022: अक्टूबर महीने में मिथुन, तुला समेत इन राशियों में होगा ग्रहों का गोचर, जानें किस राशि पर मंगल होगा भारी?

October 2022: अक्टूबर महीने में शनि वक्री के साथ इन राशियों में भी ग्रहों का परिवर्तन देखने मिलेगा।

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav @R154Poonam
Published on: September 30, 2022 17:20 IST
October 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV October 2022

Highlights

  • अक्टूबर का महीना ज्योतिष शास्त्र की दृष्टि से महत्वपूर्ण होगा
  • शनि वक्री के साथ इन 6 राशियों में भी ग्रहों का परिवर्तन देखने को मिलेगा

October 2022 Astrology: अक्टूबर का महीना महत्वपूर्ण होने जा रहा है। क्योंकि इस महीने में कई राशियों की स्थिति बदलने वाली है। इस महीने ग्रह कई राशियों में गोचर करने वाले हैं। जिस वजह से राशियों के बीच बड़ी हलचल और उथल पुथल देखने को मिलेगी। साथ ही कई राशियों को रहना होगा सावधान तो वहीं जिन जातकों के जीवन से दुःख जाने का नाम नहीं ले रहा है और वे तरह-तरह की परेशानियों से जूझ रहे थे, उन्हें इस महीने से राहत मिलना प्रारंभ हो जाएगी। क्योंकि अक्टूबर में ग्रहों का बड़ा परिवर्तन देखने को मिलेगा जो देश दुनिया के साथ हर व्यक्ति को प्रभावित करेगा।

16 अक्टूबर 2022- मिथुन राशि में मंगल गोचर (Mangal Gochar 2022)

अक्टूबर महीने में मिथुन राशि में पहला परिवर्तन होगा। 16 अक्टूबर को मिथुन राशि में मंगल ग्रह का प्रवेश होगा। मंगल का यह परिवर्तन ज़मीन, घर और गाड़ी से ज़ुड़ी इच्छाओं की पूर्ति करेगा। लेकिन इस दौरान क्रोध और अहंकार की स्थिति से बचकर रहने की आवश्यकता है।

17 अक्टूबर 2022- तुला राशि में सूर्य गोचर (Sun Transit 2022)

17 अक्टूबर को सूर्य का राशि परिवर्तन देखने को मिलेगा। सूर्य अभी कन्या राशि में विराजमान हैं। लेकिन अक्टूबर महीने में तुला राशि में प्रवेश करेंगे। सूर्य का यह परिवर्तन सभी राशियों को प्रभावित करेगा। इस दौरान जॉब करने वालों का प्रमोशन हो सकता है और आय बढ़ सकती है। नौकरी बदलने वाले लोगों को अच्छा अवसर मिलेगा।

18 अक्टूबर 2022- तुला राशि में शुक्र गोचर (Shukra Gochar 2022)

शुक्र तुला राशि का स्वामी है। तुला राशि में जब शुक्र आते हैं तो राजयोग बनाते हैं। आपकी राशि में ग्रहों की हलचल देखने को मिलेगी। केतु, मंगल की युति पहले से ही बनी होगी और शुक्र का गोचर होने से जीवन में अचानक कुछ बड़ा होने का संकेत मिलेगा। इस दौरान भावनाओं को काबू में रखना होगा। 

23 अक्टूबर 2022- मकर राशि में शनि मार्गी (Shani Margi 2022)

 मकर राशि के स्वामी शनि देव है। शनि के मार्गी होने से कुछ राशियों के लिए शुभ तो कुछ राशियों के लिए अशुभ हो सकता है। ऐसे में आपको शनि देव की पूजा और आराधना करनी होगी। 

26 अक्टूबर 2022- तुला राशि में बुध गोचर (Budh Gochar 2022)

अक्टूबर महीने में तुला राशि के भीतर सबसे अधिक उथल-पुथल होगी। सूर्य, शुक्र के बाद इस दिन बुध का गोचर होगा। केतु यहां पहले से ही विराजमान है। वहीं इस दिन चंद्रमा भी रहेगा। कह सकते हैं कि इस दिन से तुला राशि में 5 ग्रह एक साथ मौजूद रहेंगे। जो बेहद महत्वपूर्ण होगी। इसका प्रभाव मेष से मीन राशि तक के लोगों पर पड़ेगा।

30 अक्टूबर 2022- मिथुन में मंगल वक्री (Mangal Vakri 2022)

मंगल का वक्री होना ज्योतिष शास्त्र में महत्वपूर्ण है। इस दिन मंगल मिथुन राशि में वक्री होंगे। मंगल को साहस,सेना और भूमि आदि का कारक माना गया है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब कोई ग्रह वक्री होती है तो उसकी शक्ति में कमी आ जाती है।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। INDIA TV इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

और पढ़ें: 

Guru Margi 2022: इस दिन देवगुरु बृहस्पति होंगे मार्गी, इन 3 राशियों के जीवन पर पड़ेगा बुरा प्रभाव

 

Shardiya Navratri 2022: इस नवरात्रि सालों बाद बन रहा शुभ संयोग, इन राशियों पर बरसेगी मां दुर्गी की कृपा

 

Vastu Tips: भूलकर भी माता दुर्गा को ना चढ़ाएं ये फूल, जानिए पूजा में वर्जित फूलों के नाम

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन