Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 3 September 2022: इन 4 राशियों के जीवन में होंगे बड़े बदलाव, वहीं इन्हें मिलेगी नौकरी में सफलता

Aaj Ka Rashifal 3 September 2022: आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार 3 सितंबर को आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों को करके आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Updated on: September 03, 2022 16:35 IST
Aaj Ka Rashifal 3 September 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 3 September 2022

Highlights

  • कन्या राशि वालों का दिन क्रिएटिव होने वाला है।
  • वृश्चिक राशि वालों का दिन आपके अनुकूल रहेगा।

Aaj Ka Rashifal 3 September 2022:  आज भाद्रपद शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि और शनिवार का दिन है। सप्तमी तिथि आज दोपहर 12 बजकर 28 मिनट तक रहेगी। उसके बाद अष्टमी तिथि लग जायेगी। आज शाम 5 बजे तक तक वैधृति योग रहेगा। साथ ही आज रात 10 बजकर 57 मिनट तक अनुराधा नक्षत्र रहेगा। इसके अलावा आज संतान सप्तमी भी है। साथ ही आज से सोलह दिवसीय महालक्ष्मी व्रत की शुरुवात हो रही है। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार 3 सितंबर को आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों को करके आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं।

मेष राशि (Aries Daily Horoscope)

आज आपका दिन आपके अनुकूल रहेगा। नए बिजनेस को शुरू करने का विचार आपको उत्साहित करेगा। आप वाहन लेने का विचार बनायेंगे। ऑफिस की जरूरी मीटिंग में आप शामिल हों सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा। प्लांट नर्सरी का काम कर रहे लोगों की अच्छी सेल होगी। स्वास्थ्य सम्बंधित समस्या से आपको राहत महसूस होगी। सिंगर्स को किसी गाने के लिए अवार्ड मिल सकता है। आप किसी कारण से लम्बी यात्रा कर सकते हैं।

लकी कलर - पीला
लकी नंबर - 7

वृष राशि (Taurus Daily Horoscope)

आज आपका दिन उत्साह से भरपूर रहेगा। दोस्त की मदद से अच्छी जॉब मिल जाएगी। खुद को फिट महसूस करेंगे। जीवन में बड़ी खुशखबरी मिलेगी, जिससे परिवार में खुशियां आयेंगी। राजनीति से जुड़े लोगों के राजकाज की तारीफ़ होगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। क्रिप्टो करेंसी में पैसा इंवेस्ट कर सकते हैं। मार्केट में लांच नई कार खरीदने का विचार आप अपने जीवनसाथी के साथ करेंगे।
लकी कलर - लाल
लकी नंबर - 4

मिथुन राशि (Gemini Daily Horoscope)

आज का मिथुन राशिफल 3 सितंबर 2022

Image Source : INDIA TV
आज का मिथुन राशिफल 3 सितंबर 2022

आज आपका दिन बहुत ही एनर्जेटिक रहने वाला है।  वकील आज पूराने क्लाइंट के माध्यम से नए क्लाइंट्स से जुड़ेंगे। आप अपना समय परिवार के साथ बिताएंगे। मैकेनिकल इंजीनियर के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा। विद्यार्थी अपने प्रोजेक्ट को पूरा करने में सीनियर्स की मदद लेंगे। पुराने मित्रों से काफी लम्बी बात होगी। पेट की समस्या से खुद को फिट महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में बड़ों की राय से सफलता का मार्ग मिलेगा।  brown, 2
लकी कलर - ब्राउन
लकी नंबर - 2

कर्क राशि  (Cancer Daily Horoscope)

आज आपके दिन की शुरुआत अच्छे मूड से होगी। मौसम में परिवर्तन की वजह से आपकी सेहत में उतार चढ़ाव हो सकता है। अपने जीवनसाथी को कुछ महंगा उपहार देंगे। ऑफिस में अपने कार्यों पर ध्यान दें,नहीं तो कोई आपकी बैक बाइटिंग कर सकता है। घर में किसी के आने से ख़ुशी का माहौल बनेगा। होटल मैनेजमेंट कर रहे छात्रों का प्लेसमेंट जल्द किसी अच्छी जगह होगा। 
लकी कलर - लाल
लकी नंबर - 3

सिंह राशि  (Leo Daily Horoscope)

आज का सिंह राशिफल 3 सितंबर 2022

Image Source : INDIA TV
आज का सिंह राशिफल 3 सितंबर 2022

आज आपका दिन आपके परिवार के लिए नई खुशियां लाने वाला है। प्रतियोगी परीक्षा में आपकी थोड़ी लापरवाही से निराशा होने की सम्भावना है। अतः आप मेहनत जारी रखिये। टेक्सटाइल का कारोबार कर रहे लोगों के काम में अच्छा लाभ होगा। शिक्षकों का ट्रान्सफर उनकी मनपसंद जगह पर होगा। फालतू की शॉपिंग करने से बचें। आज किसी उच्च अधिकारी से मिलकर अपनी योजना पर डिस्कशन करेंगे। आप डांस क्लास ज्वाइन कर सकते हैं। 
लकी कलर - हरा
लकी नंबर - 2

कन्या राशि  (Virgo Daily Horoscope) 

आज आपका दिन क्रिएटिव होने वाला है। ऑफिस में बॉस आपके काम की तारीफ करेंगे। व्यापार को आगे बढ़ाने की नई योजना सफल रहेगी। स्टूडेंट अपने पूराने चैप्टर को रिवीजन करेंगे। आप अपने बुजुर्गों का स्नेह और प्यार पाएंगे।  राजनीति से जुड़े लोग आज नए लोगों से मुलाकात करेंगे। ऑनलाइन बिजनेस कर रहे लोगों को बड़ा आर्डर मिलेगा, जिससे उन्हें अच्छा लाभ होगा। पारिवारिक स्थिति सामान्य रहेगी।
लकी कलर - लाल
लकी नंबर - 8

तुला राशि  (Libra Daily Horoscope) 

आज का तुला राशिफल 3 सितंबर 2022

Image Source : INDIA TV
आज का तुला राशिफल 3 सितंबर 2022

आज का दिन जीवन में नए बदलाव लायेगा। नई  योजनाओं का विचार कर रहे लोग आज उसकी शुरुआत करेंगे। आपका व्यापार आज अच्छा चलेगा। आप अपने रिश्ते की नई शुरुआत करेंगे। अस्थमा की समस्या से आपको आराम मिलेगा। डेयरी का कारोबार आगे बढ़ाने की सोचेंगे, आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। आपकी कोई खोई चीज मिल सकती है। ईश्वर की कृपा से बिगड़ते काम बनेंगे। 
लकी कलर -  गुलाबी
लकी नंबर - 4

वृश्चिक राशि  (Scorpio Daily Horoscope)

आज आपका दिन आपके अनुकूल रहेगा। बिसनेस में आज अपने काम करने का तरीका बदलेंगे। बाहर के खान पान की वजह से आपको सेहत पर परिणाम देखने को मिल सकते हैं ,अपना ख्याल रखें। आप अपने मित्रों के साथ शॉपिंग करने जायेंगे। लवमेट आज कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं। दूसरों की सलाह पर अमल करें , काम करने में सफलता मिलेगी। ट्रांसपोर्ट के कारोबारियों का काम अच्छा चलेगा। orange, 2
लकी कलर - ऑरेंज
लकी नंबर - 2

धनु राशि  (Sagittarius Daily Horoscope) 

आज आपके दिन की शुरुआत अपनों के साथ होगी। ब्यूटी पार्लर का काम कर रहे लोगों को कस्टमर से तारीफ़ मिलेगी। डायबिटीज की समस्या से परेशान लोग आज किसी अच्छे डॉक्टर को दिखाने का मन बनायेंगे। सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों का ट्रान्सफर उनकी मनपसंद जगह पर होगा। कई दिनों से दूर रह रहे लोगों को अपने जीवनसाथी से मिलने का अवसर मिलेगा। ऑफिस में किसी की बातों में न पड़ें, इससे आपका नुक्सान होगा। 
लकी कलर - लाल
लकी नंबर - 3

मकर राशि (Capricorn Daily Horoscope)

आज का मकर राशिफल 3 सितंबर 2022

Image Source : INDIA TV
आज का मकर राशिफल 3 सितंबर 2022

आज आपके दिन की शुरुआत आपके जीवन में नए बदलाव लाएगी। दांपत्य जीवन में आपसी तालमेल बना रहेगा। बिसनेस में किसी की सलाह से कार्य करने का तरीका पता चलेगा। जीवन में दिनचर्या अपनाने से लाभ मिलेगा। आपकी सभी समस्याएं ख़त्म होंगी। विदेश यात्रा जाने का मन बना सकते हैं। आपका दिन थोड़ा व्यस्त रह सकता है। परन्तु शाम का समय अपने परिवार के साथ बिताएंगे। 
लकी नंबर - 1

कुंभ राशि (Aquarius Daily Horoscope)

आज का कुंभ राशिफल 3 सितंबर 2022

Image Source : INDIA TV
आज का कुंभ राशिफल 3 सितंबर 2022

आज का दिन आप कुछ नया सीखेंगे। नर्सिंग का कोर्स कर रहे छात्रों का प्लेसमेंट अच्छी जगह पर होगा। डिप्रेशन की समस्या से परेशान लोग आज किसी डॉक्टर से संपर्क करेंगे। ऑफिस के रुके कार्यों को अपने कलीग की मदद से आज पूरा कर लेंगे।  कई दिनों से बिजनेस में आ रही गिरावट से आज आपको लाभ मिलने वाला है। आपको आज जरूरत का सामान गिफ्ट मिलेगा। आपका साहस आपको विजयी बनाएगा।
लकी कलर - ब्लैक
लकी नंबर - 5

मीन राशि (Pisces Daily Horoscope) 

आज आपका दिन जीवन में नई दिशा लेकर आएगा। दोस्तों के साथ ट्रिप पर जाने का प्लान बनायेंगे। आपको घर के बुजुर्गों की सेहत का ख्याल रखने की जरूरत है। विद्यार्थियों को अपने करियर का चुनाव करने का अच्छा अवसर है। आपके दांपत्य रिश्ते में सौहार्द बना रहेगा। राजनीति से जुड़े लोगों का समाज में दबदबा कायम रहेगा। आपको कोई शुभ संदेश मिलेगा जिससे आपका दिन बहुत ही खुशनुमा रहेगा।
लकी कलर - औरेंज
लकी नंबर - 3

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)

ये भी पढ़ें - 

 Santan Saptami 2022: बच्चों की लंबी आयु के लिए इस दिन रखें संतान सप्तमी व्रत, जानें शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

vastu shastra: घर में इस वजह नहीं लगाना चाहिए पीपल का पेड़, हो जाएं सावधान

Pind daan in Gaya: गया जी में ही क्यों किया जाता है पिंडदान? ये है वजह

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement