Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 4 August 2022: इन 4 राशियों पर होगी भगवान विष्णु की नज़र, 2 राशियों का खत्म होगा बुरा वक्त

Aaj Ka Rashifal 4 August 2022Aaj Ka Rashifal 4 August 2022: अगस्त के चौथे दिन श्रावण शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि है और गुरुवार का दिन है। आज का दिन कई राशियों के लिए किस्मत के दरवाजे खोलेगा। जानिए आज का राशिफल

Sweety Gaur Written By: Sweety Gaur @sweety_gaur
Published on: August 04, 2022 5:15 IST
Aaj Ka Rashifal 4 August 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 4 August 2022

Highlights

  • आज श्रावण शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि है।
  • वृष राशि का आज का दिन अनुकूल रहेगा।

Aaj Ka Rashifal 4 August 2022: ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के मुताबिक जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन। आज गुरुवार है और श्रावण शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि है। षष्ठी तिथि आज सुबह 5 बजकर 40 मिनट पर समाप्त हो चुकी है फ़िलहाल सप्तमी तिथि चल रही है | आज शाम 4 बजकर 35 मिनट तक साध्य योग रहेगा । साथ ही आज शाम 6 बजकर 48 मिनट तक चित्रा नक्षत्र रहेगा। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार 4 अगस्त को आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों को करके आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं ।

मेष राशि (Aries)

आज आपका दिन आपके जीवन में नए बदलाव लायेगा। नई योजनाओं का विचार कर रहे लोग आज उसकी शुरुआत करेंगे। आज आपका व्यापार आज अच्छा चलेगा। आप अपने रिश्ते की नई शुरुआत करेंगे। अस्थमा की समस्या से आपको आराम मिलेगा। डेयरी का कारोबार आगे बढ़ाने की सोचेंगे, आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। आज आपकी कोई खोई चीज़ मिल सकती है। ईश्वर की कृपा से बिगड़ते काम बनेगे।

लकी कलर - पिंक 

लकी नंबर - 4

वृष राशि (Taurus)

आज आपका दिन आपके अनुकूल रहेगा। बिसनेस में आज अपने काम करने का तरीका बदलेंगे। बाहर के खान पान की वजह से आपको सेहत पर परिणाम देखने को मिल सकते हैं ,अपना ख्याल रखें। आज आप अपने मित्रों के साथ शॉपिंग करने जायेंगे। लवमेट आज कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं। आज दूसरों की सलाह पर अमल करें , काम करने में सफलता मिलेगी। ट्रांसपोर्ट के कारोबारियों का काम अच्छा चलेगा। 

लकी कलर - संतरी
लकी नंबर - 2

मिथुन राशि (Gemini)

Aaj Ka Rashifal 4 August 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 4 August 2022

आज आपके दिन की शुरुआत अपनों के साथ होगी। ब्यूटी पार्लर का काम कर रहे लोगों को कस्टमर से तारीफ़ मिलेगी। डाइबिटीज की समस्या से परेशान लोग आज किसी अच्छे डॉक्टर को दिखाने का मन बनायेंगे। सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों का ट्रान्सफर उनकी मनपसंद जगह पर होगा। कई दिनों से दूर रह रहे लोगों को अपने जीवनसाथी से मिलने का अवसर मिलेगा। ऑफिस में किसी की बातों में न पड़ें, इससे आपका नुक्सान होगा। 

लकी कलर - लाल
लकी नंबर - 3

Palmistry: अगर आपकी हथेली पर भी है इस तरह का निशान, तो किस्मत के धनी हैं आप

कर्क राशि  (Cancer)

आज आपके दिन की शुरुआत आपके जीवन में नए बदलाव लाएगी। दांपत्य जीवन में आपसी तालमेल बना रहेगा। बिसनेस में किसी की सलाह से कार्य करने का तरीका पता चलेगा। जीवन में दिनचर्या अपनाने से लाभ मिलेगा। आपकी सभी समस्याएं ख़त्म होंगी। विदेश यात्रा पर जाने का मन बना सकते हैं। आज आपका दिन थोड़ा व्यस्त रह सकता है, परन्तु शाम का समय अपने परिवार के साथ बिताएंगे।

लकी कलर - पीला
लकी नंबर - 1

सिंह राशि (Leo)

Aaj Ka Rashifal 4 August 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 4 August 2022

आज का दिन आप कुछ नया सीखेंगे। नर्सिंग का कोर्स कर रहे छात्रों का प्लेसमेंट अच्छी जगह पर होगा। थाइराइड की समस्या से परेशान लोग आज किसी डॉक्टर से संपर्क करेंगे। ऑफिस के रुके कार्यों को अपने कलीग की मदद से आज पूरा कर लेंगे। कई दिनों से बिसनेस में आ रही गिरावट से आज आपको लाभ मिलने वाला है। आपको आज जरूरत का सामान गिफ्ट में मिलेगा। आपका साहस आपको विजयी बनाएगा।

लकी कलर - काला 
लकी नंबर - 5

​Vastu Shastra: बच्चों के स्टडी रूम में लगाएं ये तस्वीरें, खूब लगेगा पढ़ाई में मन

कन्या राशि  (Virgo)

आज आपका दिन जीवन में नई दिशा लेकर आएगा। दोस्तों के साथ ट्रिप पर जाने का प्लान बनायेंगे। आज आपको घर के बुजुर्गों की सेहत का ख्याल रखने की जरुरत है। विद्यार्थियों को अपने करियर का चुनाव करने का अच्छा अवसर है। आपके दांपत्य रिश्ते में सौहार्द बना रहेगा। राजनीति से जुड़े लोगों का समाज में दबदबा कायम रहेगा। आज आपको कोई शुभ संदेश मिलेगा जिससे आपका दिन बहुत ही खुशनुमा रहेगा।

लकी कलर - संतरी
लकी नंबर - 3

तुला राशि  (Libra)

Aaj Ka Rashifal 4 August 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 4 August 2022

आज आपका दिन आपके अनुकूल रहेगा। नए बिसनेस को शुरू करने का विचार आपको उत्साहित करेगा। आज आप वाहन लेने का विचार बनायेंगे। आज ऑफिस की जरूरी मीटिंग में आप शामिल होंगे। विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा। प्लांट की नर्सरी का काम कर रहे लोगों की अच्छी सेल होगी। स्वास्थ्य सम्बंधित समस्या से आपको राहत महसूस होगी। सिंगर्स को किसी गाने के लिए अवार्ड मिलेगा। आज आप किसी कारण से लम्बी यात्रा कर सकते हैं।

लकी कलर - पीला
लकी नंबर - 7

वृश्चिक राशि  (Scorpio)

आज आपका दिन उत्साह से भरपूर रहेगा। M.sc कर रहे छात्रों के लिए सफलता के मार्ग खुलेंगे। दोस्त की मदद से अच्छी जॉब मिल जाएगी। खुद को फिट महसूस करेंगे। जीवन में बड़ी खुशखबरी मिलेगी, जिससे परिवार में खुशियाँ आयेंगी। राजनीति से जुड़े लोगों के राजकाज की तारीफ़ होगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। क्रिप्टो करेंसी में पैसा इंवेस्ट कर सकते हैं।
 
लकी कलर - लाल
लकी नंबर - 4

Putrada Ekadashi 2022: पुत्र प्राप्ति की कामना पूर्ण करता है पुत्रदा एकादशी व्रत, जानें तिथि और पूजा की विधि

धनु राशि  (Sagittarius) 

Aaj Ka Rashifal 4 August 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 4 August 2022

आज आपका दिन बहुत ही जोशीला रहेगा। वकील आज पूराने क्लाइंट के माध्यम से नए क्लाइंट्स से जुड़ेंगे। आज आप अपना समय परिवार के साथ बिताएंगे। मकेनिकल इन्जीनिअर्स के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा। विद्यार्थी अपने प्रोजेक्ट को पूरा करने में सीनियर्स की मदद लेंगे। पुराने मित्रों से काफी लम्बी बात होगी। पेट की समस्या से खुद को फिट महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में बड़ों की राय से सफलता का मार्ग मिलेगा।

लकी कलर - ब्राउन
लकी नंबर - 2

मकर राशि (Capricorn)

आज आपके दिन की शुरुआत अच्छे मूड से होगी। मौसम में परिवर्तन की वजह से आपकी सेहत में उतार चढ़ाव हो सकता है। अपने जीवनसाथी को कुछ उपहार देंगे। ऑफिस में अपने कार्यों पर ध्यान दें,  नहीं तो कोई आपकी बैक बाईटिंग कर सकता है। घर में किसी के आने से ख़ुशी का माहौल बनेगा। होटल मैनेजमेंट कर रहे छात्रों का प्लेसमेंट जल्द किसी अच्छी जगह होगा।

लकी कलर - लाल
लकी नंबर - 3

कुंभ राशि (Aquarius)

Aaj Ka Rashifal 4 August 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 4 August 2022

आज आपका दिन आपके परिवार के लिए नई खुशियां लाने वाला है। प्रतियोगी परीक्षा में आपकी थोड़ी लापरवाही से निराशा होने की संभावना है। अतः आप मेहनत जारी रखिए। स्टेशनरी का कारोबार कर रहे लोगों के काम में अच्छा लाभ होगा। शिक्षकों का ट्रान्सफर उनकी मनपसंद जगह पर होगा। फालतू की शॉपिंग करने से बचें। आज किसी उच्च अधिकारी से मिलकर अपनी योजना पर डिस्कशन करेंगे। आज आप डांस क्लास ज्वाइन कर सकते हैं। 

लकी कलर - हरा 
लकी नंबर - 2

मीन राशि (Pisces) 

आज आपका दिन क्रिएटिव होने वाला है। ऑफिस में बॉस आपके काम की तारीफ करेंगे। व्यापार को आगे बढ़ाने की नई योजना सफल रहेगी। स्टूडेंट अपने पूराने चैप्टर को रिवीजन करेंगे। आज आप अपने बुजुर्गों का स्नेह और प्यार पाएंगे। राजनीति से जुड़े लोग आज नए लोगों से मुलाकात करेंगे। ऑनलाइन बिजनेस कर रहे लोगों को बड़ा आर्डर मिलेगा, जिससे उन्हें अच्छा लाभ होगा। पारिवारिक स्थिति सामान्य रहेगी।

लकी कलर - लाल
लकी नंबर - 8

(डिस्क्लेमर: इस लेख में व्यक्त विचार लेखक के हैं। इंडिया टीवी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता।)

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement