Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

आज का राशिफल 7 जनवरी 2022: मिथुन राशि के जातकों का हर सपना होगा पूरा, वहीं ये लोग रहें सतर्क

पौष शुक्ल पक्ष की उदया तिथि पंचमी और शुक्रवार का दिन है । पंचमी तिथि दोपहर पहले 11 बजकर 11 मिनट तक रहेगी। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: January 06, 2022 17:09 IST
Aaj ka rashifal 7 January 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj ka rashifal 7 January 2022

Highlights

  • जानिए राशि के अनुसार कैसा बीतेगा आपका दिन
  • जानिए किन राशियों को मिलेगा धन लाभ और बिजनेस में बढ़ोत्तरी

पौष शुक्ल पक्ष की उदया तिथि पंचमी और शुक्रवार का दिन है। पंचमी तिथि दोपहर पहले 11 बजकर 11 मिनट तक रहेगी। इसके साथ ही पूरा दिन, पूरी रात पार कर शनिवार सुबह 6 बजकर 20 मिनट तक समस्त कार्यों में सफलता दिलाने वाला रवि योग रहेगा, साथ ही पूरा दिन, पूरी रात पार कर शनिवार सुबह 6 बजकर 20 मिनट तक पूर्वा भाद्रपद नक्षत्र रहेगा। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन। 

मेष राशि

आपका दिन अच्छा रहेगा। आपके अच्छे व्यवहार से आसपास के लोग खुश रहेंगे, साथ ही आपकी अच्छी छवि निखर कर लोगों के सामने आयेगी। समाज में आपको उचित आदर-सम्मान मिलेगा। ऑफिस का काम समय पर पूरा हो जाने से घर जल्दी पहुंचेंगे। किसी दोस्त की मदद से आपके कुछ निजी काम पूरे होंगे। आपको आर्थिक रूप से लाभ की प्राप्ति होगी। कुछ मामलों में आपको अधिकारियों से सलाह लेने की जरुरत पड़ सकती है। दाम्पत्य जीवन में एक दूसरे का सहयोग बना रहेगा। 

शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए चढ़ाया जाता है कौन सा तेल, क्या है मान्यता?

वृष राशि
आपका दिन सामान्य रहेगा। बिजनेस में रुका हुआ पैसा आपको वापस मिलेगा। आपको किसी विशेष काम में दूसरे लोगों की हर संभव मदद मिलेगी, साथ ही परिवार के लोग आपके हर फैसले के साथ होंगे। जीवनसाथी के साथ भी बेहतर तालमेल बना रहेगा। ऑफिस में सहकर्मी आपसे कुछ सिखाने की कोशिश करेंगे। किसी सहकर्मी के साथ अच्छा दोस्ती भी होगी। माता के स्वास्थ्य में सुधार होगा। बच्चों की जरूरतों का खास ख्याल रखें। 

Aaj ka rashifal 7 January 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj ka rashifal 7 January 2022

मिथुन राशि
आपका दिन पहले की अपेक्षा बेहतर रहेगा। थोड़ी-सी मेहनत से ही आपको बड़ा मुनाफा मिलेगा। आप जीवनसाथी के साथ डिनर करने किसी अच्छे रेस्टोरेंट में जाएंगे, आप दोनों के रिश्ते में और मिठास बढ़ेगी। बच्चे दोस्तों के साथ गेम खेलकर समय बिताएंगे। आपको करियर से जुड़ा कोई सुनहरा मौका मिलेगा। आपके कामकाज में बदलाव होने के योग बन रहे हैं। जो छात्र उच्च शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं, उनके सपने साकार होंगे। समाज में आपकी मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। 

सपने में दिखीं ये चीजें बदल सकती हैं आपका भाग्य, जल्द ही होंगे हर कार्य सिद्ध

कर्क राशि
आपका दिन बढ़िया रहेगा। परिवार वालों के साथ धार्मिक स्थल पर दर्शन के लिए जायेंगे। सोशल मीडिया पर आपके मित्रों की संख्या में बढ़ोतरी होगी। आज आपके कार्यों में नयापन आयेगा। अपनों से नजदीकियां बढ़ाने का अवसर मिलेगा। आपको कोई शुभ सूचना प्राप्त होगी। आपको अपनी मेहनत का पूरा फल मिलेगा। आपके कामकाज की क्षमता बढ़ेगी, जिससे कार्यक्षेत्र में आपका प्रभाव बढ़ने के योग हैं। लवमेट एक-दूसरे के साथ ख़ुशी के पल व्यतीत करेंगे।

Aaj ka rashifal 7 January 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj ka rashifal 7 January 2022

सिंह राशि
आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा। आज आप सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। ऑफिस में आपको कोई नया काम मिलेगा, जिसको पूरा करने में आप सफल भी हो होंगे। परिवार से जुड़े किसी काम के लिए थोड़ी भागदौड़ करनी पड़ सकती है। स्वास्थ्य में थोड़ा उतार-चढ़ाव भी बना रहेगा। कोर्ट संबंधी किसी काम के लिये आपको अपने सीनियर्स की मदद लेनी पड़ेगी। आज आप अपने दोस्त से मिलाने उसके घर जायेंगे। धन संपत्ति के मामलों में आज आपको सतर्क रहने की जरुरत है। 

कन्या राशि
आपका दिन फेवरेबल रहेगा। आप खुद को एनर्जेटिक महसूस करेंगे, साथ ही आपके परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। आपको आनंद की अनुभूति होगी।  आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से होगी जो आपके बिजनेस में फायदा दिलायेगा। आप किसी खास विषय पर परिवार वालों से बातचीत करेंगे। कंप्यूटर क्लास ले रहे छात्रों को आज कुछ अच्छा सिखाने को मिलेगा। आज कामकाज के सिलसिले में की गई यात्रा आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। आज कुछ नयी सफलताएं आपकी डायरी में जुड़ेगी। साथ ही अधिकारी वर्ग आपसे प्रसन्न होंगे। 

Aaj ka rashifal 7 January 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj ka rashifal 7 January 2022

तुला राशि
आज आपका दिन उत्तम रहेगा। आपको बिजनेस के क्षेत्र में कुछ लोगों से मदद मिलेगी। आपसी समझ और प्यार आपके दाम्पत्य संबंधों को और भी बेहतर बनाएंगे। सामाजिक जीवन भी आज हर तरह से बेहतर बना रहेगा। आज आपको बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद प्राप्त होगा। साथ ही कार्यक्षेत्र में आपके कार्यों की तारीफ होगी। आपको खुद को साबित करने के कई मौके मिलेंगे। किसी काम को सुलझाने के लिए आपको कोई नया आईडिया सूझेगा। लवमेट्स के लिए आज का दिन बेहतरीन रहने वाला है।

वृश्चिक राशि
आपका दिन बेहतर रहेगा। आज आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। जीवन में तरक्की के नये रास्ते भी खुलेंगे। आज कुछ खास काम निपटाने के लिए आपको अपने रूटीन में बदलाव करना पड़ेगा। आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। जीवनसाथी के साथ किसी हील स्टेशन पर जाने की प्लानिंग करेंगे। किसी तरह का निवेश करने से पहले आपको अच्छी तरह से सबकुछ जान लेना चाहिए। 

Aaj ka rashifal 7 January 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj ka rashifal 7 January 2022

धनु राशि
आपका दिन मिला-जुला रहेगा। कंस्ट्रक्शन का काम कर रहे लोगो को आज नया प्रोजेक्ट मिलेगा। इस प्रोजेक्ट से उन्हें अच्छा धन लाभ भी होगा। इस राशि के विद्यार्थियों के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है। मेहनत के बल पर उन्हें अपने करियर में सफलता हासिल होगी। ऑफिस में एक साथ कई तरह के काम हाथ में लेने से आप उलझ सकते है, बेहतर रहेगा एक-एक करके काम पूरा करे। कुछ कार्यो में ओवर कॉन्फिडेंस के कारण आपको नुकसान भी हो सकता है। 

मकर राशि
जीवनसाथी के साथ आपको बातचीत में थोड़ी नरमी बरतनी चाहिए। धैर्य रखने पर आपके रिश्ते मधुर होंगे। आज कुछ कामों में आपको अधिक समय लग सकता है। आज आपको बेवजह तनाव लेने से बचना चाहिए। आज किसी की राय आपके लिये कारगर साबित होगी। दूसरों के सामने अपनी बात रखने की पूरी कोशिश करेंगे। लोग आपकी बातों से सहमत भी होंगे। आमदनी बढ़ाने के लिए कोई नया प्लान आपके दिमाग में आयेगा। छात्रो को आज सफलता मिलेगी। 

Aaj ka rashifal 7 January 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj ka rashifal 7 January 2022

कुंभ राशि
आपका दिन शानदार रहेगा। कोई दोस्त आपसे मिलाने आपके घर पर मिलने आ सकता है। जिसके साथ आप अच्छे पकवानों का आनंद उठाएंगे। आज आपके अधूरे कार्य पूरे हो जायेंगे। आज आप साझेदारी के व्यापार में नए एग्रीमेंट बनायेंगे। संपत्ति बढ़ाने की योजना सफल होगी। आपकी कुछ महत्वपूर्ण लोगों से मुलाकात होगी। आज आपके कारोबार में बढ़ोतरी होगी। स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। आप किसी नए कोर्स को ज्वॉइन कर सकते हैं। स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। 

मीन राशि
आपको तरक्की के कुछ नये साधन मिलेगे। कुछ अच्छे लोगों से आपकी मुलाकात दिन को और बेहतर बनाएगी। आपका मूड काफी अच्छा रहने वाला है। बिजनेस में तरक्की सामान्य रूप से बनी रहेगी। दाम्पत्य संबंधों में एक बार फिर से ताजगी भरने के लिये आज का दिन बढ़िया है। आप कुछ नये विचारों के साथ अपना कोई खास काम शुरू करने का मन बनायेंगे। आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। राजनीति से जुड़े लोगों का समाज में प्रभाव बढ़ेगा।  

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement