Friday, April 26, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 8 January 2023: रविवार के दिन इन 5 राशियों की होगी छप्पर फाड़ कमाई, कहीं ये आपकी राशि तो नहीं

Aaj Ka Rashifal 8 January 2023: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Updated on: January 08, 2023 8:23 IST
आज का राशिफल 8 जनवरी 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आज का राशिफल 8 जनवरी 2023

Aaj Ka Rashifal 8 January 2023: आज माघ कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा तिथि और रविवार का दिन है। प्रतिपदा तिथि आज सुबह 7 बजकर 8 मिनट पर समाप्त हो चुकी है, फ़िलहाल द्वितीयातिथि चल रही है। आज सुबह 9 बजकर 43 मिनट तक वैधृति योग रहेगा, उसके बाद विष्कुम्भ योग लग जायेगा, इसके साथ ही आज सूर्योदय से लेकर अगले दिन सुबह 6 बजकर 5 मिनट तक सर्वार्थसिद्धि योग रहेगा। आज का पूरा दिन पार कर के अगली सुबह 6 बजकर 5 मिनट तक पुष्य नक्षत्र रहेगा। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं कैसा रहेगा आपके लिए 8 जनवरी का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

मेष राशि

मेष राशि

Image Source : INDIA TV
मेष राशि

आज आपका दिन उत्तम रहेगा। परिवार के लोगों से आपको भरपूर सहयोग मिलेगा। खासकर कि आपके प्रति बड़ों का प्यार बना रहेगा। साथ ही बच्चे आपसे खुश रहेंगे। आज आप किसी नए काम को शुरू करने के बारे में विचार कर सकते हैं, इस बात को लेकर आप अपने परिवार में भी बात करेंगे,परिवार के लोग आपका सपोर्ट करेंगे। इस राशि के स्टूडेंट अपने गुरुजनों से कुछ नया सीखने के लिए उत्सुक रहेंगे। किसी जरूरतमंद की सहायता करें, आपको मानसिक शांति मिलेगी।

  • लकी रंग - ऑरेंज
  • लकी नंबर- 6

वृष राशि

आज आपका दिन आपके अनुकूल रहेगा। आपको वह मिलेगा जिसकी इच्छा आपको कई दिनों से थी। आपका कोई बिगड़ता हुआ काम बन जाने से काम में कांटीन्यूटी बनी रहेगी, इससे जल्द ही आपको भविष्य में अच्छे लाभ के योग हैं। आप माता-पिता के साथ कही घूमने का प्लान बनायेंगे, आपके अन्दर उत्साह देखने को मिलेगा। आपके पड़ोसी आपके अच्छे व्यव्हार की तारीफ़ करेंगे। मंदिर में पुष्प अर्पित करें, दिन मंगलमय रहेगा। 

  • लकी रंग - पर्पल
  • लकी नंबर- 3

मिथुन राशि

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। आप किसी की सेवा करके पुण्य कमाएंगे। आपका दिन व्यस्तता से भरा हो सकता है। लेकिन शाम का समय आप शांति से बिताने के लिए किसी शांत जगह पर जायेंगे। किसी व्यक्ति से लिया उधार आप चुका देंगे जिससे आपकी टेंशन कम होगी। इस राशि की जो महिलाएं बिजनेस से कार्य क्षेत्र जुडी हैं, उनके लिए आज का दिन शुभ है, आपके द्वारा भविष्य में किये अच्छे कामों से आपको सम्मान मिलेगा। 

  • लकी रंग - लाल
  • लकी नंबर- 7

कर्क राशि

आज आपका दिन खुशियों से भरा रहेगा। आप जिस भी काम की शुरुआत करेंगे उसे समय से पूरा कर लेंगे, आपके जूनियर आपकी कार्यकुशलता से कुछ नया सीखेंगे। स्टूडेंट का मन पढ़ाई में लगा रहेगा।  इस राशि के जो लोग किसी बिजनेस को स्टार्ट करना चाहते हैं, वो पहले किसी एक्सपर्ट से राय लेंगे तो भविष्य में अच्छा लाभ होगा। आपका कोई पुराना मित्र आपसे मिलने भी आ सकता है।

  • लकी रंग - काला
  • लकी नंबर- 9

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा है। आप कुछ नया सामान खरीदने मार्केट जा सकते हैं।  आपका मन किसी नए काम को करने को लेकर रोमांचित रहेगा। किसी भी काम के पहले रूप रेखा तैयार करने से आपको अच्छा प्रॉफिट होगा। ऑफिस में आज आपके अच्छे और मेहनती कामों की वजह से आपकी तारीफ़ होगी।  छात्र अपनी पढ़ाई में व्यस्त रहेंगे। जो महिलाएं वर्क फ्रॉम होम करती हैं, उनके लिए आज अच्छा दिन है।

  • लकी रंग - पीला
  • लकी नंबर- 2

कन्या राशि

कन्या राशि

Image Source : INDIA TV
कन्या राशि

आज आपका दिन खुशहाल रहेगा।  शाम में आप माता-पिता के साथ बैठकर भविष्य की कोई योजना बनायेंगे। आप जिस भी काम की शुरुआत करेंगे वह समय से पूरा हो जायेगा, आप काम करने के नए तरीकों पर विचार अपने सहयोगियों के साथ करेंगे। पिताजी आपको कोई महत्वपूर्ण काम करने को कहेंगे, आप उस काम को पूरी जिम्मेदारी के साथ पूरा करेंगे आपके पिता जी को आप पर गर्व महसूस होगा।

  • लकी रंग - गोल्डन
  • लकी नंबर- 1

तुला राशि

तुला राशि

Image Source : INDIA TV
तुला राशि

आज आपका दिन सामान्य रहेगा।  किसी से भी सहायता की उम्मीद ना रखकर खुद ही अपने काम निपटाने की कोशिश करेंगे, इससे आपको बेहतर नतीजे हासिल होंगे। आपकी बेहतरीन विचार शैली और दिनचर्या आपके व्यक्तित्व में और अधिक निखार लाएगा। किसी भी तरह का व्यवसायिक निवेश करने से पहले किसी एक्सपर्ट से सलाह जरूर ले लें। स्वास्थ्य ठीक रहेगा,परंतु स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही ना करें, सावधानियां बरतें। 

  • लकी रंग - सिल्वर
  • लकी नंबर- 8

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि

Image Source : INDIA TV
वृश्चिक राशि

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। पारिवारिक जीवन में चल रहा कोई महत्वपूर्ण काम पूरा हो सकता है, अपना व्यवहार सकारात्मक बनाए रखें। भविष्य के लिये बनायी योजनाओं पर भी आज कुछ सोच-विचार कर सकते हैं। अपने उद्देश्यों को प्राप्त करने में मदद भी मिलेगी। जीवन में अपने परिवार, दोस्तों और जीवनसाथी की भूमिका को पहचानेंगे। आपके स्वभाव में संयम और धीरज बना रहेगा, जिसके कारण आप अपनी सभी समस्याओं का हल आसानी से ढूंढ लेंगे। परिवार के किसी काम के लिये यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है। तुलसी के पौधे में पानी डालें, दिन अच्छा बीतेगा। 

  • लकी रंग - गुलाबी
  • लकी नंबर- 9

धनु राशि

आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा। आज का दिन व्यापार के लिए फायदेमंद रहेगा। निवेश से जुड़े कुछ बेहतर मौके मिल सकते हैं। नए विचार आपके सामने आते रहेंगे। आज योजना बनाने और फैसला लेने के लिए दिन बहुत अच्छा है। आज आप पूरा ध्यान अपनी जिम्मेदारी पर रखें। हर काम जोश से पूरा करने की कोशिश करें। आपकी कोशिशें जल्द ही रंग ला सकती हैं। आपकी किस्मत आपका सर्पोट करेगी।  बेरोजगारों को रोजगार मिल सकता है। आप खुले मन से बात करेंगे और साथ ही दूसरों की परेशानियों को समझने की कोशिश करेंगे। चंदन का तिलक लगाएं। 

  • लकी रंग - हरा
  • लकी नंबर- 6

मकर राशि

आज आपका दिन खुशियों से भरा रहेगा। आपका मन कोई नया काम करने में लगेगा। बिजनेस में दो गुना वृद्धि होने के योग बन रहे हैं। आज अपने कामकाज को पूरी सावधानी से करें, साथ ही दूसरों की हर संभव मदद करें। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। लवमेट के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। पार्टनर से प्यार और सहयोग मिलेगा। स्टूडेंट्स के लिए आज का समय ठीक रहेगा।  कोई नई इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीद सकते हैं। बिना वजह विवादों में फंसने से बचें। कुमकुम का तिलक लगाएं। 

  • लकी रंग - ब्राउन
  • लकी नंबर- 2

कुम्भ राशि

कुंभ राशि

Image Source : INDIA TV
कुंभ राशि

आज का दिन ठीक–ठाक रहने वाला है। अपनी सोच को सकारात्मक रखें। ऑफिस में पुराने कामकाज निपटाने में सफल रहेंगे। रूठे हुए साथी को मनाने के लिए उसे मनपसंद गिफ्ट दे सकते हैं। कोई भी फैसला करने से पहले सोच–विचार कर लें। किसी काम में जल्दबाजी करने से आपको नुकसान हो सकता है। इलायची खा कर घर से बाहर निकलें, दिन अच्छा गुजरेगा। 

  • लकी रंग - ब्लू
  • लकी नंबर- 4

मीन राशि

आज का दिन अच्छा रहेगा। आप जिस भी व्यक्ति से मिलेंगे वह आपसे प्रभावित होगा। बिजनेस में परिवार से सहयोग मिलेगा।  वर्क प्लेस पर अपनी वाणी पर संयम बनाए रखें। अपने करियर को लेकर मन में दुविधा होगी, लेकिन जल्द ही वह सॉल्व भी हो जायेगी। आपका स्वास्थ्य पहले से ठीक रहेगा, ड्राई फ्रूट्स खाएं। बच्चों के साथ बाहर घूमने का प्लान बनेगा,  दाम्पत्य जीवन में पहले से चल रहे विवाद से राहत मिलेगी। अपने खर्चों को कंट्रोल करें, नहीं तो आपको परेशानी हो सकती है। सूर्य भगवान को जल अर्पित करें, काम आसानी से होंगे। 

लकी रंग - सफेद

लकी नंबर- 1

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

इन समय पर जन्मे लोगों को इस साल मिलेंगे शुभ समाचार, पैसों के मामले में बेहद भाग्यशाली रहेंगे ये लोग

2023 Vrat-Tyohar List: 2023 में कब है होली और कब नवरात्रि? यहां जानिए जनवरी से दिसंबर तक के व्रत-त्योहारों की लिस्ट

वास्तु टिप्स: वास्तु के इन उपायों को अपनाने से मिलेगा कर्ज से छुटकारा, बस इस बात का रखें खास ध्यान

 

 

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement