Friday, March 29, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 9 September 2022: आर्थिक मामलों में इन 4 राशियों के लिए खास है दिन, वहीं इन्हें मिलेगी बड़ी खुशखबरी

Aaj Ka Rashifal 9 September 2022: आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार 9 सितंबर को आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों को करके आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Updated on: September 09, 2022 16:06 IST
Aaj Ka Rashifal 9 september 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 9 september 2022

Highlights

  • कन्या राशि वाले कुछ नया सीखेंगे।
  • वृश्चिक राशि वालों का दिन अनुकूल रहेगा।

Aaj Ka Rashifal 9 September 2022: आज भाद्रपद शुक्ल पक्ष की चतुर्दर्शी तिथि और शुक्रवार का दिन है। चतुर्दर्शी तिथि आज शाम 6 बजकर 7 मिनट तक रहेगी। आज शाम 6 बजकर 12 मिनट तक सुकर्मा योग रहेगा। साथ ही आज दोपहर पहले 11 बजकर 35 मिनट तक धनिष्ठा नक्षत्र रहेगा। उसके बाद शतभिषा नक्षत्र लग जायेगा।  इसके अलावा आज अनंत चतुर्दशी है। और साथ ही आज से पंचक शुरू है। इसके अलावा आज शाम 6 बजकर 7 मिनट से कल भोर 4 बजकर 48 मिनट तक प्रथ्वी लोक की भद्रा रहेगी। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार 9 सितंबर को आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों को करके आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं।

मेष राशि (Aries Daily Horoscope)

आज का मेष राशिफल 9 सितंबर 2022

Image Source : INDIA TV
आज का मेष राशिफल 9 सितंबर 2022

आज आपके दिन की शुरुआत अच्छे मूड से होगी। मौसम में परिवर्तन की वजह से आपकी सेहत में उतार चढ़ाव हो सकता है। अपने जीवनसाथी को कुछ उपहार देंगे। ऑफिस में अपने कार्यों पर ध्यान दें, नहीं तो कोई आपकी बैक बाइटिंग कर सकता है। घर में किसी के आने से ख़ुशी का माहौल बनेगा। होटल मैनेजमेंट कर रहे छात्रों का प्लेसमेंट जल्द किसी अच्छी जगह होगा।

लकी कलर - लाल

लकी नंबर - 3

वृष राशि (Taurus Daily Horoscope)

आज आपका दिन आपके अनुकूल रहेगा। बिसनेस में आज अपने काम करने का तरीका बदलेंगे। बाहर के खान पान की वजह से आपको सेहत पर परिणाम देखने को मिल सकते हैं ,अपना ख्याल रखें। आप अपने मित्रों के साथ शॉपिंग करने जायेंगे। लवमेट आज कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं। दूसरों की सलाह पर अमल करें, काम करने में सफलता मिलेगी। ट्रांसपोर्ट के कारोबारियों का काम अच्छा चलेगा।

लकी कलर - ऑरेंज
लकी नंबर - 2

मिथुन राशि (Gemini Daily Horoscope)

आपके दिन की शुरुआत अपनों के साथ होगी। ब्यूटी पार्लर का काम कर रहे लोगों को कस्टमर से तारीफ़ मिलेगी। डायबिटीज की समस्या से परेशान लोग आज किसी अच्छे डॉक्टर को दिखाने का मन बनायेंगे। प्राइवेट विभाग में कार्यरत लोगों का ट्रांसफर उनकी मनपसंद जगह पर होगा। कई दिनों से दूर रह रहे लोगों को अपने जीवनसाथी से मिलने का अवसर मिलेगा। ऑफिस में किसी की बातों में न पड़ें। इससे आपका नुक्सान होगा। 

लकी कलर - मैरून
लकी नंबर - 3

कर्क राशि  (Cancer Daily Horoscope)

आज का कर्क राशिफल 9 सितंबर 2022

Image Source : INDIA TV
आज का कर्क राशिफल 9 सितंबर 2022

आज आपका दिन..आपके जीवन में नए बदलाव लायेगा। नई योजनाओं का विचार कर रहे लोग आज उसकी शुरुआत करेंगे। आपका व्यापार आज अच्छा चलेगा। आप अपने रिश्ते की नई शुरुआत करेंगे। घरेलू खर्चों के साथ-साथ रिटायर प्लानिंग भी करेंगे जिससे भविष्य में आपको लाभ मिलेगा। डेयरी का कारोबार आगे बढ़ाने की सोचेंगे ,आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। आपकी कोई खोई चीज़ मिल सकती है। ईश्वर की कृपा से बिगड़ते काम बनेंगे।

लकी कलर - गुलाबी
लकी नंबर - 3

सिंह राशि  (Leo Daily Horoscope)

आज का सिंह राशिफल 9 सितंबर 2022

Image Source : INDIA TV
आज का सिंह राशिफल 9 सितंबर 2022

आज आपके दिन की शुरुआत आपके जीवन में नए बदलाव लाएगी। दांपत्य जीवन में आपसी तालमेल बना रहेगा। बिजनेस में किसी की सलाह से कार्य करने का तरीका पता चलेगा। जीवन में दिनचर्या अपनाने से लाभ मिलेगा। आपकी सभी समस्याएं ख़त्म होंगी। विदेश यात्रा जाने का मन बना सकते हैं।  आपका दिन थोड़ा व्यस्त रह सकता है। परन्तु शाम का समय अपने परिवार के साथ बिताएंगे।

लकी कलर - पीला
लकी नंबर - 1

कन्या राशि  (Virgo Daily Horoscope) 

आज का कन्या राशिफल 9 सितंबर 2022

Image Source : INDIA TV
आज का कन्या राशिफल 9 सितंबर 2022

आज का दिन आप कुछ नया सीखेंगे। नर्सिंग का कोर्स कर रहे छात्रों का प्लेसमेंट अच्छी जगह पर होगा। ऑफिस के रुके कार्यों को अपने कलीग की मदद से आज पूरा कर लेंगे। कई दिनों से बिजनेस में आ रही गिरावट से आज आपको लाभ मिलने वाला है। अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए आप मार्केटिंग एनालिसिस भी कर सकते हैं। आपको आज जरूरत का सामान गिफ्ट मिलेगा। आपका साहस आपको विजयी बनाएगा।
लकी कलर - ब्लैक
लकी नंबर - 5

तुला राशि  (Libra Daily Horoscope) 

आज का तुला राशिफल 9 सितंबर 2022

Image Source : INDIA TV
आज का तुला राशिफल 9 सितंबर 2022

आज आपका दिन जीवन में नई दिशा लेकर आएगा। दोस्तों के साथ ट्रिप पर जाने का प्लान बनायेंगे। आपको घर के बुजुर्गों की सेहत का ख्याल रखने की जरूरत है। विद्यार्थियों को अपने करियर का चुनाव करने का अच्छा अवसर है। आपके दांपत्य रिश्ते में सौहार्द बना रहेगाॉ। राजनीति से जुड़े लोगों का समाज में दबदबा कायम रहेगा।  आपको कोई शुभ संदेश मिलेगा जिससे आपका दिन बहुत ही खुशनुमा रहेगा। 

लकी कलर - पिच
लकी नंबर - 3

वृश्चिक राशि  (Scorpio Daily Horoscope)

आज आपका दिन आपके अनुकूल रहेगा। नए बिसनेस को शुरू करने का विचार आपको उत्साहित करेगा। आप वाहन लेने का विचार बनायेंगे। ऑफिस की जरूरी मीटिंग में आप शामिल होंगे। विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा। प्लांट की नर्सरी का काम कर रहे लोगों की अच्छी सेल होगी। स्वास्थ्य सम्बंधित समस्या से आपको राहत महसूस होगी। सिंगर्स को किसी गाने के लिए अवार्ड मिलेगा। आप किसी कारण से लम्बी यात्रा कर सकते हैं।

लकी कलर - ग्रे
लकी नंबर - 7

धनु राशि  (Sagittarius Daily Horoscope) 

आज आपका दिन क्रिएटिव होने वाला है। ऑफिस में बॉस आपके काम की तारीफ करेंगे। व्यापार को आगे बढ़ाने की नयी योजना सफल रहेगी। स्टूडेंट अपने पुराने चैप्टर का रिवीजन कर सकते हैं जिससे आने वाली परीक्षाओं में सफलता मिलेगी। आप अपने बुजुर्गों का स्नेह और प्यार पाएंगे। राजनीति से जुड़े लोग आज नए लोगों से मुलाकात करेंगे। ऑनलाइन बिजनेस कर रहे लोगों को बड़ा आर्डर मिलेगा, जिससे उन्हें अच्छा लाभ होगा। पारिवारिक स्थिति सामान्य रहेगी। 

लकी कलर - ब्राउन
लकी नंबर - 8

मकर राशि (Capricorn Daily Horoscope)

आज आपका दिन उत्साह से भरपूर रहेगा। दोस्त की मदद से अच्छी जॉब मिल जाएगी। खुद को फिट महसूस करेंगे। जीवन में बड़ी खुशखबरी मिलेगी, जिससे परिवार में खुशियां आयेंगी। राजनीति से जुड़े लोगों के राजकाज की तारीफ़ होगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। क्रिप्टो करेंसी में पैसा इंवेस्ट कर सकते हैं। इस राशि के मंत्रियों की विदेशी यात्राएं भी हो सकती हैं। नए कामों को करने के लिए नई तकनीकों का इस्तेमाल करने से आपको जल्द ही सफलता मिलेगी। 

लकी कलर - सिल्वर
लकी नंबर - 4

कुंभ राशि (Aquarius Daily Horoscope)

आज आपका दिन बहुत ही जोशीला रहेगा। वकील आज पुराने क्लाइंट के माध्यम से नए क्लाइंट्स से जुड़ेंगे। आप अपना समय परिवार के साथ बिताएंगे। मैकेनिकल इंजीनियर के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा। विद्यार्थी अपने प्रोजेक्ट को पूरा करने में सीनियर्स की मदद लेंगे। पुराने मित्रों से काफी लम्बी बात होगी। कार्यक्षेत्र में बड़ों की राय से सफलता का मार्ग मिलेगा। इस राशि के जो लोग फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हैं उनको काम का अच्छा ऑफर मिल सकता है। 

लकी कलर - पर्पल
लकी नंबर - 2

मीन राशि (Pisces Daily Horoscope) 

आज आपका दिन आपके परिवार के लिए नई खुशियां लाने वाला है। प्रतियोगी परीक्षा में आपकी थोड़ी लापरवाही से निराशा होने की सम्भावना है अतः आप मेहनत जारी रखिए। स्टेशनरी का कारोबार कर रहे लोगों के काम में अच्छा लाभ होगा। आज का दिन शिक्षकों के लिए काफी अच्छा है। आप फालतू की शौपिंग करने से बचें। किसी उच्च अधिकारी से मिलकर अपनी योजना पर डिस्कशन करेंगे। आप डांस क्लास ज्वाइन कर सकते हैं। 

लकी कलर - हरा
लकी नंबर - 2

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)

ये भी पढ़ें - 

Pitru Paksha 2022: पितृपक्ष में भूलकर भी ना खाएं-पिएं ये 5 चीजें, लग सकता है पितृदोष, आ सकती हैं मुश्किलें 

Panchak September 2022: हो जाएं सावधान, इस दिन से लगने जा रहा है 'पंचक', भूलकर भी न करें ये काम

Vastu Tips: इस दिशा में घर पर रखें लाल रंग की चीजें, आएंगी पॉजिटिव एनर्जी, मिलेगा शुभ परिणाम

 

 

 

 

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement