Saturday, May 11, 2024
Advertisement

Aquarius Horoscope 2024: साल 2024 में कुंभ राशि वालों को नहीं होगी पैसों की कमी, पढ़ें नववर्ष का वार्षिक राशिफल

Kumbh Rashifal 2024: नया साल 2024 कुंभ राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Updated on: January 01, 2024 12:09 IST
Aquarius horoscope 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aquarius horoscope 2024

Kumbh Rashifal 2024: नया साल 2024 आज से अपनी शरुआत कर चुका है। हर कोई नए साल के स्वागत की तैयारी में जुट चुका है। ऐसे में हर कोई जानना चाहता है कि उसके लिए आने वाला साल कैसा रहेगा। आइए आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं कि मकर राशि वालों के लिए नया साल यानी 2024 कैसा रहने वाला है। वार्षिक राशिफल में हम बताएंगे कुंभ राशि वालों के करियर, आर्थिक, स्वास्थ्य, शिक्षा और दांपत्य जीवन के बारे में।

कुंभ राशिफल 2024

इस वर्ष शनिदेव 29 जून से 15 नवंबर तक एवं गुरु 9 अक्टूबर से 4 फरवरी 2025 तक वक्री रहेगा। 30 अक्टूबर से राहु दूसरे और केतु आपके जन्मपत्रिका के आठवें स्थान पर शाम 4 बजकर 37 मिनट पर प्रवेश करेंगे। चूंकि दूसरा स्थान आपकी जन्मपत्रिका में धन और स्वभाव से संबंध रखता है और आठवां स्थान आयु और मृत्यु से संबंध रखता है। इसलिए हम बात करेंगे कि कुंभ राशि वालों के लिए यह साल कैसा रहने वाला है।

कुंभ करियर राशिफल

इस साल में जातकों का करियर का ग्राफ तेजी से ऊपर जाने वाला है। आपका ध्यान पुरे तरीके से काम में रहेगा। काम के प्रति आपका हुनर देखने को मिलेगा। आपके सामने कई अच्छे मौके आएंगे, जिसे आपका फ्यूचर अच्छा रहेगा। कम मेहनत में भी आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। नौकरी कर रहे युवाओं की नौकरी में बढ़ोतरी होगी। आपको किसी अच्छी कंपनी से कई जॉब के ऑफर मिलेंगे। सरकारी नौकरी पाने के इच्छुक युवाओं के लिये यह वर्ष एक सुनहरा अवसर है।

कुंभ आर्थिक राशिफल

वर्ष 2024 आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। यह वर्ष आपके काम करने की तरीकों में बदलाव लाएगा, जिससे आपको लाभ मिलेगा। इस वर्ष में आपके पास पैसों की कमी नहीं होगी। आपका जितना भी कर्ज है आपके ऊपर इस वर्ष वह सारा कर्ज चुकता हो जायेगा। लेकिन आपको अपनी सेहत दुरुस्त करने के लिए कुछ पैसे खर्च करने पड़ेंगें, आपको अपने खर्चो पर थोड़ा नियंत्रण रखना चाहिए।

कुंभ प्रेम और वैवाहिक राशिफल 2024

दांपत्य जीवन में यह साल प्यार की वर्षा करने वाला है। नवविवाहितों के लिये समय बड़ा ही अनुकूल है। आपके मन मुताबिक सारे काम होंगे। साल के मध्य में कुछ अनबन होने की सम्भावनायें बन सकती हैं, लेकिन वह स्थिति जल्द ही संभल जएगी। बस, छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने से बचें। साल के अंत में जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बितेगा। अगर जीवनसाथी कहीं दूर रह रहें हैं तो विभिन्न माध्यमों की मदद से आपसे जुड़े रहेंगे।

कुंभ हेल्थ राशिफल 2024

इस वर्ष आपके स्वास्थ्य में थोड़ी गिरावट देखने को मिलेगी। आपको अपने लीवर का ध्यान रखना चाहिए। आप अपने परिवार के स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा चिंतित रहेंगे। छोटी-मोटी स्वास्थ्य समस्यायें जैसे सिर दर्द, घुटनों में दर्द आदि से भी आप परेशान हो सकते है। लेकिन समय रहते सब ठीक हो जाएगा। बाहर का खाना खाने से बचे जैसे की मसालेदार खाना। आप अपने परिवार वालों के साथ

जितना हो सके उतना हसी-मज़ाक करें उनके खान–पान का ध्यान रखें। सब लोग फ्रेश वेजिटेबल खाएं, जिससे सबका स्वास्थ्य अच्छा रहे।

कुंभ शिक्षा राशिफल 2024

शिक्षा की दृष्टि से आपके लिये यह साल शानदार रहने वाला है। बैंकिंग और कानून की शिक्षा लेने वाले विद्यार्थियों के लिए साल 2024 अनुकूल रहेगा। इस साल शिक्षा के क्षेत्र में आपकी अधिक मेहनत के अनुकूल परिणाम मिलेंगे। साल के अंत में घरेलू समस्या की वजह से आप अपने लक्ष्य से कुछ भटक भी सकते हैं, इसलिए लक्ष्य को ध्यान में रखकर ही सही दिशा में मेहनत करें, तभी फायदा मिलेगा और सकारात्मक परिणाम हासिल होंगे।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

महाशिवरात्रि से लेकर होली, रामनवमी, नवरात्रि, दिवाली और छठ पूजा तक, जानें साल 2024 में आने वालें प्रमुख व्रत-त्यौहार की डेट

साल 2024 में राशि के अनुसार चुनें अपना बिजनेस, होगी अंधाधुंध कमाई, नोटों की गड्डियों से सजी रहेगी तिजोरी!

साल 2024 में शनि देव नहीं बदलेंगे अपनी चाल, इन राशियों को होगा बंपर धन का लाभ, हर क्षेत्र में मिलेगी तरक्की

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement