Friday, May 10, 2024
Advertisement

Aquarius Weekly Horoscope 14th November to 20th November 2022: कुंभ राशि वाले इस हफ्ते सेहत का रखें का ध्यान

Aquarius Weekly Horoscope 14-20 November 2022: कुंभ साप्ताहिक राशिफल 14 से 20 नवंबर 2022: मशहूर ज्योतिषी अनिल कुमार ठक्कर से जानिए कुंभ राशि वालों के लिए आने वाला सप्ताह कैसा रहेगा।

Written By : Anil Kummar Thakkar Edited By : Sushma Kumari Published on: November 14, 2022 23:45 IST
कुंभ साप्ताहिक राशिफल- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV कुंभ साप्ताहिक राशिफल

Aquarius Weekly Horoscope 14-20 November 2022: इस सप्ताह की शुरुआत में चन्द्रमा आपके रोग यानी छठे भाव में होंगे। ऐसे में आपको अपने शारीरिक और मानसिक लाभ की प्राप्ति के लिए ध्यान व योग का सहारा लेने की आवश्यकता होगी। इसके लिए अगर ज़रूरत पड़े तो आप, किसी विशेषज्ञ की मदद भी ले सकते हैं। क्योंकि ये समय आपकी सेहत के लिए उत्तम रहेगा, परंतु इस समय को सो कर बर्बाद करने की जगह, इसका उत्तम लाभ उठाए। वहीं आर्थिक पहलू के लिहाज़ से, ये सप्ताह काफी अच्छा रहने वाला है, क्योंकि इस समयावधि के दौरान द्वादश भाव में मार्गी शनि आपको लाभ और अपनी आर्थिक स्थिति मज़बूत करने के कई अवसर देंगे। इसलिए, इसके बारे में उचित रणनीति और योजना बनाकर ही, इसका उपयोग करने का प्रयास करें। ताकि अगर भविष्य में आपको अचानक वित्तीय समस्याओं का सामना करें, तो आप उनका सामना करने के लिए तैयार रहे। 

इस सप्ताह आपको ये बात समझने की ज़रूरत होगी कि, आपको अपना कुछ वक़्त घर के बच्चों के संग गुज़ारना चाहिए। चाहे फिर इसके लिए आपको कुछ ख़ास ही क्यों न करना पड़े, क्योंकि ऐसा करके ही आप उनके मन में चल रही बातों को समझने और उनके साथ अपने संबंध बेहतर करने में सफल होंगे। इस सप्ताह मंगल के आपके चतुर्थ भाव में होने और अपने पूर्ण दृष्टि देश भाव में डालने से, काम को लेकर आपके अंदर उत्साह और ऊर्जा की कमी देखी जाएगी। जिसका सीधे तौर पर असर आपके करियर पर दिखाई देगा।

 ऐसे में आप अपनी खोई ऊर्जा और उत्साह को पुनः वापस पाने के लिए, कोई किताब पढ़ सकते हैं या अपना पसंदीदा म्यूजिक सुन सकते हैं। अगर आप किसी प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो, इस सप्ताह पहले से अधिक ध्यान लगाकर पढ़ाई करें। हालांकि इस दौरान आपको पढ़ाई के बीच अपने स्वास्थ्य को दुरुस्त करने के लिये भी, थोड़ा समय निकालना चाहिए। अन्यथा खराब सेहत तकलीफ़ दे सकती है। क्योंकि इस पूरे ही सप्ताह बुध और मंगल के बीच समसप्तक योग का निर्माण होगा।

(लेखक के बारे में: श्री अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

 Virgo Weekly Horoscope 14th November to 20th November 2022: कन्या राशि वाले जातकों को इस हफ्ते मिलेगी सफलता

Vrishchik Saptahik Rashifal 14- 20 Nov 2022: वृश्चिक राशि वालों के लिए यह सप्ताह रहेगा भारी

Vastu Tips: घर में लगाएं इस रंग की तस्वीर, खुल जाएगी आपकी सोई किस्मत

Aaj Ka Panchang 15 November 2022: जानिए मंगलवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement