Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Business Horoscope June 2023: इन महीने इन 5 राशियों को व्यवसाय में मिलेगी जबरदस्त तरक्की, खुलेंगे धन के सभी द्वार

Business Horoscope June 2023: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं व्यापार के लिहाज से आपका ये महीना कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Published on: June 02, 2023 17:48 IST
Business Horoscope June 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Business Horoscope June 2023

Business Horoscope June 2023:  जून का महीना आरंभ हो गया है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये महीना काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं व्यापार के लिहाज से आपका ये महीना कैसा रहेगा।  

मेष मासिक राशिफल

व्यापारियों के लिए यह समय बहुत ही अच्छा रहेगा। अप्रत्याशित रूप से न केवल बाजार में फंसा हुआ पैसा बाहर निकलेगा, बल्कि आपको अपने व्यापार को विस्तार देने का अवसर भी प्राप्त होगा। आपको भाग्य का पूरा सहयोग मिलेगा और सोचे हुए कार्य समय पर पूरे होंगे। 

वृषभ मासिक राशिफल

अगर आप पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं तो कुछ बातों को लेकर पार्टनर से आपका विवाद हो सकता है। माह के दूसरे भाग में भूमि व भवन संबंधी किसी विवाद में फैसला आपके पक्ष में आ सकता है। 

मिथुन मासिक राशिफल

महीने के दूसरे सप्ताह में आपके लिए बेहतर यही होगा कि आप छोटी-छोटी बातों को महत्व देने की बजाय अपने लक्ष्य पर ध्यान दें। इस दौरान व्यापार के सिलसिले में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा के योग बनेंगे।

कर्क मासिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि जून महीने की शुरुआत कर्क राशि वालों के लिए मिलाजुला रहेगा। इस दौरान जहां आपको अपने करियर और व्यवसाय को आगे बढ़ाने के बेहतरीन मौके मिलेंगे वहीं आपकी सेहत इसमें ब्रेकर का काम करेगी। 

सिंह मासिक राशिफल

सिंह राशि के जातकों को जून के महीने में करियर और व्यापार में आगे बढ़ने के कई अच्छे मौके मिलेंगे। महीने का मध्य आपके निजी जीवन और पेशेवर जीवन के लिए बहुत ही शानदार रहने वाला है।

कन्या मासिक राशिफल

माह के दूसरे भाग में करियर और व्यवसाय के लिए यात्रा सुखद और लाभदायक साबित होगी। नौकरी लोगों के लिए आय का अतिरिक्त स्रोत बनेगी। 

तुला मासिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि तुला राशि के जातकों के लिए जून का महीना मिलाजुला साबित होने वाला है। जो लोग रोजगार की तलाश में थे या नौकरी बदलने की सोच रहे थे, उन्हें बेहतर अवसर प्राप्त होंगे। माह के दूसरे सप्ताह में युवाओं का अधिकांश समय मौज-मस्ती में बीतेगा। 

वृश्चिक मासिक राशिफल

माह की शुरुआत में आपको अपने करियर और व्यवसाय को आगे बढ़ाने के मौके मिलेंगे। ऐसे में आपको अपने सपनों को साकार करने के लिए अपने इष्ट मित्रों के साथ घूमना चाहिए।  माह के मध्य में आपको व्यापार से जुड़े फैसले सोच समझकर लेने होंगे अन्यथा आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है। इस दौरान पैसों का लेन-देन करते समय आपको विशेष सावधानी बरतनी होगी। 

धनु मासिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि जून महीने की शुरुआत धनु राशि के जातकों के लिए शुभता और सौभाग्य लेकर आएगी। यदि आप लंबे समय से करियर और व्यापार के लिए प्रयास कर रहे थे तो इस अवधि में आपको मनचाही सफलता मिलेगी। 

मकर मासिक राशिफल

किसी के बहकावे में आकर किसी भी योजना में अपना पैसा न लगाएं, नहीं तो आपका पैसा फंस सकता है। साथ ही बेवजह की बातों में फंसने के बजाय आपको अपने लक्ष्य पर ध्यान देने की जरूरत होगी। 

कुंभ मासिक राशिफल

महीने के दूसरे भाग में सुख, सफलता और सौभाग्य का सूर्य उदय होगा तो आपकी चीजें एक बार फिर से पटरी पर आती हुई नजर आएंगी और आपके अटके हुए काम फिर से शुरू हो जाएंगे। फिर से पूरा होने लगेगा।  इस दौरान जहां आपको अपने करियर और व्यापार में आगे बढ़ने के सुनहरे मौके मिलेंगे वहीं दूसरी ओर घर के किसी वरिष्ठ सदस्य का स्वास्थ्य भी आपके लिए चिंता का कारण रहेगा।

मीन मासिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि मीन राशि के जातकों के लिए जून का महीना मिलाजुला रहने वाला है। इस दौरान व्यापार से जुड़े लोगों को बड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। ऐसे में न तो किसी पर आंख मूंदकर भरोसा करें और न ही किसी जोखिम भरी योजना में पैसा लगाएं। व्यापार के सिलसिले में की गई यात्रा बेहद शुभ और सफल साबित होगी। इस अवधि में किसी प्रभावशाली व्यक्ति से हुई मुलाकात भविष्य में आपके लिए काफी लाभदायक रहेगी। 

श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। 

ये भी पढ़ें - 

Monthly Horoscope June 2023: जून माह में ये 5 राशि वाले रुपये-पैसे को लेकर न लें टेंशन, खुलेगी धन की पोटली, जानें क्या कहती है आपकी राशि 

Finance Horoscope June 2023:  इस पूरे महीने इन 4 राशियों पर रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा, आर्थिक रूप से कई गुना ज्यादा होंगे मजबूत

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement