Friday, March 29, 2024
Advertisement

Karka Saptahik Rashifal 5 Dec 2022 -11 Dec 2022: स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें, नई आर्थिक योजनाओं की होगी शुरुआत

Cancer weekly horoscope 5 Dec 2022 -11 Dec 2022: कर्क राशि वालों के लिए ये सप्ताह अचानक फैसला लेना वाला हो सकता है। आइए, विस्तार से जानते हैं कैसा रहेगा ये सप्ताह।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Pallavi Kumari Published on: December 02, 2022 23:15 IST
Kark- India TV Hindi
Kark

Karka Saptahik Rashifal - कर्क साप्ताहिक राशिफल-5 Dec 2022 - 11 Dec 2022: एक्सरसाइज या योग को अपने जीवन का हिस्सा, इस दौरान आप बना सकते हैं। क्योंकि इस समय कई ग्रह-नक्षत्रों की अनुकूल चाल, आपको अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने के लिए प्रोत्साहन देगी। इसलिए इसका उत्तम व उचित लाभ उठाए। बृहस्पति नौवें भाव में मौजूद होंगे और इनकी दृष्टि आपकी चंद्र राशि पर पड़ रही होगी जिसके परिणामस्वरूप इस सप्ताह आपका सामना, अपने जीवन की कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा। ऐसे में यदि आपको किसी कारणवश धन से जुड़ा कोई अचानक फैसला लेना पड़े तो, उससे पहले उसकी अच्छाईयों और कमियों पर सावधानी से ग़ौर फ़रमाएँ, और उसके बाद ही किसी भी निर्णय पर पहुंचे। अन्यथा आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है।

Mithun Saptahik Rashifal 5 Dec 2022-11 Dec 2022- वित्तीय लाभ मिलने की संभावना, पारिवारिक जीवन में खुशी

 इस सप्ताह आपको अपने आप से ही नाराज़गी रहेगी, क्योंकि आपको महसूस होगा कि आप अपने परिवार की दखलंदाज़ी के कारण अपनी शर्तों पर अपना जीवन व्यतीत नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे में इस बात को लेकर आपका स्वभाव घर के सदस्यों के प्रति भी, कुछ उखड़ा-उखड़ा प्रतीत होगा। इस सप्ताह की करियर भविष्यवाणी यह संकेत देती है कि इस राशि के व्यापार के क्षेत्र से जुड़े जातकों को, कई ग्रहों-नक्षत्रों की स्थिति से अनुकूल परिणाम मिल सकेंगे। ऐसे में इस अवधि के दौरान उन्हें, विविध क्षेत्रों से अच्छी कमाई होने की भी संभावना है। 

Taurus Weekly Horoscope 5 Dec 2022 - 11 Dec 2022: वृष राशि के जातक धन खर्च करते समय बरतें सावधानी

इस सप्ताह कई छात्र पढ़ाई के लिए एकांत जगह की चाहत में, बहुत से संघर्ष करते दिखाई देंगे क्योंकि आपकी चंद्र राशि के छठे भाव में बुध विराजमान होंगे। संभव है कि किसी कारणवश आपके आस-पास ज़रूरत से ज्यादा शोर हो, जिसके कारण आप अपना ध्यान केंद्रित रखने में खुद को पूरी तरह असमर्थ पाएंगे। ऐसे में आप अपने किसी दोस्त या किसी शांत जगह पर जाकर, अपनी पढ़ाई करने का फैसला भी ले सकते हैं।

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है।

(लेखक के बारे में: श्री अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement