Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Capricorn Weekly Horoscope 19- 25 Dec 2022: मकर राशि वाले अपनी सेहत का रखें ख़ास ख्याल, विद्यार्थियों के लिए ये हफ्ता है शुभ

Capricorn Weekly Horoscope 19- 25 Dec 2022: मकर साप्ताहिक राशिफल: मशहूर ज्योतिषी अनिल कुमार ठक्कर से जानिए मकर राशि वालों के लिए आने वाला सप्ताह कैसा रहेगा।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Poonam Yadav Published on: December 18, 2022 23:14 IST
मकर साप्ताहिक राशिफल: - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मकर साप्ताहिक राशिफल:

शनि आपकी कुंडली में पहले भाव में मौजूद हैं, इस कारण से तनाव का सीधा असर तबियत को ख़राब कर सकता है, और ऐसा ही कुछ आप इस सप्ताह भी महसूस करेंगे। क्योंकि निजी जीवन में चल रही अशांति आपके तनाव में वृद्धि का मुख्य कारण बनेगी, जिससे सेहत खराब हो सकती है। यदि आप सरकारी क्षेत्र में काम कर रहे हैं, तो ये सप्ताह आपके लिए महत्वपूर्ण व बेहतर होने वाले हैं। क्योंकि इन समय के दौरान आपको सरकार से लाभ और पुरस्कार मिलने की संभावना बनेगी, जिससे आपको अच्छे स्तर पर मुनाफ़ा मिलेगा। 

इस सप्ताह अपने परिवार और दोस्तों के प्रति, आपका स्वभाव बेहद सहयोगपूर्ण होगा। परंतु बावजूद इसके अपने दोस्तों और परिवार को, अपने इस उदार स्वभाव का ग़लत फ़ायदा न उठाने दें। अन्यथा आपको ही परेशानी हो सकती है। इसलिए यदि आप किसी काम में उनका सहयोग नहीं करना चाहते तो, आपको इस बारे में उन्हें न कहने की ज़रूरत होगी। 

Year Ender 2022: देव दीपावली पर्व पर देश में दीयों से जगमगाने लगे गंगा घाट, श्रद्धालुओं को मिला सरकार से खास तोहफा

इस सप्ताह दफ़्तर में स्नेह और सकारात्मक माहौल बना रहेगा। जिसके कारण आप अपने सहकर्मियों का उचित सहयोग प्राप्त करते हुए, अपने किसी महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा कर सकेंगे। इससे आप उस काम से जल्द ही फ्री होते हुए, समय से पहले ही घर जा सकते हैं और परिवार का साथ अच्छा समय व्यतीत कर सकते हैं। ग्रह बुध आपके लिए बारहवें भाव में मौजूद हैं, और इसके प्रभाव से शिक्षा के क्षेत्र में इस वर्ष छात्रों को पूर्व की गलती से सीख लेते हुए, खुद को अपनी शिक्षा की ओर ही केंद्रित रखने में सफलता मिल सकेगी। वहीं अगर आप पढ़ाई-लिखाई में सामान्य छात्र हैं तो, आपको सफलता पाने के लिए इस सप्ताह अपने गुरुजनों व शिक्षकों की जरूरत पड़ सकती है।

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है।

(लेखक के बारे में: श्री अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख़ के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं, aromalogist33@gmail।com)

घर की सुख शांति बनाए रखने और सफलता पाने के लिए सफला एकादशी के दिन चंदन से जुड़ा करें ये उपाय

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement