Friday, May 10, 2024
Advertisement

Capricorn Weekly Horoscope 14th to 20th Nov 2022: मकर राशि वाले जातकों पर इस हफ्ते रहेगी शनि की नजर, लेंगे परीक्षा

Capricorn Weekly Horoscope 14 Nov - 20 Nov 2022 मकर साप्ताहिक राशिफल: मशहूर ज्योतिषी अनिल कुमार ठक्कर से जानिए मकर राशि वालों के लिए आने वाला सप्ताह कैसा रहेगा।

Written By : Anil Kummar Thakkar Edited By : Sushma Kumari Published on: November 14, 2022 23:32 IST
मकर साप्ताहिक राशिफल- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मकर साप्ताहिक राशिफल

Capricorn Weekly horoscope 14th November to 20th November 2022 मकर साप्ताहिक राशिफल 14 नवंबर से 20 नवंबर 2022: इस सप्ताह भर शनि आपकी ही राशि अर्थात आपके प्रथम भाव में मार्गी रहते हुए आपकी परीक्षा लेते रहेंगे। ऐसे में आपका शराब से दूर रहना ही आपकी सेहत के लिए बेहतर रहेगा। अन्यथा इससे आपकी नींद में बाधा आएगी, जिससे आप गहरे आराम से भी खुद को महरूम कर सकते हैं। हालांकि सप्ताह के मध्य चन्द्रमा के अष्टम भाव में गोचर करते ही, आपको अचानक किसी विपरीत परिस्थिति से दो-चार होना पड़ सकता है। क्योंकि आशंका है कि आप किसी एटीएम से पैसे निकाले, परंतु किसी कारणवश वो पैसे या आपका बटुआ ही खो जाए। 

इसलिए आपको इस तरह की हर विपरीत परिस्थिति से बचने के लिए, खुद को सावधान रखने की ज़रूरत होगी। अन्यथा आपकी इन मामलों में सावधानी की कमी, आपको बड़ा नुक़सान पहुँचा सकती है। वहीं कई शुभ ग्रहों की युति आपकी राशि के लाभ के एकादश भाव में होने से, संभावना बनेगी कि कुछ लोगों के परिवार में किसी नए मेहमान का आना जश्न और उल्लास के पल लेकर आए। इससे घर में नए-नए पकवान बनेंगे और साथ ही आपको लम्बे समय के बाद, पूरे परिवार के साथ बैठने और समय व्यतीत करने का अवसर भी मिलेगा। 

इस सप्ताह कई व्यापारी जातक, अपने किसी करीबी या दोस्त की मदद से कोई अच्छा निवेश करने का फैसला ले सकते हैं। हालांकि कही भी निवेश करने से पहले, आपको उसके बारे से हर छोटी-बड़ी बात जानने की ज़रूरत होगी। साथ ही अगर ज़रूरत पड़े तो आप, इसमें किसी विशेषज्ञ या किसी बड़े की मदद भी लें सकते हैं। आपकी राशि के जातकों को इस सप्ताह बुध के एकादश भाव में होने से, शिक्षा के क्षेत्र में आ रही हर प्रकार की परेशानियां से निजात मिल सकेगी। जिसके कारण आप खुद को तनाव मुक्त के साथ-साथ, तरोताज़ा महसूस करेंगे। ऐसे में इस समय का लाभ उठाते हुए, अपनी पढ़ाई के अलावा कुछ समय शारीरिक गतिविधियों को भी देने का प्रयास करें।

(लेखक के बारे में: श्री अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

 Virgo Weekly Horoscope 14th November to 20th November 2022: कन्या राशि वाले जातकों को इस हफ्ते मिलेगी सफलता

Vrishchik Saptahik Rashifal 14- 20 Nov 2022: वृश्चिक राशि वालों के लिए यह सप्ताह रहेगा भारी

Vastu Tips: घर में लगाएं इस रंग की तस्वीर, खुल जाएगी आपकी सोई किस्मत

Aaj Ka Panchang 15 November 2022: जानिए मंगलवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement