Friday, April 26, 2024
Advertisement

Weekly Career Horoscope 12 to 18 June 2023: सप्‍ताह के पहले दिन करियर के मामले में इन 5 राशियों को मिलेगी खुशखबरी, खूब कमाएंगे नाम, दौलत-शोहरत

Career And Education Weekly Horoscope 12th June to 18th June 2023: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं करियर और शिक्षा के लिहाज से आपका ये हफ्ता कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Published on: June 10, 2023 20:15 IST
Career And Education Weekly Horoscope 12th June to 18th June 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Career And Education Weekly Horoscope 12th June to 18th June 2023

Career And Education Weekly Horoscope 12th June to 18th June 2023:   नया हफ्ता शुरू होने वाला है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं करियर और शिक्षा के लिहाज से आपका ये हफ्ता कैसा रहेगा।  

मेष राशि 

आपको अपनी आक्रामकता पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है, मित्रों के साथ अचानक विवाद हो सकता है। संचार और प्रतिबद्धता शिक्षा के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने जा रहे हैं।

वृष राशि

स्कूली परीक्षाओं में सफलता मिल सकती है। आप में से जो लोग खेल के विद्यार्थी हैं उन्हें भी सही मार्गदर्शन मिल सकता है इससे उनके प्रदर्शन में वृद्धि होगी और लासो को राष्ट्रीय स्तर पर खेलने का मौका मिलेगा।

मिथुन राशि

अपनी पढ़ाई और परीक्षा के आधार पर अपनी प्राथमिकता सूची बनाने की कोशिश करें और छोटे चरणों में उस पर काम करें, इससे आपको इस सप्ताह वांछित परिणाम प्राप्त करने में मदद मिलेगी। शोध कार्य में सफलता मिल सकती है।

कर्क राशि

नई कक्षाओं में प्रवेश के लिए आवेदन करने या नई नौकरी शुरू करने के लिए यह सप्ताह अच्छा समय नहीं है। आगामी परीक्षा के लिए पर्याप्त रूप से तैयारी करने के लिए खुद को पर्याप्त समय देने के लिए यह महत्वपूर्ण है कि आप सभी बकाया होमवर्क और असाइनमेंट को पूरा करें।

सिंह राशि

आपको अतीत को पीछे छोड़ने की सलाह दी जाती है क्योंकि यह आपको तनाव में डाल सकता है। कड़ी मेहनत से आप परीक्षा को क्रैक कर सकते हैं और इंटरव्यू के लिए चुने जाने का अच्छा मौका है।

कन्या राशि

यदि आपका विषय लेखन या पत्रकारिता है तो यह सप्ताह नई-नई चीजें सीखने के लिहाज से काफी फायदेमंद रहेगा। अगर आप रिसर्च पर काम कर रहे हैं तो यह सप्ताह फलदायी रहेगा।

तुला राशि

यदि आप आशावादी रवैया अपनाते हैं और ठोस रणनीति अपनाते हैं, तो आप सफल होंगे। शैक्षिक उद्देश्यों के लिए शोध, गहन अध्ययन और लंबी दूरी की यात्रा इस समय लाभकारी हो सकती है।

वृश्चिक राशि 

प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठने वालों को अतिरिक्त प्रयास की आवश्यकता है। हालांकि, आपको अपने परिवार के सदस्यों और सलाहकारों से पर्याप्त सहयोग मिलेगा, जो आपको कुछ कठिन समयों को कुशलता से पार करने में सक्षम बनाएगा।

धनु राशि 

आप अपनी पढ़ाई को लेकर काफी सतर्क रहने वाले हैं और आप अपने दिन-प्रतिदिन के कार्यों में भी काफी नियमित रहेंगे। अपने गुरुओं से महत्वपूर्ण बिंदुओं को सीखने के लिए तैयार रहें जो आपकी पढ़ाई में अच्छी प्रगति करने के लिए सहायक और महत्वपूर्ण होंगे।

मकर राशि

हालांकि, आपको धीरे-धीरे अपने गुरुओं का अच्छा सहयोग मिल सकता है जो आपको विषयों की गहरी समझ हासिल करने में मदद करेगा। इससे दबाव धीरे-धीरे कम हो सकता है और आप इस सप्ताह के दूसरे भाग में कठिनाइयों को दूर करने में सक्षम हो सकते हैं।

कुंभ राशि

स्कूली शिक्षा के महत्वपूर्ण वर्ष या स्नातक के अंतिम वर्ष में वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए दोगुनी मेहनत की आवश्यकता होती है। यह सप्ताह अपने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए सख्त अनुशासन और कड़ी मेहनत की मांग कर सकता है।

मीन राशि

धीरे-धीरे आपको भाग्य का साथ मिलेगा। इस सप्ताह का मध्य एक मजबूत बौद्धिक पृष्ठभूमि वाले लोगों के साथ संबंध स्थापित करने का एक आदर्श समय हो सकता है।

ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें - 

भगवान को भोग कैसे लगाना चाहिए? क्या आप जानते हैं सही तरीका, आपकी इस 1 गलती से हो जाएगा भारी नुकसान

पीपल का पेड़ घर में क्यों नहीं लगाना चाहिए? जानिए इसके पीछे क्या है मान्यता

वास्तु टिप्स: तकिए के नीचे कभी ना रखें ये चीज, वरना जीवन भर हो जाएंगे कंगाल

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement