Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

Weekly Career Horoscope: करियर के लिहाज से इन 5 राशियों के लिए शुभ है सप्ताह, मिल सकती है बड़ी उपलब्धि

Career And Education Weekly Horoscope 15th May to 21st May 2023: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं करियर और शिक्षा के लिहाज से आपका ये हफ्ता कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Published on: May 14, 2023 17:58 IST
Career And Education Weekly Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Career And Education Weekly Horoscope

Career And Education Weekly Horoscope 15th May to 21st May 2023:  मई माह का नया हफ्ता शुरू होने वाला है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं करियर और शिक्षा के लिहाज से आपका ये हफ्ता कैसा रहेगा।  

मेष राशि

दूसरे देशों के विश्वविद्यालयों में आवेदन जमा करते समय इस समय एक अलग राष्ट्र की संस्कृति में खुद को डुबो देना सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है। ऐसा करने से आने वाले वर्षों के लिए किसी के आत्मविश्वास में मदद मिल सकती है।

वृषभ राशि

आपमें से जो लोग खेलों से जुड़े हैं उन्हें सलाह दी जाती है कि सफलता पाने के लिए खेलते समय अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें। जो लोग उच्च अध्ययन के लिए विदेश में प्रवेश लेना चाहते थे, उन्हें इस सप्ताह सकारात्मक परिणाम मिलेंगे।

मिथुन राशि

इस सप्ताह आपको अपने कौशल में सुधार करने और पिछली गलतियों से बचने की आवश्यकता है। पिछली गलतियों में न पड़ें और नए सिरे से काम करना शुरू करें, इससे आगामी परीक्षा में अपेक्षित सफलता प्राप्त करने में मदद मिल सकती है।

कर्क राशि

आपको सावधान रहना चाहिए और अपने दोस्तों के बीच संघर्ष से बचना चाहिए क्योंकि यह आपकी ध्यान केंद्रित करने और अध्ययन करने की क्षमता में बाधा बन सकता है। ऐसी संभावना है कि आपका शिक्षा का कोर्स आपको विदेश ले जा सकता है।

सिंह राशि

लिखित परीक्षा और सरकारी परीक्षा के परिणाम भी आपकी आशा के अनुरूप हो सकते हैं। कानून की पढ़ाई कर रहे छात्रों को अपनी परीक्षा में सफलता मिलने की संभावना है। आप में से जो लोग कला और फैशन से जुड़े हैं उन्हें अपने प्रोजेक्ट या परीक्षा में मनचाही सफलता मिल सकती है।

कन्या राशि

आपकी शंकाओं को ऑनलाइन पाठ्यक्रम या व्यक्तिगत रूप से इंटरैक्टिव कक्षाओं द्वारा दूर किया जा सकता है। नकारात्मक रूप से सोचने से बचें, और व्यर्थ के तर्कों से दूर रहें जो आपको अपने शोध से विचलित कर सकते हैं।

तुला राशि

इस सप्ताह आपकी शिक्षा के लिए ग्रहों की स्थिति आपको अपनी पूरी क्षमता प्रदान करेगी। आपके प्रदर्शन में महत्वपूर्ण सुधार होगा और आपको उसका अच्छा प्रतिफल भी मिलेगा। आपकी प्रतिभा और ज्ञान में भी वृद्धि होगी।

वृश्चिक राशि

इस सप्ताह पढ़ाई के प्रति आपका समर्पण रंग लाएगा। लेकिन इस सप्ताह की शुरुआत में भटकते विचार या गलत व्यवहार आपका ध्यान भटका सकते हैं। यह आपका ध्यान आपके शिक्षाविदों से दूर ले जा सकता है और संभवतः आपके विकास को धीमा कर सकता है। इस सप्ताह के उत्तरार्ध में स्कूली शिक्षा अच्छी प्रगति कर रही है।

धनु राशि

आपकी शिक्षा, खेल, पढ़ना, संगीत, नृत्य और अन्य सभी गतिविधियाँ जिनमें आपकी रुचि है, इस सप्ताह ग्रहों के प्रभाव से अच्छी तरह विकसित होंगी। आप सभी क्षेत्रों में अत्यंत सक्षम होंगे। आपके कौशल का भी विकास होगा और आपके विचार और विचार और अधिक परिष्कृत होने वाले हैं।

मकर राशि

इस सप्ताह आपको मनचाहा सहयोग नहीं मिल पाएगा और इसलिए आप इस समय दबाव महसूस कर सकते हैं। कुछ जटिल परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है और परियोजनाओं को सख्त समय सीमा के भीतर पूरा करने की मांग की जा सकती है और इससे तनाव का स्तर बढ़ेगा।

कुंभ राशि

तैयारी शिक्षा और ज्ञान के लिए सफलता जैसे ही सप्ताह शुरू होता है, सितारों का सुझाव है कि आप अपनी शैक्षणिक गतिविधियों के लिए पर्याप्त रूप से तैयार करने में सक्षम होंगे। हालांकि इस हफ्ते आपको कई उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है।

मीन राशि

इस सप्ताह आपको लाभ मिल सकता है और आप अपने कुछ अधूरे लक्ष्यों को पूरा करने में सफल रहेंगे। अब आप महत्वाकांक्षा की एक मजबूत भावना विकसित करेंगे और अपने एजेंडे को प्रभावी ढंग से चलाएंगे।

श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। 

ये भी पढ़ें - 

Weekly Finance Horoscope: इस हफ्ते इन 4 राशियों पर मां लक्ष्मी रहेंगी मेहरबान, धन लाभ के मामले में होगा तगड़ा लाभ 

Weekly Love Horoscope: इस हफ्ते इन 3 राशियों की लव लाइफ में आएंगी मुश्किलें, वहीं इनके जीवन में हो सकती है किसी खास की एंट्री

Weekly Horoscope: इस हफ्ते क्या कहते हैं आपके किस्मत के सितारे, किसे मिलगी तरक्की, किन राशियों का होगा भाग्योदय? पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement