Monday, May 20, 2024
Advertisement

Weekly Career Horoscope: इस हफ्ते इन 3 राशियों को मिलेगी नई नौकरी, वहीं इन राशि वालों को कार्यस्थल पर मिलेगी कोई बड़ी खबर

Weekly Career And Education Horoscope: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं करियर और शिक्षा के लिहाज से आपका ये हफ्ता कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Published on: April 09, 2023 16:24 IST
Weekly Career And Education Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Career And Education Horoscope

Weekly Career And Education Horoscope: अप्रैल माह का नया हफ्ता शुरू होने वाला है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं करियर और शिक्षा के लिहाज से आपका ये हफ्ता कैसा रहेगा।  

मेष राशि

मेष राशि के छात्रों को इस सप्ताह काफी मेहनत के बाद ही सफलता मिलेगी। यदि आपका मन इस समय भटक रहा है तो किसी बड़े कंपटीशन से आपका समय खराब हो सकता है और यह मौका आपको बहुत देर से दोबारा मिलेगा।

वृषभ राशि

विद्यार्थियों की बात करें तो गुरु और सूर्य की वजह से उनका समय बहुत ही सफल रहने वाला है। आपका उत्साह बना रहेगा और पढ़ाई में आपकी रुचि अधिक दिखाई देगी, जिससे आप अपनी पढ़ाई में कुछ बेहतर करने के लिए जी तोड़ मेहनत करेंगे।

मिथुन राशि

इस सप्ताह आपका मन पढ़ाई से भटक सकता है। इसलिए विद्यार्थियों को सफलता और मनवांछित परिणाम के लिए पढ़ाई में कड़ी मेहनत करनी होगी।

कर्क राशि

विद्यार्थियों की बात करें तो इस सप्ताह उन्हें पढ़ाई में अधिक मेहनत करने के बाद ही सफलता मिलने के आसार हैं। आप पढ़ाई में काफी जोश के साथ मेहनत करेंगे, जिससे आपकी मेहनत सफल होगी और आपको मनचाहे परिणाम की प्राप्ति होगी।

सिंह राशि

विद्यार्थियों की बात करें तो इस सप्ताह उन्हें अपनी पढ़ाई को लेकर काफी मेहनत करनी पड़ेगी। आपको मनचाहे परिणाम की इच्छा रहेगी लेकिन आपका मन पढ़ाई में कम लगेगा जिससे आपका समय बर्बाद हो सकता है।

कन्या राशि

विद्यार्थियों ने इस सप्ताह यदि अपनी पढ़ाई पर ठीक से ध्यान नहीं दिया तो यह उनके लिए परेशानी का सबब बन सकता है। यह सप्ताह आपके लिए किसी नए स्कूल, या कॉलेज में दाखिला लेने के लिए बेहतर रहेगा।

तुला राशि

आपकी मेहनत रहेगी और आप अपनी पढ़ाई पर ध्यान देंगे। अभी समय पर अपने स्टडी नोट्स या असाइनमेंट बनाएं और बाहर के दोस्तों के साथ कम समय बिताएं।

वृश्चिक राशि

इस सप्ताह विद्यार्थी मित्रों की अपेक्षा पढ़ाई में अधिक समय व्यतीत करेंगे जिससे आपका मन पढ़ाई में अधिक लगेगा और पढ़ाई में मनचाहे परिणाम के साथ सफलता भी प्राप्त होगी।

धनु राशि

विद्यार्थियों की बात करें तो इस सप्ताह उन्हें अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होगी, असमंजस के कारण उनकी पढ़ाई में रुकावटें आ सकती हैं।

मकर राशि

इस सप्ताह के अंत तक आपका पढ़ाई के प्रति रुझान कम रहेगा। हालांकि आप उत्साह से भरे रहेंगे लेकिन भ्रमित होकर आप अपने उत्साह में कमी करेंगे।

कुंभ राशि

विद्यार्थियों की बात करें तो उनके लिए यह सप्ताह बेहतर रहेगा, इस समय आपका मन पढ़ाई में नहीं लगेगा और आप अपनी बुद्धि का सही समय पर उपयोग नहीं कर पाएंगे।

मीन राशि

इस समय आपका मन पढ़ाई में कुछ कम लगेगा। इस सप्ताह के अंत तक आपका मन बेवजह भटक सकता है, इसलिए बेहतर होगा कि आप इसे समझ लें और इस पर ध्यान दें।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।) 

ये भी पढ़ें-

Weekly Love Horoscope: किसे मिलेगा पार्टनर से भरपूर प्यार और किसकी होगी लव मैरिज? जानिए अपना साप्ताहिक लव राशिफल

मिथुन राशि वालों का जल्द साकार होगा अपने घर का ख्वाब, जानिए इस हफ्ते आपकी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी?

Weekly Business Horoscope: इस हफ्ते बिजनेस में बरतनी होगी सावधानी, इन राशियों के लिए नहीं है शुभ संयोग 

 

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement