Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Weekly Business Horoscope: इस हफ्ते बिजनेस में बरतनी होगी सावधानी, इन राशियों के लिए नहीं है शुभ संयोग

Weekly Business Horoscope 10th to 16th April 2023: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं किन राशियों को इस हफ्ते कारोबार के क्षेत्र में दिखेगी बढ़ोतरी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: April 09, 2023 9:00 IST
Weekly Business Horoscope 10th to 16th April 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Business Horoscope 10th to 16th April 2023

Weekly Business Horoscope 10th to 16th April 2023: मार्च माह का नया हफ्ता शुरू होने वाला है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। ऐसे में आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं किन राशियों को इस हफ्ते कारोबार के क्षेत्र में दिखेगी बढ़ोतरी। 

साप्ताहिक बिजनेस राशिफल 10 से 16 अप्रैल 2023 (Business Weekly Horoscope 10th to 16th April 2023)

मेष

आपका पेशेवर जीवन कुछ परेशानियों से गुजर सकता है। उच्च अधिकारियों के सामने आप अपनी बात ठीक से नहीं रख पाएंगे। यह निराशाजनक होगा लेकिन जब संभव हो तो अपनी बात को साबित करने का प्रयास करें।

वृषभ

इस समय आपको अपने पेशे को गंभीरता से लेने की जरूरत है। अन्यथा, आप उन अवसरों को खो देंगे जो आपके जीवन में चमत्कार कर सकते हैं। आपको अपने सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा, जो इस समय आपको खुश करने वाले हैं।

मिथुन

अभी के लिए अपने प्रोफेशन पर ध्यान दें। निजी जीवन पर भी इसका अनुकूल प्रभाव पड़ेगा। इस दौरान आप ऐसी स्थिति में रहेंगे जहां आपको अधिक मेहनत करनी पड़ेगी।

कर्क

आपको अपने निजी और पेशेवर जीवन में एक अच्छा संतुलन बनाने की जरूरत है। इस मामले में आपके परिवार का पूरा सहयोग रहेगा। इसके अलावा समय-समय पर अपने बच्चों पर भी नजर रखें ताकि वे कोई शरारत न करें। आपका पेशेवर जीवन काफी स्थिर रहेगा और आप अपने जीवन में कुछ रचनात्मक विकल्प चुन सकेंगे।

सिंह

आपका पेशेवर जीवन बेहतर रहेगा और आप जीवन में अधिक समझदारी से निर्णय लेने में सक्षम होंगे। व्यापारियों के लिए समय अच्छा रहेगा। कार्यस्थल पर भी आपको अपने सीनियर्स के साथ मजबूत संबंध स्थापित करने चाहिए। यही एकमात्र तरीका है जिससे आप उन्हें प्रभावी रूप से प्रभावित कर सकते हैं।

कन्या

व्यवसाय में यदि अचानक होने वाले खर्चे आपके उद्देश्यों को पटरी से उतारने की धमकी देते हैं, तो अपने आप को शांत रखना महत्वपूर्ण है। परिणामों की संभावना के कारण उच्च-अधिकारी या प्रबंधक के साथ बहस करना मुश्किल हो सकता है।

तुला

आपके परिवार को आपके अधिक ध्यान की आवश्यकता होगी। अब अपना सर्वश्रेष्ठ देने का समय है ताकि आप स्थिर जीवन जीने के लिए आगे बढ़ें। जब तक आपके पास ऐसा करने की ऊर्जा है तब तक कड़ी मेहनत करने का प्रयास करें।

वृश्चिक

आपके पेशेवर जीवन में काफी सुधार होगा और आपको अपने करियर को आगे बढ़ाने के कई मौके मिलेंगे। ध्यान रखें कि आप अपने वरिष्ठों के साथ किसी भी तरह की बहसबाजी में न पड़ें। शीघ्र सफलता पाने के लिए जितना हो सके शांत रहें।

धनु

आपको अपने प्रोफेशन को भी परिपक्वता के साथ संभालने की जरूरत है। आप या तो अपने सीनियर्स को प्रभावित करने की कोशिश कर सकते हैं या अपने सहकर्मियों के साथ अच्छे संबंध बनाने की कोशिश कर सकते हैं।

मकर

समय के साथ आपके पेशेवर जीवन में सुधार आएगा। कार्यस्थल पर स्वस्थ प्रतिस्पर्धा से बेहतर कुछ नहीं है और अब आप उसी की प्रतीक्षा कर रहे होंगे। नकली और पाखंडी लोगों से सावधान रहें और उनकी प्रतिबद्धताओं से दूर रहें।

कुंभ

आपको अपने उच्चाधिकारियों की कठोर टिप्पणियों का सामना करना पड़ सकता है। अपने सहयोगियों के साथ बेहतरीन तरीके से जुड़ने की कोशिश करें।

मीन

कार्यक्षेत्र में आपको काफ़ी ध्यान देने की आवश्यकता होगी। यदि आप इसे अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं देते हैं, तो अवसर हाथ से निकल सकते हैं, और आप अपने जीवन स्तर में सुधार नहीं कर पाएंगे। आपके सहयोगी इस समय बहुत मदद और समर्थन करेंगे।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।) 

ये भी पढ़ें-

Weekly Love Horoscope: किसे मिलेगा पार्टनर से भरपूर प्यार और किसकी होगी लव मैरिज? जानिए अपना साप्ताहिक लव राशिफल

मिथुन राशि वालों का जल्द साकार होगा अपने घर का ख्वाब, जानिए इस हफ्ते आपकी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी?

इस सप्ताह भाग्यशाली रहेंगी ये राशियां, जानिए किसे मिलेगा कितना लाभ, पढ़िए अपना साप्ताहिक राशिफल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement