Friday, May 17, 2024
Advertisement

Weekly Career And Education Horoscope: इस हफ्ते शिक्षा के क्षेत्र में ये राशियां रहेंगी लकी, मिलेगी सफलता

Weekly Career And Education Horoscope: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं करियर और शिक्षा के लिहाज से आपका ये हफ्ता कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Published on: February 20, 2023 18:59 IST
Weekly Career And Education Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Career And Education Horoscope

Weekly Career And Education Horoscope:  फरवरी माह का नया हफ्ता आज से शुरू हो गया है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं करियर और शिक्षा के लिहाज से आपका ये हफ्ता कैसा रहेगा।  

मेष राशि

स्व-अध्ययन, लगन से कक्षाओं में भाग लेना और किसी भी अधूरे काम को पूरा करने की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है। यहां तक कि अगर आप अभी भी खोया हुआ महसूस करते हैं, तो पेशेवर मदद लेना फायदेमंद हो सकता है।

वृषभ राशि

यदि आप सीखने के माध्यम से अपने ज्ञान के आधार को व्यापक बनाना चाहते हैं, तो ऐसा करने का यह सप्ताह है।

मिथुन राशि

पर्याप्त प्रयास के साथ संयुक्त होने पर, दृढ़ संकल्प के परिणामस्वरूप प्रभावी प्रेरणा मिल सकती है। मेहनत करते समय आपको धैर्य रखना चाहिए।

कर्क राशि

आप जितना चाहें सीखने की प्रक्रिया में भाग लेकर अपने क्षितिज को व्यापक बना सकते हैं और उन लोगों के लिए जिन्होंने अपनी शिक्षा के लिए एक ठोस नींव बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है, अब आपका अवसर है।

 
सिंह राशि

आप अपने जीवन से संतुष्ट रहेंगे यदि आप नई चीजें सीखते रहेंगे जो आपको अधिक आत्मविश्वासी महसूस कराती हैं। यदि आप समय पर अपनी तैयारी पूरी कर लेते हैं, तो आपको अपने प्रतिस्पर्धियों और सहकर्मियों पर लाभ होगा।

कन्या राशि

खेलकूद या अन्य गतिविधियों में भाग लेने वाले छात्र लगन से सफलता प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन उन्हें अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना चाहिए और नियमित रूप से व्यायाम करना चाहिए। शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह विकसित करना और एक दिनचर्या से चिपके रहना है। छात्र दूसरे देश में खेल आयोजनों में भाग ले सकते हैं।

तुला राशि
 
यह समय उन छात्रों के लिए भी अच्छा है जो कोई अच्छा प्रोफेशनल कोर्स करने की सोच रहे हैं।
 
वृश्चिक राशि

इस सप्ताह आपका राशिफल बताता है कि आप अधिक उत्साह और प्रतिबद्धता के साथ अध्ययन करें। यह आपको शांत रखने में मदद कर सकता है, खासकर यदि आप अपनी शैक्षणिक क्षमताओं या सफलता के बारे में अनिश्चित हैं।

धनु राशि
 
आपको अधिक प्रयास करने और अपने ज्ञान का प्रदर्शन करने की आवश्यकता हो सकती है। आपको अपना समय प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने में भी सक्षम होना चाहिए। आपको अपना अकादमिक फोकस बनाए रखने में मुश्किल हो सकती है। आपके गुरु आपको आगे बढ़ने में मदद कर सकते हैं।

मकर राशि

जो छात्र खेलकूद में सक्रिय हैं उन्हें यह सप्ताह कुछ कठिन लग सकता है। एक योजना बनाएं और उस पर टिके रहें। अतीत में लोटपोट होने से बचने के लिए, आप अतीत के बजाय भविष्य पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास कर सकते हैं।

कुंभ राशि

शिक्षा के क्षेत्र में आपके प्रयास फलीभूत हो सकते हैं। अपने उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए अपनी सीखने की गतिविधियों पर अपना ध्यान बनाए रखें। आप और बेहतर कर सकते थे और गेम जीत सकते थे।

मीन राशि

शांत, आरामदायक वातावरण में अध्ययन करें। यदि आप अपने प्रदर्शन में सुधार करना चाहते हैं, तो आपको अधिक समर्पित और केंद्रित होने की आवश्यकता है।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।) 

ये भी पढ़ें-

Weekly Finance Horoscope: इन 5 राशि वाले जातकों की इस हफ्ते होगी बल्ले-बल्ले, धन के मामले में होगा तगड़ा लाभ

Weekly Health Horoscope: नया सप्ताह सेहत की दृष्टि से आपके लिए कैसा है? जानिए सभी 12 राशियों का हेल्थ राशिफल

Weekly Horoscope: बप्पा की कृपा से खुलेंगे इन 5 राशियों की किस्मत के बंद ताले, जानें सभी 12 राशियों का हाल

Weekly Love Horoscope: इन 4 राशि वालों के जीवन में होंगे बड़े बदलाव, जानें लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा ये सप्ताह

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement