Friday, April 26, 2024
Advertisement

Career And Education Weekly Horoscope: इस हफ्ते इन 3 राशि वाले स्टूडेंट्स को मिलेगी सफलता, करियर में हासिल करेंगे नया मुकाम, जानें अपना हाल

Career And Education Weekly Horoscope 27th March to 2nd April 2023: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं करियर और शिक्षा के लिहाज से आपका ये हफ्ता कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Updated on: April 23, 2023 14:55 IST
Career And Education Weekly Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Career And Education Weekly Horoscope

Career And Education Weekly Horoscope 27th March to 2nd April 2023: नया हफ्ता आज से शुरू हो गया है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं करियर और शिक्षा के लिहाज से आपका ये हफ्ता कैसा रहेगा।  

मेष राशि

किसी के क्षितिज का विस्तार करने का सबसे अच्छा तरीका सक्रिय रूप से आगे की शिक्षा प्राप्त करना और सीखने के लिए उत्साह दिखाना है। यदि आप अपनी स्कूली शिक्षा के लिए एक ठोस नींव स्थापित करने के लिए समय और प्रयास लगा रहे हैं, तो आप अंततः अपने परिश्रम का प्रतिफल पा सकते हैं।

वृषभ राशि

अध्ययन करने की आपकी उत्सुकता एक उत्कृष्ट गुण है क्योंकि यह आपको दुनिया को अधिक विस्तृत प्रकाश में देखने में मदद कर सकती है। आपमें से जिन्होंने अपने शोध के लिए एक ठोस आधार स्थापित करने के लिए समय और प्रयास लगाया है, अंत में आपके पास मौका है।

मिथुन राशि

उनकी शिक्षा के हिस्से के रूप में, छात्र जो खाते हैं और शारीरिक और मानसिक रूप से कैसा महसूस करते हैं, के बीच संबंध सीखते हैं। छात्रों को सफल होने के लिए लंबे समय तक काम करना पड़ सकता है और धैर्य दिखाना पड़ सकता है। आदेश की एक झलक बनाए रखने के लिए हर समय प्रोत्साहित किया जाता है।

कर्क राशि

कक्षा में, आप पा सकते हैं कि इस सप्ताह नए तथ्यों को सीखना और याद रखना स्वाभाविक रूप से आता है।

सिंह राशि

छात्रों को कक्षा में एक अपरिहार्य चुनौती का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन उनकी सफलता के लिए इसके अनुकूल होना सीखना आवश्यक है।

कन्या राशि

नेतृत्व क्षमता में आगे बढ़ने के अवसर इस सप्ताह कक्षा में उपस्थित हो सकते हैं। यह समझ में आता है कि आप अपना पूरा ध्यान अपने काम और नए प्रयासों पर देना चाहेंगे, लेकिन किसी भी बकाया काम को पूरा करना न भूलें।

तुला राशि

 कक्षा में, फोकस बनाए रखने और कुछ नया सीखने के लिए यह एक अच्छा सप्ताह है। इसे दिल से लगाएं और कठिन कार्यों से निपटने के लिए अपने रास्ते से हट जाएं।

वृश्चिक राशि

आगामी सप्ताह के लिए निर्धारित समय पर यात्रा की व्यवस्था करने से महत्वपूर्ण शैक्षणिक प्रगति करने या अपने शैक्षणिक लक्ष्यों को प्राप्त करने की आपकी क्षमता खतरे में पड़ सकती है। उज्ज्वल पक्ष यह है कि यह आपको अधिक आत्म-जागरूक और आपकी शिक्षा के प्रति समर्पित बना सकता है।

धनु राशि

आज क्लास में आपका ध्यान केवल अपने लक्ष्य पर रहेगा और अपनी पिछली कुछ गलतियों को सुधारने पर आप एक सुंदर भविष्य की ओर आगे बढ़ेंगे।

मकर राशि

आपमें कक्षा में महान कार्य करने की क्षमता है। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि संभव है।

कुंभ राशि

एक सफल नेतृत्व करियर की कुंजी एक अच्छी शिक्षा है। मुमकिन है कि इस सप्ताह आप ख़ुद को पूरी तरह से अपनी नौकरी या किसी नए प्रयास के लिए समर्पित कर दें। जमा हुए सभी लंबित कार्यों से छुटकारा पाएं।

मीन राशि

अपनी सीखने की क्षमता को अधिकतम करने के लिए शांति और शांति से अध्ययन करें। यदि आप परिणाम देखना चाहते हैं तो आपको अपने आप को और अधिक समर्पित करने और अधिक ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।) 

ये भी पढ़ें-

Weekly Finance Horoscope: इस हफ्ते इन 3 राशियों को होगा छप्परफाड़ धन लाभ, सैलरी बढ़ने के भी हैं योग

Weekly Horoscope: अगले 7 दिनों तक इन 6 राशियों की रहेगी बल्ले-बल्ले, खूब मिलेगा मान-सम्मान, जानें अपना हाल 

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement