Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Career Horoscope June 2023: इस महीने इन 5 राशियों का चमकेगा करियर, मिलेगी अच्छी सैलरी वाली जॉब

Career Horoscope June 2023: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं करियर और शिक्षा के लिहाज से आपका ये महीना कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Published on: June 02, 2023 14:33 IST
Career Horoscope June 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Career Horoscope June 2023

Career Horoscope June 2023: जून का महीना आरंभ हो गया है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये महीना काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं करियर और शिक्षा के लिहाज से आपका ये महीना कैसा रहेगा।  

मेष मासिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि जून महीने की शुरुआत मेष राशि के जातकों के लिए कुछ समस्याओं के साथ होगी, लेकिन आप अपनी बुद्धि और विवेक से काफी हद तक उनका समाधान करने में सफल रहेंगे। इस दौरान करियर व्यवसाय में तरक्की के लिए काफी मेहनत और प्रयास करने पड़ सकते हैं। नौकरी वाले लोगों के लिए आय का अतिरिक्त स्रोत बनेगी। आईटी सेक्टर से जुड़े जातकों के लिए भी यह समय बहुत ही शुभ साबित 

वृषभ मासिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि वृष राशि के जातकों के लिए जून माह की शुरुआत कार्यक्षेत्र में कुछ उलझनों और घर व परिवार में कुछ परेशानियों के साथ होगी। इस दौरान अटके हुए कार्यों में प्रगति देखने को मिलेगी। इस दौरान कार्यक्षेत्र में सीनियर्स और जूनियर्स दोनों का विशेष सहयोग आपको मिलेगा। 

मिथुन मासिक राशिफल

इस दौरान कार्यक्षेत्र और निजी जीवन में कुछ कठिनाइयां आ सकती हैं, लेकिन आप अपने विवेक और सूझबूझ से उन पर काबू पाने में सफल रहेंगे। आपके सबसे अच्छे दोस्त और शुभचिंतक हर तरह की परेशानी को दूर करने में काफी मददगार साबित होंगे। महीने के दूसरे सप्ताह में आपके लिए बेहतर यही होगा कि आप छोटी-छोटी बातों को महत्व देने की बजाय अपने लक्ष्य पर ध्यान दें।

कर्क मासिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि जून महीने की शुरुआत कर्क राशि वालों के लिए मिलाजुला रहेगा। इस दौरान आपको अपने करियर को आगे बढ़ाने के बेहतरीन मौके मिलेंगे। जून का मध्य उन जातकों के लिए शुभ साबित होगा जो विदेश से संबंधित कार्य करते हैं। जो लोग विदेश जाकर काम करने का सोच रहे थे, उन्हें भी कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। 

सिंह मासिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि सिंह राशि के जातकों के लिए जून का महीना शुभ और सौभाग्य लेकर आया है। इस माह आपको हर कदम पर सफलता और अपने इष्ट मित्रों का सहयोग प्राप्त होता हुआ दिखाई देगा। जून माह की शुरुआत में ही आपको समाज और कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। 

कन्या मासिक राशिफल

माह के मध्य में स्थिति आपके लिए अनुकूल होती हुई दिखाई देगी और घर ही नहीं कार्यक्षेत्र में भी आपको लोगों का पूरा सहयोग मिलेगा। इस दौरान आप अपने कार्यक्षेत्र में अपना बेहतर आउटपुट दे पाएंगे। माह के दूसरे भाग में करियर और व्यवसाय के लिए यात्रा सुखद और लाभदायक साबित होगी। नौकरी लोगों के लिए आय का अतिरिक्त स्रोत बनेगी।

तुला मासिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि तुला राशि के जातकों के लिए जून का महीना मिलाजुला साबित होने वाला है। माह की शुरुआत में आपको घर, परिवार और कार्यक्षेत्र में सभी का सहयोग मिलेगा, जिससे आप सही समय पर बेहतर निर्णय लेने में सक्षम होंगे और अपना बेहतर आउटपुट देने में सक्षम होंगे। परीक्षा और प्रतियोगिता से जुड़े जातकों के लिए यह समय बहुत ही शुभ साबित होगा। जो लोग रोजगार की तलाश में थे या नौकरी बदलने की सोच रहे थे, उन्हें बेहतर अवसर प्राप्त होंगे। 

वृश्चिक मासिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि वृश्चिक राशि के जातकों के लिए जून महीने की शुरुआत करियर की दृष्टि से शुभ मानी जाएगी। माह की शुरुआत में आपको अपने करियर और व्यवसाय को आगे बढ़ाने के मौके मिलेंगे।  किसी कार्य विशेष में सफलता पाने के लिए आपको लोगों की छोटी-छोटी बातों को नजरअंदाज करते हुए अपने समय और ऊर्जा का प्रबंधन करना होगा और अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करना होगा। 

धनु मासिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि जून महीने की शुरुआत धनु राशि के जातकों के लिए शुभता और सौभाग्य लेकर आएगी। इस दौरान आपको अपने कार्यक्षेत्र में सीनियर्स और जूनियर्स दोनों का सहयोग और सहयोग मिलेगा। इससे आप अपना बेहतर आउटपुट दे पाएंगे और आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। यदि आप लंबे समय से करियर और व्यापार के लिए प्रयास कर रहे थे तो इस अवधि में आपको मनचाही सफलता मिलेगी। नौकरी लोगों के लिए आय का अतिरिक्त स्रोत बनेगी।

मकर मासिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि जून का महीना मकर राशि के जातकों को अत्यधिक सावधानी से आगे बढ़ने का संकेत दे रहा है। बेवजह की बातों में फंसने के बजाय आपको अपने लक्ष्य पर ध्यान देने की जरूरत होगी। खासकर तब जब आपके विरोधी आपको आपके लक्ष्य से भटकाने की कोशिश कर रहे हों। 

कुंभ मासिक राशिफल

महीने की शुरुआत में अपने नियोजित कार्यों को समय पर पूरा न कर पाने के कारण आपका मन थोड़ा सा खिन्न रह सकता है, लेकिन आपको कठिन परिस्थितियों को देखकर घबराना नहीं चाहिए। इस दौरान आपको अपने कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर दोनों को मिलाने की जरूरत होगी। अपने काम को पूरा करने के लिए आपको अतिरिक्त मेहनत और प्रयास की भी आवश्यकता होगी। 

मीन मासिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि मीन राशि के जातकों के लिए जून का महीना मिलाजुला रहने वाला है। इस दौरान इष्ट मित्रों द्वारा लंबे समय से रुके हुए कार्य पूरे होंगे। इस दौरान आपको कामकाज से जुड़ी कुछ दिक्कतों का भी सामना करना पड़ सकता है। हालांकि आप अपनी सूझ-बूझ और विवेक से उन पर काबू पाने में सफल रहेंगे। इस दौरान करियर या व्यापार के सिलसिले में की गई यात्रा बेहद शुभ और सफल साबित होगी। 

श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। 

ये भी पढ़ें - 

 Finance Horoscope June 2023:  इस पूरे महीने इन 4 राशियों पर रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा, आर्थिक रूप से कई गुना ज्यादा होंगे मजबूत

Monthly Horoscope June 2023: जून माह में ये 5 राशि वाले रुपये-पैसे को लेकर न लें टेंशन, खुलेगी धन की पोटली, जानें क्या कहती है आपकी राशि 

 

 

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement